ekterya.com

एक प्रयुक्त मछली पकड़ने वाली नाव खरीदने के लिए

जब डॉक से मछली पकड़ना आपके लिए पर्याप्त संतोषजनक नहीं है, तो हमेशा एक मछली पकड़ने वाली नाव खरीदने का विकल्प होगा झील के केंद्र तक पहुंचने में सक्षम होने के कारण संभावना बढ़ जाती है कि आप मछली की अच्छी मात्रा में घर लौटेंगे। नई नौकाओं को हमेशा कम बजट वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होता है। सौभाग्य से, एक अच्छा इस्तेमाल किया मछली पकड़ने की नाव खोजने के लिए कभी आसान नहीं रहा है जो एक आधुनिक मॉडल पर पैसा खर्च करने का एक शानदार विकल्प है।

चरणों

विधि 1

आप जो नाव चाहते हैं उसे पहचानें
एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
तय करें कि आप किसके लिए देख रहे हैं। भावी खरीदारों को कुछ चीज़ों पर विचार करना होगा, जब वे नाव खरीदना चाहते हैं:
  • आकार: आप विभिन्न आकारों में मछली पकड़ने की नौकाओं को ढूंढ सकते हैं, जहाज़ से आप अपने शेड में बड़े जहाजों को स्टोर कर सकते हैं जिन्हें गोदाम की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आप एक नाव चुनते हैं जो आप ठीक से रख सकते हैं और अपनी सीमाओं से अधिक नहीं हो सकते यदि आपके पास एक नाव है जो आप अच्छी तरह से नहीं रख सकते हैं, तो आपको खराब मौसम की स्थिति में अपूरणीय क्षति हो सकती है।
  • लागत: बड़ी नाव, कीमत जितनी अधिक होगी अधिकांश विक्रेता बातचीत करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन यह आपके अधिकतम बजट को परिभाषित करने के लिए स्मार्ट होगा और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या होता है। यदि आपको अपनी कीमत सीमा में कुछ की तलाश में समस्या है, तो धैर्य रखें और अपनी खोज बढ़ाएं।
  • उद्देश्यक्या आप एक आकस्मिक मछुआरे हैं जो अपने देश के घर के पीछे झील में चलने के लिए कुछ तलाश कर रहे हैं या क्या आप टूर्नामेंट मछुआरे हैं जो एक नाव की तलाश में हैं जो आपको अगले प्रतियोगिता में एक फायदा देगी? आप अपने नाव के साथ क्या करने की योजना बनाते हैं, अपने खोज विकल्पों को कम करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और ऐसा करने के लिए नौकाओं का दौरा करने का समय बर्बाद मत करो जो आपको नहीं चाहिए।
  • इंजन का प्रकार: यदि आप पावर मोटर के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आप कितनी शक्ति तलाश रहे हैं। उस स्थान पर विचार करें जहां आप नाव का उपयोग करने की योजना बनाते हैं और उसके अनुसार इंजन का चयन करते हैं। यदि आपका मछली पकड़ने का स्थान छोटा है, शायद एक शांत झील है, तो आपको बहुत सी बिजली वाली बिजली की जरूरत नहीं है।
  • Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें चरण 2
    2

    Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    आप जिस प्रकार की नाव चाहते हैं उसे चुनें कई विकल्प हैं:
  • तटीय मछली पकड़ने की नौकाओं वे मछुआरों के लिए सरल और लाभदायक नौका हैं जो चीजों को सरल रखना चाहते हैं। वे उथले पानी और सपाट सतहों में प्रभावी हैं वे परिवहन और स्टोर करने में आसान हो जाते हैं।
  • समुद्र तट से मछली पकड़ने की नावें खुले समुद्र की तरंगों को झेलने की उनकी ज़िम्मेदारी के कारण वे बहुत बड़े और अधिक विस्तृत हैं इन नौकाओं को मछली पकड़ने के उत्साही लोगों के लिए सीमित किया जाता है क्योंकि वे काफी महंगे हैं और उन्हें ढूंढना मुश्किल है।
  • जॉन मछली पकड़ने की नौकाओं वे सपाट और चौकोर हैं और बख्तरबंद बख़्तरबंद हैं। वे शांत और सपाट पानी में मछली पकड़ने के लिए परिपूर्ण हैं वे आम तौर पर एल्यूमीनियम या लकड़ी से बने होते हैं और पैंतरेबाज़ी करने वाले नौकाओं के लिए सबसे आसान हैं।
  • मछली पकड़ने वाली नावें बहती हैं वे कैनोओ जैसे आकार के होते हैं, केवल उनके पास बीच में अधिक जगह होती है जब आप झीलों या नदियों जैसे तेज गति से पानी में मछली चाहते हैं तो उनका डिजाइन उन्हें सबसे अच्छा विकल्प बनाती है ये नाव आमतौर पर शीसे रेशा, लकड़ी या एल्यूमीनियम से बने होते हैं
  • पोंटून मछली पकड़ने की नौकाओं ये नौकाओं के इस समूह में सबसे विशिष्ट नाव हैं। जहाज को फ्लोटिंग रखने के लिए प्रत्येक पक्ष पर पंटोन के साथ एक बैठने की जगह होती है ये नौकाएं अलग-अलग एंगलरों के लिए बहुत बढ़िया हैं, जिन्हें बहुत अधिक स्थान की जरूरत नहीं है। वे भी सस्ते और स्टोर करने में आसान हैं।
  • खेल मछली पकड़ने की नावें वे मोटर संचालित नौकाएं हैं जो उपयोगकर्ताओं को संभवत: कम से कम समय की सबसे बड़ी दूरी को कवर करने की अनुमति देती हैं। खेल मछली पकड़ने वाली नावें प्रोपेलर मोटर्स या पानी प्रणोदन टर्बाइन का उपयोग करती हैं और उथले पानी में उपयोग के लिए सुरक्षित हैं।
  • विधि 2

    नाव खोजें

    Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    एक मत्स्य पालन बोट खरीदें चरण 3
    1
    वर्गीकृत में इस्तेमाल की गई नौकाओं को देखें प्रत्येक विक्रेता को विज्ञापन रखने का अपना पसंदीदा तरीका है। कुछ समाचार पत्रों का उपयोग करेंगे, अन्य क्लासिफाईड या वाहन बिक्री पत्रिकाओं के लिए विकल्प चुन सकते हैं और शेष अपने विज्ञापन इंटरनेट पर पोस्ट करेंगे। सभी जगहों पर अच्छी तरह से खोजें और इस्तेमाल की गई नौकाओं का ध्यान रखें जिन्हें आप सबसे अच्छा सूट ढूंढ रहे हैं। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप विज्ञापन में दिखाए गए बर्तन की स्थिति को नीचे लिखें।
  • एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    जल्दी से कार्य करें जब आप अपनी पसंद की नाव ढूंढें सबसे दूसरे हाथों के सामानों की तरह, नाव के लिए एक अच्छी पेशकश लंबी नहीं होगी। फोन नंबर लिखें और जैसे ही आप कर सकते हैं, कॉल करें। यदि आप बहुत ज्यादा देरी करते हैं, तो आप मौका चूक सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3
    नाव देखने के लिए एक समय निर्धारित करें आपको विक्रेता के कार्यक्रम का अनुपालन करने के लिए तैयार होना चाहिए, लेकिन अपने आप को इसे पूरी तरह से समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय देना सुनिश्चित करें। यदि संपर्क करने से पहले विक्रेता से संपर्क किया जाता है तो संपर्क नंबर छोड़ें
  • विधि 3

    नाव खरीदें


    एक मत्स्य पालन बोट खरीदें चरण 6
    1
    नाव की जाँच करें छोटी नौकाओं को आप की जांच करने के लिए अधिक समय लेने की ज़रूरत नहीं है, जबकि बड़े जहाजों में घंटे लग सकते हैं। जब आप इसकी समीक्षा करते हैं तो आपके पास अलग-अलग बिंदु होते हैं
    • सुनिश्चित करें कि ये मोटर नाव का काम अच्छा है (केवल अगर आप मोटर बोट खरीदने जा रहे हैं तो)।
    • जांचें pantoque यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह तूफानों में संचित पानी से भरा नहीं है। नाव से इस पानी को निकालने के लिए शायद मालिक मालिक या स्वत: पंप शामिल है
    • सुनिश्चित करें कि ये स्टीयरिंग पतवार और त्वरक वे सही ढंग से काम करते हैं
    • जांचें बिजली के घटकों यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे काम करना चाहिए
    • जांचें हेलमेट और नाव के किनारे क्षति, पहनने और अन्य समस्याओं (यह पानी के बाहर किया जाना चाहिए) की तलाश करने के लिए।
    • पुष्टि करें कि कुंडलित वक्रता और प्रोपेलर शाफ्ट वे ठीक से काम करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि ये पंक्तियां, उपकरण और मोमबत्ती अगर आप नौकायन नाव खरीदना चाहते हैं तो अच्छा काम करें
  • एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    एक टेस्ट ड्राइव पर नाव ले लो। ऊपर दी गई कुछ चिंताएं केवल एक परीक्षण ड्राइव के साथ खोजी जा सकती हैं सबसे सम्मानित नाव विक्रेताओं की अनुमति होगी, क्योंकि यह बिक्री करने की संभावना में सुधार करेगी। आपकी हर चिंता व्यक्तिगत रूप से समीक्षा करें उदाहरण के लिए, बाएं और दाएं चालें बनाकर दिशा की जांच करें या अलग-अलग गति प्राप्त करने के लिए मोटर पावर को समायोजित करें और सत्यापित करें कि यह सही तरीके से काम करता है।
  • एक प्रयुक्त मत्स्य पालन बोट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    एक भुगतान व्यवस्था की बातचीत करें अगर आप जो देख रहे हैं उससे आप संतुष्ट हैं, तो आपको सूची मूल्य का भुगतान करना चाहिए या कम कीमत पर बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए। कुछ विक्रेता बर्तन के मूल्यांकन के मामले में कड़ा होते हैं (और वे विज्ञापन में ऐसा कहेंगे), लेकिन कई लोग प्रस्ताव पेश करने के लिए तैयार हैं। यह पूरी तरह से एक निर्णय है जो विक्रेता से मेल खाती है
  • एक मत्स्य पालन बोट खरीदें चरण 9
    4
    लेनदेन पूरी करें यदि आप अपने दम पर ऐसा करने की योजना बनाते हैं तो परिवहन के लिए नाव की तैयारी में मदद के लिए पूछने से डरो मत। बाधा यह है कि मालिक एक अच्छे मूड में होगा क्योंकि उसने एक बड़ा भार बहाया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह नाव पूरी तरह से सुरक्षित है, उसे परिवहन के पहले दो बार जांचें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अनुभव के स्तर के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं तो आप नाव की जांच कर रहे हैं, एक समुद्री अन्वेषक से परामर्श करें जो आपको बता सकता है कि जहाज निर्माण मानकों से मिलता है। शोधकर्ताओं को यह निर्धारित कर सकते हैं कि उपयुक्त मानकों को लाने में सक्षम होने के लिए मरम्मत या सुधार की आवश्यकता क्या है
    • नाव के मालिक को घंटों का रिकॉर्ड, रखरखाव इतिहास और भंडारण इतिहास सहित विस्तृत रिकॉर्ड मांगने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    Video: Calling All Cars: June Bug / Trailing the San Rafael Gang / Think Before You Shoot

    • समाचार पत्रों या वर्गीकृत पत्रिकाओं में विज्ञापनों का जवाब देते समय सावधानी बरतें। कई मामलों में, उपलब्ध स्थान एक छवि के प्रकाशन को रोकता है, जो आपको शाब्दिक रूप से छोड़ देता है जो नाव की तरह दिखती है। बहुत सारे प्रश्न पूछें और इसे देखने के लिए मत जाओ जब तक आपको यकीन न हो कि यह इसके लायक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com