ekterya.com

कैसे नेफ़थलीन गेंदों की गंध से छुटकारा पाने के लिए

नेफ़थलीन की गेंद कमरे, कपड़े या हाथों में एक अप्रिय गंध छोड़ सकते हैं। सिरका जैसे गंध अवशोषित सामग्री कपड़ों से नेफ़थलीन गंध को समाप्त कर सकती है टूथपेस्ट और नींबू-सुगंधित साबुन जैसी चीजों के साथ अपने हाथों को धोने से आपके हाथों से नेफ़थलीन की गंध दूर हो सकती है सौभाग्य से, एक बार जब आप नेफ़थलीन की गंध को खत्म कर देते हैं, तो भविष्य में समस्या से बचने के लिए कुछ सिद्ध और सटीक तकनीकें हैं।

चरणों

विधि 1
कपड़े और कमरे से नेफ़थलीन बालों की गंध को हटा दें

मिथबाल्स स्वाद 1 की गंध रुकें
1
कोयले का उपयोग करें अगर कपड़े एक बंद कमरे में हैं, तो नेफथलीन की गंध कमरे में और कपड़ों में गर्भवती हो सकती है। इस मामले में, गंध को खत्म करने के लिए सक्रिय कार्बन गोलियों का उपयोग किया जा सकता है। कपड़ों के साथ एक बंद कमरे में सक्रिय लकड़ी का कोयला के एक कंटेनर छोड़ दें कार्बन को कपड़े और कमरे की गंध को अवशोषित करना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, दानेदार के रूप में, पालतू भंडार या बड़े स्टोर में कोयला की गोलियां बेची जाती हैं।
  • Video: ऊनी कपड़ों से दाग-धब्बों के लिए ये है स्पेशल घरेलु तरीका, कपडे भी रहे हमेशा चमकदार

    मिथबल्स स्प्रिंग 2 की गंध रुकें
    2
    सिरका के साथ धोने योग्य कपड़े व्यवहार करता है यदि कपड़े धोने के लिए धोया जा सकता है, तो इसे सिरका के साथ धो लें ताकि न्फेथलीन गेंदों की गंध खत्म हो सके। आप सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों का उपयोग करके कपड़े धो सकते हैं। अपने सामान्य डिटर्जेंट के बजाय सिरका का उपयोग करते समय आप कपड़े धोने की मशीन में भी अपने कपड़े धो सकते हैं।
  • वॉशिंग मशीन और हाथों की धोने दोनों नेफ़थलीन गेंदों की गंध को समाप्त करना चाहिए। हालांकि, नाजुक कपड़े हाथ धोने की आवश्यकता हो सकती है। कपड़े के एक टुकड़े पर निर्माता के लेबल को पढ़ने के लिए मदद से आप हाथ से या मशीन पर कपड़े धोने का फैसला कर सकते हैं।
  • मिथबल्स की गंध का रिएड जाओ शीर्षक वाला इमेज स्टेप 3
    3
    अलमारी के कंटेनरों को अलमारी और कमरे में छोड़ दें अगर एक नेफ़थलीन की गंध एक कमरे में बनी हुई है, या अगर कपड़े धोने से धोया नहीं जा सकता, तो कमरे में सिरका के एक कंटेनर को रखें इसे कमरे के सबसे सुगंधित भागों के पास छोड़ दें। यह दोनों कमरे और कपड़े की गंध को अवशोषित करना चाहिए।
  • यदि आपके पास सफेद सिरका नहीं है, तो आप इसके बजाय जमीन कॉफी का उपयोग कर सकते हैं।
  • गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 4
    4
    स्थान का वांछित करें बाहर से एक ताजा हवा कपड़ों से नेफ़थलीन की गंध को स्वाभाविक रूप से समाप्त करने में मदद कर सकती है एक अटारी की तरह एक जगह में संग्रहीत कपड़े के मामले में, हवा की रात को खिड़कियां खोलें। किसी भी बंद भंडारण कंटेनर से कपड़ों को निकालें, जैसे बक्से या चड्डी, और वस्त्र लटकाएं या उन्हें फैलाएं। नेफथलीन की गंध को खत्म करने के लिए कपड़ों को प्राकृतिक हवा से अवगत कराएं
  • यह एक कमरे में नेफथलीन गेंदों की गंध को भी समाप्त कर सकता है
  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप मौसम के पूर्वानुमान से अवगत हैं। बारिश या अन्य वर्षा की संभावना होने पर खिड़कियां खुली न जाएं
  • मिथबल्स की गंध का छोडो शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    देवदार splinters के साथ की कोशिश करो दांते, ड्रेसर या कपड़ों के साथ अलमारियाँ, जो नफ़थाली की तरह गंध में देवदार छिद्र को रखें कपड़ों से नेफ्थलीन गंध को हटाने के अलावा, यह भंडारण क्षेत्रों से गंध को समाप्त कर सकता है। सिडर स्प्लिंटर्स आसानी से गंध को अवशोषित करते हैं।
  • आप सबसे हार्डवेयर स्टोर में देवदार छिद्र खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने हाथों में मस्तक की गंध को हटा दें

    मिथबाल की गंध का छद्म शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    नींबू-सुगंधित डिश डिटर्जेंट के साथ अपना हाथ धो लें नींबू की गंध मुखौटा और गंध को समाप्त करने के लिए काफी मजबूत है और सामग्री जो डिश डिटर्जेंट में पाए गए तेल से लड़ते हैं, वे अवांछित गंध को खत्म कर सकते हैं। यदि आप अपने हाथों को नेफथलीन की गंध को दूर करना चाहते हैं, तो नींबू-सुगंधित पकवान डिटर्जेंट का उपयोग करें ताकि आपके हाथों को अच्छी तरह से धोने के बाद धोया जा सके।
    • नेफथलीन की बहुत मजबूत गंध के लिए, धोने के बाद अपने हाथों पर बच्चे के पाउडर को छिड़कें और आपकी त्वचा पर रगड़ें। यह और अधिक नफ़्लैलीन गंध को खत्म करने में मदद करता है
  • मिथबल्स की गंध का गज रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक 7



    2
    एक टूथपेस्ट का उपयोग करें अपने हाथों पर जेल के बिना एक टूथपेस्ट को धोएं और उसी तरह से धो लें कि आप हाथ साबुन का इस्तेमाल करते हैं। लगभग 10 प्रतिशत सिक्का के आकार के टूथपेस्ट की मात्रा में मोथबॉल के लिए अवांछित गंध को पर्याप्त रूप से समाप्त करना चाहिए।
  • चित्रा 8 शीर्षक से गंद रड ऑफ द गंध ऑफ मॉथबॉल स्टेप 8
    3
    बेकिंग सोडा के साथ टेस्ट करें सोडियम बाइकार्बोनेट अवांछित गंध को अवशोषित करने और नष्ट करने के लिए उत्कृष्ट है। सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ नेफ़थलीन की गंध को खत्म करने के लिए, एक कंटेनर में बेकिंग सोडा और पानी को मिला लें, जब तक आपके पास ठीक पेस्ट न हो। फिर, इसे अपने हाथों में रगड़ें इसे रगड़ने से पहले 3 मिनट के लिए आराम करो।
  • मोथबॉल के स्वाद के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज

    Video: चूहा भगाने के उपाय| Home Remedy to Get Rid of Rats in Hindi | चूहें भगाने के तरीके

    4
    टमाटर के रस की कोशिश करो टमाटर का रस अवांछित गंध को प्रभावी ढंग से समाप्त कर सकता है टमाटर के रस का उपयोग करने के लिए, इसके साथ एक कटोरी भरें। धोने से पहले 5 मिनट के लिए इसमें अपने हाथ भिगोएँ। यदि यह विधि आपके लिए काम करती है, तो यह आपके हाथों में नेफ़थलीन गेंदों की गंध को काफी कम करनी चाहिए।
  • मिथबाल्स की गंध का ग्रिड रिक्शा शीर्षक 10
    5
    नारंगी का उपयोग करें साइट्रस अरोमा हाथ से अवांछित गंध को समाप्त कर सकते हैं। एक नारंगी पील करें और फिर हाथों पर छीलों को रगड़ें। यह हाथों में नेफ़थलीन गेंदों की गंध को कम करने में मदद करनी चाहिए।
  • विधि 3
    नॅप्थलीन बॉल के बिना स्टोर करें

    गोटो ऑफ़ द गंध ऑफ़ द मॉथबॉल स्टेप 11
    1
    भंडारण से पहले कपड़े धो लें और कपड़े धो लें भविष्य में नेफथलीन की गंध से बचने के लिए, बिना मेथबल्स के कपड़े रखें ऐसा करने के लिए, आपको अपने कपड़े धोने से पहले ही कपड़े धोने और सूखने चाहिए। इससे उन्हें प्रभावित करने वाले गंधों को नष्ट करने से पतंगों को दूर करने में मदद मिलेगी
  • मिथबाल्स स्वाद 12 के गंध की छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    सील कंटेनरों में कपड़े स्टोर करें नफ़थाली गेंदों का उपयोग करने के बजाय, कपड़े सील कंटेनरों में रखें। यह पतंगों को मोड़ के बिना पति को दूर रखेगा वायुरोधी बैग विशेष रूप से पतंगों को छूने के लिए प्रभावी हैं
  • आप ऑनलाइन एयरटेल बैग ऑनलाइन खरीद सकते हैं
  • मोथबॉल के गंध से छुटकारा पाने के लिए छवि 13 शीर्षक
    3
    नेफथलीन गेंदों के बजाय प्राकृतिक रिपेलरों का उपयोग करें प्राकृतिक रिपेलरों के कंटेनरों के साथ स्टोर करें। जड़ी बूटी जैसे कि रोज़मिल्ला, दालचीनी की छड़ें और नीलगिरी के पत्ते बहुत ही अच्छे प्रकोप हैं और इस तरह के एक मजबूत गंध नहीं छोड़ते हैं आप ऐसे किडुव और पेपरकॉर्न जैसे पौधे भी उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com