ekterya.com

चित्रकला के बिना एक बच्चे के कमरे को कैसे सजाने के लिए

आपका बच्चा अपने कमरे की दीवार पर अपने पसंदीदा गायक का एक चित्र वास्तविक आकार चाहता है, या हो सकता है अपने पुराने 11 वर्ष के लड़के का फैसला किया है वह छत पर उभरे चांदी प्रतिबिंब के साथ एक पूरी तरह से काला कमरे में रहने के लिए चाहता है। कैसे अपने बच्चे पर स्वयं को अभिव्यक्त करने दिलाने के बिना अपने कमरे के एक पूरा आपदा हो जाता है? यहाँ कुछ सजा विचारों (लेकिन अस्थायी) आप और आपके बच्चे के अपने कमरे में है कि निजी स्पर्श देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 1
1
युवा बच्चों के लिए, एक रोलो (क्रेप कागज भी कहा जाता है) में क्रेप पेपर का इस्तेमाल उंगली रंग, स्पंज, या अन्य स्पर्श रंग बनाने के लिए (आप शिक्षकों या आपूर्ति भंडार शिल्प के लिए दुकानों की आपूर्ति में इसे पा सकते हैं)। आप पेपर को फर्श पर या एक मेज पर फैल सकते हैं और अपने बच्चे को उसके दिल को बताता है, और फिर अपने बच्चे के कमरे की दीवार पर अंतिम काम लटका दें। एक और तरीका है छत से सफेद शीट को फर्श पर लटका दें जैसे कि यह वॉलपेपर था और अपने बच्चे को ऐसा करते हैं "अपने शरीर के साथ पेंटिंग" सीधे दीवार पर यह थोड़ा गंदा हो सकता है और अप्रत्याशित परिणाम हो सकता है, लेकिन यह अभी भी एक मूल विकल्प है।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 2
    2
    पूर्व-किशोरावस्था पत्रिकाओं का कोलाज करने में मजा आएगा, किशोरों की पीढ़ियों की परंपरा को पसंद किया गया है। उन्हें अपने पसंदीदा अभिनेता, गायकों, संगीतकारों, उनके सपने के जूते आदि की तस्वीरों का चयन करना और एक स्टिकर का उपयोग करना जो रंग को नुकसान नहीं पहुंचाता (चिपचिपा स्टैक) दीवार पर उन्हें छड़ी यह एक ऐसी गतिविधि है जहां परिवार के सभी सदस्य भाग ले सकते हैं, चुने हुए फोटो के मध्य में पैरों के निशान और हाथों को प्रभावित कर सकते हैं, यह माता-पिता नाराज होने और बिना स्थायी क्षति के बिना दीवारों को रंगाने जैसा है।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 3
    3
    पुराने बच्चों के पास प्लास्टिक कला कक्षा में स्कूली में किए गए चित्र, पेंटिंग और शिल्प का संग्रह भी हो सकता है। एक मिनी में कक्ष अपने बच्चे को बदल जाता है - संग्रहालय तैयार चित्र और कागज, बोर्ड, या लकड़ी के फ्रेम के साथ अपने बच्चों की पसंदीदा चित्रों, और और उन्हें कमरे में लटका है, यह एक सजावटी तकनीक है कि अपनी खुद की बच्चे बदलते जाना की अनुमति देता है चित्र या चित्र
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 4
    4
    अगर आपका बच्चा कागज के रंग को पूरी तरह से बदलना चाहता है, तो इसे बिना चिपके वॉलपेपर का उपयोग करने का प्रयास करें दुकान पर जाएँ और पूछें कि क्या वे संकेत या कागज के अवशेष है, चिंता ध्यान दें कि यदि अवशेष काफी बड़ी दीवार को कवर कर रहे हैं, विभिन्न पैटर्न और रंग की एक कोलाज बनाने मज़ा का हिस्सा है।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 5
    5
    बनावट जोड़ने के लिए, शिल्प की दुकान से कुछ बचा रखें और उन्हें टेपेस्ट्रीस जैसे लटका दें यदि आपका बच्चा नितंबों में सोता है, तो कपड़े को तम्बू के अनुकरण के लिए पक्षों पर लटकाया जा सकता है। इससे कमरे को बड़ा लग सकता है, और एक ऐसी जगह बना सकती है जो आपके बच्चे की कल्पना को उड़ा सकती है।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 6



    6

    Video: (हिंदी) दिवाली घर सजावट : खुद बनाइए और अपने घर को सजाइए

    हैंगिंग मोबाइल सिर्फ बच्चों के लिए नहीं है एक बनाने के कमरे में जगह भरें "मकड़ी" पुराने खिलौने, भरवां जानवरों, या किसी भी वस्तु से अधिक वजन नहीं है बड़े बच्चों को अपने शौक को प्रतिबिंबित करने वाले मोबाइल बनाने का आनंद ले सकते हैं उदाहरण के लिए फुटबॉल या बेसबॉल कार्ड, पुराने बैले जूते, खेल टेप, एक बनाने के लिए अच्छी सामग्री हैं।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 7
    7
    दीवारों से एक कपड़े लटका - बस कुछ छोटे परिष्करण नाखूनों के साथ इसे शीर्ष पर रखें - कमरे में रंग का एक छप जोड़ें, और आप इसे हमेशा हटा सकते हैं या इसे बदल सकते हैं फोटो की एक अच्छी कोलाज बनाने के लिए कपड़े पर छोटे नाखून के साथ फ़्रेम वाले फोटो लटकाएं भी देखें।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 8

    Video: फैजाबाद जिले के अजीत पेंटिंग के साथ करतें हैं पढ़ाई

    8
    फर्नीचर के लिए कुछ सजावटी knobs जोड़ें आज हजारों प्रकार हैं, आपको एक मिलेगा जो कि आपके बच्चे के जीवन, अपनी पसंदीदा खेल, एक जानवर जिसे आप प्यार करते हैं, के लिए महत्वपूर्ण कुछ से संबंधित है। आप उन्हें अपने स्वयं के दस्ताने पेंट करने के द्वारा उन्हें शामिल कर सकते हैं।
  • Video: पेंटिंग सीखें आसानी से - ये बच्चा अपनी पेंटिंग से पढ़ाई का खर्च निकलता है। MAX DRAWING ART

    छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 9

    Video: पेंटिंग से सजाएं अपना घर

    9
    वॉलपेपर, सीमाएं, भित्ति-चित्र और स्वयं-चिपकने वाला डिजाइन एक बढ़िया विकल्प हैं।, वे दीवारों को नुकसान नहीं पहुंचाते, और वे इसे बहुत रंग और चरित्र देते हैं यदि आपका बच्चा बड़ा हो गया है और अब गुड़िया और पत्रों के लिए नहीं है, तो उसे हटा दें और एक बैटमैन सीमा या स्टिकर छड़ी। कई साइटें हैं जहां इन विनाइल स्टिकर बेचे जाते हैं, दोनों दुकानों और ऑनलाइन में। वे कम से कम एक साल तक रहे। वास्तव में, ये स्वयं-चिपकने वाली सीमाएं किसी भी कमरे में रंग का स्पर्श जोड़ती हैं। इनमें से कुछ उत्पादों से पता चलता है कि वे अच्छी गुणवत्ता के नहीं हैं, लेकिन अन्य, सस्ता होने पर, उच्चतम गुणवत्ता वाले वॉलपेपर की तरह दिखते हैं।
  • छवि को सजाने के लिए एक बच्चा`s Room Without Painting Step 10
    10
    कला और अन्य सजावट को लम्बे समय तक याद रखना याद रखें ताकि बच्चे इसकी सराहना कर सकें और "उसे छूएं"। कई खूबसूरती से सजाए गए कमरों में एक वयस्क की ऊंचाई पर रखा चित्र, अलमारियों, आदि हैं। कौन देखभाल करता है अगर यह एक पत्रिका आउटलेट की तरह दिखता है? यह किसका कमरा है? उस पोस्टर को एक ऊँचाई पर रखें, जिसे आपके बच्चे इसे आनंद ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • परिवार के साथ आनंद लेने के लिए कमरे की सजावट करें। पेपर कवर की दीवारों को स्पंज करने के लिए अपने बच्चों के मित्रों को आमंत्रित करें इससे प्रक्रिया को अधिक रोमांचक बना दिया जाएगा और अपने बच्चे को यह जानना चाहिए कि रचनात्मकता महत्वपूर्ण और मजेदार है।
    • सजावट पर बहुत पैसा खर्च न करें याद रखें, रचनात्मकता लक्ष्य है आपके बच्चे को स्वयं से भरा कमरा पर गर्व होगा "कला का काम करता है" कि अगर मेरे पास स्टोर में खरीदा गया महंगे सजावट से भरा कमरा था इसके अलावा, आप जानते हैं कि बच्चों को जल्दी से स्वाद बदलता है, और जैसे ही उनके पास सजावट बदलती है, वे बदल सकते हैं।
    • आपको अपने पसंदीदा चित्रों, पत्रिकाओं, जूता बक्से, कपड़ों के लेबल, टूथपेस्ट बक्से, कुछ भी पता होना चाहिए।

    चेतावनी

    • जब आप लटकाए जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे उन छोटे बच्चों की पहुंच से बाहर हैं जो उन्हें लटका सकते हैं या उन्हें खींच सकते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि कोई तीक्ष्ण किनारों या भारी भाग नहीं हैं जो फोन को गिरने से उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। टैपस्ट्रीज़ को भी सुरक्षित रूप से लटका दिया जाना चाहिए, खासकर यदि वे एक चारपाई से जुड़े हों या एक दुकान बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाए सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे समझते हैं कि कपड़े फांसी के लिए नहीं है
    • अगर वे भारी चीजों को फांसी पर जोर देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षित हैं, अन्यथा वे गिर सकते हैं और बच्चे को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • जांचें कि आप जो भी पेंट उपयोग करते हैं वह गैर विषैले फार्मूला है। बच्चों के लिए डिज़ाइन किए गए अधिकांश पेंट्स को उनके पैकेजिंग पर इस संबंध में कुछ संकेत मिलेगा।
    • कुछ भी रोशनी और छत के प्रशंसकों से दूर लटका रखो इसमें दीपक पर कागजात शामिल हैं - आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कागज बंद हो जाएगा और आपके पास दीपक बल्ब के ऊपर एक पोस्टर है, जो एक महान आग खतरा है। (यह मेरे साथ हुआ है, मैं वहां गया था, मैंने इसे देखा था, मैंने एक पसंदीदा पोस्टर खो दिया था, लेकिन सौभाग्य से मेरे घर नहीं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com