ekterya.com

`तेजशोषक` (पेशेवर कुश्ती) कैसे निष्पादित करें

रिकी चशू, क्रांतिकारी जापानी सेनानी, ने एक संकर का आविष्कार किया बोस्टन केकड़ा और लेग ब्रेस आकृति चार के रूप में जाना जाता है (

चित्रा-चार पैर लॉक), जिसे उन्होंने बपतिस्मा दिया सासोरी-गटाम या "बिच्छू की कुंजी" (बिच्छू पकड़) ब्रेट "द हिटमैन" हार्ट द्वारा अपनाया जाने के बाद, आत्मसमर्पण की इस अंतिम कुंजी को इस रूप में जाना जाता है शार्पशूटर और व्यावसायिक कुश्ती के सबसे लोकप्रिय और लोकप्रिय अंतिम हलकों में से एक है। कुंजी हिटमैन से ज्यादा संबंधित है, लेकिन कई सेनानियों ने इसे प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया है, जिसमें स्टिंग, शॉन माइकल्स, एज और कई अन्य शामिल हैं। यह एक लोकप्रिय और आसान कुंजी है यदि आपके पास एक भागीदार है जो इसे प्राप्त करने के लिए तैयार है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1

इस आवेदन को लागू करें निशानची
छवि शीर्षक एक तीव्र शूटर पकड़ो चरण 1
1
रिंग के केंद्र में अपने प्रतिद्वंद्वी को अपनी पीठ पर रखें (चतुर्भुज) आंदोलन को सही ढंग से निष्पादित करने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी को ऐसे तरीके से शुरू करें कि वह रस्सियों से दूर हो ताकि सरेंडर कुंजी अधिक विश्वसनीय हो। सामान्य तौर पर, चाबी को अंगूठी के बीच में लागू किया जाता है, जिससे कि प्रतिद्वंद्वी कुंजी को छुटकारा पाने के लिए रस्सी को पकड़ नहीं सकता। इस कारण से, रिंग के केंद्र में अपने प्रतिद्वंद्वी को किसी तरह खींचें या जगह में रखना आम बात है।
  • पेशेवर कुश्ती आंदोलनों को निर्देशित किया जाता है जो दो पहलवानों द्वारा एक लड़ाई की अंगूठी में निष्पादित किया जाना चाहिए जो एक साथ संचार और काम कर रहे हैं। तेजशोषक एक आंदोलन है, जो सही ढंग से निष्पादित हो, विनाशकारी दिखता है, लेकिन किसी भी परेशानी का कारण नहीं होना चाहिए। यदि इसे गलत तरीके से निष्पादित किया गया है, तो गंभीर पीठ की चोट के कारण होने का खतरा है।
  • दो शतरंज निशानेबाज शीर्षक वाली छवि, चरण 2 रखें
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को अपने पैरों के ढेर पर पकड़ लें। प्रत्येक हाथ से एक पैर पकड़ो और कमर की ऊंचाई पर उन्हें अधिक या कम पकड़ कर अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों के साथ "वी" बनायें।
  • एक शॉर्ग शूटर डू ए की छवि जो 3 कदम रखती है
    3
    अपने पैरों के बीच एक कदम अपने प्रमुख पैर के साथ ले लो। यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों के द्वारा बनाई गई "वी" के बीच एक कदम उठाएं और अपने पेट के बगल में कैनवास पर अपना सही पैर रखें। अपने पैरों को पकड़ते रहें।
  • आप अपने किसी भी पैरों को पार करके दोनों तरफ आंदोलन कर सकते हैं। ब्रेट हार्ट हमेशा अपने बाएं पैर का इस्तेमाल करते थे, इसलिए, तकनीकी रूप से, चल रहे थे sharpshooter का मतलब है कि आप अपने बाएं मुड़ना चाहिए। हालांकि, यह आंदोलन उसी पर निर्भर करता है जिस पर आप चालू होते हैं - एकमात्र अंतर वह क्रम होगा, जिसमें आप अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को पार करेंगे, जो अगले चरण में दिखाई देता है।
  • एक शार्प शूटर डू ए सर्टिफिट स्टेप 4
    4
    अपने पैर के चारों ओर अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को पार करें, सबसे निकटतम एक के साथ शुरू करें। यदि आप अपने पैर को दाहिनी ओर से पार कर चुके हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर को अपनी जांघ पर अपने दाएं (अपने बाएं पैर) पार कर दें - फिर उस पर अपने दूसरे चरण (दाएं) को पार करें अपनी सही टखने को अपने बगल के बीच दृढ़ता से रखें, जैसा कि आप के लिए होगा सामने का चेहरा लॉक (आपके प्रतिद्वंदी के सिर को पकड़ने के लिए एक चाबी)
  • हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर के साथ शुरू करें जो आप उस पार ले गए हैं। यदि आप अपने बाएं पैर को पार करते हैं, तो पहले अपने प्रतिद्वंदी के दाहिने पैर को पार करें।
  • एक तीव्र शूटर धारण शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मोड़ के द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी को चारों ओर मोड़ो यदि आप अपने दाहिने पैर से आंदोलन शुरू करते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी को मोड़कर और उसके शरीर से गुज़रने से स्पिन करें।
  • यह एक सहकारी आंदोलन होना चाहिए: अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को पकड़ते वक्त, उसे अपने हथियार की तरह झुकना चाहिए जैसे कि विरोध करने का प्रयास करना, जबकि अपना भार आसानी से बदलना। यह बहुत मुश्किल होगा यदि आपका प्रतिद्वंद्वी खराब था या अगर वह प्रतिरोध का सामना करता है
  • एक शार्प शूटर डू अ स्पाइज 6



    6
    दलदल और अपने खुद के वजन का समर्थन करते हैं। अपने प्रतिद्वंद्वी के दो पैरों को पकड़ने के दौरान चक्कर। अपने प्रतिद्वंद्वी के घुटने अपने हाथ से पकड़ो आप अपने प्रतिद्वंद्वी के नितंबों पर सही बैठना चाहिए। पहलवानों ने इन सरेंडर चाबियाँ जिम में और एक दर्पण के सामने यह जानने के लिए कि उन्हें कैसा दिखना चाहिए, पता चलता है।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को वापस मत खींचो, लेकिन आप बहस का प्रयास करते हुए अपना सिर वापस खींचकर ऐसा कर रहे हैं। आंदोलन विश्वसनीय होने के लिए, आपको ऐसा करना चाहिए कि आप वास्तव में ऐसा करने के बिना खींच रहे हैं।
  • किसी भी तरह से आप अपने प्रतिद्वंद्वी के नितंबों या पीठ पर बैठकर अपने सभी वजन पर बैठ नहीं सकते। यह इस कुंजी का एक बिल्कुल आवश्यक पहलू है हालांकि ऐसा लगता है कि ब्रेट हार्ट कुंजी को सुरक्षित करने के लिए नीचे बैठे हैं, वह वास्तव में बहुत नीचे बैठते हैं और अपने वजन को पकड़े हुए हैं। अपने पैरों के वजन और अपने खुद के भार का समर्थन करने के लिए पैरों में पर्याप्त ताकत होती है जब आप बैठते हैं।
  • विधि 2

    प्राप्त करें निशानची
    एक तीव्र शूटर 7 नामक छवि शीर्षक
    1
    बारी करने के लिए सहायता रेत के एक बोरी की तरह झूठ मत रहो। यदि आप आवेदन कर रहे हैं तो शिश्बीदार, अपनी कोहनी और कंधे पर अपना वजन उठाना आसान बनाने के लिए जितना भी हो उतना पैरों को अपने हाथों में पकड़ने में मदद करें जब वे आप कताई कर रहे हों।
    • साजिश और स्क्रिप्ट पर निर्भर करते हुए, यह एक संघर्ष का जश्न करना महत्वपूर्ण हो सकता है। अपने निपुण हाथ को हिलाओ और एक चेहरा डाल जो दर्द को व्यक्त करता है। कुंजी बहुत बेहतर दिखाई देगी
  • 2
    अधिनियम और इसे यथार्थवादी दिखाना (बेचने)। एक बार जब आप बदल गए हैं, तो आपको अभिनय शुरू करना होगा। चिल्लाओ और चीखें जैसे कि आप अपने पैरों को खींच रहे थे, जिससे आपको बहुत दर्द हो गया। कई सेनानियों ने अपने सिर को पकड़ लिया, कैनवास मारा और रस्सियों की तलाश में क्रॉल करना शुरू कर दिया। यदि आप बस झूठ बोलते हैं, तो कुंजी अच्छी नहीं लगेगी एक तरह से, यह आपके लिए विश्वसनीय है या नहीं।
  • यदि स्क्रिप्ट बताती है कि आपको आत्मसमर्पण करना होगा, तो इसे तत्काल न करें छाप दें कि आप विरोध करने का प्रयास कर रहे हैं, कुंजी से छुटकारा पाएं और आप लड़ाई को खोना नहीं चाहते हैं उसके बाद बस, तीन बार मारा (नल आउट) अपने प्रतिद्वंद्वी के पैर इंगित करने के लिए कि आप समर्पण, लेकिन बहाना है कि आप इसे अनिच्छा से करते हैं
  • आपको प्रेरित करने के लिए, प्रदर्शन की समीक्षा करें (बेचने के लिए "स्टोन कोल्ड" स्टीव ऑस्टिन को प्राप्त करने पर रेसलमैनिया 13 पर तीक्ष्णशोधक। यह कुश्ती की प्रतिष्ठित छवियों में से एक है।
  • 3
    कुंजी को पीछे करने या इसके भागने से बचने के सामान्य तरीके का अभ्यास करें। समर्पण कुंजी को लागू करने का मतलब यह नहीं है कि आपका एकमात्र विकल्प आत्मसमर्पण करना है जबकि रिवर्स करने के लिए कम गतिएं हैं अन्य चाबियों के लिए उन की तुलना में तेजशोषक, अभी भी कुछ आंदोलनों हैं जो आप अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ अभ्यास कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि स्क्रिप्ट की आवश्यकता है या नहीं।
  • रस्सियों को खोजें. से बचने का सबसे अच्छा तरीका शार्पशूटर अंगूठी के रस्सियों में से एक है, जो आपके प्रतिद्वंद्वी को पांच की गिनती से पहले आपको छोड़ने के लिए प्रेरित करेगा अगर आप अयोग्य घोषित नहीं होना चाहते हैं। यदि आप अंगूठी के बीच में हैं, तो अपनी कोहनी पर झुकें और खींचें, अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने साथ ले जाएं। अपनी हिम्मत दिल करो
  • अपने पैरों को सीधा करें. अपने प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने के लिए समन्वय निशानदार अपने पैरों को सीधे और जमीन पर अपने धड़ को धक्का। यदि आप एक साथ काम करते हैं, तो आप उस स्थिति में भी बदल सकते हैं जहां आप एक गिनती के लिए इसे कवर करते हैं या पिनफॉल।
  • अपने टखने को पकड़ो और लागू करने के लिए एक मोड़ ले लो निशानची। यदि आप अपना हाथ वापस खींच कर पैरों के द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी को पकड़ कर सकते हैं, वजन छोड़ दें और आप खड़े हो सकते हैं, अपने विरोधी को ऐसी स्थिति में छोड़ दें जहां आप आवेदन कर सकते हैं sharpshooter या अन्य आत्मसमर्पण कुंजी के समान बोस्टन केकड़ा
  • विधि 3

    वेरिएंट निष्पादित करें
    1
    चलाने का प्रयास करें बिच्छू मृत्यु लॉक स्टिंग फाइटर अंतिम कुंजी के रूप में एक ही कुंजी का उपयोग करता है, हालांकि सूक्ष्म अंतर के साथ। उदाहरण के लिए, में बिच्छू मौत लॉक हमेशा सही हो जाता है और, आम तौर पर, स्टिंग धीरे-धीरे अपने प्रतिद्वंदी को धीरे-धीरे बदल कर आंदोलन को और अधिक नाटकीय बनाता है, जबकि ब्रेट हार्ट तेजी से स्थिति में पहुंचता है घूमने और बैठने के बाद, स्टिंग अपने दूसरे हाथ से आकाश को इंगित करता है और दर्शकों को चिल्लाया जाता है।
    • कुश्ती हलकों में, ऐसा कहा जाता है कि ब्रेट हार्ट ने चाबी सीख ली, जब दर्शकों के पीछे काम करने वाले व्यक्ति ने सुझाव दिया कि वह समर्पण की कुंजी के रूप में स्टिंग फाइटर के अंतिम आंदोलन को अंजाम देने की कोशिश करता है। अगर यह सच है, तो
    बिच्छू मृत्यु लॉक मूल कुंजी होगी
  • 2
    चलाने का प्रयास करें औंधा sharpshooter या "एज कंसेटर " सुपरस्टार की पेटेंट चाल में से एक एज मूलतः एक है अर्ध-किए गए शिकारी इस कुंजी को निष्पादित करने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों को सामान्य रूप से पकड़ें और बारी शुरू करें, लेकिन आधे रास्ते बंद करो। अपने प्रतिद्वंद्वी से अपने पैर को पार करने के बजाय, जमीन पर एक घुटने का समर्थन करें, ताकि आपके प्रतिद्वंद्वी अपने कंधे पर झूठ बोल कर झुकता है, जिससे आप अपनी पीठ को झुका रहे हैं।
  • अपने प्रतिद्वंद्वी का वजन अपने कंधे पर दुबला हो, एक साइड पुल बना। इसमें पेट की मांसपेशियों की बहुत ताकत है, लेकिन यह बहुत अच्छा लग रहा है।
  • 3
    चलाने का प्रयास करें विश्वासघाती तेजशोधक पेशेवर कुश्ती में, निशानेबाज एक संघर्ष से विवाद का पर्याय बन गया है, जिसे आमतौर पर "मॉन्ट्रियल विश्वासघात" ("मॉन्ट्रियल स्क्रूजबॉब "), जो 1 99 7 में उत्तरजीवी सीरीज़ कार्यक्रम के दौरान हुआ था। इस लड़ाई में, ब्रेट हार्ट को अपनी अंतिम कुंजी प्राप्त करने के बाद हार गई, बिना पहले चेतावनी दी कि यह परिणाम होगा। तेजशोषक सही कदम है यदि आप संदेह पैदा करना चाहते हैं कि लड़ाई में कुछ संदिग्ध हो रहा है का प्रयोग करें शार्शीशूटर उस अंत की याद हो सकता है जो विवाद पैदा करना जारी रखता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक पेशेवर कुश्ती पैंतरेबाज़ी (जैसे कि शौकिया कुश्ती के किसी भी उदाहरण में, आप को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और शायद आपकी टीम के बाहर निकाल दिया जाएगा।
    • किसी भी परिस्थिति में आपको इसे लागू नहीं करना चाहिए तेजशोधक, अपनी पीठ पर बैठकर या उस व्यक्ति के पैरों को खींच कर जो इस सजा को प्राप्त करने के लिए तैयार है। पेशेवर कुश्ती आंदोलनों को समन्वित किया जाता है, जैसे कि यह नृत्य था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com