ekterya.com

कैसे लहरों के माध्यम से तैरने के लिए

तरंगों के साथ तैरना मुश्किल और खतरनाक भी हो सकता है यदि आप अपने आप को कैसे संभालना नहीं जानते हालांकि, थोड़ा ज्ञान और अभ्यास के साथ, यह बहुत मजेदार हो सकता है।

चरणों

छवि का शीर्षक शिव के माध्यम से लहरें चरण 1
1
कभी भी आने वाली तरंगों पर अपनी पीठ बारी मत करो, या कम से कम, हर तरंग को ध्यान में रखें जो आपके पास आते हैं
  • स्विम द थ्रू वेव्स स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    हमेशा ऐसे स्थानों में तैरते हैं जहां जीवन प्रस्तोता मौजूद हैं। उससे पूछें कि क्या पानी में जाने के लिए सुरक्षित है। यदि हैंगओवर या कुछ चीजों के बारे में चिंता करने की धाराएं हैं, तो लाइफगार्ड आपको बताएगा कि वे कहां हैं और कैसे उनसे बचें। साथ ही, समय-समय पर किनारे पर एक नज़र डालें ताकि यह देखें कि क्या लाईफगार्ड आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। यदि चीर धाराएं हैं, तो आप पानी से बाहर निकल सकते हैं या बाहर निकल सकते हैं।
  • स्विम थ्रू द वेव्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि नीचे के गहरे और उथले क्षेत्रों में हो सकता है। अगर नीचे अनियमित है तो आपको ऊपर या नीचे जाने के लिए तैयार रहना होगा।
  • छवि शीर्षक स्लिम फोर्स द वेव्स स्टेप 4
    4
    जब आप अपने जांघ या कमर के पास पहुंचने वाले उथले पानी में होते हैं, तो आप आम तौर पर खड़े हो सकते हैं और आने वाले तरंगों के खिलाफ खुद को पकड़ सकते हैं। लेकिन जैसे ही पानी गहरा हो जाता है या तरंगें अधिक शक्तिशाली हो जाती हैं, उनके नीचे जाना बहुत आसान होता है।
  • स्लिम फोर्स द वेवेज़ स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लहर के पास जाने का सबसे आसान तरीका यह नीचे झुकना है यदि सर्फ अपेक्षाकृत प्रकाश है, तो आप बस नीचे बैठ सकते हैं, अपने सिर को सतह से थोड़ा नीचे रख सकते हैं, आगे झुक सकते हैं और ब्रेकिंग तरंग या सफेद पानी से गुजर सकते हैं। एक गहरी सांस लीजिए और, बस लहर की हिट होने से पहले, झुकना और उसके पास जाने के लिए प्रतीक्षा करें और फिर सांस लेने के लिए बाहर निकल जाएं। यह केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक से स्वेम थ्रू द वेव्स चरण 6
    6
    यदि तरंगें मजबूत होती हैं, तो आप लहर के नीचे डूबते रह सकते हैं जब तक कि आप नीचे तक नहीं पहुंच जाते हैं और लहर को पार करते हुए अपने आप में फेंक देते हैं। आप लहर का भी सामना कर सकते हैं, जमीन से अपने पैर दस्तक कर सकते हैं, फिर नीचे की ओर पीछे की तरफ छोड़ दें और तरंग आपके ऊपर से चलो।
  • Video: NEVER HAVE I EVER! | SUMMER BREAK EDITION | We Are The Davises

    स्विम द थ्रू वेव्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप एक विशेष रूप से बड़ी लहर को देखते हैं, तो इसे सीधे चलाने के लिए सबसे अच्छा है (लहर इतनी बड़ी हो जाती है कि आप नीचे डूब नहीं सकते)। जब आप काफी करीब होते हैं, तो गहरी सांस लेते हैं, समुद्र के तल पर कूदते हैं और पानी के नीचे एक पुलडाउन करते हैं यह आपको सतह से नीचे रहने और लहर को पार करने में मदद करेगा। यदि आप तट से काफी करीब हैं, तो आपको पानी से बाहर निकलने में सक्षम होना चाहिए। तरंग की खींचने के कारण यह जटिल हो सकता है



  • स्लिम विद द वेव्स चरण 8
    8
    यदि आप एक अच्छे तैराक हैं या यदि आपके पास पंख हैं, तो आप सीधे बाहर तैर कर सकते हैं, प्रत्येक लहर के नीचे डुबकी लगाते हैं। अभ्यास के साथ, लहरें शायद ही आप को देरी कर सकती हैं
  • छवि शीर्षक स्लिम विद द वेव्स चरण 9

    Video: Falling in Love with Taiwan (台灣)

    Video: WHAT'S UP WITH STUNT BOY? | We Are The Davises

    Video: सपने में पानी तालाब नदी समुन्द्र देखने का मतलब/sapne me pani talab nadi dekhne ka matlab

    9
    यदि लहरें आपके लिए एक चुनौती हैं, तो उथले पानी में रहने के लिए बेहतर है, जहां आप आसानी से खड़े हो सकते हैं या किनारे के हिस्सों से दूर तैर सकते हैं जहां बड़ी लहरें टूट जाती हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेम थ्रू द वेव्स स्टेप 10
    10
    यदि एक लहर आपको पकड़ती है और आपको दीवारों में डालती है, तो "आराम करो!"। इसके खिलाफ लड़ने की कोशिश मत करो लहर आपको कुछ सेकंड में छोड़ देगी मैं तुम्हें छोड़ने के बाद, पानी से निकल आना, साँस लेना और अगली लहर की तलाश करना। हमेशा आने वाली अगली लहर को ध्यान में रखें। पढ़ें चरण 1. एक बार जब आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा रहे हैं, तो यह मजेदार हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि "आराम करो", यह जानकर कि कुछ ही सेकंड में लहर आपको जाने देगी। जब ऐसा होता है तो आपको अपने आप को भ्रूण की स्थिति में डालना अधिक सहज महसूस हो सकता है।
  • छवि शीर्षक स्लिम फोर्स द वेव्स स्टेप 11
    11
    अगर किसी भी समय आपको लगता है कि लहरें आपको पिटाई कर रही हैं, तो आपको समुद्र के किनारे जाने या तट से दूर जाना होगा, तरंगों से गुजरना होगा।
  • स्लिम द थ्रू वेव्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अगर किसी भी समय आपको लगता है कि आप खतरे में हैं, तो लाइफगार्ड के लिए एक संकेत बनाएं और मदद मांगें। मदद के लिए पूछने के लिए संकेत एक हाथ या दोनों को अपने सिर पर हरा देना है
  • छवि शीर्षक स्लिम फोर्स द वेव्स 13
    13
    यदि आप उस स्थान पर हैं जहां लहरें तोड़ रही हैं, आराम करो, किनारे पर तैरिये और जब लहर आती है, तो गहरी सांस ले लो। लहर के रूप में आराम करो और अपने सांस को पकड़ो। यह आपको समुद्र तट की ओर थोड़ा सा धक्का देगा। फिर यह तैरना जारी है, हमेशा आने वाली अगली लहर को ध्यान में रखते हुए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पानी में हैं जो आपकी कमर तक पहुंचते हैं या गहराई से होते हैं, तरंगों में सीधे विसर्जित करने की कोशिश करें, नीचे गोता लगाने और पृष्ठभूमि में आपको मारने के लिए सावधान रहें
    • जब आप खड़े होते हैं और एक लहर आप को मारने के बारे में है, तरफ मुड़ें और यह आपको इतनी मेहनत पर नहीं मार देगा
    • यदि आप खड़े हो रहे हैं और आप एक बॉडीबोर्ड या किसी अन्य फ्लोटिंग तत्व को ले रहे हैं, तो इसे तरफ रुख रखें जब लहरें आपको मारें यदि आप इसे लहर और आप के बीच पकड़ते हैं, तो यह आपके चेहरे के खिलाफ आपको मार सकता है
    • देखो कि सर्फ़बोर्ड, बॉडीबोर्ड्स और इसी तरह की बातें दिखाई नहीं दे रही हैं ताकि वे आपको प्रभावित न करें। यदि आप उनसे बच नहीं सकते हैं, तो नीचे की तरफ कूदो और उन्हें आप पर से गुजारें।
    • शांत रहो और आराम करो।
    • जब आप एक बड़े ब्रेकिंग तरंग के नीचे कूदते हैं या जो पहले से टूट चुका है, तो आपको समुद्र के किनारे पर तैरने और किनारे पर वापस लेने से बचने के लिए अपनी उंगलियों को रेत में दफन करना होगा।

    चेतावनी

    • यदि तल मूंगा या चट्टान है, तो यह बेहतर है कि आप तरंगों के साथ खेलने के लिए दूसरे स्थान की तलाश करें।
  • एक रिप वर्तमान वर्तमान किनारे के विपरीत दिशा में बहने वाली नदी की तरह है। यदि आप एक के अंदर हैं, तो आप सीधे किनारे पर तैरने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि यह तैरने से तेज़ी से चलता है। आप उसके खिलाफ थक गए लड़ेंगे। एक रिप की पहचान करने के बारे में जानें या उनके बारे में lifesaver पूछना यदि आप जानते हैं कि वे उनके साथ कैसे निपटें, तो वे कोई समस्या नहीं हैं, लेकिन यदि आप नहीं जानते कि क्या करना है तो आप एक बड़ी गड़बड़ी में आ सकते हैं। यदि लाईफगार्ड आपको एक में फंस जाता है, तो यह आमतौर पर आपको किनारे के समानांतर तैरने के लिए कहता है, जिस तरह से बाहर की तलाश है।
  • यदि एक मजबूत तोड़ने वाला सर्फ है, तो यह है कि यदि रेत के खिलाफ प्रचंड़ आवाज़ में शक्तिशाली लहरें हैं, तो पानी में प्रवेश करने के लिए बेहतर नहीं है। यदि आप प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक शांत का एक पल न हो और किनारे से चले जाएं, जल्द से जल्द तोड़ने वाली तरंगों से गुजर लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com