ekterya.com

भारी दर्पण को कैसे लटकाया जाए

व्यापक खुली जगहों का भ्रम बनाने की अद्भुत क्षमता के साथ, बड़े दर्पण आपके घर में लगभग किसी भी कमरे के लिए सही सहायक हो सकते हैं। हालांकि, बड़े दर्पणों के अतिरिक्त वजन की आवश्यकता होती है कि आप तस्वीर या तस्वीर को लटकाते समय अधिक समय और देखभाल करते हैं चिंता मत करो कुछ साधारण चाल के साथ, आपको पता चल जाएगा कि भारी दर्पण को ठीक से लटका नहीं करना मुश्किल है। आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
दीवार तैयार करें जहां आप अपने दर्पण लटकाएंगे

लटका एक भारी मिरर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
चुनें कि आप दर्पण कैसे लटका चाहते हैं दीवार के एक हिस्से को चुनें जो कि चीजों से भरा नहीं है और जो पूरे दर्पण को समायोजित करने के लिए काफी बड़ा है अतिरिक्त स्थान आप अपने दर्पण को इतना अधिक लटका सकते हैं ताकि लोग एक दूसरे को पारित कर देख सकें - हालांकि ऐसे हालात हैं जहां आपको एक अपवाद बनाना होगा, उदाहरण के लिए, अगर आप चिमनी के ऊपर दर्पण लटका देना चाहते हैं।
  • एक हेवी मिरर चरण 2 को लटका दें छवि शीर्षक
    2
    दीवार का क्षेत्र साफ़ करें जो आपकी दर्पण के सामने होगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास उस इलाके की समस्याओं से बचने के लिए पर्याप्त जगह है जहां आप अपने दर्पण लटकाएंगे। एक साफ कार्यक्षेत्र बनाकर, फर्नीचर या अन्य टुकड़ों पर टपकाव करना आपके लिए आसान हो सकता है, जो हो सकता है विनाशकारी अगर आपका बड़ा दर्पण अवशेष है
  • आप दीवार को साफ कर सकते हैं यदि यह गंदी है अच्छे कारण के साथ, भारी दर्पण के पीछे साफ करना मुश्किल है, इसलिए साफ करने का मौका लें दीवार पर दर्पण लटकाए जाने से पहले
  • फर्नीचर चलते समय, आईने को एक सुरक्षित जगह में डाल दिया ताकि यह क्षतिग्रस्त न हो।
  • हँग हेवी मिरर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बीम खोजक के साथ दीवार पर बीम के किनारों को चिह्नित करें बीम ढूँढना एक हिस्सा है बहुत ज़रूरी है कि जब आप दर्पण लटकाएंगे तब आपको ध्यान रखना चाहिए। अधिकांश आंतरिक दीवारों के पीछे लकड़ी के समर्थन मुस्कराते हैं, जिन्हें "बीम" भी कहा जाता है, जो एक समान जुदाई के साथ स्थित हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस पेंच में आप अपने दर्पण को लटकने वाले स्क्रू या नाखून सीधे मुस्कराते हुए पकड़े जाते हैं अन्यथा, उन्हें प्लास्टर और ड्राईवाल के अलावा कोई समर्थन नहीं मिलेगा, जो बड़े दर्पणों के वजन का विरोध नहीं करता है। अपनी दीवार पर बीम लगाने के लिए स्वचालित बीम खोजक (किसी भी पास के हार्डवेयर स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध) का उपयोग करें। एक पेंसिल का उपयोग उस क्षेत्र में स्थित प्रत्येक बीम के बाहरी किनारों पर है जहां आप अपने दर्पण लटका चाहते हैं। जब आप इसे लटका देना चाहते हैं, तो ये अंक आपका मार्गदर्शन करेंगे।
  • यदि आपको आत्मविश्वास लगता है या किसी कारण से आप बीम खोजक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो दीवार को टैप करके बीम के स्थान की गणना करना संभव है। दृढ़ता से मारने के लिए अपनी तर्जनी और मध्य उंगली का उपयोग करें, लेकिन दीवार पर इतनी कड़ी मेहनत न करें और जब आप एक तरफ से दूसरी ओर मारा जाए तो ध्वनि सुनें जब आप बीम के बीच मारा, यह कुछ ध्वनि चाहिए रूंबिंग या गूंज के साथ, जबकि जब आप बीम मारते हैं तो यह सपाट आवाज देगा। याद रखें कि यह विधि नहीं है एक सच्चे बीम खोजक की तुलना में सही है
  • हँग हेवी मिरर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक टेप माप के साथ प्रत्येक बीम के केंद्र को चिह्नित करें टेप के माप को बढ़ाएं या एक पेंसिल के साथ बनाई गई दीवार पर प्रत्येक चिह्न के बीच एक शासक को पकड़ो। एक पेंसिल के साथ चिह्नित करके आप प्रत्येक बीम का केंद्र पा सकते हैं - यह सबसे स्थिर स्थान है जहां आप अपने दर्पण को लटका सकते हैं, इसलिए प्रत्येक पेंच को प्रत्येक बीम के केंद्र तक बंद कर दें।
  • भाग 2
    अपने दर्पण को रोकें

    इसे केबल से लटकाएं

    लटका एक भारी मिरर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक टेप उपाय के साथ अपने दर्पण का केंद्र ढूंढें दर्पण की लंबाई और चौड़ाई को मापें - इन मापों के मध्य बिंदुओं का परिणाम आपके दर्पण के सटीक केंद्र में होगा। यह सटीक केंद्र का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप दर्पण के फ्रेम में समर्थन को ठीक से रख सकें।
    • यह फ्रेम के पीछे मिरर के प्रत्येक किनारे के केंद्र को ध्यान से चिह्नित करने का एक अच्छा विचार है।
  • हँग हेवी मिरर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    दर्पण के पीछे एक डी-अंगूठी (डी-अंगूठी) रखें। दर्पण के पीछे के केंद्र के प्रत्येक किनारे से ऊपर के किनारे से 15.24 सेंटीमीटर (6 इंच) की दूरी पर निशान लगाएं। इन अंकों पर 2 रिंग रखें ये छल्ले केबल को एक बार रखे जाने पर मार्गदर्शन देंगे और यह इसे और संतुलित भी रखेगा।
  • लटका एक हेवी मिरर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    दर्पण के अंत में लगभग आंखें रखें। फ्रेम के नीचे के दो बिंदुओं को चिह्नित करें, एक दर्पण के केंद्र के प्रत्येक भाग पर एक।
  • हँग हेवी मिरर चरण 8 नामक छवि
    4
    एक लंबी और टिकाऊ धातु केबल को खोलता है केबल को मोड़ो और रिंगों के माध्यम से इसे एक आंखों में डालें और फ्रेम के दूसरी तरफ दूसरे नलिका के साथ ऐसा करें। केबल को थोड़ा ढीला छोड़ दें, क्योंकि भविष्य में आपको दीवार पर रखे समर्थन से लटका देना होगा।
  • हँग हेवी मिरर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    फांसी केबल को मजबूत करने के लिए तार के टुकड़े का उपयोग करें मध्यम लंबाई केबल के 4 टुकड़े काटें केबल का एक टुकड़ा अच्छी तरह से लपेटें, ताकि फांसी केबल के चारों ओर तंग और कई बार चक्कर लगाया जाए, इसे एक तार की एक जोड़ी के साथ भिगो दें और आंखों में से एक को सुरक्षित करें। दोनों बिंदुओं के लिए ऐसा ही करें, जहां केबल डी-रिंग्स से जुड़े हुए हैं
  • Video: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है भारी नुकसान The clock in this direction leads to heavy losses

    हँग हेवी मिरर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    शेष स्क्रू आंखों के माध्यम से केबल के साथ अंतिम लूप बनाओ कट करें और केबल को लपेटें और इसे कसकर सुरक्षित करें तार के साथ केबल को घुमाने
  • हँग हेवी मिरर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरे से उस स्थिति में दर्पण उठाएं जिसे आप चाहते हैं ध्यान से अपने हाथ का उपयोग करें या दर्पण के शीर्ष के केंद्र को चिह्नित करने के लिए किसी दोस्त को बताएं। ध्यान से एक सुरक्षित जगह में दर्पण डाल दिया।
  • लटका एक भारी मिरर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    दीवार के साथ एक रेखा खींचने के लिए एक स्तर का उपयोग करें आपको दीवार पर एक रेखा खींचना है जो फ़र्श के बिल्कुल समानांतर है - आप इस रेखा का उपयोग करके यह जांचने के लिए उपयोग करेंगे कि क्या आपका दर्पण सीधे या नहीं लटका है या नहीं। आपके द्वारा बनाए गए शीर्ष केंद्र चिह्न पर दीवार पर स्तर रखें - फिर, जब बुलबुला पूरी तरह से क्षैतिज ट्यूब पर दो पंक्तियों के बीच रखा जाता है, ध्यान से अपने किनारे के साथ एक सीधी रेखा खींचना



  • लटका एक हेवी मिरर चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: नया साल 2018 calendar दीवार पर लटकाने से पहले video को जरुर देखें ये कैसे लायेगा घर में सुख-समृद्धि

    शीर्ष पंक्ति में 2 आसन्न बीम के केंद्र के साथ लाइनें बनाएं उस क्षेत्र के अंदर 2 बीम की तलाश करें, जहां आप अपने दर्पण को रखेंगे, और जितना अधिक बेहतर होगा - लेकिन उन्हें नहीं चाहिए आईने के किनारे के बाहर रहो क्षैतिज शीर्ष पंक्ति की ओर इन बीम के केंद्र से एक सीधी रेखा खींचना एक बिंदु को चिह्नित करें, लगभग 4 से 5 इंच (10 से 13 सेंटीमीटर) ऊपरी रेखा से प्रत्येक बीम के केंद्र तक।
  • ये बिंदु स्थित हैं जहां आप दीवार पर ब्रैकेट लगाएंगे, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि ये बिंदु क्षैतिज रूप से गठबंधन में हैं
  • लटका एक हेवी मिरर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    10
    दो स्थानों पर दीवार पर हैंगर रखें जिन्हें आपने अभी चिह्नित किया था प्रत्येक जगह जिसे आपने चिह्नित किया है, उच्च प्रतिरोध के दो शिकंजा कील। एक छेद बनाने के लिए एक स्वचालित ड्रिल का उपयोग करें शिकंजे की तुलना में संकुचित आप प्रत्येक चिह्न पर रखेंगे, फिर स्क्रू ड्रायवर का उपयोग स्क्रू को ड्राइव करने के लिए करें, यह सुनिश्चित करें कि केबल को पकड़ने के लिए दीवार से निकलने वाली पर्याप्त स्क्रू हैं।
  • शिकंजा रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि वे दर्पण से अधिक बड़ा भार रख सकते हैं ध्यान रखें कि जब आप इसे दीवार से निकालकर नीचे से साफ़ करने के लिए अपने दर्पण का प्रभावी वजन बढ़ सकता है
  • फांसी के लिए सभी स्कूएं समान नहीं हैं यदि आप नहीं जानते कि शिकंजा कैसे स्थापित करें, किसी अनुभवी पेशेवर की सलाह को सुनें या निर्माता के निर्देश जो शिकंजा के साथ आते हैं, पढ़ें।
  • आप उच्च शक्ति नाखूनों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसा कि छवि में दिखाया गया है।
  • हँग हेवी मिरर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    11
    अपनी इच्छित स्थिति में धीरे-धीरे और सावधानी से दर्पण उठाएं तार रखें जो दो शिकंजा पर दर्पण का आयोजन करेगा। सुनिश्चित करें कि तार को शिकंजे पर सुरक्षित रूप से रखा गया है, फिर आईने को धीरे-धीरे और धीरे से छोड़ दें और स्कूव को वजन का समर्थन दें।
  • हँग हेवी मिरर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    12
    दर्पण को व्यवस्थित करें ताकि यह सीधे हो। आईने की स्थिति को ठीक से समायोजित करने के लिए दीवार और / या स्तर पर खींची गई क्षैतिज रेखा का उपयोग करें और इस प्रकार फर्श के साथ समानांतर रूप से लटका दें। जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप जिस रेखा को आकर्षित कर लें, उसे धीरे से निकालने के लिए एक इरेज़र का उपयोग करें।
  • कुछ साइटें, जो घर में सुधार करने के लिए समर्पित हैं, विशेष रूप से सफाई वाले उत्पादों को पेंसिल अंक निकालने की सलाह देते हैं, खासकर "जादू इरेज़र" और अन्य इसी तरह के लोग, जैसे मेलामाइन फोम स्पंज
  • दर्पण का समर्थन करने के लिए एक लकड़ी के बोर्ड का उपयोग करें

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    हँग हेवी मिरर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    दीवार को सामान्य रूप से तैयार करें यह पद्धति एक लकड़ी के बोर्ड या समर्थन का प्रयोग करती है, जो कि एक केबल के साथ फांसी के बजाय आईने को लटकाते थे। हालांकि, आपको अभी भी संलग्न करने के लिए दीवार की मुस्कराहट की आवश्यकता है, इसलिए दीवार तैयार करना और बीम और उनके केंद्रों को चिह्नित करना आवश्यक है भाग 1 के साथ आगे बढ़ें, इसके चारों ओर क्षेत्र को साफ करें और बीम को देखभाल के साथ चिह्नित करें।
  • हँग हेवी मिरर स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    खरीदें या एक लकड़ी का बोर्ड बनाएं जो एक समर्थन के रूप में काम करता है ये बोर्ड चौड़े, लकड़ी से बने दांतेदार समर्थन करते हैं, और कभी-कभी धातु भी दीवार पर भारी वस्तुओं को लटकाते थे। वे आम तौर पर किसी भी हार्डवेयर स्टोर पर उपलब्ध होते हैं - यदि आप व्यावसायिक समर्थन खरीदना चाहते हैं, तो कई लोगों की तलाश करें जो आपके दर्पण से अधिक वजन का समर्थन कर सकते हैं। हालांकि, यदि आपके पास लकड़ी का एक उचित टुकड़ा है और बढ़ईगीरी का बुनियादी ज्ञान है, तो ऐसा करना मुश्किल नहीं है। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
  • बोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा कट करें, जो 2 सेमी चौड़ा है, ताकि आपकी दर्पण की चौड़ाई के मुकाबले इसकी लंबाई छोटा हो।
  • बोर्ड के साथ 30 डिग्री से 45 ° तक और उसके केंद्र के पास एक गहरी कटौती करें। अब आपके पास लकड़ी के दो टुकड़े होंगे, प्रत्येक एक व्यापक पक्ष और एक संकीर्ण साइड के साथ, और प्रत्येक एक ढालदार किनारे के साथ। लकड़ी के ये टुकड़े आपके दर्पण के लिए एक ठोस मंच बनाने के लिए एक साथ फिट होंगे।
  • हँग हेवी मिरर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने दर्पण के पीछे के शीर्ष किनारों को समर्थन में से किसी एक को ठीक करें। मजबूत गोंद या उपयुक्त शिकंजा के साथ, आईने के पीछे कोष्ठकों में से एक को ठीक करें - आम तौर पर, ये दोों में से छोटा होता है। मिरर के शीर्ष किनारे के ठीक नीचे समर्थन के संकीर्ण पक्ष को किनारे के नीचे झुका हुआ रखें। एक स्तर के साथ आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह सही है। यह एक बनाना चाहिए "अंकुड़ा" नीचे की दिशा के साथ, जो लंबे समय में आपको दर्पण का वजन रखने के लिए दीवार पर रखे समर्थन को ठीक करना होगा।
  • यदि आप व्यावसायिक समर्थन का उपयोग करते हैं, तो निर्माता के निर्देशों का पालन करें - हालांकि, यह विचार समान होना चाहिए: आप चाहते हैं "अंकुड़ा" दीवार पर रखे गए समर्थन से मिलान करने के लिए नीचे की दिशा में रहें
  • हँग हेवी मिरर चरण 20 नामक छवि
    4
    यदि आवश्यक हो, तो दर्पण के निचले भाग में एक तिरछी बोर्ड को ठीक करें जब आप अंततः धारक में दर्पण रखेंगे, तो इसका वजन शीर्ष किनारे पर आराम करेगा अगर कुछ भी ऐसा नहीं है जो दर्पण के निचले हिस्से को पकड़ सकता है, तो उसके वजन का कारण होगा "मोड़" दीवार की ओर और आईने को नुकसान पहुंचाएगा या दीवार ब्रैकेट को फाड़ देगा। इस वजह से, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि नीचे किनारे दीवार के साथ आराम कर रहे हैं दर्पण के निचले किनारे पर मौजूद समर्थन के रूप में बोर्ड के एक टुकड़े को ठीक करें। यह कहा जाता है "इच्छुक तालिका" और दीवार के खिलाफ दर्पण के नीचे रखती है।
  • आपको लगता है अपने खुद के दर्पण एक झुका बोर्ड के उपयोग कम हो गईं का एक तरीका विकसित यदि यह एक bevelled बढ़त के साथ दर्पण की लकड़ी के फ्रेम के ऊपरी किनारे फिर तो यह है कि एक ही समय में एक समर्थन के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • हँग हेवी मिरर चरण 21, शीर्षक वाली छवि
    5
    दीवार पर अन्य समर्थन की स्थिति को चिह्नित करता है। समर्थन दीवार पर रखा गया है, आम तौर पर दो में से सबसे बड़ी है, यह दीवार को ठीक करने की सुनिश्चित करना है कि दर्पण सुरक्षित है की जरूरत है। एक स्तर के साथ, बीम के केंद्र के माध्यम से ऊर्ध्वाधर लाइनें खींचें - फिर, इन नई लाइनों के माध्यम से, सटीक ऊंचाई पर एक क्षैतिज रेखा खींचने के लिए फिर से स्तर का उपयोग करें, जिस पर आप समर्थन को ठीक करना चाहते हैं। मार्क बीम और क्षैतिज रेखा के केंद्र पंक्तियों में से प्रत्येक चौराहे है ऊपर इन स्थानों जहां समर्थन दीवार asegurarás हैं।
  • एक व्हाइटबोर्ड चरण 6 लटका हुआ छवि शीर्षक
    6
    दीवार के लिए दूसरे समर्थन को ठीक करें लकड़ी के शिकंजे का प्रयोग करें जो प्रतिरोधी होते हैं और दर्पण के मुकाबले अधिक वजन का समर्थन कर सकते हैं, और इस तरह लकड़ी के समर्थन में और कई बीम के केंद्र में फंसे शिकंलों के साथ दीवार को समर्थन देने में सक्षम हो सकते हैं। समर्थन को इस तरह रखा जाना चाहिए कि इसकी चौड़ी ओर और ढालदार किनारे दीवार की तरफ आते हैं और एक बनाते हैं "अंकुड़ा" कि ऊपर अंक
  • दोबारा: यदि आप व्यावसायिक समर्थन का उपयोग करते हैं, तो निर्माता के निर्देशों पर ध्यान दें, लेकिन सामान्य विचार समान होना चाहिए।
  • एक हेवी मिरर चरण 22 को लटका दें
    7
    दर्पण लटकाएं जिस स्थान पर आपने इसे आवंटित किया है, उसके दर्पण को दोहराएं और दोनों को सुनिश्चित करें "हुक" समर्थन का उन्हें पहेली के टुकड़ों की तरह एक साथ फिट करना चाहिए धीरे-धीरे दर्पण को तब तक रिलीज दें जब तक समर्थन पूरी तरह से इसे धारण न करें।
  • याद रखें कि यदि आप लकड़ी गोंद का इस्तेमाल किया है दर्पण होल्डर सुरक्षित करने के लिए, जब तक गोंद पूरी तरह से सूखा है इससे पहले कि आप दर्पण फांसी का इंतज़ार किया है। भले ही आप 100% यकीन है कि गोंद सूख गया है, दर्पण बहुत सावधानी से लटका। यदि संभव हो तो, मित्र को बताइए कि आपको मिरर को पकड़ने में मदद करने के लिए अगर गोंद इतना मजबूत नहीं है
  • युक्तियाँ

    • आदर्श रूप से, कोई आपको दर्पण को बढ़ाने में मदद करेगा
    • कई दुकानों और चित्र फांसी सभी उपकरण और केबल आप अपने दर्पण फांसी की जरूरत सहित बेचा किट तैयार की कलात्मक वस्तुएं। जब एक किट चुनने, यकीन है कि यह विशेष रूप से अपने दर्पण के वजन को नियंत्रित करने और संकेतों का है कि पैकेज के भीतर कर रहे हैं पालन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है बनाते हैं।

    Video: इस दिशा में घड़ी लगाने से होता है भारी नुकसान // vastu tips for clock

    चेतावनी

    • अपने आईने के वजन का समर्थन करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए हैंगर का उपयोग करना सुनिश्चित करें हैंगर का उपयोग करते समय, जो आपके दर्पण को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, दीवार क्षतिग्रस्त हो सकती है और दर्पण गिर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्तर
    • टेप
    • पेचकश
    • हथौड़ा
    • पेंसिल
    • सूआ
    • 18 गेज एकल तार केबल
    • वायर कटर
    • चिमटा
    • टेप उपाय
    • बीम खोजक
    • डी के आकार का धातु के छल्ले
    • eyebolts
    • उच्च शक्ति शिकंजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com