ekterya.com

एक ड्रिल के साथ शौचालय को कैसे खोलें

साजिश एक उपकरण है जो संकीर्ण पाइपों में एम्बेडेड अवरोधों को तोड़ने और खत्म करने के लिए प्लंबर द्वारा उपयोग किया जाता है। इस उपकरण का अनूठा डिजाइन शौचालय के निचले ट्यूबों के जटिल घटता झुकने और घुसना करने की अनुमति देता है, जो परंपरागत उपकरणों की पहुंच से बाहर नहीं हैं। शौचालय को निकालने की प्रक्रिया सरल है और केवल एक सरल आंदोलन की आवश्यकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि काम के क्षेत्र को साफ रखने और पाइपों की रक्षा के लिए निकाली गई सामग्री से छुटकारा कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

भाग 1
हवाई जहाज़ का उपयोग करें

साँप एक शौचालय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
शौचालय के अंदर अजीब के अंत रखें। आप थैली को तैनात करना चाहिए और शौचालय के अंदर बल्बस धातु का अंत लगाया जाना चाहिए। नाली के मुंह में जूलर को बांटना शुरू करें इस उपकरण का अंत एक घुमावदार हुक है जो पाइपों के अंदर जमा मलबे को तोड़ने और पकड़ने में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक वाला साँप एक शौचालय चरण 2
    2
    हैंडल को सही पर मुड़ें एक बार पदक में है, तो आपको निरंतर विपरीत दिशा में स्थित हैंडल को चालू करना होगा। इस तरह, पाइप्स के माध्यम से हवाई जहाज विस्तार और धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा इस उपकरण में लचीला धातु का तार है, जिससे यह पाइप के आकृति के बीच मोड़ और उन्मुख हो सकता है जैसा कि यह खुलासा होता है।
  • एक थियेटर का उपयोग करके एक अवयव को बहुत सरल प्रक्रिया माना जाता है, क्योंकि आपको केवल कुछ ही समय में संभाल करना पड़ता है।
  • साँप एक शौचालय चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पाइप में रुकावट को देखो। यदि आप देख रहे हैं कि जमी गति कम हो जाती है या बंद हो जाता है, तो यह संभावना है कि आपको एक अवरोध का सामना करना पड़ता है। पाइपों में फंसे होने के लिए आपको शाफ्ट को थोड़ा ढंकना चाहिए। संभाल करने के लिए दाईं ओर घूमते रहें, जब तक कि एगर पाइप को साफ नहीं करता।
  • लगभग अजेर शाफ्ट को हेरफेर न करें या बल द्वारा बाधा को दूर करने का प्रयास करें। बस इसे रोलिंग करते रहें और इसे प्रकट कर दें जब तक रुकावट अपने आप पर नहीं पहनती।
  • साँप एक शौचालय चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: ब्रैंडन पढ़ता चाचा @ dril के ट्वीट्स - अप्रैल 2014

    4
    जितना आप कर सकते हैं उतनी ही बाधा को तोड़ दें या निकालें। बाधा को पता लगाने और हमला करने के बाद, आपको संभाल करने के लिए विपरीत दिशा में (बाईं ओर) बारी चाहिए और थोड़ा निकालने के लिए और जांच लें कि आपने क्या निकाला है। पाइप में गहराई से आगे बढ़ाने के बजाय आपको हमेशा बाधा को दूर करना चाहिए। जब तक कि पाइप पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो, आपको इस प्रक्रिया को दोहरा देना चाहिए।
  • यदि आप बाधा को आगे बढ़ाते हैं, तो आप एक बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं, क्योंकि समय के साथ इतनी गहरी हो जाएगी कि आप इसे तक नहीं पहुंच पाएंगे।
  • आपको हमेशा उपयोग करने के बाद हवाई जहाज की जरुर बनाना सुनिश्चित करना चाहिए आप इसे एक नली का उपयोग करके घर से कुल्ला कर सकते हैं। आप शौचालय के अंदर स्थित अवयव के अंत को भी छोड़ सकते हैं, कटोरे में क्लीनर जोड़ सकते हैं और लीवर को कई बार कम कर सकते हैं।
  • भाग 2
    क्षेत्र तैयार करें और बाधा को त्यागें

    साँप एक शौचालय कदम शीर्षक छवि
    1
    शौचालय के चारों ओर फर्श को कवर करें आप फर्श की रक्षा के लिए तौलिये या प्लास्टिक शीट की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि पानी कप से छिड़कता है क्योंकि जैसा कि उपनगर रुकावट निकालता है। अक्सर, यह पानी बादल बन जाता है, चूंकि बाधाओं का कारण बनता है और पाइपों के माध्यम से फिल्टर होता है। मंजिल को कवर करके, आप बाद में दूसरी दुर्घटना को साफ करने से बचेंगे
    • यदि आप एक तौलिया का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको काम पूरा करने के तुरंत बाद इसे धोना चाहिए और एक निस्संक्रामक समाधान के साथ फर्श को साफ करना चाहिए।
  • साँप एक शौचालय कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    दस्ताने का उपयोग करें यह संभावना है कि आप अपने चारों ओर सब कुछ गड़बड़ कर लेते हैं, इसलिए आपको रबड़ के दस्ताने की एक जोड़ी डालनी चाहिए ताकि आपकी त्वचा के बीच एक अवरोध पैदा हो और आप किसी अन्य मिट्टी के दूसरे छोर पर मिल सकें। शौचालय कीटाणुओं से भरा होता है यदि आप अपने हाथों की रक्षा और उन्हें साफ रखने के लिए आवश्यक सावधानी नहीं लेते हैं, तो आप एक बीमारी या संक्रमण का अनुबंध समाप्त कर सकते हैं आपके द्वारा समाप्त किए गए खाते पर दस्ताने का निपटारा करें और जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी के साथ एक मिनट के लिए अपने हाथों को धो लें।
  • बरमा के अंत में जो हड़बड़ा हुआ है वह हाथ से हटा दिया जाना चाहिए।
  • जब आप काम करते हैं तो अपनी शर्ट के आस्तीन को रोल करने के लिए मत भूलें, ताकि वे आपके रास्ते में न मिलें।
  • साँप एक शौचालय कदम 7 शीर्षक छवि
    3



    एक कचरा बैग या अन्य कंटेनर तैयार करें इस बिंदु पर, आप पाइप को अवरुद्ध करने वाले पहले से ही निकाले गए हैं, लेकिन अब आप इसके साथ क्या कर रहे हैं? शौचालय के माध्यम से जाने के बजाय (जब से आप एक नई समस्या पैदा करने का जोखिम उठाते हैं), आपको गंदे रुकावट के निपटान के लिए कचरा बैग या बाल्टी तैयार करना होगा। इस तरह, आप बस बैग को कचरे में डालते हैं या बाल्टी अच्छी तरह से कुल्ला करते हैं और अपने काम के साथ आगे बढ़ते हैं।
  • एक प्लास्टिक बैग उन्मूलन का एक आदर्श साधन है बैग के अंदर गंदे रुकावट को रखने के बाद, आपको इसे गाँठ में बांधना चाहिए और उसे फेंक देना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला साँप एक शौचालय चरण 8
    4
    कटोरे में क्लीनर जोड़ें और शौचालय लीवर को कम करें। एक बार जब आप नौकरी खत्म कर लेते हैं, तो आपको रुकावट से छुटकारा पाने के लिए कुछ समय शौचालय पर खड़ा होना चाहिए। उसके बाद, थोड़ा केंद्रित केंद्रित करें और लीवर को दो बार कम करें। शौचालय सफाई समाधानों में रसायनों के सभी प्रकार के कचरे को भंग करने और निकालने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होते हैं जो अभी भी पाइपों में रहता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपका शौचालय निर्दोष, कीटाणुरहित होगा और फिर से उपयोग करने के लिए तैयार होगा
  • आपको केवल क्लीनर का उपयोग करना चाहिए जो केवल शौचालयों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मानक निकास क्लीनर जस्ती पाइपों को नष्ट कर सकते हैं और सेप्टिक सिस्टम पर तबाही कहर ले सकते हैं।
  • शौचालय के साथ शौचालय को बेदखल करने के बाद, आप अपने पाइप को सैंड्रा और बेकिंग सोडा से बने घर का बना हल का उपयोग करके अद्भुत तरीके से कर सकते हैं। बस शौचालय में एक कप बेकिंग सोडा डालना, दो कप सिरका (धीरे-धीरे इतना है कि मिश्रण बबल और मिट्टी को फर्श नहीं करता), दस मिनट की प्रतीक्षा करें और लीवर को कम करें।
  • भाग 3
    भविष्य के अवरोधों को रोकें

    छवि शीर्षक वाला साँप एक शौचालय चरण 9
    1
    शौचालय के अंदर केवल पानी घुलनशील वस्तुओं को रखें। शौचालय में किसी वस्तु को फेंकने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पाइप के माध्यम से जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वस्तुओं की सूची जिसे आप शौचालय में फेंक सकते हैं काफी छोटी है। ज्यादातर मामलों में, केवल मलमूत्र और शौचालय पेपर स्वीकार किए जाते हैं। कागज़ के तौलिए, डिस्पोजेबल ऊतकों, मेकअप पैड, टाम्पन्स, कंडोम, गत्ता बक्से, बाल या किसी अन्य सामग्री को छोड़ने की कोशिश न करें जो लीवर को कम करते समय आसानी से भंग न हो। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको भविष्य में बड़ी बेचैनी का सामना करना पड़ता है (और संभवत: पाइप की मरम्मत में काफी खर्च)।
    • खिलौने छोटे बच्चों के साथ घरों में अवरोधों के लिए मुख्य दोषी हैं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको बाथरूम का दरवाज़ा बंद होना चाहिए और उन्हें यह बताना चाहिए कि यह खेलने के लिए एक उपयुक्त जगह नहीं है।
    • अगर आपको यह संदेह है कि क्या शौचालय में एक निश्चित वस्तु को फेंकने के लिए सुरक्षित है या नहीं, तो यह सबसे अधिक संभावना नहीं है।
  • साँप एक शौचालय चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टॉयलेट पेपर की मात्रा कम करें ज्यादातर रुकावट टॉयलेट पेपर के अत्यधिक निर्माण के कारण होता है जो पाइपों में फंस जाता है इससे पहले कि इससे पूरी तरह से विघटित होने का समय हो। आपको टॉयलेट पेपर की मात्रा को ध्यान में रखना चाहिए जो आप शौचालय में नियमित रूप से फेंक देते हैं और केवल जरूरी उपयोग करने की कोशिश करते हैं। यदि आपके घर में कई बाथरूम हैं, तो पाइप्स को लगातार संतृप्त होने से रोकने के लिए समय-समय पर एक दूसरे का प्रयोग करें।
  • आपको समझदारी से काम करना चाहिए। जब भी आप बाथरूम में जाते हैं तो आपको हर बार कागज के आधा रोल का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • यदि आपको अवरोधों के साथ अक्सर समस्याएं आ रही हैं, तो आपको सिंगल-लेयर शौचालय पेपर का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। यह संभवतः आरामदायक या शोषक नहीं है, लेकिन शौचालय में इसे फेंकने के बाद यह बहुत अधिक तेज़ हो जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला साँप एक शौचालय चरण 11
    3
    समस्या को अग्रिम में पहचानें रुकावट से बचने का सबसे अच्छा तरीका ध्यान देना है जब आपको संदेह होता है कि एक बाधा उत्पन्न हो सकती है। यदि शौचालय में पानी का स्तर कम लगता है, तो उसे धीरे-धीरे निर्वहन या रिचार्ज करने में समस्या हो सकती है, ऐसा लगता है कि वहां एक बाधा है जो कहीं पानी के प्रवाह को कम कर देता है। इससे पहले कि इससे खराब होने से पहले रुकावट को दूर करने के लिए आपको शौचालय के सलामी बल्लेबाज का उपयोग करना चाहिए और आपको एउगर का उपयोग करना होगा
  • आपको कटोरे में पानी में बुलबुले दिखना चाहिए और पाइप्स में चीरों का पता लगाना चाहिए, क्योंकि इन्हें बाधा के लक्षण भी माना जाता है।
  • पठार मुश्किल अवरोधों के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए। आपकी रक्षा की पहली पंक्ति निम्नानुसार होनी चाहिए: शौचालय के सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें, शौचालय के कटोरे को साफ करें और शौचालय में अघुलनशील वस्तुओं को फेंकना न दें। यदि आप सावधानी बरतें हैं, तो आप शायद ही कभी ऐसे हालात में खुद को पा सकते हैं जिसके लिए एक उपनगर का उपयोग करना आवश्यक है।
  • साँप एक शौचालय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    शौचालय को साफ रखें और पाइप को साफ़ करें। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम एक या दो बार महीने में शौचालय को साफ करते हैं। शौचालयों में उपयोग के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए रसायनों का उपयोग करना चाहिए और किसी भी संकेत पर ध्यान देना चाहिए कि बाधा उत्पन्न हो रही है। याद रखें कि रासायनिक क्लीनर टॉयलेट पेपर और गंदगी के मुश्किल अवरोधों को पिघलाने में मदद कर सकते हैं जो पाइपों में फंस जाते हैं। इसके अलावा, वे बाथरूम शांत और सुखद रख देते हैं
  • आप शौचालय के बुझानेवाले को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप पूरी शक्ति पर पानी छोड़ दें। इस तरह, आप पाइपों में मल के संभावित अवरोधों को समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • Video: Todays @dril Tweet

    युक्तियाँ

    • शौचालय से पानी को बंद कर दें या टैंक के अंदर प्लग को भर दें, जिससे पानी को बहकने से रोकने के लिए अगर आप को सिर्फ एक रुकावट मिल गई है।
    • यदि आप किसी एउगर का उपयोग करके समस्या का समाधान नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक पेशेवर प्लंबर से संपर्क करना पड़ सकता है जिससे आपको सहायता मिल सके। इस व्यक्ति को यह सत्यापित करने के लिए उत्तरदायी होगा कि अवरोध मुख्य पाइप की समस्याओं के कारण है और बिना नुकसान के शौचालय को खोल सकता है।

    चेतावनी

    • अगर आप जल्दी और ठीक से अवरोधों का ध्यान नहीं रखते, तो यह पाइप और सीवर लाइनों को नुकसान पहुंचा सकता है, जो दीर्घकालिक में बहुत महंगा होगा।
    • शौचालयों को काफी गंदे क्षेत्रों में माना जाता है, इसलिए आपको हमेशा शौचालयों पर काम करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धोना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अजीगर
    • एक भरा हुआ शौचालय
    • तौलिए या फर्श को कवर करने के लिए एक tarp
    • बाधा को त्यागने के लिए एक कंटेनर
    • रबर के दस्ताने
    • शौचालयों के लिए सफाई समाधान
    • एक शौचालय सलामी बल्लेबाज (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com