ekterya.com

गंदे शौचालय में गिराए गए ऑब्जेक्ट को कैसे निस्सानी करें

यह हमारे साथ सब कुछ हुआ है: आप अपने दिमाग के साथ बाथरूम में विचलित होते हैं और अचानक आप सुनते हैं कि आपके सामानों में से एक शौचालय में बस गया है। शुरुआत में, आप चेन को खींचने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर सकते हैं, अपने आप को ठंढ तक पहुंचने के लिए मजबूर होने और शौचालय की अप्रिय गहराई को पूरा करने के बजाय, कौन जानता है कि क्या है। लेकिन निराशा का कोई कारण नहीं है। एक बार जब आप दुर्घटना से वहां पहुंचने वाली वस्तु को निकालने का मुश्किल भाग पार कर लेते हैं, तो उसे इसे सुरक्षित रूप से दोबारा सुरक्षित करने के लिए इसकीटाइज करना बहुत आसान होगा।

चरणों

विधि 1
गिर वस्तु को पुनर्प्राप्त और कुल्ला

आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 1 में हुई असीम चीज़
1
रबर के दस्ताने की एक जोड़ी पकड़ो। यदि आप भाग्यशाली हैं कि ऑब्जेक्ट आपके घर में शौचालय पर गिर गया है, तो हाथों पर रबर के दस्ताने हैं। शौचालय रोगाणुओं से भरा पानी में अपना हाथ डालने से पहले उन्हें रख दें ताकि कार्य अधिक सहनशील हो। यदि आप घर से कहीं दूर हैं और आपके पास दस्ताने का विकल्प नहीं है, तो आपको तय करना होगा कि क्या वह जोखिम लेने योग्य है या नहीं।
  • यदि टॉयलेट पाइपों के माध्यम से जाने के लिए ऑब्जेक्ट बहुत बड़ा है, तो श्रृंखला खींचें न। अन्यथा, आपको तय करने के लिए एक बड़ी आपदा होगी।
  • यदि आपके पास दस्ताने नहीं हैं, तो तेजी से सोचें और गिराए गए ऑब्जेक्ट को निकालने का प्रयास करते हुए अपने हाथ की रक्षा के लिए, कागज़ के तौलिये का एक अंग, या प्लास्टिक की थैली के ऊपर किसी अन्य वस्तु का उपयोग करें।
  • यदि आप अपने हाथों को गंदे होने के विचार को सहन नहीं कर सकते, तो कपड़े के हुक का उपयोग करके कुछ वस्तुएं (जैसे गहने या चाबियाँ का एक समूह) प्राप्त करना संभव है।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 2 में हुई असीम चीज़
    2
    जल्दी हो जाओ आप सुरक्षात्मक दस्ताने पहनते हैं या नहीं, शौचालय के अंदर अपना हाथ छोड़ने का समय कम करने का प्रयास करें एक ही त्वरित आंदोलन में, कप में अपना हाथ डालें, ऑब्जेक्ट को पकड़ो और इसे हटा दें, अतिरिक्त पानी को कप में डाल दें। यह जगह किसी भी प्रकार के बैक्टीरिया और वायरस के विकास के लिए आदर्श वातावरण है, इसलिए जितना कम आप खुद को बेनकाब करेंगे, बेहतर होगा।
  • ऑब्जेक्ट को दृढ़ता से पकड़ो, यह फिर से नहीं गिरता है। यदि यह नाली के नीचे जाता है, तो संभवतः आपको इसे वापस नहीं मिलेगा
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 3 में हुई असीम चीज़
    3
    यदि वस्तु इलेक्ट्रॉनिक नहीं है, तो इसे गर्म पानी के जेट के नीचे कुल्ला। मामले में यदि आपका सेल फ़ोन या रिमोट कंट्रोल नहीं है, तो आपको टॉयलेट से जितना संभव हो उतना पानी कुल्ला करना चाहिए। सिंक नल से सबसे गर्म पानी खोलें यदि आपके पास साबुन है, तो इसे सफाई से तुरंत आगे बढ़ने के लिए साबुन करें गर्म पानी के जेट के नीचे ऑब्जेक्ट रखें, इसे हर जगह धोने के लिए बदल दें।
  • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और ऑब्जेक्ट जो आसानी से पानी के संपर्क से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं उन्हें अन्य विधियों के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
  • एक मजबूत जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी उन चीजों को सूखने के लिए पर्याप्त हो सकता है जो स्वच्छ शौचालय में गिर गए हैं, लेकिन आप अभी भी अन्य विधियों का उपयोग सुनिश्चित कर सकते हैं।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 4 में फेंक गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी छवि जिसका शीर्षक है
    4
    अपना हाथ अच्छी तरह से धो लें ऑब्जेक्ट की पूरी तरह से सफाई करने से पहले, कुछ मिनट के लिए गर्म पानी और साबुन के साथ अपना हाथ अच्छी तरह धो लें। सब के बाद, वे सिर्फ शौचालय कटोरे में थे। यदि आप लाटेकस दस्ताने या दस्ताने पहनने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली थे, उन्हें धो लें और धोने से पहले उन्हें फेंक दें
  • अपनी उंगलियों और अपने नाखूनों के बीच रगड़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि ये क्षेत्र बैक्टीरिया के लिए एक अच्छी छुपा स्थान हैं।
  • यह भी एक अच्छा विचार है कि किसी भी सतह को निस्संक्रामक से साफ करना है जो शौचालय के पानी या बचाया गया वस्तु के संपर्क में आ गया है।
  • विधि 2
    निस्संक्रामक उत्पादों के साथ स्वच्छ

    आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 5 में हुई असीम चीज़
    1
    एक स्प्रे या निस्संक्रामक पोंछे का प्रयोग करें। गंदा ऑब्जेक्ट से जुड़ी बैक्टीरिया को मारने के लिए एक शक्तिशाली रासायनिक डिस्नेटाइंटेंट खरीदें। यदि इसकी एक ठोस और चिकनी सतह है, तो इसे एक कीटाणुनाशक पोंछकर रगड़ें। यदि यह छिद्रपूर्ण है या कई अनियमित कोण या प्रोबुरेनेस हैं, तो एक सफाई स्प्रे स्प्रे करें ताकि आप पूरे सतह पर निस्संक्रामक वितरित कर सकें।
    • लुइसोल फोम कीटाणुनाशक क्लीनर जैसे उत्पादों, क्लोरोक्स बाथ डिस्नेटाइंटेंट और स्क्रबिंग बबल्स बाथरूम क्लिनर अधिकांश दुकानों में उपलब्ध हैं और आपके सामानों के नुकसान के जोखिम के बिना काम करेंगे।
    • आप खिलौने से गहने और धूप का चश्मा तक सब कुछ साफ करने के लिए निस्संक्रामक पोंछे का उपयोग कर सकते हैं। स्प्रे बेहतर चीजें साफ करने के लिए बेहतर हैं जैसे हेयर ब्रश और कपड़े जो वाशिंग मशीन में धोया नहीं जा सकते।
    • एक निस्संक्रामक की तलाश करें जिसमें ब्लीच एक सक्रिय संघटक के रूप में शामिल नहीं है ब्लीच कुछ मस्तिष्क को ढंक कर सकते हैं और कर्कश कर सकते हैं।
  • आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 6 में हुई असीम चीज़
    2
    ऑब्जेक्ट के सभी उजागर भागों को साफ करता है निस्संक्रामक लगाने पर, यथासंभव अधिक से अधिक पुनर्प्राप्त वस्तु को कवर करना सुनिश्चित करें। बैक्टीरिया मुश्किल पहुंच के नुक और क्रेनियों में रह सकते हैं। यदि आप उनको पूरी तरह से समाप्त नहीं करते हैं, तो वे पुनरुत्पादन जारी रख सकते हैं और आपको बीमारी पैदा कर सकते हैं। जोखिम न लें ऑब्जेक्ट को अधिक से अधिक गुजरता है ताकि आप इसे ठीक से कीटाणुरहित छोड़ दें।
  • इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर गीली स्प्रे या गीली पोंछे न करें। इन ऑब्जेक्ट्स को पुनर्स्थापित करने के लिए एक छोटा सा आइसोप्राइकल अल्कोहल बेहतर होता है।
  • निस्संक्रामक क्लीनर से वाष्प दूषण हो सकता है। हमेशा अच्छा वेंटिलेशन के साथ एक खुले इलाके में उनका उपयोग करें स्प्रे नोजल को इंगित करें या उत्पाद के आवेदन के दौरान आपके चेहरे से शोरबा दूर रखें।
  • आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 7 में फेंक गई असिनफ़ेक्ट चीट शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे सुखाने से पहले ऑब्जेक्ट आराम दें। निस्संक्रामक को लागू करने के बाद तत्काल तौलिया के साथ वस्तु को कुल्ला या सूखा न दें इसके बजाय, इसे थोड़ी देर के लिए बैठने के लिए एक तरफ सेट करें निस्संक्रामक बैक्टीरिया पर कार्य करना जारी रखेगा जो सतह पर जारी रहती हैं। फिर, सूखे तौलिया के साथ ऑब्जेक्ट को साफ करें, जिससे निस्संक्रामक के सभी अवशेषों को हटा दें।
  • आप पूरी तरह से इसे साफ करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए एक निस्संक्रामक पारित करने के बाद एक बार और कुल्ला और वस्तु को सूखें।
  • विधि 3
    Isopropyl शराब के साथ नाजुक वस्तुओं कीटाणुरहित




    आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल चरण 8 में हुई असीम चीज़
    1
    अपने इलाके में फार्मेसी या सुपरमार्केट में आईसोप्रोपील अल्कोहल की एक बोतल और सूती गेंदों का पैकेज खरीदें। ईसोप्रोपिल अल्कोहल (जिसे रगड़ना शराब कहा जाता है) सेल फोन, रिमोट कंट्रोल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे वस्तुओं को बाँझ करने का एक बेहतरीन तरीका है जो गीली नहीं होनी चाहिए।
    • उच्च शुद्धता का अल्कोहल चुनें (60 से 90% से अधिक) जिसमें किसी भी एडिटिव्स या सुगंध शामिल नहीं हैं।
    • आइसोप्रोपिल अल्कोहल की एक छोटी बोतल बहुत कम है, लेकिन विभिन्न सफाई कार्यों के लिए बहुत उपयोगी है।
  • आपकी अनिलक्त शौचालय बाउल में फेंकने वाली कुछ चीज को डिसिनफेक्ट करें जिसका शीर्षक है चित्र 9
    2
    शराब के साथ एक कपास की गेंद सोखें Isopropyl शराब की बोतल से टोपी निकालें एक कपास के कण को ​​पकड़ो और इसे शराब में विसर्जित कर दें, जिससे कि यह फाइबर में प्रवेश कर सके। अतिरिक्त शराब को निकालने के लिए कपास की गेंद को दो बार हिलाएं और फिर उसे एक साफ कपड़े या हाथ की हथेली के खिलाफ मजबूती से दबाएं।
  • सूती का कण बहुत गीला नहीं होना चाहिए या शराब, टेलीफोन, घड़ी या एक सुनवाई एड्स जैसे उपकरणों के उद्घाटन में प्रवेश कर सकता है।
  • नसबंदी के इस पद्धति का उपयोग दवा के क्षेत्र में एक लंबे समय के लिए किया गया है और इसका प्रभाव सिद्ध हो गया है।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल में फिसल गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी चीज जिसका शीर्षक चित्र 10 है
    3
    पुनर्प्राप्त वस्तु को साफ करें शौचालय में गिर गई कुछ भी साफ करने के लिए शराब में लथपथ कपास की गेंद का उपयोग करें एक साफ कपास झाड़ू के साथ ऑब्जेक्ट कीटनाशक बाहरी सतह से जीवाणुओं के उन्मूलन को नाज़ुक भागों को ऊंचा अनावश्यक आर्द्रता को उजागर करने के जोखिम के बिना अनुमति देता है। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो शराब के अवशेषों को निकालने के लिए एक साफ तौलिया के साथ पेंट करें और इसे हवा से सूखा दें
  • Isopropyl शराब बहुत तेजी से evaporates और कोई अवशेष छोड़ देता है।
  • विधि 4
    उबलते प्रतिरोधी वस्तुओं

    आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल में फिसल गई असिनफ़ेक्ट कुछ ऐसी चीज जिसका शीर्षक चित्र 11 है
    1
    पानी के साथ एक बड़े बर्तन भरें और इसे उबाल लें। कुछ पानी को एक बड़े बर्तन या पैन में डाल दें (वस्तु के आकार के आधार पर जो आप कीटाणुरहित होने की योजना बनाते हैं) इसे मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर स्टोव पर रखें जब तक बुलबुले पानी की सतह पर बुलबुला शुरू न करें। उबलते हुए पानी की गर्मी तुरन्त माइक्रोबियल कीड़े को टिकाऊ और कठिन वस्तुओं को साफ करने के लिए दर्ज कराई जाएगी।
    • उबलते एक ठोस, एक-टुकड़े की वस्तुओं को पूरी तरह से सूखने के लिए एक अच्छा तरीका है, जो आसानी से नहीं टूटे, जैसे टूथब्रश, कंघी, पीने के कंटेनर और लगभग प्लास्टिक या ग्लास से बने कुछ भी।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 12 में असफल होने वाली चीज का शीर्षक
    2
    चिमटे या एक कोलंडर की एक जोड़ी के साथ उबलते पानी में दूषित वस्तु को डुबकी। आकार और सामग्री के आधार पर आपको इसे 1 से 20 मिनट के बीच डुबोया जाना चाहिए। इसे अब गर्म पानी में छोड़कर इसे ख़राब कर सकते हैं। सतह पर केंद्रित बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए पानी में ऑब्जेक्ट को हिलाएं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को गर्मी से सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि अगर आप चिमटे का इस्तेमाल करते हैं, तो बर्तन या गड्ढे को धोने के लिए दस्ताने की एक जोड़ी लगाने की सावधानी बरतना अच्छा है।
  • यदि आप लंबे या लंबे समय तक उबलते पानी में डूबे हुए प्लास्टिक या नाजुक धातु की वस्तुओं को छोड़ देते हैं, तो वे पिघल सकते हैं।
  • आपकी अनिलक्त टॉयलेट बाउल चरण 13 में हुई असीम चीज़
    3
    इसे सूखा दो बर्तन से ऑब्जेक्ट को निकालें और इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए हिलाएं। इसे एक साफ, सूखी तौलिया में लपेटें और फिर इसे बाहर सूखा दें एक बार शेष नमी को सुखाया जाए, तो वस्तु नई जैसी दिखाई देगी।
  • यदि इसकी ढक्कन या कवर है, तो हवा को प्रवाह की अनुमति देने के लिए इसे हटा दें और अंदर ढालना के गठन को रोक दें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप उन्हें शौचालय के पास छोड़ दें, तो अपना सामान देखें। याद रखें कि अफसोस होने की बजाय इसे रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • दुर्घटना से ऑब्जेक्ट को पाइप में खींचने से रोकने के लिए शौचालय की पानी की आपूर्ति बंद करें।
    • यदि आपके हाथों पर एक कट या खुली घाव है, तो दस्ताने या सुरक्षा की दूसरी विधि का उपयोग करें
    • अगर किसी ने शौचालय का इस्तेमाल किया है, जिस वस्तु को आप गिरा दिया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपने इसे हमेशा के लिए खो दिया है। जबकि मूत्र और मल अप्रिय हैं, वे तुम्हें मार नहींेंगे। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को अच्छी तरह से बाद में साफ कर लें
    • कंसीयज को कॉल करें यदि ऑब्जेक्ट सार्वजनिक बाथरूम में गिर गया है और आपको अपने आप को बाहर निकालने का साहस नहीं है।

    चेतावनी

    • जब मानव अपशिष्ट के संपर्क में आते हैं, तो ई। कोलाई, साल्मोनेला, हेपेटाइटिस और अन्य संक्रमणों के अनुबंध का जोखिम हमेशा होता है। कीटाणुशोधन प्रक्रिया से पहले और बाद में अपने हाथ धोएं।
    • शौचालय में गिरने वाले किसी भी वस्तु को मुंह में लाकर या मुहैया में लाने से बचें या आप संभावित विषैले निस्संक्रामक रसायनों के साथ इलाज किया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रबर के दस्ताने
    • कुल्ला करने के लिए पानी
    • जीवाणुरोधी साबुन
    • स्प्रे या निस्संक्रामक पोंछे
    • isopropyl शराब
    • कपास स्पॉट
    • उबलते पानी
    • चिमटे की एक जोड़ी या एक कोलंडर
    • सूखा तौलिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com