ekterya.com

एक राइफल के साथ कैसे लक्ष्य रखना

अच्छे उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए आपको उचित स्थिति बनाए रखना चाहिए और ऐसी आदतों को विकसित करना चाहिए जो स्थिरता और सटीकता सुनिश्चित करें। युक्तियां खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें जो विशेषज्ञों ने हमेशा लक्ष्य को मारने का उपयोग किया।

चरणों

भाग 1
राइफल को मजबूती से पकड़ो

इम एक राइफल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक फर्म की स्थिति का विकास सेना में, सैनिकों निशानेबाजी के बुनियादी सिद्धांतों के माध्यम से जाने की संभावना है, अपनी राइफल पर्याप्त फर्म sujeten सीधे सुर्खियों में रखने के लिए, भले ही एक हथौड़ा बैरल पर आ गया। स्थिरता के बुनियादी तकनीकों माहिर करके, आप किसी भी स्थिति में मजबूती से अपने लक्ष्य की ओर उद्देश्य कर सकते हैं।
  • अलग-अलग आसन के साथ अभ्यास करें जो सबसे अधिक कार्यात्मक और आरामदायक है। बैठने की स्थिति कुछ लोगों के लिए आरामदायक हो सकती है, लेकिन निशानेबाजों को कूल्हे के दर्द से ग्रस्त असहज हैं।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपका "ट्रिगर हाथ" सही हाथ होगा और आपका बाएं हाथ "न ट्रिगर" हाथ होगा, और इसके विपरीत।
  • हालांकि, आकाशीय प्रभुत्व एक महत्वपूर्ण कारक है। आम तौर पर, लंबे समय तक आग्नेयास्त्रों के साथ, आप उन्हें प्रमुख आंख के किनारे रेखा रखते हैं। यहां तक ​​कि निशानेबाजों के लिए यह सच है कि दाएं हाथ वाले या बाएं हाथ वाले लोग जिनके प्रभावशाली आँख विपरीत होते हैं
  • इम एक राइफल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गैर फायरिंग हाथ से राइफल का हाथ पकड़कर सुरक्षित रखें अंगूठे और तर्जनी के साथ गठित "वी" पर राइफल के प्रकोष्ठ को आराम करना चाहिए। पकड़ हल्का हाथ की तरह, नरम होना चाहिए, और कलाई को प्राकृतिक रूप से प्रह्लाद को दबाने वाली उंगलियों के साथ सीधे होना चाहिए।
  • गैर-फायरिंग हाथ को राइफल फर्म और साथ ही बास्केटबॉल में रखना चाहिए, जिस हाथ से किसी भी भाले को गेंद स्थिर नहीं रखना चाहिए। अधिकांश राइफल समर्थन ट्रिगर हाथ से और आपके रुख से आना चाहिए, लेकिन जिस हाथ से आप शूट नहीं करते हैं वह आपकी राइफल स्थिर रखने में मदद करता है।
  • हमेशा ध्यान रखें कि यह हाथ राइफल की कार्रवाई या प्रोजेक्टाइलों के निष्कासन से अवगत नहीं है।
  • इम एक राइफल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस हिस्से के कंधे के खिलाफ दृढ़ता से स्टॉक रखें, जिसकी आप शूट करने जा रहे हैं सुनिश्चित करें कि स्टॉक आपके कंधे के खिलाफ है, न कि आपके कंधे के नीचे या आपके कॉलरबोन के ऊपर आपके बगल के मांसल भाग के खिलाफ।
  • आप अपने कंधे के खिलाफ एक फर्म बट रहती है, तो अपने पूरे शरीर को सिर्फ कंधे झटका प्राप्त करने के बजाय, एक अस्पष्ट और दर्दनाक शॉट के कारण, हटना के बल को अवशोषित करेंगे।
  • इम एक राइफल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हाथ से हाथ पकड़ो जिसे आप शूट करना चाहते हैं राइफल के प्रकार के आधार पर आप शूट करने जा रहे हैं, आप या तो रिवाल्वर-प्रकार के हैंडल या एक लम्बी शॉटगन-प्रकार हैंडल पकड़ेंगे। किसी भी तरह से, इस की पकड़ गैर-फायरिंग हाथ की तुलना में अधिक मजबूती से होनी चाहिए, व्यापार को बंद करने के बाद एक हाथ मिलाने की तरह। आपको अपने कंधे के खिलाफ एक छोटी फर्म का दबाव वापस करना चाहिए जब आप शूट करने जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप ट्रिगर खींच लेंगे, राइफल कंपन नहीं करेगा और आप गलत शॉट नहीं बनाते हैं।
  • ट्रिगर पर जाने वाली उंगली सीधे होनी चाहिए। जब तक आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक ट्रिगर पर न मोड़ें अपने अंगुली को गार्ड के बगल में रख दें या इसे संभाल करने के लिए अपनी दूसरी उंगलियों से उपयोग करें
  • इम एक राइफल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कोहनी को नीचे और अपने शरीर की ओर रखें किसी भी तरह, कोहनी की स्थिति में आप बैठे हैं कि क्या, खड़े या झूठ बोल रही है, लेकिन सभी की स्थिति में अपने वजन का समर्थन करने के राइफल नीचे अपनी कोहनी रखने की जरूरत के आधार पर भिन्न। कल्पना कीजिए कि एक रस्सी अपने कूल्हों कि गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र खींचती साथ अपनी कोहनी को जोड़ने है।
  • Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    6
    अपनी गर्दन को शांत करें और गाल पर अपने गाल को स्वाभाविक रूप से गिरा दें। इसे कभी-कभी "गाल-गाल पोसे" कहा जाता है और कुछ राइफल पर अपनी नाक को लोडिंग लीवर से लाकर प्राप्त किया जा सकता है। यदि आप अपनी गाल को लगातार रेल पर लाते हैं, तो आपकी आंखें स्वाभाविक रूप से जगहों के साथ खड़ी होंगी और आप परिधीय दृष्टि का इस्तेमाल नहीं करेंगे और स्थान और उद्देश्य भी करेंगे।
  • इम एक राइफल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने शरीर को आराम करो उचित तकनीक के साथ, आप अपने शरीर को आराम कर सकते हैं और शांत साँस लेने की लय प्राप्त कर सकते हैं। राइफल पर अपना पकड़ फर्म होना चाहिए, लेकिन अपने हाथों को तहस-नहस करना चाहिए। यदि आप राइफल को लेने के लिए अपनी मांसपेशियों का उपयोग करते हैं, तो ये अंततः टायर और आप सटीक खो जाने के कारण आगे बढ़ेंगे सही ढंग से शूट करने का सबसे अच्छा तरीका आरामदायक और आराम से स्थिति में होना है।
  • भाग 2
    सटीक के साथ शूट करें

    इम एक राइफल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने प्राकृतिक दृष्टिकोण को सत्यापित करें एक बार जब आप लक्ष्य की सामान्य दिशा में होते हैं और आप एक स्थिर स्थिति में आराम कर देते हैं, तो आपका राइफल व्यावहारिक रूप से आपके हिस्से के बिना ज्यादा प्रयास किए लक्ष्य को लक्षित करना चाहिए। इसे आपके "प्राकृतिक दृष्टिकोण" कहा जाता है और यह आपको बताता है कि तकनीक उचित है
    • हां, जब आप अपनी मांसपेशियों को एक दृढ़ स्थिति में आराम करते हैं और गाल पर अपनी गाल गिरते हैं, तो आप सीधे अपने लक्ष्य को लक्ष्य करने के लिए अपने शरीर को बदलने की बहुत कोशिश करते हैं, यह एक संकेत है जिसे आपको वापस करना होगा खुद को स्थिति में रखना अपनी स्थिति और लाइन को सही तरीके से छोड़ दें
  • इम एक राइफल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    राइफल के दायरे को संरेखित करें मूल दृष्टि से एक राइफल, जिसका अर्थ है, कि एक दूरबीन की दृष्टि (जिसे आमतौर पर "समर्थन दृष्टि" कहा जाता है) में दो भागों, एक क्रॉसहेयर या राइफल के बैरल की नोक के करीब "दिखने" या, और एक घाटी के मध्य की ऊंचाई अपने लक्ष्य के बारे में चिंतित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि राइफल "उन्मुख" है, यह सुनिश्चित करने के लिए आपको ऊपर की तरफ दृष्टि से संरेखित करना होगा। संरेखण में कोई त्रुटि तेजी से गुणा की जाती है जब गोली हथियार छोड़ देती है।
  • यदि आपके पास एक अच्छा "गाल - गाल" आसन है, तो दृष्टि बिना किसी कठिनाई के उदय के साथ संरेखित करें। अपनी गर्दन को थोड़ी-थोड़ी बदल दें, अगर आपको इसकी आवश्यकता है।
  • यदि आप एक दूरबीन दृष्टि का उपयोग करते हैं, प्रक्रिया मूल रूप से mismo.Asegúrate है कि अपनी आंख, दूर झटका जब हटना बचने के लिए पर्याप्त दूरबीन दृष्टि से एक निश्चित दूरी पर है, और सही ढंग से करने के लिए गठबंधन किया है जब आप दायरे के माध्यम से देखते हैं कि "छाया" नहीं हैं
  • सुनिश्चित करें कि दूरबीन की दृष्टि अच्छी तरह से शूटिंग से पहले गठबंधन है और यह कि क्रॉसहेयर अपारदर्शी है, लेकिन प्रतिबिंबित नहीं है। मंद करने के लिए नीचे या तरल का उपयोग करें
  • इम एक राइफल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3



    अपना ध्यान फोकस करें क्रॉसहेयर में अपना आंख संरेखित करें और फ़ोकस मोर्चे पर ध्यान दें। जब आप अपने घुटनों को अपनी कोहनी वर्ग नियमित रूप से सांस लेते हैं, अच्छी तरह से सिर नीचे रखने के लिए और 40 मीटर की दूरी पर एक छोटा सा लक्ष्य की ओर इशारा करते एक छोटा सा उद्घाटन के साथ नज़र रखने की कोशिश, यह निराशाजनक हो सकता। क्या आप के लिए लक्ष्य कर रहे हैं? इसका उत्तर सरल है, लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना, लक्ष्य नहीं। विश्वास है कि आप सही स्थिति में हैं, आराम से और दृष्टि पर केंद्रित है।
  • यदि आप सही स्थिति में हैं और दृष्टि गठबंधन कर रहे हैं, तो आपका लक्ष्य बढ़ने पर होना चाहिए और यद्यपि आप इसे थोड़ा धुंधला देखते हैं, यदि आप दृष्टि पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह शूटिंग के दौरान एक सही संरेखण सुनिश्चित करेगा, और इस तरह आप प्राप्त करेंगे अधिक सटीक शॉट्स करें
  • इम एक राइफल चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने संरेखण की जांच करें एक सटीक शॉट में लक्ष्य, उद्देश्य, उद्देश्य और आपकी आँखें पूरी तरह से गठबंधन (या देखो और लक्ष्य, यदि आप दूरबीन की दृष्टि से उपयोग कर रहे हैं) है। इसे "संरेखण" कहा जाता है सुनिश्चित करें कि सब कुछ गठबंधन करने के लिए, लक्ष्य और लक्ष्य के बीच अपना फ़ोकस बदलने के लिए एक दूसरे को ले जाएं, आगे और आगे की गति के साथ
  • समय के साथ, आप जो अधिक अभ्यास कर रहे हैं, आप अपना ध्यान बदलने के बिना ऐसा कर सकते हैं, जिससे आप अपनी दृष्टि को तनाव में डाल सकते हैं। "गाल - गाल" आसन का अभ्यास करें और उद्देश्य के साथ संरेखण करें ताकि राइफल के साथ लक्ष्य रखने के लिए दृष्टि को बहुत अधिक न निकालें।
  • इम एक राइफल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Invadir Venezuela: Es posible?

    अपनी श्वास को नियंत्रित करें शॉट मिलीमीटर का एक कौशल है और आप देखेंगे कि जब आप दृष्टि के उपयोग को प्रशिक्षित करते हैं, तब आप कितना अपना श्वास लक्ष्य के क्षण को प्रभावित करते हैं। हालांकि, गहरा और स्वाभाविक रूप से साँस लेने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप अपनी सांस पकड़ते हैं, तो आप असुविधा और गलत शॉट्स बनाएंगे। जब आप साँस लेते हैं, तो अपने साँस छोड़ने के तुरंत बाद सटीक पल देखते हैं, यानी जब आप अपने फेफड़ों से हवा निकाल देते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप असहज महसूस करते हैं और सांस लेने की जरूरत होती है यह दूसरा विभाजन है लेकिन ट्रिगर खींचने के लिए यह सही और सबसे स्थिर समय है।
  • इम एक राइफल चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    6
    ट्रिगर निचोड़ें यदि आप ट्रिगर मुश्किल खींचते हैं तो आपकी सभी स्थिति और संरेखण पूर्ववत हो जाएंगे जैसे कि यह गियर लीवर था। इसके बजाय, जैसे आप अपने मुट्ठी, जो हैंडल में बनाई है में अपनी उंगली ला रहे हैं, इस प्रकार फर्म हाथ मिलाना पूरा करने जैसी तुम सिर्फ एक व्यापार बंद करने के लिए ट्रिगर खींच, और धीरे ट्रिगर दबाएँ।
  • शुरुआत से, ध्वनि और राइफल के गुफा के लिए इंतजार करने का तथ्य कई निशानेबाजों को ट्रिगर खींचते समय झल्लाहट करने का कारण बनता है उस समय सीधे रहना सीखने में कुछ समय लगेगा, लेकिन सटीक शॉट पाने का एकमात्र तरीका है कि राइफल को आरामदायक स्थिति में रखना चाहिए। शॉट्स के साथ सटीकता हासिल करने और आराम करने के लिए सीखने में बहुत समय लगता है। यह प्रारंभिक कार्य आपको अच्छे परिणाम देगा।
  • इम एक राइफल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    आंदोलन को चिह्नित करें बास्केटबॉल या गोल्फ के रूप में, शूटिंग के दौरान आपको सही स्थिति और संतुलन बनाए रखना होगा। यदि आप हमेशा अपने सिर को देखने के लिए देखते हैं कि क्या आप लक्ष्य को मारते हैं, तो आप शॉट्स को अधिक आसानी से याद करेंगे अपनी मांसपेशियों को आराम से रखें, गाल को चिपके हुए अपने गाल, अपने कंधे के खिलाफ बट दबाया और अपनी आँखें सुर्खियों पर केंद्रित कुछ साँस लें और आप अपने शॉट की जांच करने या पुनः शूट करने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 3
    किसी भी स्थिति से परिशुद्धता का विकास

    इम एक राइफल चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    झूठ की स्थिति से गोली मारो। जिस ओर से आप शूट नहीं करते हैं उस पैर के साथ एक लाइन बनाएं और कोहनी लक्ष्य के दायीं ओर 25 से 30 डिग्री तक इंगित करते हैं। अपने कंधे के किनारे के किनारे पर राइफल रखें, जिससे आप शूट करने जा रहे हैं ताकि आपका प्राकृतिक दृष्टिकोण आपके लक्ष्य पर गिर जाए। एक उचित ऊँचाई पर कंधे के खिलाफ स्टॉक रखें ताकि आपका सिर सीधे रह सके जैसे कि आप खड़े थे। राइफल को लक्ष्य के स्तर पर लाने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें।
    • विस्तारित स्थिति सभी मानक शूटिंग पदों के सबसे स्थिर है क्योंकि जमीन शूटर की कोहनी और राइफल का वजन का समर्थन करती है। आप बैपिओड्स, रेत बैग या किसी अन्य उपकरण का उपयोग भी कर सकते हैं जो आपको इस स्थिति में स्थिरता प्रदान करता है।
    • बुलेट की हॉट कैप के साथ सावधान रहें चूंकि आप झूठ बोल रहे हैं, हॉट कैप आपकी त्वचा में रोल कर सकते हैं या आपके शरीर पर गिर सकते हैं। हालांकि, यह किसी भी शूटिंग स्थिति पर लागू होता है।
  • इम एक राइफल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैठने की स्थिति से गोली मारो। इस स्थिति में, आपको लक्ष्य से क्रॉस-पैगर्ड, ओरिएंटेड 90 डिग्री बैठना चाहिए। राइफल स्टॉक को पकड़ने के लिए प्रत्येक घुटने पर अपनी कोहनी रखें, अपनी सटीकता को सुधारने के लिए अपनी पीठ को सीधे संभव के रूप में रखें।
  • कुछ निशानेबाजों के लिए, यह स्थिति बहुत सहज है लेकिन श्वास से काफी प्रभावित है। जब आप इस स्थिति में गोली मारते हैं, तो अपने श्वास का अच्छा नियंत्रण रखें।
  • इम एक राइफल चरण 17 नामक छवि
    3
    अपने पैरों के साथ खड़े स्थिति में अपने कंधों के साथ गठबंधन गोली मारो। अपने कूल्हे को उस तरफ रखें, जहां से आप लक्ष्य की दिशा में नहीं शूट करते हैं। यह विचार एक सटीक शॉट सुनिश्चित करने के लिए समान रूप से दोनों पैरों पर राइफल के वजन को वितरित करना है, इसलिए अपने कोहनी को नीचे रखें और आपके कूल्हों पर आपका वजन अच्छी तरह से संतुलित होता है।
  • राइफल को अपने शरीर के साथ एक सीधी सहायता स्तंभ बनाकर सुरक्षित रखें। राइफल को आराम से आपके शरीर के शीर्ष पर संतुलित किया जाना चाहिए, जिसमें आपकी मांसपेशियों का केवल न्यूनतम इस्तेमाल की आवश्यकता होती है
  • इम एक राइफल चरण 18 नामक छवि
    4
    अपने घुटनों पर गोली मारो व्यावसायिक निशानेबाजों ने "शूटिंग हाथ" की तरफ पैर की टखने का समर्थन करने के लिए "घुटना टेकने की स्थिति" नाम की कुछ वस्तु का उपयोग किया है, लेकिन आप लुढ़का हुआ पोल या अन्य समर्थन का भी उपयोग कर सकते हैं अपने समर्थन पर गुदग्लिया अपने टखने को सीधे उस तरफ से शूट करते हुए जो आपके द्वारा शूट की जाती है और घुटने की तरफ से जो आप शूट नहीं करते हैं, खड़ी हैं। जिस तरफ से आप शूट नहीं करते हैं, उस पर अपनी कोहनी एक तरफ घुटने पर आराम कर सकते हैं या खड़े स्थिति के विकल्प के रूप में घुटना टेककर स्थिति का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस तरह से जारी रखें। किसी भी तरह, राइफल के वजन का समर्थन करने के लिए अपने शरीर के प्रति अपनी कोहनी रखें और नीचे रखें
  • यदि आप घुटने पर अपनी कोहनी डालते हैं, तो हड्डियों के बीच संपर्क के साथ अस्थिरता से बचने के लिए सुनिश्चित करें। इसके बजाय, अपने घुटने पर अपने हाथ का मांसल भाग का समर्थन करें आप अपनी कोहनी के शीर्ष पर घुटने में बाएं त्रिचीप 3 से 5 सेंटीमीटर का समर्थन कर सकते हैं, आपके लिए सबसे स्थिर और आरामदायक स्थिति खोजने के लिए छोटे समायोजन जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके शॉट्स संरेखण से बाहर निकलते हैं लेकिन आप सुनिश्चित हैं कि आपने सबकुछ ठीक किया है, शायद आपका नज़र सही ढंग से गठबंधन नहीं है। उस मामले में, आपको इसे विनियमित करना होगा (देखिए: राइफल पर दृष्टि कैसे ठीक करें), या यदि आप नहीं कर सकते, तो इसे अपने उद्देश्य से क्षतिपूर्ति करें
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप राइफल में राइफल की ताकत को सटीक शॉट्स पाने के लिए जानते हैं, एक बार जब आप एक राइफल के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप एक पंक्ति में कई श्रृंखलाओं के शॉट प्राप्त करेंगे।
    • दूरी को विनियमित करें आम तौर पर, जगहें निश्चित दूरी श्रृंखला के लिए तय होती हैं, जो गोला-बारूद के प्रकार के लिए अनुकूलित होती हैं जिसके लिए हथियार तैयार किया जाता है। विभिन्न भार अलग-अलग दूरी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। गोला-बारूद एक 22 लीटर 7.62x34 के रूप में 100 मीटर की दूरी पर सटीक नहीं होगा, और यह श्रृंखला एक। 223 आदि के रूप में सटीक नहीं होगी। इस पर विचार करें जब हथियार को लक्ष्य करना और याद रखें कि 50 मीटर की दूरी पर लक्ष्य क्या है, तो 100 मीटर दूर नहीं होगा। यह विचलन आगे बढ़ता है शूटर का लक्ष्य है
    • मजबूत हवाएं भी शॉट को प्रभावित कर सकती हैं। फिर, यह प्रभाव दूरी से बढ़ता है

    चेतावनी

    • "हमेशा, हमेशा, हमेशा" हथियार सुरक्षित रूप से पकड़ो अगर देखभाल के बिना प्रयोग किया जाता है, तो वे घातक हो सकते हैं। हमेशा मान लें कि हथियार लोड हो रहा है, भले ही आपको लगता है कि यह नहीं है। यदि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि कैसे बंदूक को सुरक्षित तरीके से पकड़ लेना है, तो आगे बढ़ने से पहले विकी पर बंदूक की सुरक्षा पर हमारा लेख पढ़ें।
    • शॉट के परिणामस्वरूप शूटिंग के समय राइफल पर नज़र रखने पर नज़र रखने से कभी भी अपनी आंखों को कभी न लगा देना, आंख की कक्षा को नुकसान पहुंचाएगी जिससे सबसे खराब चोट लगती है और सबसे बुरी तरह से अस्पताल में भर्ती।
    • अपने लक्ष्य को ठीक करने के लिए कभी भी अपने हथियार को भरे हुए और पहुंच से बाहर न रखें। अगर आपको अपना हथियार छोड़ना पड़ता है, तो "खुली" स्थिति में लॉक या सिलेंडर डाल दिया जाता है, इस तरह से, ट्रिगर खींचा जाने पर भी गोली निष्कासित नहीं की जाएगी।
    • अधिकांश राइफल्स, विशेषकर अर्ध-स्वचालित हथियार, हथियार के एक तरफ इस्तेमाल किए गए कैप को निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आप बाएं हाथ के हथियार के साथ अपने बायीं या दाहिने हाथ से गोली मारते हैं, तो ध्यान रखें कि केस आपके चेहरे की ओर नहीं निकल जाते हैं।
    • जब भी आप किसी बंदूक का उपयोग करते हैं, तो आंखों और कानों के लिए सुरक्षा का उपयोग करें।
    • हर समय विभिन्न प्रकार की सुरक्षा प्रथाओं और मानकों की समीक्षा करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक राइफल
    • गोलाबारूद
    • नेत्र सुरक्षा
    • कान के लिए संरक्षण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com