ekterya.com

कैसे नलसाजी समस्याओं को हल करने के लिए

यह लेख एक ऐसे व्यक्ति की मदद करना है जो घर पर आम पाइपलाइन की समस्याओं का कारण जानने के लिए अपने दम पर काम करना पसंद करता है। कम पानी के दबाव, अत्यधिक पानी का उपयोग, छोटे लीक, शोर, या अन्य समस्याएं आपके पाइपिंग सिस्टम के विशिष्ट तत्वों से संबंधित हैं। निम्नलिखित कदम आपको प्लंबिंग समस्या के स्रोत का पता लगाने में मदद कर सकते हैं और प्रत्येक प्रकार की समस्या के लिए सबसे बुनियादी मरम्मत का वर्णन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उच्च पानी का उपयोग (या पानी बिल)
समस्या निवारण समस्या निवारण प्लस 1 चरण

Video: 2017 Plumber Tips - Common Plumbing Problems And Their Solutions

1
यह देखने के लिए सुनो कि क्या सूखे हैं यद्यपि यह कदम बहुत सरल लगता है, आप इसे एक झोंके और शोर घर में महसूस नहीं कर सकते हैं हालांकि टपकता नल का पानी काफी मात्रा में खर्च नहीं लगता है, दिन भर में, बूंदों या पानी की हजारों गैलन के लिए हर बूंद जोड़ा जाता है। जब कोई छोटा या कोई गतिविधि नहीं होती है, उदाहरण के लिए, सुबह सुबह या देर रात में, जब घर शांत होता है, तब चुनें।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 2
    2

    Video: Dangers of a Conscious Artificial Intelligence

    दीवारों के निचले किनारों में एक रिसाव के साक्ष्य देखें, जहां नलिकाएं स्थापित हैं दबाव वाले पानी वाले पाइप्स को कुचलना, ठंड के कारण रुकना या फटा जा सकता है, जिससे मरम्मत के लिए पानी का निरंतर नुकसान हो सकता है। कवक या ढालना या पानी के puddles के साथ अंधेरे सतहों लीक के तहत दिखाई दे सकते हैं। यदि समस्या दीवार गुहा के अंदर है, तो मरम्मत करने के लिए पैनल, प्लास्टर, या बोर्ड को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • पाइप भी कर सकते हैं पसीना जब ठंडे पानी उनके घर के गर्म स्थानों में जाता है, और इस पानी को सतह पर घुलता है, तो नमी की समस्याएं पैदा होती हैं जहां कोई लीक नहीं होती है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 3
    3
    काउंटरटॉप्स और सिंक के नीचे जांचें कि क्या वे रिसाव करते हैं या यदि पिछले चरण में वर्णित लोगों के समान कोई सबूत नहीं है। उजागर पाइपों के पथ का अनुसरण करने के लिए टॉर्चलाइट का उपयोग करें, पानी के छोटे बूंदों की तलाश में जो नीचे के हिस्से में जमा हो जाता है और गीली महसूस करने के लिए इन पाइपों के माध्यम से अपनी उंगलियों के सुझावों को चलाने से पहले।
  • Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 4
    4
    यह देखने के लिए कि क्या शौचालय या बाथरूम की ढक्कन में शोर है, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे असामान्य अंतराल पर काम कर रहे हैं, जब कोई भी अभी तक श्रृंखला खींच नहीं पाया है। जब टॉयलेट जवानों में एक रिसाव होता है, तो टैंक धीरे-धीरे एक निश्चित समय के लिए निकल जाएगा, जब तक कि फ्लोट वाल्व खोलने और भरने के लिए पानी का स्तर कम हो जाता है। निर्वहन वाल्व और शौचालयों में जवानों को छूने से बहुत सारे पानी खो जाना पड़ सकता है, क्योंकि नल के लीक के रूप में, प्रवाह, हालांकि शायद छोटा, निरंतर है।
  • सिंक और काउंटरटॉप्स में आपूर्ति वाल्वों को देखने के लिए जांचें कि क्या वे रिसाव करते हैं। पैकिंग, जो एक विशिष्ट सील की वाल्व मुहर जवानों इन्सुलेटर (पानी वाल्व), जब रिसाव पथ "बाधा" को रोकने के लिए पर्याप्त संकुचित सील्स, लेकिन यह इतनी तंग नहीं होना चाहिए कि यह संभाल को संभालना मुश्किल बनाता है। करीब पैकिंग अखरोट (लॉक के चारों ओर ऊपरी अखरोट) बारी बारी से बारी बारी से (आपको 0.300 सेमी या 1/8 से अधिक बारी बारी से घूमने की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए) और देखें कि क्या यह ताला के आसपास टपकाव बंद हो जाता है।
  • आपूर्ति वाल्व पूरी तरह से खुले या पूर्ण रूप से बंद होना चाहिए। जब तक यह बंद हो जाता है तब तक कलाई की तरफ को चालू करके वाल्व को बंद करें। जब तक यह बंद हो जाता है, तब तक वाल्व को घुमाएगी। समय-समय पर, वाल्व को आंशिक रूप से खोला गया है या अगर यह पूरी तरह से खोला या बंद है तो इसे बंद करने में कोई मामूली ड्रिप नहीं होगी।
  • यह भी पढ़ें: एक शोर शौचालय को ठीक कैसे करें और एक भरा हुआ शौचालय तय कैसे करें.
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 5
    5
    अपने पानी के मीटर की जांच करें नगरपालिका जल प्रणालियां एक मीटर का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल की गई पानी की मात्रा और सभी नल और जल उपभोक्ता तत्वों को मापने के लिए, आपके घर का प्रवाह बंद हो जाएगा। अपने पानी के मीटर का पता लगाएँ, उसे बताए गए राशि को पढ़ें, इसे लिखिए, फिर एक घंटे या दो के लिए प्रतीक्षा करें और इसे फिर से पढ़ लें कि क्या आपके घर में पानी का उपयोग नहीं करते समय पानी खत्म हो गया है। बहुत छोटे लीक मीटर को थोड़े समय में नहीं ले जाएगा, इसलिए इन पद्धतियों का इस्तेमाल करके इन्हें पता लगाना अधिक कठिन होगा।
  • विधि 2

    रिसाव / अपशिष्ट समस्याओं


    चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 6
    1
    अपनी लीक के साथ होने वाली समस्या की पहचान करें, विशेष रूप से व्यक्तिगत लीक जो ठीक से काम नहीं कर रहे हैं ये कुछ सामान्य समस्याएं हैं:
    • पाइपों में धीमी गति से सिंक या लीक
    • बाथटब, शॉवर या सिंक में संचित पानी।
    • दीवारों या फर्श पर गीला क्षेत्रों जो पाइपों को लीक होने वाली दीवारों के आस-पास स्थित हैं
    • निचली पट्टियों के पास लॉन पर गीला क्षेत्रों
    • जब पानी निकलता है तो असामान्य बुदबुदाती या बुदबुदाती आवाज़ें
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 7
    2
    अपने "धीमी गति से नाली" समस्या का दायरा निर्धारित करने का प्रयास करें यदि यह केवल एक सिंक या अन्य पृथक स्थापना में पाया जाता है, तो वह संभवतः व्यक्तिगत पाइप में स्थित होता है जो उस स्थापना को लाइन से जोड़ता है प्रिंसिपल। दूसरे शब्दों में, यदि केवल रसोईघर सिंक धीरे-धीरे नालियों में जाता है, तो समस्या जाल या सिंक ड्रेन लाइन में होती है जो बड़े पाइपों से जोड़ती है, जो अन्य सिंक, काउंटरटॉप्स और बाथटब से पानी लाती है।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 8
    3
    मुख्य जल निकासी तक पहुंचने के लिए अपशिष्ट जल द्वारा उठाए गए मार्ग को निर्धारित करता है। कई बार, व्यक्तिगत ड्रेनेज पाइप को दीवार के गुहा के माध्यम से संचारित किया जाता है, अन्य पाइपों के साथ एक दूसरे से जुड़े होते हैं, जो तब फर्श के नीचे जाते हैं और घर से बाहर निकलते हैं, या तो सेप्टिक प्रणाली या सीवर प्रणाली के लिए।
  • चित्र समस्या निवारण नलसाजी समस्याएं चरण 9
    4
    उस नाली को निर्वहन करें जो कि गर्म पानी के साथ के रूप में काम नहीं कर रहा है। बाथरूम सिंक या रसोई के सिंक के लिए, आप यह कर सकते हैं नाली में घूमना और नल से गर्म पानी के साथ सिंक भरना। प्लग निकालें और पानी उस सामग्री से निकलेगा जो पाइपों को पकड़ लेता है और अगर सामग्री तेल के अवशेष या चिकनाई के अवशेष हैं, तो गर्म पानी उन्हें प्रवाह को बहाल करने के लिए पर्याप्त पाइप से बाहर निकलने के लिए भंग कर सकता है।
  • यदि जरूरी हो, तो ऐसे पदार्थों को साफ करने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें, जिसमें नालियों को निकालने या अवरुद्ध करने के लिए रसायनों को शामिल किया जा सकता है जो रुकावट पैदा कर रहा है। ड्रैनो या तरल प्लमर, ऐसे रसायनों के उदाहरण हैं जो बालों, साबुन के मैल, तेल या अन्य सामग्री को भंग कर सकते हैं जो नाली रेखा को रोक सकते हैं।
  • सावधान रहें यदि आप किसी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं एक भरा हुआ नाली खोलने के लिए नलसाजी साँप। यह आसानी से उलझा हो सकता है और वह पाइप को ढकने वाली सामग्री को सघन कर सकता है, जिससे इसे हटाने के लिए भी कठिन हो सकता है, अगर उचित तकनीक का उपयोग नहीं किया जाता है।
  • यह भी पढ़ें: कैसे एक शौचालय unclog करने के लिए, कैसे एक बाथटब नाली unclog करने के लिए और कैसे सिंक unclog करने के लिए.
  • युक्तियाँ

    • अपनी जल आपूर्ति की जगह और व्यक्तिगत आपूर्ति वाल्व के स्थान को ध्यान में रखें ताकि आप अस्थायी तौर पर लीक को रोक सकें, जब आप उन्हें खोज लें और आप मरम्मत करने के लिए सिस्टम बंद कर सकते हैं। काउंटर सिंक, शौचालय और रसोई डूब आमतौर पर प्रत्येक आपूर्ति लाइन के लिए एक वाल्व है और इन आमतौर पर नीचे आसन्न दीवार स्थापना पर स्थित हैं।
    • पृथक और उजागर हुए पानी के पाइप उन्हें ठंड से बचाने में मदद करते हैं, जिससे पाइप विस्फोट हो सकता है, क्योंकि पानी बढ़ने पर फैलता है, पाइपों में बहुत अधिक दबाव होता है।
    • एक विश्लेषणात्मक तरीके से अपने प्लंबिंग सिस्टम पर एक नज़र डालें। आम घरों में दो अलग पाइपिंग सिस्टम हैं, एक है आपूर्ति, जो रसोई घर में सुविधाएं, बाथरूम और कपड़े धोने में पेयजल प्रदान करती है, दूसरी है जल निकासी "(या कचरा) है, जो इसके उपयोग के बाद पानी को समाप्त कर देता है, कचरे के साथ इसमें हो सकता है
    • अछूता गर्म पानी के पाइप, अपने सिंक या बाथ टब में गर्म पानी के साथ आप प्रदान करने के लिए इस्तेमाल ऊर्जा को कम विशेष रूप से इस मामले में जहां आपूर्ति के लिए एक लंबे पाइप की जरूरत में।

    चेतावनी

    • अपने घर में इस्तेमाल किए गए पाइप के प्रकार के बारे में जानें। पुराने तांबा पाइपों के साथ जुड़ गए सींग का मिलाप और सीसा जोड़ों के माध्यम से नाली कर सकते हैं और आपको पानी पीने पर जहरीला का नेतृत्व करने के लिए उजागर कर सकते हैं।
    • कुछ मरम्मत करने की कोशिश मत करो यदि आपको नहीं लगता कि आप ऐसा कर सकते हैं। पाइप वेल्डिंग को छोड़ना बेहतर होगा, वाल्व में बदलाव और विशेषज्ञों के पास नल के बदलाव, जो उचित उपकरण हैं।
    • जब मरम्मत करने के लिए जंगली पाइप होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें बहुत अधिक बल न दें। इस तरह, यह समस्या बदतर बना सकती है
    • अगर आप नालियों को साफ करने के लिए एक रासायनिक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो साफ पाइप और धीमी नालियों को साफ करने के लिए लेबल पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com