ekterya.com

कैसे एक muzzleloader लोड और आग

सच्चे बंदूक पारखी एक पुरानी छड़ी का उपयोग करके एक मशूल रोधर राइफल को फायरिंग के अनुभव से मेल नहीं खा सकता है जो कि सही तरीके से तैयार की जाती है और बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाता है। मानव इंजीनियरिंग की शुरूआत के इस शिखर को पकड़े, चार्ज करना और शूटिंग करना हमें नायकों और खलनायकों को याद दिलाएगा जैसे कि ब्लैकबेर्ड, डेवी क्रॉकेट, कप्तान किड और डैनियल बून निर्देशों को देखने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1

गोला बारूद और बारूद का चयन करें
लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 35 शीर्षक वाली छवि
1
एक बंदूक, एक टकराव राइफल और एक रैखिक टक्कर थूथन लोडिंग राइफल के बीच अंतर। तीन बुनियादी प्रकार के थूथन लोडिंग हथियार हैं, इसलिए आपको शस्त्रों को लोड करने के लिए गोला बारूद, बारूद और उचित विधि का चयन करना चाहिए।
  • बंदूक पारंपरिक थूथन लोडिंग हथियार है। इसकी एक अधिक जटिल और प्रामाणिक फायरिंग तंत्र है, लेकिन इसकी गति भी अधिक है, जिसका मतलब है कि बैरल के अंदर घुमाने के लिए बुलेट के लिए समय लगता है - इस कारण से, यह कहा जा सकता है कि रोटेशन की गति सटीकता को प्रभावित करती है राइफल। परंपरागत थैलीदार हथियार जो उच्च गति की गति को अधिक सटीक बनाते हैं, जब वे आम तौर पर "भैंस" के रूप में जाने वाली गोलियों का उपयोग करते हैं, जो कि नेतृत्व की पारंपरिक गेंद को पेश करती है और एक आधुनिक गोली जिसकी एक प्रमुख गोली है। कस्तूरी को लोड करने के लिए, एक जटिल ऑपरेशन की आवश्यकता होती है - कटोरे में स्पार्क्स बनाने के लिए चिंगारी का एक हिस्सा हथौड़ा पर रखा जाना चाहिए। उसके बाद, यह ऑपरेशन अधिक गहराई में विकसित किया जाएगा।
  • टक्कर राइफल्स के पास एक बंदर के समान हथौड़ा है- यह काम करता है और उसी तरह लोड होता है, लेकिन राइफल को आग लगने से पहले एक और आधुनिक कैप्सूल का उपयोग करता है। यदि आपके पास आग्नेयास्त्रों के साथ बहुत अनुभव नहीं है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इस विधि का उपयोग करें और एक राइफल को आग लगाने के प्रयास से पहले थैलीलोडर तंत्र के लिए उपयोग करें।
  • रैखिक टक्कर मस्लोटलोडर राइफल्स में एक और आधुनिक रूप है, जो पुराने बारूद राइफल्स और समकालीन मॉडलों के बीच अंतर को बनाता है जो धूम्रपान का उत्पादन नहीं करते हैं। इसके अलावा, वे फायरिंग पिन में एक फुफ्फुसीय कैप्सूल का उपयोग करते हैं, उनके पास धीमी गति की गति होती है और आमतौर पर, पारंपरिक मेथललोडर हथियारों की तुलना में वे अधिक सटीक और लोड करने में आसान होते हैं।
  • छवि शीर्षक 9 757 2
    2
    अपनी राइफल के लिए उचित बारूद का चयन करें पारंपरिक ब्लैक गनपाउडर का उपयोग किसी भी मसौलिया पर किया जा सकता है, हालांकि अधिक आधुनिक बक्सा भी उपलब्ध है। इन्हें कॉम्पैक्ट शॉट्स में पहले से मापा जाता है जिसे बंदूक लोड करने के लिए बैरल में डाला जा सकता है।
  • यदि तोपों को कुशलतापूर्वक और नियमित रूप से साफ नहीं किया जाता है, तो पारंपरिक बारूदडर आमतौर पर उन्हें ऑक्सीकरण करते हैं। काले बंदूकदार नमी को अवशोषित करता है, जिससे यह कभी-कभी अस्थिर हो जाता है। इस कारण से, जब आप शुरू करते हैं, पाउडर अनाज का उपयोग करने पर विचार करें, जबकि आप अपने राइफल और जिस तरह से आग लगाते हैं, इस्तेमाल करते हैं।
  • छवि शीर्षक 9757 3
    3
    अपनी राइफल के लिए सही गोला बारूद चुनें सबसे पहले, यह जानना थोड़ा जटिल है कि गोला-बारूद आपके हथियार के लिए सबसे उपयुक्त और कुशल है। भले ही आप अपनी राइफल की आग में और अधिक या कम इस्तेमाल करते हैं और आप विभिन्न प्रकार के थूथन लोडिंग शॉट्स का प्रयास करते हैं, तो आप उस काम पर खुद को स्थापित कर सकते हैं जो काम करती है।
  • परंपरागत "बेलनाकार बुलेट", एक प्रकार का गोला बारूद, शुद्ध लीड से बना है और कपड़ा पैच के साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आप पुराने स्कूल में पायनियर की तरह शूट करना चाहते हैं तो आपको इस प्रकार का गोला बारूद चुनना होगा। यदि आप शिकार करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ चुनना चाहेंगे जो आपके शॉट्स को और सटीक बना देगा।
  • शंक्वाकार बुलेट में एक थूथन लोडिंग बुलेट का आकार होता है यह थोड़ा हल्का, अधिक सटीक है और इसका आकार आपकी राइफल के कैलिबर के अनुसार बदलता रहता है।
  • झाड़ी एक प्लास्टिक लाइनर या आस्तीन है जो एक खरोंच कोर के साथ एक गोली की सुरक्षा करता है। जब आप टोपी का इस्तेमाल करते हैं या जब आप बड़े कैलिबर राइफल बैरल में हल्के बुलेट की तरह कुछ का उपयोग करते हैं, तो आप अपने राइफल की सटीकता बढ़ाते हैं। यदि आप एक थूथन लोडिंग हथियार से शिकार करने की योजना बना रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप पर्याप्त आकार के एक गोला बारूद के साथ एक टोपी का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 9757 4
    4
    कुछ पैच, स्नेहक और अंचल प्राप्त करें उचित आकार के कपास पैच के साथ बेचे जाने वाले अधिकांश गोला बारूद पाउडर चार्ज के खिलाफ बुलेट लगाने के लिए उपयोग किया जाता है। अकसर, वेदिंग कपड़े या कागज का एक टुकड़ा है जो कैलिबर को कवर करने के लिए प्रक्षेप्य के पीछे स्थित है। हालांकि, आप बंदूक की ओर इशारा करते हुए बैरल के अंत से गिरने से बुलेट को रोकने के लिए आगे भी हो सकते हैं।
  • तकिया का टेल्लिज़ इस के लिए सबसे अच्छी सामग्री में से एक है। आप इसे आसानी से किसी भी स्टोर में ढूँढ सकते हैं जहां आप कपड़े बेचते हैं, लेकिन अगर आप इसे पेपर टॉवेल का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • घर्षण को कम करने के लिए स्नेहक का उपयोग करें और बंदूक का काम बेहतर बनाएं रफ़ी-बोर हथियारों में, प्रत्येक शॉट के बाद, तोप और पैड (बल्ब) प्रोजेक्टाइल के साथ बोर बंदूक को और आसानी से पुनः लोड करने के लिए चिकना कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 9757 5
    5
    कुछ कैप्सूल या चकमक प्राप्त करें आप अपने राइफल के प्रकार के आधार पर, एक बंदूक में उपयोग करने के लिए अपनी राइफल या चकमक को अनलोड करने के लिए कैप्सूल को फुलाने की आवश्यकता होगी, कटोरे में पाउडर को प्रज्वलित करने और विस्फोट करने के लिए आपके पास राइफल के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • सबसे अच्छी ज्ञात कैप्सूल फायरमैनेंट नंबर 11 है - इसका इस्तेमाल एक सौ से अधिक वर्षों तक किया गया है।
  • Musketal कैप्सूल थोड़ा अधिक शक्तिशाली हैं - इस कारण से, शिकारी उन्हें बहुत कुछ जानते हैं
  • भाग 2

    पर्क्यूशन राइफल या रैखिक टक्कर लोड करें, थूथन लोडिंग राइफल
    लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    तोप की जाँच करें बैरल में रैमरोड डालें और देखो कि कितनी दूर आप यह सुनिश्चित करने के लिए जा सकते हैं कि बंदूक लोड नहीं की गई है - यह कटोरे में फ़ायरबॉक्स तक पहुंचने चाहिए। यदि आप काला पाउडर, धूल या गंदगी के किसी भी अवशेष को समाप्त करना चाहते हैं जो प्रति बैरल में जमा हो, तो अपनी सफाई छड़ी का उपयोग करें
    • अपना हथियार ले जाने के दौरान, अपना चेहरा बैरल पर डाल दिए बिना इशारा करते रहें - इस पर कभी अपना चेहरा न रखें।
  • लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैरल लुब्रिकेट करें ज्यादातर थूथन लोडर एक छड़ी के साथ आते हैं (सफाई का छड़ी के स्लॉट में राइफल को चिकना करने के लिए कपड़े का टुकड़ा)। बैरल चिकना करने के लिए आपको स्नेहक जगह उसे अंदर बहुत ज्यादा फेंक नहीं के रूप में यह आग में एक छोटे से गिर जाते हैं और इग्निशन रोक सकता है चाहिए। एक पतली परत के साथ पर्याप्त है - साथ ही सनस्क्रीन की मात्रा आप अपने चेहरे पर फेंक देंगे
  • Video: DJ UPAR NACHE | Rajasthani DJ Song 2016 | Brand New Vivah Geet | Rakesh Chouhan | FULL HD VIDEO

    छवि शीर्षक 9757 8
    3
    अपने गनपाउडर की मात्रा की गणना करें जब तक यह उचित निशान तक नहीं पहुंचता तब तक काली पाउडर को सींग या बोतल में पाउडर बंदूक में डालें। फिर पाउडर डाल दो जो थूथन पर मीटर में है।
  • अपने हाथ की हथेली के साथ कई बार राइफल के एक तरफ मारा ताकि गनपाउडर बसा हो।
  • छवि शीर्षक 9757 9
    4
    अपनी गोलियों के साथ राइफल लोड करें स्टार्टर बॉल के छोटे से छोर की मदद से, गोली को धीरे से बैरल में दबाएं। जब आप स्टार्टर बॉल के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो इसे हटा दें और गोली को आगे नीचे धकेलने के लिए लंबी अवधि का उपयोग करें।
  • बारूद के उपयोग में बुलेट को सुरक्षित रूप से बैठने के लिए रैमरोड का उपयोग करें। छड़ी के साथ, गोली को सीट करने के लिए छोटे, फर्म की चालें - एक तेज आंदोलन में जाम मत करो जैसा कि आप पुराने नागरिक युद्ध फिल्मों में देखते हैं। तो आप जानते हैं कि जब यह सुलझाया जाता है, तो छड़ी पर निशान के साथ खुद को मार्गदर्शन करें जब बैरल बैरल के अंत के साथ गठबंधन किया जाता है, तो गोली ठीक से बसेगी।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बुलेट लोड पर मजबूती से बैठता है - बारूद और बुलेट के बीच कोई स्थान नहीं होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 9757 10
    5
    अपने बुलंद कैप्सूल लोड करें बंदूक के साथ एक सुरक्षित दिशा में बताया, फायरप्लेस में कैप्सूल सीट करने के लिए अपनी भड़काना तकनीक का उपयोग करें। यकीन है कि राइफल सुरक्षा पकड़ (यदि हो तो) है या आप इसे आधा उठा हुआ स्थिति डाल दिया है यदि आप पार्श्व बीमा के साथ एक राइफल का उपयोग करें।
  • भाग 3

    एक बंदूक लोड करें
    लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 8
    1



    हथौड़ा में चकमक पकड़ो हथौड़ा खींचो और इसे वापस उठा हुआ स्थिति में डाल दिया। अगर चकमक पत्थर अभी भी बंदूक में नहीं है, तो एक स्क्रू ड्रायर या एक धातु पट्टी का उपयोग करें ताकि पेंच को ढक दिया जा सके, जो जगह में हथौड़ा जबड़े के ऊपर रखता है। चकमक पत्थर को पकड़ने के लिए आकार के चमड़े का एक आयताकार टुकड़ा का उपयोग करें और उसके बाद उसके पीछे की तरफ मुड़ा जा सकता है। हथौड़ा के जबड़े में चमड़े के साथ चकमक रखें ताकि अंत में कटोरे में निकल जाए और पेंच सुरक्षित रूप से फिट हो जाए।
  • लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हथौड़ा वापस सभी तरह खींचो रैक को बंद करें (कटोरे को कवर करने वाला भाग) और ट्रिगर दबाकर बंदूक को शूट करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि चाबियाँ स्पार्क्स का निर्माण करती हैं जो कटोरे के अंदर हड़ताल करती हैं।
  • यदि ऐसा नहीं होता है, तो चकमक हटा दें और उसे बदलें। अपना समय लें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित है और ठीक से काम कर रहा है।
  • इमेज का शीर्षक लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 11
    3
    अपने गनपाउडर को मापें तांबा के पाउडर के माप की ओर स्क्रू को ढोना। मापन के स्लाइडिंग अंत को उस रेखा से दोहराएं जो आपके विशिष्ट हथियार की आवश्यकता के अनुसार बारूद की मात्रा को चिन्हित करता है - फिर स्क्रू समायोजित करें
  • अपने हथियार के लिए इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को हथियार बेचने के बारे में पूछें, जो उचित मात्रा में बारूद का उपयोग करने के लिए है
  • लोड करने के लिए लोड और फायर शीर्षक Muzzleloader चरण 15
    4
    अपने गनपाउडर को घाटी में डालें थूथन लिफ्ट ताकि बैरल जमीन पर सीधा हो। बारूद की माप के ऊपर स्तर और बैरल में डालना अपने हाथ की एड़ी के साथ, सुनिश्चित करें कि गनपाउडर नीचे तक पहुंचने के लिए कुछ समय बैरल के एक ओर दबाएं।
  • लोड और फायर ए मस्लॉल्लोडर स्टेप 17 नामक छवि
    5
    हथियार लोड करें एक पैच चिकनाई और इसे बैरल के अंत पर रखें। यह पैच बुलेट से बड़ा होना चाहिए ताकि आप इसे लपेटें। उसके बाद पैलेट के साथ लिपटे गोली को धक्का दें और इसे स्टार्टर बॉल के छोटे छोर से बैरल में डालें।
  • स्टार्टर बॉल के लंबे हिस्से की मदद से गेंद या बुलेट को बैरल में फिसलने रखें। गेंद को बैरल में पेश करने के लिए जारी रहें, जब तक यह गनपाउडर के ऊपर स्थित नहीं होता है। शूटिंग के लिए बुलेट के लिए एक फर्म आंदोलन का उपयोग करें - राइफल में राम्रो की नाक न दें जैसा कि आप फिल्मों में देखते हैं।
    लोथ एंड फायर टू माइप्ललोडर चरण 19
  • लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कटोरा भरें जब गोली ठीक हो जाती है, तो छड़ी को हटा दें और अपनी गोद में राइफल रखें। इस प्रयोजन के लिए मुसब्स में इस्तेमाल किया गया एफएफएफएफ पाउडर के साथ गनपाउडर जमा के छोटे तांबा कटोरे को भरें। ऐसा करने के लिए, टैंक के पीछे खोलें और इसे पूरी तरह से बारूद के साथ भरें।
  • हथौड़ा को आंशिक रूप से वापस फिर से खींचें ओपन रेक (कटोरा या रंगीन सतह के कवर), भले ही आप नहीं किया-तो है कटोरा पाउडर को रिहा करने के नीचे उथले अंत के खिलाफ पाउडर पत्रिका के नुकीले अंत दबाएँ।
    लोड और फायर ए मस्लॉल्लोडर चरण 25
  • राइफल को हल्के ढंग से झुका लेना सुनिश्चित करें ताकि गनपाउडर स्टोव में प्रवेश कर सके जो बैरल के एक तरफ कटोरे के अंदर स्थित है - इस तरह आप बारूद के साथ कटोरे को भर सकते हैं। जब कटोरा भरा हुआ है, तो कसकर कवर बंद करें अब हां- आपकी राइफल पहले ही भरी हुई है और आग में तैयार है।
  • भाग 4

    एक मसौललोडर को गोली मारो
    लोट एंड फायर टू माइप्ललोडर चरण 32
    1
    अपने कंधे के खिलाफ राइफल बट को मजबूती से आराम करें फिर हथौड़ा वापस सभी तरह खींचें और बंदूक के साथ अपने उद्देश्य का उद्देश्य। सुनिश्चित करें कि आपके पीछे कोई नहीं है और यह भी सुनिश्चित करें कि स्टोव के सामने कोई भी नहीं है आप नहीं चाहते कि किसी को चोट लग जाए, जब स्पार्क्स उड़ जाएंगे।
    • हमेशा एक माप्ललोडर फायरिंग करते समय कान और आँखों के लिए उचित संरक्षक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आपके कानों की रक्षा करना अच्छा है क्योंकि शॉट की आवाज जोर से है हमेशा सुरक्षित तरीके से अभ्यास करना याद रखें
  • लोड और फायर एक माइल्सलोडर चरण 34 नामक छवि
    2
    राइफल के साथ अपने उद्देश्य को इंगित करें स्थलों के माध्यम से लंबे घाटी को नीचे देखें जब तीन जगहों को खड़ी और क्षैतिज रूप से आप लक्षित करना चाहते हैं, तो एक गहरी श्वास लें और अपनी सांस पकड़ें।
  • कुछ थूथन लोड करने वाले हथियारों में बहुत सी चीजें नहीं होती हैं जो जगहों से अच्छी तरह से देखने में बाधा डालती हैं। आप अपने पुराने हथियार को और अधिक आधुनिक जगहों को जोड़कर आधुनिकीकरण कर सकते हैं, जो कि अगर आप अपने मसौदा लोडर के साथ शिकार करने की योजना बनाते हैं तो इसकी सिफारिश की जाती है।
  • छवि शीर्षक 9757 19
    3
    सुरक्षा निकालें और ट्रिगर निचोड़ें। राइफल को अपने कंधे पर दृढ़ रूप से रखें और आगे बढ़ें - अपनी स्थिति पकड़ और इंतजार करें जब तक आपके आसन छोड़ने और अपने लक्ष्य को देखने से पहले धुआं नहीं (पर्याप्त होगा)।
  • एक बंदूक में, चकमक पत्थर नीचे, रैक के अंदर छिद्रण और कटोरा खोलने के लिए, स्पार्क बनाने के लिए, जो खुले कटोरे में बंदूक पनडु़े पर गिरते हैं। बारूद को जलाया जाता है कि लपटें बैरल के अग्निशमन कक्ष तक पहुंचती हैं और मुख्य भार को चालू करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप गोला बारूद का एक लोड के पुनर्भरण के लिए चाहते हैं, एक ही लोडिंग प्रक्रिया इस प्रकार है, लेकिन बजाय एक समझौता गोली का उपयोग कर के पहले batt कुचल और फिर गोलियों की राशि डालना फिर एक और batt tamped want- कुछ भी नहीं छोड़ सकते हैं।

    Video: SUFIYANA KALAM - KHARI NEEM KE NECHE - MAI BHAGI

    चेतावनी

    • एक धातु के कंटेनर या पाउडर सींग में, कुछ पाउडर रखें - कभी पर्याप्त रूप से स्टोर न करें हालांकि, अगर आपको यह करना है, तो अपने घर से एक पाउडर क्यूग का निर्माण करें - इस तरह आप बहुत से बारूदडर को स्टोर कर सकते हैं।
    • बहुत सावधानी से राइफल्स का इलाज करें - सभी हथियारों का सम्मान होना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे खिलौने की तरह दिखते हैं क्योंकि वे पुरानी वस्तुओं हैं - याद रखें कि ये हथियार किसी भी सिर को उड़ान भरने में सक्षम हैं, जिसमें तुम्हारा या दोस्त भी शामिल है। इसके अलावा, कुछ राइफलें अन्य आधुनिक आग्नेयास्त्रों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं - इस कारण से, जब कोई आपके पास है तो कभी शूट न करें।
    • सुनिश्चित करें कि जिस जगह का स्थानीय कानून आपको राइफल्स के इस्तेमाल पर रोक नहीं लगाता है, क्योंकि कुछ जिलों ने राइफलें और कस्तूरी की अनुमति दी है, लेकिन पिस्तौल नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी भी क्षमता, चिकनी या बैरल के अंदर झिरी के थूथन लोडिंग बंदूकों इस तरह के एक है कि एक गैलियन XVI वीं सदी से निकाला गया है के रूप में antiguas- अवशेष शूट करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। बंदूक नाटकीय रूप से विस्फोट कर सकते हैं जब बंदूक आग आप को घायल करते या मारने के लिए, जिसका मतलब है कि आप हमेशा के लिए साँस लेने को रोकने था सकता है। ऐसा नहीं होने के लिए, सुनिश्चित करें कि एक पेशेवर बंदूकधारक प्रमाणित करता है कि किसी भी पुराने हथियार आग में सुरक्षित है
    • राइफल्स के लिए विशेष रूप से अलग-अलग आकार के फ्लिंट उपलब्ध हैं - आम तौर पर इंग्लिश चकमक अच्छा है।
    • चमड़े के छोटे टुकड़े को हथौड़ा (हथौड़ा का हिस्सा) के जबड़े में चकमक पत्थर को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है
    • भाग्य के साथ, ड्रमस्टिक माप्लेलोडर के साथ आएगा हालांकि, अगर यह, ऐसा नहीं होता है जो असामान्य नहीं होगा, यह प्रति बैरल का बोर व्यास (प्रति बैरल के अंदर) इस बात का भारी घाटी से उपायों और एक छड़ी या एक छोटे कैलिबर खूंटी खरीदते हैं, लेकिन थोड़ा लंबा जिस तरह से आपका एक रैमरोद होगा छड़ी पर अलसी तेल जैसे लकड़ी मुहर को लागू करें जिससे कि यह फूल न हो और पानी को अवशोषित न करे।
    • सीसा गेंदों का हथियार के समान कैलिबर (बैरल का आंतरिक व्यास) होना चाहिए ताकि वे एक अंत से दूसरे तक बैरल में दूसरे के रोल के रूप में फंस नहीं सकें। यदि आप चाहें, तो आप एक थूथन लोडिंग हथियार से सीसा (गोला बारूद) के कई छोटे गेंदों को शूट कर सकते हैं, जिससे यह एक प्रभावी फैलाव शस्त्र बन सकता है।
    • ब्लैक गनपाउडर: एक मसौदा लोडर बंदूक तैयार करने के लिए, आपको ग्रेड एफएफएफएफ का काला पाउडर उपयोग करने की आवश्यकता है। हालांकि, एफ, एफएफ और एफएफएफ जैसे हथियार लोड करने के लिए अन्य डिग्री भी हैं बहुत मोटी पाउडर (एफ) आम तौर पर बड़े आकार के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन अगर आप एक muzzleloader एक से बड़ा 13 मिमी है, यह एफएफ पाउडर का प्रयोग उचित है। हालांकि, यदि आपके पास बंदूक की तरह छोटा थूथन लोडिंग हथियार है, तो आपको एफएफएफ बारूद का उपयोग करना चाहिए। तुम्हें पता है, पाउडर की मात्रा है कि आप muzzleloader में डाल के साथ सावधान रहना चाहिए अगर आप बहुत ज्यादा रखा, बंदूक explotar- सकता है क्योंकि याद रखें कि पाउडर की मात्रा में अनाज (छ) है, जो सही ढंग से मापने के लिए कार्य करता है मापा जाता है।
    • अपने पाउडर को स्टोर करने के लिए, यदि आप शिकार करते हैं, तो पाउडर सींग एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि आप बारूद सूखा और जब चाहें उपयोग करने के लिए तैयार रहते हैं।
    • भड़काना टैंक (छोटे तांबा सिलेंडर) आवश्यक नहीं है, लेकिन यह गनपाउडर एफएफएफएफजी के साथ कटोरे को प्रधान करने में मदद करता है।
    • आम तौर पर राइफल के लिए केवल गेंद बूट की जरूरत है क्योंकि बुलेट कि समझौता है झिरी बैरल जो एक गोली है कि लिसा बोर पर पैच न किया गया है आमतौर पर एक गोली की लकड़ी प्रयोग किया जाता है में लागू करने के लिए और अधिक कठिन है दो पौधे (एक लंबी और दूसरी छोटी)
    • थूथन लोड करने वाले हथियारों के मालिकों के मैन्युअल रूप से सुरक्षा दिशानिर्देश होते हैं जैसे कि मपोझर लोडर के लिए अधिकतम भार। यह सलाह दी जाती है कि आपके पास मैन्युअल नहीं है, अगर आपके पास यह नहीं है, क्योंकि इससे आपको एक विशेष muzzleloader हथियार का सही ढंग से उपयोग करने के दिशा-निर्देशों का पालन करने में मदद मिलती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com