ekterya.com

यदि आप एक छोटे शहर से आते हैं, तो शहर के जीवन को कैसे अनुकूल करें

एक शहर में जाने के लिए, विशेष रूप से एक बड़ी महानगरीय जनसंख्या के साथ, आमतौर पर किसी के जीवन पर कोई बड़ा प्रभाव पड़ता है जो एक छोटे शहर या एक द्वीप से आता है जहां कुछ लोग रहते हैं। खरोंच से शुरू करना एक बड़े शहर में शांति से प्रवेश करने की कुंजी है।

चरणों

भाग 1
क्षेत्र की जांच करें

कागज-mapping.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
पेपर मैपिंग शीर्षक वाली छवि
1
सांस्कृतिक पहलुओं की एक सूची बनाएं किसी भी शहर में परिवहन, शिक्षा, नगर पालिका, पुस्तकालयों, पार्किंग स्थल, अन्य सभी संभावनाओं की सूची करें। एक सूची बनाकर आप एक लिखित गाइड कर सकते हैं जिसके साथ आप अपने नए क्षेत्र की तलाश शुरू कर सकते हैं।
  • पर्यटकों के लिए एक गाइड का उपयोग करें ये गाइड उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हैं जो पर्यटकों के रूप में पहली बार शहर में आते हैं।
  • टर्न लेन साइंस नाम वाली छवि

    Video: Ovarian Cyst, ओवेरियन सिस्ट होम्योपैथिक उपचार | Dr. N. C. Pandey, Sahas Homeopathy

    2
    स्थानीय कानूनों के बारे में पता करें शहर के कानूनों को समझना जरूरी है या कम से कम उनमें से एक अनुमान के साथ ही आ चुके हैं।
  • आप ड्राइव है, तो आप, किसी भी आपात स्थिति वाहन, आपातकालीन वाहनों और वैन बर्फ प्रतिबंध सहित प्रासंगिक प्रबंधन के नियम, से अच्छी तरह परिचित होना चाहिए पार्किंग मीटर के लिए समय सीमा के रूप में। आप यह भी महत्वपूर्ण संकेत है कि आप सड़क, यातायात संकेत और साधारण चीजें पर मिल पता होना चाहिए, लेकिन एक सहायता के रूप और विशेष परिस्थितियों में अन्य वाहनों की सहायता (उदाहरण के लिए, पता है जहां कुछ ट्राली तारों वैन)।
  • छवि शीर्षक विंडी
    3
    मौसम के लिए तैयार करें आगे बढ़ने के बाद, जलवायु परिवर्तन को आप जितना मजबूत कर सकते हैं, उतनी ही अपेक्षा की जा सकती है। इसके अलावा, बड़े शहरों को अपने स्वयं के सूक्ष्म बनाने के लिए करते हैं और इस चिंताजनक जब तक आप तीव्र ठोस गर्मी, अत्यधिक नमी के कारण से निपटने के लिए सीखना हो सकता है, बर्फ या भरा गलियारों तेज हवा से भरा फुटपाथ , क्योंकि ऊंची इमारतों और बाड़ सड़कों की वजह से दूसरी बात यह है कि बहुत आश्चर्य की बात है कि इमारतों की छाया लोगों को बहुत ठंडा महसूस करती है, खासकर सुबह में।
  • नीचे लिखें और जनवरी और जुलाई के औसत तापमान के बारे में जानें। आमतौर पर, जनवरी, उत्तरी गोलार्ध और दक्षिणी गोलार्ध में सबसे माह में वर्ष की सबसे ठंडा माह है, जबकि जुलाई पूरा विपरीत (उत्तरी गोलार्ध में गरम और दक्षिणी गोलार्ध में ठंडा) है।
  • सीजन के आधार पर, अपने नए शहर में फिट होने के लिए, अपनी अलमारी बदलने के लिए ध्यान रखें। कई जगहों के पास एक ही स्टेशन नहीं है, न तो एक निश्चित जलवायु में, जैसे उत्तर के पास के स्थान या दक्षिण ध्रुव के क्षेत्रों।
  • 4
    सबसे महत्वपूर्ण स्थानों के साथ एक नक्शा बनाएं नगर पालिका, किराने की दुकानों, बैंकों के साथ शुरू करो, मोटर यान क्षेत्र, निकटतम स्कूलों, पुलिस स्टेशन और गैस स्टेशन की भूमि रजिस्ट्री विभाग।
  • वहाँ उपलब्ध विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोग हैं, जो आपको भोजन और मनोरंजन बेचने के लिए अच्छी जगह ढूंढने में मदद कर सकते हैं, इसलिए एक भरोसेमंद डाउनलोड करें जो आपकी मदद करेगा।
  • भाग 2
    नक्शे के साथ एक्सप्लोर करें

    स्केटिंग में सेंट्रल-Park.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    1
    विभिन्न जीवन शैली के लिए तैयार करें शहरों और काउंटियों के रूप में कई शहरों का ऐसा वातावरण नहीं है आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप एक ही गतिविधियां नहीं कर सकते या शहर में जैसा ही परिदृश्य देख सकते हैं।
    • शहर में सब कुछ एक लंबा समय ले सकता है, जैसे बिन्दु A से बिंदु बी, कुछ सेवा का इंतजार, व्यापारियों की मदद, दूसरों के बीच में यात्रा करना। बहुत रोगी होने के लिए तैयार हो जाओ!
  • लोंगमोंट-बाइक-मैप-विस्तार --- कली-डी-सैक-कट। जेपीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    लम्मोन्ट बाइक के शीर्षक वाला चित्र नक्शा विवरण cul डी सैक कटौती
    2
    नक्शे के विभिन्न शैलियों की जांच करें एक खरीदें जिसमें बहुत विस्तृत जानकारी है, जैसे कि सड़क के पते और सार्वजनिक परिवहन मार्ग
  • यदि आपके पास एक स्मार्टफोन या एक इलेक्ट्रिकल और पोर्टेबल डिवाइस है जो समान है, तो बहुत से मानचित्र डाउनलोड करना बहुत आसान है, सबसे अधिक बार मुफ्त में। वहाँ भी कई कार्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको डिजिटल मैप्स पर आकर्षित करने, नोट्स लेने, अन्य विकल्पों के बीच में मदद करते हैं।
  • 3
    सबसे प्रत्यक्ष मार्ग खोजें सबसे तेज़ और सबसे सीधा मार्ग आमतौर पर सबसे आसान है जब आप किसी नए शहर में जाते हैं।
  • सभी मार्गों को जानने के बाद आप यह तय कर सकते हैं कि आप कौन सी सबसे अच्छी और सबसे खराब सड़कों को पारित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से सैन डिएगो चिड़ियाघर
    4
    स्थानों और आकर्षण के साथ अपने आप को परिचित कराएं खेल के मैदानों से चिड़ियाघर तक, प्रत्येक शहर में ऐसे स्थान हैं जहां छोटे कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं हैं या न ही कुछ हैं।
  • भाग 3
    एक बजट की स्थापना करें

    1
    एक नया बजट स्थापित करें सामान्य तौर पर, शहर में लोगों के जीवन और पूरे देश के मूल्यों की तुलना में शहर में जीवन अधिक महंगा होता है यहां तक ​​कि छोटी चीज भी अधिक महंगा हो सकती है कई चीजें हैं जो शहर के मुकाबले छोटे शहरों में कोई भी कीमत नहीं है। पार्किंग सहित, एक गिलास पानी या आपके भोजन में अतिरिक्त रोटी या कुछ प्रकार के घर की कीमत। आपको अपने बजट के हिस्से के रूप में इन सभी अतिरिक्त लागतों का अनुमान लगाना होगा।
  • Budget1-1hdfh.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    शीर्षक छवि 1 बजट 1 1hdfh
    2



    आपकी इच्छाओं की एक सूची बनाओ जो आपकी इच्छाओं से बना है। सूची को दो स्तंभों में लिखें और यदि आवश्यक हो तो प्रत्येक स्तंभ का विश्लेषण करें।
  • खाद्य, गैसोलीन, बिजली, किराया या बंधक और हीटिंग सबसे जरूरी आवश्यकता होनी चाहिए, जिन्हें आपको अपनी सूची में छोड़ना चाहिए। सामाजिक गतिविधियों, आकर्षण, घरेलू सामान और इंटरनेट को संभवतः इच्छा के रूप में माना जा सकता है।
  • 3
    एक सेवा को भर्ती करने से पहले विभिन्न कंपनियों की तुलना करें स्थानीय बिजली, इंटरनेट और टेलीफोन कंपनियों की विभिन्न प्रकार की जांच करें। हमेशा इस बात की गणना करें कि लेख से लेख प्राप्त करने से पूरा पैकेज सस्ता है।
  • कैटरस स्टॉल उत्तरी सिडनी किसान मार्केट नामक छवि
    4

    Video: Rajiv Dixit - अगर आप भी ये तेल इस्तेमाल करते है तो घर से बाहर निकाल दें

    जिस तरह से आप अपना खाना खरीद लेंगे उसे व्यवस्थित करें अपने घर के पास एक सुपरमार्केट खोजें और पता करें कि डिलीवरी सेवा सस्ते या महंगा है, या यदि आपको स्वयं करना है या नहीं यदि आप ताजी भोजन चाहते हैं, तो शहर में किसान सुपरमार्केट खोजें। किसानों के कई सुपरमार्केट सुपरमार्केट की तुलना में सस्ते उत्पादों की पेशकश करते हैं, हालांकि, शहर के आधार पर, वे मौसम द्वारा बेचते हैं और लगातार
  • 5

    Video: पेपर ग्लास बनाने के व्यवसाय की शुरुआत कैसे करें | Paper Glass Making Business Plan in Hindi

    किसी भी छूट का लाभ उठाएं जबकि मनोरंजन पार्क अधिक पारिवारिक छूट देने के लिए जाते हैं, फिर भी किसी भी रेस्तरां, बार और अन्य नए स्थानों पर छूट का आनंद ले सकते हैं, जिन्हें आप शहर में खोजते हैं। खोज विकल्प ऑनलाइन (कंपनियों की वेबसाइटों पर, विशेष ऑफ़र साइट्स, दूसरों के बीच) और अन्य विकल्पों के बीच, पर्यटकों के लिए कैटलॉग में जब आप खाना खरीदते हैं तो कूपन का उपयोग करें
  • भाग 4
    नमक और इंटरटूआ

    ए-घूमना-टूर-के-डबलिन सिटी-Centre.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    1
    अपना समय व्यवस्थित करें अपने आस-पास की चीज़ों को प्राकृतिक तरीके से काम करने दें। यदि आप ऐसा सोचते हैं तो एक बड़े वातावरण में आगे बढ़ना बहुत भारी है
  • Knocking-on-Poe% 27s-Door.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    नॉकिंग ऑन पो`s Door
    2
    अपने सामाजिक कौशल को बढ़ाएं आप अपने पड़ोसियों के लिए जो कुछ भी खाली समय का उपयोग करें, चाहे आप एक अपार्टमेंट में रहते हों, शहरी निवास में या पड़ोस में। यह केवल आपको अकेले नहीं महसूस करने में मदद करेगा, लेकिन वे समर्थन का एक साधन हो सकते हैं और आपको समस्याएं हैं तो आपकी सहायता कर सकते हैं। आप उन्हें बदले में भी मदद करनी चाहिए।
  • सेठ और बिल नाम की छवि छत पर बैडमिंटन के साथ खेलती है
    3
    सामाजिक क्लब का हिस्सा बनें अपने सामाजिक अस्तित्व को बढ़ाने और शहर में अन्य लोगों के साथ आपकी बातचीत में आने वाली घटनाओं को दर्ज करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें। चाहे आप संगठनों में साफ कर लें, चीजों को दान करें या खेल दें - आपके द्वारा की जा सकने वाली गतिविधियों की एक व्यापक सूची है।
  • हैप्पी 141st कनाडा शीर्षक छवि!
    4

    Video: Lipoma , चर्बी की गांठ का होमियोपैथी उपचार | Dr. N. C. Pandey, Sahas Homeopathy

    रात का जीवन का हिस्सा बनो प्रत्येक शहर का अनूठा पल होता है जब सूर्य छिपने शुरू होता है और रोशनी आती है। यहां तक ​​कि अगर आप शहर के केंद्र में काम करते हैं, तो दिन और शहर के बीच का फ़ोकस पूरी तरह से अलग है। पड़ोसियों से सलाह के लिए पूछें, कि रात में बाहर जाना सुरक्षित है या नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए।
  • छवि का शीर्षक कॉलोनियल फ्यूजन व्यंजन
    5
    नए भोजन व्यंजनों का आनंद लेने की हिम्मत। अपने बजट को व्यवस्थित करें, ताकि आप नए रेस्तरां में खाने के लिए सप्ताह में एक बार बाहर जा सकें या उस पेय की कोशिश करें जिसे आपने पहले नहीं किया है
  • आजकल, कई रेस्तरां विभिन्न प्रकार के भोजन का मिश्रण करते हैं, अर्थात, वे जापानी और अमेरिकी भोजन जैसे दो अलग-अलग क्षेत्रों से व्यंजन या व्यंजनों को जोड़ते हैं।
  • WTF-है-यह-.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">WTF शीर्षक वाली छवि यह है
    6
    कुछ सिक्के ले लो आपको पता नहीं है कि पार्किंग, स्वयं सेवा, सार्वजनिक परिवहन, टोल, आदि के लिए आखिरी बार भुगतान करने के लिए आपको अतिरिक्त सिक्कों की आवश्यकता होगी।
  • Twittering-Times.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    ट्वीटरिंग टाइम्स शीर्षक वाली छवि
    7
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से दूसरों के साथ संचार करें चहचहाना पर आपके पास रहने वाले लोगों के साथ "आम में रुचि" का एक समूह बनाएं आज, पुलिस विभाग, स्थानीय व्यवसायों और नगर पालिकाओं सहित कई कंपनियां, अपने पड़ोसियों और उनके प्रशंसकों से बातचीत करते हैं और उनके साथ जुड़ती हैं। इसके अलावा, अपने क्षेत्र में लोग हैं, जो आप के रूप में ही हित हैं बात करने के लिए एक साइकिल की सवारी की तरह, चिंता पर काबू पाने, बच्चों की परवरिश, कंप्यूटर का निर्माण "ऊपर से मिलो" जैसी साइटों में प्रवेश करने के लिए, आप इसे नाम!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एटीएम से पैसा लेते हैं, तो सार्वजनिक रूप से अपने पैसे कभी नहीं दिखाएं, इसे कवर करने के लिए अपने शरीर का इस्तेमाल करें और अपने बटुए में रख लें, जब आप वहां होंगे। जब आप चलते हैं तो अपना पैसा न रखें
    • आवारा से बचें आपको नहीं पता कि "सच्चाई में" उन्हें धन की ज़रूरत है या नहीं, क्योंकि उनमें से कई "पेशेवर" भिकारी हैं। अगर आप उन लोगों की मदद करना चाहते हैं, जिनकी मदद की ज़रूरत है, तो हमेशा ऐसी आधिकारिक संगठनों को दान करने के बारे में सोचें, जो इस तरह की स्थितियों में उनकी मदद करते हैं।
    • हमेशा अपने निजी सामान का ख्याल रखना कभी अपने घर से कुछ नहीं ले लो जिसे आपको आवश्यकता नहीं है। आपके वाहन की देखभाल भी बहुत महत्वपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com