ekterya.com

अपने घर में सिगरेट की गंध को खत्म करने के लिए

सिगरेट और निकोटीन की गंध आंतरिक दीवारों, अंधा, असबाब और कालीनों में प्रवेश कर सकती है, एक अप्रिय गंध दे रही है जो आपके पूरे घर पर आक्रमण करेगी। सिगरेट गंध राल और टार अवशेषों के कारण होता है जो दुर्गन्ध दूर करना मुश्किल हो सकता है। इसे खत्म करने के लिए आपको अपने घर को पूरी तरह से साफ करना पड़ सकता है, हवा को शुद्ध करना और कालीनों और पेंट की जगह लेना पड़ सकता है, अगर नुकसान विशेष रूप से गंभीर है

चरणों

भाग 1
इसे तैयार करने के लिए घर को तैयार करें

छवि का शीर्षक है तंबाकू गंध का फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
धूम्रपान के सभी स्रोत निकालें सभी सिगरेट चूतड़, सिगार युक्तियाँ, ऐशट्रे आदि निकालें। आपके घर और बाहरी क्षेत्रों में से यदि आप उन्हें अपने घर में छोड़ देते हैं, तो पर्यावरण धूम्रपान की गंध को अवशोषित करेगा। उन्हें पूरी तरह से बुझ जाने के बाद उन्हें त्याग दें और उन्हें कचरा बैग में रखें। इसे बंद करें और इसे एक आउटडोर कचरे में डाल सकते हैं I
  • आपका घर चरण 1 के बाहर गम धुआं गंध का शीर्षक चित्र
    2
    घर की खिड़कियां खोलने के लिए सभी खिड़कियां और दरवाज़े खोलें। सफाई और दुर्गंधन प्रक्रिया के दौरान यह अक्सर करें।
  • बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आप अपने घर में कुछ प्रशंसकों को रणनीतिक रूप से समायोजित कर सकते हैं। प्रशंसकों को कमरे के कोनों में निर्देशित करें, जो प्रसारित करने और नवीकरण करने के लिए पर्याप्त हवा नहीं मिलती। आप प्रशंसकों को दरवाजे और खिड़कियों की तरफ निर्देशित कर सकते हैं, जिससे हवा और गंध को घर छोड़ने में मदद मिल सके।
  • आपका घर चरण 2 के बाहर गम धुआं गंध शीर्षक वाली छवि
    3
    डूडोराइजिंग उत्पादों खरीदें कुछ उत्पाद लाभों को विज्ञापित करते हैं जैसे कि गंध का नियंत्रण या उन्मूलन। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक का उपयोग करें जिसमें एक सफाई एजेंट शामिल है ध्यान रखें कि जो उत्पादों केवल गंध को कवर करते हैं, वे सिगरेट की गंध को खत्म करने में आपकी सहायता नहीं करेंगे। उन लोगों को खोजें, जिनमें शामिल हैं:
  • बेकिंग सोडा सोडियम बिकारबोनिट neutralizes और स्वाभाविक रूप से अम्लीय और बुनियादी गंध अणुओं के पीएच को नियंत्रित करता है।
  • सक्रिय कार्बन कोल को अक्सर धूल और पानी के कणों को फ़िल्टर करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन यह एक उत्कृष्ट deodorizing एजेंट के रूप में कार्य करता है जो गंध को अवशोषित करता है।
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड हाइड्रोजन पेरोक्साइड प्रदूषित या सुगंधित क्षेत्रों में ऑक्सीजनिंग करते समय deodorizes। हालांकि, यह रासायनिक ब्लीच के रूप में कार्य कर सकता है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप सावधानीपूर्वक इसका उपयोग करें और केवल कुछ सतहों पर।
  • भाग 2
    कालीन, कपड़े और असबाब से गंध को हटा दें

    आपकी सदन के चरण 3 में गम स्मोक गंध का शीर्षक चित्र
    1

    Video: दांतों और मसूड़ों को मजबूत करने के आसान नुस्खे। Gingival Retraction | Get Rid Sensitive ToothGum

    अपने सभी कपड़े, कवर और पर्दे इकट्ठा यह सिफारिश की जाती है कि आप बैग में डाल दें और कपड़े या सनी के सभी चीजों को धो लें जो धो सकते हैं।
    • आप सोच सकते हैं कि कुछ सिगरेट की तरह गंध नहीं है, लेकिन ध्यान रखें कि आप अपने नाक की गणना कर सकते थे। इसका मतलब यह है कि आप सिगरेट की गंध के आदी बन गए हैं और आप पर्यावरण में इसका पता लगा सकते हैं। यह वास्तव में निश्चित है कि अगर किसी घर में एक सिगरेट की तरह बदबू आती है तो उसे सब कुछ के रूप में बदबू आती है
    • साबुन और पानी या सूखे से सब कुछ धोएं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने घर, घर के बाकी हिस्सों को धोने की योजना बनाने से पहले अपने कपड़े, कपड़े और सामान को धो लें। कपड़े और असबाब अन्य प्रकार की सामग्रियों की तुलना में और अधिक आसानी से गंध को अवशोषित करते हैं और उन्हें सड़क से निकालने के लिए, आप अन्य सतहों को अधिक आराम से साफ कर सकते हैं
    • कपड़े धोने और अपने घर के बाहर कपड़े, कपड़े और असबाब टुकड़े धोने पर विचार करें। यदि आप इसे धोने के बाद अपनी जगह में सब कुछ डालते हैं, तो आप इसे सिगरेट गंध के साथ फिर से गर्भवती होने का जोखिम दोबारा चलाते हैं।
  • आपकी सदन के चरण 4 में गम स्मोक गंध का शीर्षक चित्र
    2
    अपने पर्दे और अंधा को साफ, धोने या संग्रहीत करने के लिए याद रखें। कई पर्दे और अंधा को साफ करने के लिए भूल जाते हैं, जिस पर वे व्यवस्थित होते हैं और बहुत आसानी से राल और राल घुसना करते हैं। पर्दे या अंधा उठाओ और उन्हें धो लें, या नए अंधा खरीदते हैं, अगर आपके पास पहले से ही बहुत पुराना और बदबूदार है
  • असबाब के कुछ टुकड़े कपड़े, कैनवास या कैनवास से भी बन सकते हैं। उन्हें लेने के लिए याद रखें और उन्हें पानी, हल्के साबुन और एक कपड़े से साफ करें बस उन्हें साफ करें और उन्हें अपने घर के बाहर स्टोर करें जब तक आप दुर्गंधना प्रक्रिया समाप्त नहीं करते।
  • अपने घर से बाहर निकालें गंध का शीर्षक चरण 5
    3
    अपने कालीन की जांच करें यदि यह बेहद गंदे है और सिगरेट की गंध गहन है, तो इसे बदलने पर विचार करें। यदि आपके पास कोई नया पाने की कोई संभावना नहीं है, तो आपके पास निम्न तरीके से साफ करें:
  • इसे कालीन के लिए शैम्पू के साथ धो लें आप स्टीम कालीन किराए पर ले सकते हैं और इसे स्वयं धो सकते हैं, या आप अपने लिए यह करने के लिए एक पेशेवर किराया कर सकते हैं।
  • बेकिंग सोडा के साथ छिड़क. अपने कालीन सतहों पर बेकिंग सोडा की एक अच्छी मात्रा में स्प्रे करें और इसे पूरे दिन तक घुमा दें बेकिंग सोडा सिगरेट की गंध और कार्पेट से नमी के किसी भी ट्रेस को अवशोषित करेगा, फिर इसे हटाने के लिए कालीन की सतह को बेकार कर देगा। गंध गायब होने तक आप एक हफ्ते में यह कई बार कर सकते हैं।
  • Video: लाख दुखों की एक दवा Million disease one medicine.

    आपका घर कदम से छुटकारा पाने के लिए शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    बेकिंग सोडा के साथ असबाबवाला फर्नीचर और कालीन स्प्रे करें ध्यान रखें कि आप ओडोबान जैसी सफाई वाले रसायन का भी उपयोग कर सकते हैं जो पेशेवर आग लगने के बाद घरों को उबरने के लिए समर्पित हैं, इन दुर्गन्ध उत्पादों का उपयोग करते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो कुशन से कवर हटा दें, उन्हें सोखें और हाथ से या वॉशिंग मशीन में बेकिंग सोडा के मिश्रण के साथ धो लें। कटोरे को थोड़ा सूखा दें और उन्हें कुशन पर डाल दें, जब वे थोड़ा नम हो जाएंगे। यह उन्हें तख्ते तक जाने की अनुमति देगा जब तक वे मोल्ड बनाने के बिना सही आकार प्राप्त कर लेते हैं।
  • भाग 3
    घर की सतहों से सिगरेट की गंध को हटा दें

    आपकी सदन के चरण 7 में गम स्माईक गंध का शीर्षक चित्र
    1
    कपड़े के अलावा अन्य सतहों को साफ करने के लिए सिरका या पतला ब्लीच का उपयोग करें। क्लोरीन और विशेष रूप से सिरका सिगरेट के धुएं में निहित राल और रेजिन को तोड़ने के लिए बहुत उपयोगी हैं। सबसे पहले, क्लोरीन या सिरका की गंध अप्रिय हो सकती है, लेकिन यह थोड़ी देर में फैल जाएगी।
    • एक सफाई समाधान तैयार करने के लिए बराबर भागों सफेद डिस्टिल्ड सिरका और गर्म पानी मिलाएं।
    • 1/2 कप (115 मिलीलीटर) पानी की 4 लीटर (1 गैलन) सिंक, बारिश, टब, countertops, टाइल्स, विनाइल और फर्श की सतहों को साफ करने के साथ क्लोरीन की मिक्स। हमेशा क्लोरीन से फिर से उपयोग करने से पहले साफ सतहों कुल्ला।
  • आपकी सदन के चरण 8 में गम स्माईक गंध का शीर्षक चित्र
    2
    फर्श, छतों, अंधा, दीवारों और अन्य सामान धोएं संभवतः आपको अपने घर में सभी धोने योग्य सतहों तक पहुंचने और साफ करने के लिए सीढ़ी की आवश्यकता हो।
  • अलमारियाँ, अलमारियाँ और अलमारियाँ, साथ ही बेसमेंट, गलियारे, अलमारी और दराज की दीवारों के अंदर धोने के लिए मत भूलना।



  • आपकी सदन के चरण 9 से गम स्मोक गंध का शीर्षक चित्र
    3
    सफेद डिस्टिल्ड सिरका के साथ सभी लकड़ी, प्लास्टिक और धातु के फर्नीचर और उपकरणों से साफ करें। सिरका को एक आमाशय में डालें और एक कपड़े से सबकुछ साफ करें। यदि फर्नीचर नाजुक है, तो इसे पानी और एक सूखे कपड़े के साथ कुल्ला।
  • सिरका की गंध को कवर करने के लिए लैवेंडर या खट्टे के आवश्यक तेल के कई बूंदें डाल दें यदि आप नहीं चाहते हैं, तो सिरका की गंध नष्ट हो जाएगी क्योंकि आप फर्नीचर को दुर्गंध देते हैं।
  • आपकी सदन के चरण 10 से गम स्मोक गंध का शीर्षक चित्र
    4
    सभी छोटी चीजें साफ या कुल्ला बस उन्हें साफ करें या हल्के साबुन से धो लें आप उन्हें अपने घर से निकालना चाहते हैं जब तक कि सभी सतहें साफ न हों और दुर्गन्ध दूर करें।
  • भाग 4
    दीवारों का दोहराव

    अपने घर से बाहर हो जाओ Smoke गंध शीर्षक शीर्षक छवि कदम 11
    1
    दीवारों को धो लें दीवारों को धोने और धूल, तेल और गंध को हटाने के लिए आप उत्पादों की एक विस्तृत विविधता या तरल पदार्थ साफ कर सकते हैं।
    • दीवारों को साफ करने के लिए ज्यादातर पेशेवर चित्रकारों ट्रिसियम फॉस्फेट, जिसे टीएसपी भी कहते हैं, का उपयोग करते हैं। 1 कप टीएसपी को 20 कप पानी के साथ मिलाएं, या इस उत्पाद युक्त एक स्प्रे क्लीनर खरीदें, इसे दीवारों पर लागू करें और उसे एक कपड़ा से मिटा दें। टीएसपी का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं
  • Video: prostate बिस्तर पर पेशाब या बार बार पेशाब आने की समस्या का रामबाण। bed wetting prostate treatment.

    आपका घर स्टेप 12 से बाहर गम धुआं गंध शीर्षक वाली छवि
    2
    धोया दीवारों पर रंगों का छिलका लगाने का एक आधार लागू करें ज़िन्स्सेर बुलसेय और किल्ज़ जैसे वाणिज्यिक उत्पादों को सिगरेट की गंध को खत्म करने के लिए जरूरी है जिसे लंबे समय से गर्भवती किया गया है। ध्यान रखें कि दीवारों के पुनर्निर्माण के साधारण तथ्य गंध को समाप्त नहीं करेगा और यह केवल रंग के अंदर फंसे छोड़ देगा।
  • अपने घर से बाहर धुएं का गंध निकालने का शीर्षक 13 चित्र
    3
    अपने घर के अन्य भागों को चित्रित करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि एक पुराना टुकड़ा एक सिगरेट की तरह खुशबू आ रही है, तो आप इसे धो सकते हैं, दुर्गन्धकारी आधार के साथ इसे प्रधान कर सकते हैं और गंध को खत्म करने के लिए इसे रंग कर सकते हैं
  • भाग 5
    हवा को शुद्ध करें

    अपने घर से बाहर गम धुआं गंध शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1

    Video: होठों को गुलाबी व नरम बनाए, कालापन हमेशा के लिए हटाये, सूखने से बचाए | Get Baby Soft and Pink Lips

    एयर फिल्टर, हीटर और एयर कंडीशनर को बदलें हवा अपने घर अभी भी सिगरेट गंध में शामिल होंगे आसपास प्रसारित, तो बदलने के लिए सभी फिल्टर मजबूर किया जाता है एक शानदार तरीका सफ़ाई की प्रक्रिया शुरू करने के लिए और साफ हवा परिसंचारी, अपने घर के अंदर सिगरेट की कोई गंध है ।
    • आप फ़िल्टर को टीएसपी समाधान में धो सकते हैं। एक घंटे से अधिक समय तक किसी टीएसपी समाधान में फिल्टर को हिलाकर सोखने के लिए दस्ताने का उपयोग करें। शेष धूल या गंध को हटाने के लिए ब्रश का उपयोग करें उन्हें कुल्ला और आपके पास साफ फिल्टर होगा
  • गोटो स्माउल गॉनेल आउट ऑफ़ हाउस हाउस का शीर्षक चरण 15
    2
    एक वायु शोधक खरीदें आप अपने घर के वेंटिलेशन सिस्टम में वायु शोधक स्थापित करने का निर्णय ले सकते हैं या कई पुर्इफायर्स खरीद सकते हैं जो आप अलग-अलग कमरे में रख सकते हैं।
  • आपकी सदन के चरण 16 से गम स्माईक गंध का शीर्षक चित्र
    3
    अपने घर के चारों ओर बिखरे हुए सक्रिय लकड़ी का कोयला वाले कंटेनर रखें समय के साथ, सक्रिय चारकोल गंध को अवशोषित करेगा। अपने घर के स्थानों में सक्रिय कार्बन के साथ कंटेनर रखें, जिसे हवादार नहीं किया जा सकता है, जैसे कि खिड़कियों के बिना कमरे, एक पेंट्री या ड्रेसर, समय के साथ, लकड़ी का कोयले की गंध को अवशोषित करेगा
  • युक्तियाँ

    • गंध को और अधिक अच्छी तरह से खत्म करने के लिए एक साप्ताहिक या दैनिक सफाई दिनचर्या को अपनाना। उदाहरण के लिए, दिन में कई घंटों के लिए खुले दरवाजे और खिड़कियां, दैनिक अपने घर को वैक्यूम करें और हर हफ्ते कपड़ा सतहों को धो लें।
    • अस्थायी राहत प्राप्त करने के लिए एक उत्पाद के साथ अपने फर्नीचर को स्प्रे करें जिसमें गंध को शामिल किया गया है हालांकि इन प्रकार के उत्पादों को पूरी तरह से गंध को खत्म करने की सुविधा नहीं है, वे अस्थायी रूप से अपने घर के वातावरण में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।
    • पोर्च, छत या पिछवाड़े जैसे स्थानों की सफाई करने पर विचार करें सिगरेट की गंध को फिर से अपने घर में घुसने से रोकने के लिए उन सभी स्थानों को साफ और दुर्गंधना एक अच्छा विचार है जहां आप धूम्रपान करते हैं या धूम्रपान करते हैं

    चेतावनी

    • अपनी संपत्ति और चीजों को नुकसान से बचने के लिए सफाई उत्पादों के निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें। ध्यान रखें कि कुछ उत्पादों को कुछ सतहों पर लागू नहीं किया जा सकता है।
    • क्लोरीन और टीएसपी जैसे रसायनों का उपयोग करते समय हमेशा दस्ताने और सुरक्षा चश्मे जैसे सुरक्षात्मक कपड़े पहनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com