ekterya.com

Rapala lures का उपयोग कैसे करें

फ़ैमिली मछुआरे लॉरी रापाला द्वारा 1 9 36 में परिवार के रैपाला पतली मछलियों को विकसित किया गया था, जो एक लालच चाहता था जिसका तैराकी कार्रवाई एक घायल मछली की नकल करता था। पतले रैपाला मिन्नोज, मूल रूप से कॉर्क से बना हुआ एल्यूमीनियम पन्नी और पिघल फोटो की फिल्म की एक परत से बना, अब 5 देशों में बाल्सा बनाये गये हैं और 140 से ज्यादा में बेची गई हैं। उनका नाम लार्स की एक पंक्ति को दिया गया है और अन्य मछली पकड़ने के उपकरण, लेकिन समुद्री बास, वाल्ले, ट्राउट, सैल्मन और यहां तक ​​कि समुद्री पानी की मछली जैसी प्रजातियों के लिए दुनियाभर में मछुआरों के साथ लोकप्रिय रहा है। मूल फ्लोटर पतले मिन्नो अभी भी सबसे लोकप्रिय रैपाला लार्स हैं। निम्नलिखित कदम बताएंगे कि उनके साथ मछली कैसे लें

चरणों

उपयोग रैपला लार्स चरण 1 का चित्र
1
उन प्रजातियों के अनुसार उपयुक्त मछली पकड़ने के उपकरण चुनें, जिन्हें आप मछली चाहते हैं Rapalas और अन्य पतली मिन्नोजों को कई विभिन्न प्रजातियों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए जिस मछली को आप मछली चाहते हैं, उसका मुख्य विचार होना चाहिए जब आप Rapala के आकार का चयन करेंगे और उस लालच के साथ आपको क्या रॉड, रील और लाइन का इस्तेमाल करना चाहिए।
  • छोटे, छोटे मछली मछली नीली गुड़ों, काले मोजारों, और छोटी प्रजाति के समुद्र तट और ट्राउट चुनें। एक निश्चित स्पूल रील या बंद रील और 3 से 5 किलो (6 से 10 पाउंड) की मछली लाइनों का उपयोग करके अल्ट्रा-पतली मछली पकड़ने के उपकरण के लिए पतली मछली। साफ पानी में मछली पकड़ने पर आप छोटी, छोटी मछली और लाइटर लाइन चुन सकते हैं।
  • बड़ी मछली की बड़ी प्रजातियां पकड़ने के लिए, जैसे कि काला सीबस, वलली और पाईक को चुनें। आप कम से कम 5 किग्रा (10 पाउंड) या उससे अधिक की मछली के लिए लाइन से भरा एक निश्चित, बंद या गुणक रील का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ग्रेफाइट रॉड पर विचार करें जिससे आपको रिवाइंडिंग में बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, इसलिए अगली पायदान पर वर्णित तीन तरफ सीधा लालच का उपयोग करते समय सीसा के नीचे के साथ संपर्क होगा।
  • उपयोग रैपला लार्स चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    सही प्रलोभन रंग चुनें। Rapala रंगों और डिजाइनों कि विभिन्न baitfish, साथ ही सरल डिजाइन पैटर्न "तल पर शीर्ष और स्पष्ट ओर से काले रंग" की नकल की एक किस्म में आते हैं। जिस प्रकार का आप चुनते हैं वह उस रंग पर निर्भर करता है जो आप सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं।
  • सामान्य नियम है कि ज्यादातर मछुआरों का उपयोग "उज्ज्वल दिन, साफ़ पानी, हल्के रंग का लालच-अंधेरा दिन, बादल पानी, काले रंग का लालच है।" लेकिन जैसा कि अधिकांश मछली पकड़ने वाले "नियम" के अनुसार, अपवाद हैं।
  • कुछ मछुआरों ने वास्तविक मछली के समान पैटर्न को और अधिक पसंद किया है, विशेष रूप से साफ पानी की स्थिति और कम प्राकृतिक पैटर्न में, लेकिन टरबाइड पानी में बहुत अधिक दिखाई दे रहा है।
  • Video: 3 mecanismos anti-retroceso de un carrete de pesca frontal

    उपयोग रैपला लाउरेस चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी कार्रवाई को अधिकतम करने के लिए लालच को रेखा से कनेक्ट करें आपकी लाइन के लिए रैपाला को जोड़ने के कई तरीके हैं:
  • कनेक्टर या रोटरी कनेक्शन एक कनेक्टर लाइन को कटे और फिर से फिर से जोड़ने के लिए आपको अधिक तीव्रता से बदलने की अनुमति देता है। एक घूर्णन कनेक्शन एक बिंदु से अधिक आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की अनुमति देता है। हालांकि, कई मछुआरों को Rapalas के साथ घूर्णन कनेक्शन का उपयोग करना पसंद नहीं है, चूंकि घूर्णन कनेक्शन के वजन से इसके थोड़ा अंतराल बढ़त के कारण आकर्षण का आंदोलन क्रिया प्रभावित हो सकता है। यदि आप फिर भी घूमने वाले कनेक्शन का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आप जितना छोटा कर सकते हैं उसका उपयोग करें।
  • भाजित अंगूठी विभाजित रिंग घूर्णन कनेक्शन की तुलना में हल्का होते हैं और आंदोलन की स्वतंत्रता की अनुमति देते हैं, लेकिन आप उन्हें अपनी उंगलियों या विशेष चिमटी से अलग करना होगा यदि आप लाइन को काटने और इसे फिर से नहीं जोड़ना चाहते हैं।
  • लूप गाँठ कई anglers एक गाँठ पाश के साथ फिंगरलिंग्स पतली रेखा टाई के रूप में पाश आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता की अनुमति देता है और एक निर्णायक कनेक्शन के रूप में रेखा के वजन में वृद्धि नहीं करता पसंद करते हैं। हालांकि, अगर आप में कटौती करने और लाइन lures बदल सकते हैं और टाई कुछ समुद्री मील आंख के बगल में पर्ची जब एक मछली लालच काटने के लिए फिर से टाई है।
  • डायरेक्ट गाँठ कुछ मछुआरों रैपाला को एक गाँठ के साथ टाई करने के लिए पसंद करते हैं जो कि सीधे प्रलोभन की आंखों के खिलाफ होती है, जैसे कि सुधारित क्लिंच, पालमार, ट्राइलेन या यूनी गाँठ।



  • उपयोग रैपला लाउरेस चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    लीड का उपयोग करते समय भले से वजन को दूर रखें केवल एक बड़े घूर्णन कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए आप रैपाला मूल फ्लोटर की कार्रवाई में हस्तक्षेप करते हैं, जिससे फॉर्च्यून के करीब का नेतृत्व भी इसी तरह से रोकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप अगर Rapala के साथ मछली लेते हैं, तो आपको लीड का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं।
  • पानी की सतह पर या उथले पानी में मछली के लिए, आपको बिल्कुल भी सीसा नहीं होना चाहिए। रैपाला मूल फ्लोटर को अपनी तरफ से 60 सेमी से 1.8 मी (2 से 6 फुट) की गहराई तक डुबकी करने के लिए बनाया गया है।
  • मध्यम गहराई पर मछली पकड़ने पर अधिक गहराई प्राप्त करने के लिए, आप लाइन पर 30 से 60 सेमी (12 से 24 इंच) दूर एक सीसा गोली रख सकते हैं। लाइटर लाइन, लाइटर का कटलेट लीड, आप लालच में वजन जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • गहरे पानी की मछली पकड़ने या ट्रावलिंग के लिए, तीन तरह के लालच का उपयोग करें। लाइन में घूर्णन कनेक्शन और 2 मीटर (7 फीट) मोनोफिलामेंट या स्पेशल फ्लोरोकार्बन थ्रेड के साथ दूसरे घूर्णन कनेक्शन के लिए आकर्षण का प्रयोग करें। दूसरे छोर पर 85 ग्राम (3 औजे) गहरे पानी के लिए सीसा या सीसा घंटी के साथ तीसरे कनेक्शन के लिए लाइन का 90 सेमी (3 फीट) टाई।
  • उपयोग रैपला लारेस चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    रीवाइंड करने के विभिन्न तरीकों का प्रयास करें रैपाला और अन्य पतली मिनेसियां ​​कई तरह से पुन: प्राप्त की जा सकती हैं। जिस तरह से आप लाइन के आकर्षण को बांटते हैं, इसका कुछ असर पड़ता है कि आप कैसे रिवाइंड कर सकते हैं, लेकिन आप नीचे वर्णित किसी भी रीबिनेट की कोशिश कर सकते हैं:
  • मछली पकड़ना पानी की सतह लालच कास्टिंग और दे पानी की लहरों फैलने, तो लालच एक घायल छोटी मछली मरोड़ने से सतह के आंदोलनों अनुकरण करने के लिए हिला। तुम भी लालच शाखाओं, ऊपर लटक जिसमें लालच यदि आप अटक आप उस दिशा में सीधे फेंक दिया के साथ घाटियों तक पहुंच गया जब तक प्रवाह के साथ छोड़ सकते हैं।
  • जला डेल रैपाला को दृढ़ता से दोहराएं लीड के बिना इस तकनीक का उपयोग करें, या ऊपर वर्णित वजन जोड़ने के लिए कोई भी विकल्प।
  • कुछ सेकंड के लिए जाला डेल रैपाला, संक्षेप में विराम दें, फिर से खींचें। विराम दोहराएं यह भी एक घायल मछली के आंदोलनों simulates। आप लीड के साथ या बिना रीवाइंडिंग के इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी नाव के पीछे एक निरंतर गति पर आकर्षण खींचें इस पद्धति का सबसे अच्छा उपयोग गहरा पानी में तीन तरफ सीधा लालच के साथ किया जाता है, लेकिन आप कम पानी में मछली भी कटौती के साथ वजन जोड़ सकते हैं। प्रति घंटे 1.5 से 3 किमी प्रति घंटे (2 मील प्रति घंटे) की गति का प्रयोग करें, अधिक धीरे धीरे अगर आप एक छोटी सी तहनी मिनोवा का उपयोग करते हैं
  • Video: Pescadores usan línea con 4 anzuelos y patas de cangrejos para pescar... ¡un método infalible!!

    युक्तियाँ

    • उपरोक्त चरणों का इस्तेमाल अन्य पतली मछलियों के साथ भी किया जा सकता है, जैसे कि तूफान थंडर, हस्की 13 फ़्लोटिंग मिनोनो और अन्य रैपाला उत्पादों जैसे फ्लैट रैप और शाद रैप। इस लेख में वर्णित तरीके से मछली पकड़ने पर फैट रॅप (वर्णमाला प्रकार का प्रलोभन) जैसे व्यापक शरीर की प्रकृति प्रभावी नहीं हो सकती है।
    • लीड हूड के साथ हुक की जगह लेने पर विचार करें, जब तीन तरह के लालच का प्रयोग करें। यह वलली को पकड़ने के लिए एक प्रभावी संयोजन हो सकता है जो अभी पैदा हुई हैं।
    • Rapala के आंदोलन को बढ़ाने के लिए, चिमटी की एक जोड़ी के साथ थोड़ा नाक और आंखों का हिस्सा मोड़ो। सावधान रहें कि ऐसा करने पर नाक और आँखों के दोनों ओर झुकाव न करें, क्योंकि इससे प्रलोभित पक्ष को स्थानांतरित किया जाएगा या अपनी तरफ मुड़कर सतह पर आ जाएगा।

    चेतावनी

    Video: Nudo Rapala para cucharas de pesca - RAPALA Knot

    • हालांकि कई मछुआरों ने "रैपाला" को रा-पीए-ला के रूप में बताया, लेकिन कंपनी की वेबसाइट इंगित करती है कि सही उच्चारण आरएपी-ए-ला है
    • क्योंकि Rapalas तीन हुक है, वे शैवाल में अधिक आसानी से उलझी बन सकता है। यदि आप अक्सर शैवाल के आसपास मछली चाहते हैं, तो आप तीन हुक के केंद्र को हटाना चाहते हैं या प्रत्येक हुक के टैब में से एक काट सकते हैं
    • पिछले चरणों का मानना ​​है कि आप पतले मिनोव से फ्लोटिंग लार्स के साथ मछली लेंगे। तटस्थ या डूबने वाले प्लैटलेशन Rapalas में फ्लोट के रूप में ज्यादा कार्रवाई नहीं हो सकती है।
    • कुछ मछुआरों तह पर विचार करें और अन्य पतली Rapala मछलियां लॉन्च के दौरान sedales आसपास गिरह के लिए करते हैं, तो यह शुरू करने के लिए उन्हें का उपयोग नहीं करने के लिए सबसे अच्छा है। हालांकि, तहल मछली पकड़ने में पतले तह खनन का उपयोग करते समय उन्हें आमतौर पर समस्या नहीं होती है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com