ekterya.com

कैसे सिगरेट की गंध को खत्म करने के लिए

सिगरेट के धुएं की गंध आमतौर पर बहुत अप्रिय है। तम्बाकू से बने उत्पादों की गंध को समाप्त करना मुश्किल हो सकता है और समय ले सकता है सौभाग्य से, कई तरह के तरीकों से आप धूम्रपान की गंध को जल्दी और आसानी से खत्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आप तंबाकू के अवशेष को हटाते हैं और बेकिंग सोडा के साथ क्षेत्र को साफ करते हैं, तो आप गंध को अवशोषित कर सकते हैं और किसी भी अवांछित odors को समाप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक गंध को हटा दें

छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध का फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
सभी सिगरेट की चूतड़ और राख छोड़ दें सिगरेट की चूतड़, अधूरा सिगार और राख बंद स्थानों में एक मजबूत और निरंतर तंबाकू की गंध छोड़ सकते हैं। यदि आप घर के अंदर डिब्बे में चूतड़ और राख का निपटान करते हैं, तो इससे गंध को दूसरे कमरे में स्थानांतरित किया जाएगा। एक बैग में सिगरेट की चूतड़ और राख को त्याग दें और इसे बाहर ले जाएं इससे प्रारंभिक गंध का हिस्सा खत्म हो जाएगा
  • यदि आपके पास ऐशट्रे हैं, तो उन्हें गंध को पूरी तरह से खत्म करने के लिए गर्म पानी और पकवान साबुन से धो लें।
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू धुंध फास्ट चरण 2 के छुटकारा
    2
    सभी खिड़कियां खोलें और प्रशंसकों को चालू करें। जितना अधिक आप कमरे को हवा देते हैं, जितना कम आप तम्बाकू को गंध करते हैं कमरे में सभी प्रशंसकों को चालू करें जहां आप हैं। यदि कोई छत पंखा नहीं है, तो कुछ डेस्कटॉप लें और उन्हें जगह दें ताकि वे हवा को खिड़कियों से बाहर भेज दें।
  • छवि का शीर्षक तंबाकू धुंध फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    व्यंजन धोने के लिए एक कपड़ा ले लें, इसे सिरका के साथ मिलाकर हवा में मिलाएं। 2 कप (480 मिलीलीटर) सफेद सिरका के साथ एक छोटी कटोरी भरें। सिरका के साथ कपड़े को गीला कर लें और फिर इसे निचोड़ दें, तो यह आपके घर के आसपास टपकता नहीं है। उस कमरे में जाओ जो तम्बाकू की तरह खुशबू आ रही है तंबाकू की प्रारंभिक गंध का हिस्सा खत्म करने के लिए अपने सिर पर नम कपड़े को हिलाएं।
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध का फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    4

    Video: 2017 Odour Removal Idea - 5 Odour Removal Tips

    गंध को छिपाने के लिए एक ईेशनर का प्रयोग करें एक डिपार्टमेंट स्टोर या ऑनलाइन में एक एयर फ्रेशनर खरीदें, और इसे प्रभावित कमरों में स्प्रे करें। यदि आपके घर को साफ करने का समय नहीं है और आपको तम्बाकू की गंध को तुरंत खत्म करना है तो यह एक अच्छा त्वरित समाधान होगा
  • कुछ वाणिज्यिक बिक्री उत्पाद (जैसे वामोोज और ओडोबान) विशेष रूप से तंबाकू की गंध को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • आप सुगन्धित मोमबत्ती या धूप के साथ गंध को भी छुपा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक तंबाकू गंध फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5

    Video: गुटखा, सिगरेट, बी, तंबाकू काम में लेने वाले ये खबर का पूरा वीडियो देखे आपदा सेड़ीस #ERNIGTIPSMK

    अपने दांतों को ब्रश करें और अपना हाथ धोएं अगर आप धूम्रपान या ऐश या सिगरेट के चूतड़ या सिगार को छूते हैं, तो आपके हाथों में तम्बाकू की गंध हो सकती है इस गंध को खत्म करने के लिए, आपको अपने दांतों को ब्रश करना चाहिए और अपने हाथों को धोना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक तंबाकू धुंध फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    6
    दीवारों और सिरका और पानी के साथ असबाब को साफ करें एक बाल्टी में 2 कप (480 मिलीलीटर) सफेद सिरका डालें और गर्म पानी के 8 एल (1/2 गैलन) जोड़ें। समाधान में एक कपड़े सोखें या उसे स्प्रेयर में डालें, और फर्श, दीवारों और असबाब को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • सिरका की गंध समय के साथ गायब हो जाना चाहिए
  • विधि 2
    कालीनों और असबाब में गंध को हटा दें

    छवि का शीर्षक तंबाकू गंध फास्ट चरण 7 प्राप्त करें
    1



    फर्नीचर और फर्श पर स्प्रे बेकिंग सोडा फर्नीचर और फर्श पर बेकिंग सोडा स्प्रे जो तंबाकू की तरह गंध बेकिंग सोडा की एक पतली परत के साथ प्रत्येक सतह को कवर करने की कोशिश करें।
    • यदि आप इसे छिड़काव में कठिनाई होती है तो आप एक कोलंडर के माध्यम से बेकिंग सोडा को लागू कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध का फास्ट चरण 8 प्राप्त करें
    2
    बेकिंग सोडा 60 से 90 मिनट तक बैठें। इसे आराम देकर, यह तम्बाकू की कुछ अप्रिय गंध को अवशोषित करेगा जो असबाबवाला फर्नीचर और कालीनों में मौजूद है। आप अपने फर्नीचर या कालीनों पर बेकिंग सोडा लगाने के लिए कपड़े या तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक तंबाकू गंध फास्ट चरण 9 के लिए जाओ
    3
    सोडियम बाइकार्बोनेट की आकांक्षा। वैक्यूम और सभी बिकारबोनिट को अवशोषित करने का प्रयास करें। हार्ड-टू-पहुंच क्षेत्रों के लिए वैक्यूम क्लीनर सामान का उपयोग करें और असबाब को वैक्यूम करें। एक बार जब आप सभी बेकिंग सोडा को खाली कर लेते हैं, तो आपको बाहर वैक्यूम बैग खाली करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध फास्ट चरण 10 के छुटकारा
    4

    Video: मुंह से बदबू आने के कारण और उपाय - Mouth odour home remedies in hindi

    जाओ और गंध का मूल्यांकन करने के लिए वापस आओ कमरे या घर छोड़ दो, और 1 या 2 घंटे के बाद वापसी करें। कई बार, यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि क्या तम्बाकू की गंध चली गई है जब आप लंबे समय तक उसके करीब रहे हैं। अगर कमरे में तंबाकू की मजबूत गंध आती है, तो गंध पूरी तरह से गायब होने तक आप इन चरणों को दोहरा सकते हैं।
  • विधि 3
    अन्य विधियों का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक तंबाकू गंध फास्ट चरण 11 के लिए जाओ
    1
    एक वायु शोधक खरीदें इन्हें उच्च दक्षता वाले फिल्टर के साथ बनाया जाता है और तम्बाकू से गंध पैदा करने वाले कणों को खत्म करने में मदद मिल सकती है। इंटरनेट पर या डिपार्टमेंट स्टोर पर एक एयर शोधक खरीदें। जिन purifiers के पैकेजिंग वे प्रदान किए गए फ़िल्टर किए गए हवा की मात्रा को इंगित करते हैं, क्योंकि ये प्यूरीफियर गंध को खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध का तेजी से छुटकारा पाने के चरण 12
    2
    एक कटोरे में सफेद सिरका को रोटी के एक टुकड़े में डालें एक कटोरी में सफेद रोटी का टुकड़ा रखें और इसे पूरी तरह से सोखने के लिए पर्याप्त सफेद सिरका डालना। नम रोटी धूम्रपान की गंध का हिस्सा अवशोषित करेंगे एक दिन के बाद रोटी त्यागें।
  • छवि का शीर्षक तंबाकू धुंध फास्ट चरण 13 के लिए जाओ
    3
    एक कटोरे में कोयले छोड़ दें कोयला तम्बाकू से बने उत्पादों द्वारा छोड़ी गई कुछ अप्रिय गंध को अवशोषित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप अपने घर के अंदर कटोरे में कोयले का एक टुकड़ा छोड़ देते हैं, तो यह सिगरेट की गंध को अवशोषित करने में मदद कर सकता है। प्रभावी होने के लिए यह विधि एक सप्ताह तक ले सकती है
  • छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध फास्ट चरण 14 के गेट रिड

    Video: शराब,बीड़ी ,सिगरेट,भांग सभी गंदी आदते और नशे छोड़े इस वीडियो से। इसके बाद आपकी जिंदगी बदल जाएगी।

    4
    अंधा, पर्दे और हल्के बल्बों को बदलता है अंधा कर रही पूरी तरह से साफ करें और धुएं की गंध को खत्म करने के लिए पर्दे धो लें प्रकाश बल्ब की गर्मी घर में तम्बाकू की गंध फैल सकती है, इसलिए आपको उन्हें बदले अगर उन्हें इस गंध का होना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com