ekterya.com

कैसे अपने घर की सुरक्षा प्रणाली से बचने के लिए

कई घरों में सुरक्षा व्यवस्थाएं खराब पुरुषों को बाहर रखती हैं और किशोरों को बाहर नहीं होने देते हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, आपको अलार्म को चालू किए बिना घर छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है कई अलग अलग अलार्म सिस्टम हैं, इसलिए प्रत्येक स्थिति अनूठा होगा, लेकिन आम अलार्म सिस्टम और चुंबकीय बटन, या यहां तक ​​कि वीडियो निगरानी प्रणाली के लिए के लिए, वहाँ तरीकों का पता लगाया जा रहा है बिना उन्हें से बचने के लिए कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
चुंबकीय सेंसरों को छलनी

स्नीक विगत आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आदर्श भागने के मार्ग की पहचान करें। ज्यादातर अलार्म के चुंबकीय संवेदक घरों के खिड़कियों या दरवाजों में पाए जाते हैं। आपको आसान पहुंच और भागने के साथ एक दरवाजा या खिड़की का चयन करना होगा खिड़कियों के मामले में, आपको बचने के बाद जिस रास्ते पर आप ले जाएंगे, उस पर भी विचार करना चाहिए।
  • कुछ उपकरणों की सहायता के बिना दूसरी मंजिल की खिड़की से सुरक्षित रूप से निकलना मुश्किल हो सकता है, जैसे कि एक सीढ़ी। इस कारण से, आपको इस प्रकार की खिड़कियों से बचना चाहिए।
  • यदि आप एक खिड़की के माध्यम से जाने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प जमीन स्तर पर होगा और लगभग छाती की ऊंचाई पर होगा।
  • छवि चिमटा जिसका नाम आपका होम सुरक्षा सिस्टम चरण 2 है
    2
    यह सुनिश्चित करने के लिए अलार्म तंत्र का निरीक्षण करें कि यह चुंबकीय है आमतौर पर, चुंबकीय संवेदक एक छोटे धातु बॉक्स की तरह दिखाई देते हैं। कुछ मामलों में, यह चुंबक के टुकड़े को उजागर कर सकता था, जो आम तौर पर रंग में अंधे होते हैं। संवेदक के दो हिस्से हैं: एक स्थिर है और दूसरा दरवाजा या खिड़की के चलने वाले भाग से जुड़ा हुआ है।
  • जब संवेदक के फिक्स्ड और चलने वाले हिस्से के बीच चुंबकीय लिंक बाधित होता है, अलार्म चला जाता है।
  • चुंबकीय संवेदक लगभग हमेशा ऊपरी हिस्से में द्वार या खिड़की के फ्रेम में, निचले हिस्से या पक्षों में से एक में रखा जाता है।
  • स्नीक विगत आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: नेत्र सुरक्षा के लिए उत्तम उपाय !!!!

    संवेदक को बायपास करने के लिए एक चुंबक का उपयोग करें जब आप प्रयास करते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कुछ सेंसर दूसरों की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाले हैं, और यह तकनीक हमेशा काम नहीं कर सकती है। हालांकि, कुछ मामलों में, आप इसे बेवकूफ बनाने के लिए सेंसर पर रेफ्रिजरेटर चुंबक लगाने में सक्षम हो सकते हैं और विश्वास करते हैं कि दरवाज़ा या खिड़की बंद है, भले ही वह खुले हो।
  • अधिक परिष्कृत चुंबकीय संवेदक के मामले में, आपको दरवाज़े या खिड़की में संवेदक के चलने वाले भाग को हटाने के लिए, एक स्क्रू ड्रायवर जैसे उपकरण का उपयोग करना पड़ सकता है। फिर, उन्हें स्थिर संवेदक पर रखकर ऐसा लगता है कि खिड़की अभी भी बंद है।
  • सेंसर भागों को निकालने से पहले, आप पहले अपने सेल फोन के साथ एक तस्वीर ले सकते थे। इस तरह, आपके पास एक संदर्भ फोटो होगा यदि आपको उन्हें बाद में एक साथ रखना होगा।
  • आप जांच सकते हैं कि आपका रेफ्रिजरेटर चुंबक काम करता है या नहीं सेंसर पर रखकर और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहा है, अगर वह कार्य उपलब्ध है तो यदि सेंसर को बंद के रूप में पढ़ा जाता है, जब रेफ्रिजरेटर चुंबक चालू होता है और खिड़की खुली होती है, तो इस तकनीक को काम करना चाहिए।
  • छिपकली आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम चरण 4
    4
    द्वार या खिड़की को अपनी सामान्य स्थिति में लौटाएं। जब आप वापस आ जाते हैं, तो आपको अपने अस्थायी भागने से चोरों को रोकने के लिए अपने अलार्म को पुन: सक्रिय करना होगा। ऐसा करने के लिए, बस पूरी तरह से बंद की गई स्थिति में दरवाजा या खिड़की लौटाएं और सेंसर को बेवकूफ़ बनाते हुए चुंबक को हटा दें।
  • यदि आपने संवेदक के चलने वाले भाग को निकाल दिया है क्योंकि आपका सिस्टम अधिक परिष्कृत था, तो आपको बस उसे वापस करना चाहिए। यदि आपको तंत्र को पुनः स्थापित करने के तरीके में याद रखने में कठिनाई हो रही है, तो पहले की तस्वीर को चेक करें।
  • विधि 2
    बटन अलार्म से बचें

    स्नीक अतीत आपके होम सिक्योरिटी सिस्टम के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपना निकास बिंदु निर्धारित करें चुंबकीय अलार्म के समान बटन अलार्म, खिड़कियां और दरवाजों के लिए भी सामान्य हैं। एक एक्जिट प्वाइंट चुनें जो कि आसानी से सुलभ हो, जहां कोई अव्यवस्था नहीं है और जो आसानी से खुलती है खिड़कियों के मामले में, आपको उन लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए जो सीने की ऊँचाई तक पहुंचते हैं, क्योंकि उनसे गिरने से वे चोटों का खतरा कम होगा।
    • दूसरी मंजिल या उच्चतर खिड़की से गिरने से गंभीर चोट या मृत्यु हो सकती है। इसलिए, आपको उस लम्बाई वाली खिड़कियों से बचना चाहिए।
  • छिपकली छवि आपके होम सुरक्षा प्रणाली चरण 6

    Video: ख़तरनाक ज़ीका वायरस Zikaa Virus जानिये कैसे फ़ैल रहा है ? क्या है इलाज, उपचार और सावधानियॉ बचने केl

    2

    Video: बंदरों से फसल की सुरक्षा किसान कैसे करे

    खुद को अलार्म से परिचित कराएं बटन अलार्म में आमतौर पर एक पतली प्लास्टिक बॉक्स होता है जिसमें एक बटन होता है। जब कोई दरवाजा या खिड़की खोली जाती है, तो बटन जारी होता है और अलार्म सक्रिय होता है।
  • कई मामलों में, बटन बॉक्स के केंद्र में होगा और तैनात किया जाएगा ताकि जब वह बंद हो जाए, तो दरवाज़ा या खिड़की पूरी तरह से इसे दबाएगी।
  • कुछ बटन सेंसर के आसपास एक बॉक्स हो सकता है ताकि बॉक्स के किनारे के दरवाजे या खिड़की के लिए एक फ़्रेम बन जाए। अलार्म बटन आमतौर पर फ्रेम के केंद्र में स्थित होता है
  • छिपकली छवि आपके होम सुरक्षा सिस्टम चरण 7
    3
    बटन लॉक करें बटन सक्रिय करने के लिए बटन के शीर्ष पर ऑब्जेक्ट डालकर, आप बटन अलार्म को सोच सकते हैं कि खिड़की या दरवाज़ा अभी भी बंद है। आप जिस तरह से करते हैं वह भिन्न हो सकता है, हालांकि यह आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा। कुछ मामलों में, आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • बेहद छोटे अंतराल पर दरवाजा या खिड़की खोलें। जब बटन सुलभ होता है, लेकिन अभी भी सक्रिय होता है, तो बटन को पकड़ने के लिए आइसक्रीम पैलेट की छड़ी का उपयोग करें और अलार्म को ध्वनि से रोकें।
  • यह नाजुक अलार्म के मामले में कठोर कार्ड के लिए कार्डबोर्ड का उपयोग करता है। दरवाजा या खिड़की को खोलने का सरल कार्य नाजुक अलार्म को ध्वनि के कारण हो सकता है कठोर सामग्री का एक पतला टुकड़ा का उपयोग करें, जैसे कार्ड बोर्ड, और इसे बटन के स्थान और दरवाजा या खिड़की के बीच में स्थानांतरित करने के लिए इसे स्थानांतरित करने के लिए स्थानांतरित करें।



  • छिपकली छवि आपके होम सुरक्षा सिस्टम चरण 8
    4
    बटन ब्लॉकर को ठीक करें अलावे को छोड़ने के बाद अलार्म को रोकने के लिए, आपको अलार्म को सक्रिय करने से रोकने के लिए बटन ब्लॉकर सेट करना होगा। ज्यादातर मामलों में, आप टिकाऊ टेप का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि एक टेप, बटन ब्लॉकर को रखने के लिए और इसे दबाए रखें।
  • कई दरवाजे और खिड़कियां आम तौर पर चित्रित की जाती हैं सावधान रहें जब आप इन सतहों को टेप करते हैं कभी-कभी, जब आप इसे खींचते हैं तो टेप पेंट को नुकसान पहुंचा सकता है
  • अधिक स्थायी निष्क्रिय करने के उपायों के लिए, आप बटन ब्लॉकर को जगह में पेस्ट कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा करने से यह बिंदु भी चोरों तक पहुंच योग्य होगा।
  • छिपकली अपनी होम सिक्योरिटी सिस्टम स्नाइक छवि शीर्षक चरण 9
    5
    अलार्म डिस्कनेक्ट हो जाने पर बटन ब्लॉकर को निकालें। बटन अवरोधक आपकी विंडो में स्पष्ट हो सकता है, इसलिए आप अपने अलार्म को बायपास करने के बाद इसे निकाल सकते हैं अवरोधक को हटाने के बाद जब अलार्म सक्रिय हो जाता है तो उसे ध्वनि हो सकता है, जब तक कि अवरोधक को हटाने से पहले अलार्म बंद नहीं हो जाता, तब तक आप प्रतीक्षा कर सकते हैं
  • विधि 3
    कैमरे पास करें

    स्नीक विगत आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    पर्यावरण का अन्वेषण करें कुछ कैमरे स्थिर हैं, परन्तु अन्य जगह के मनोरम दृश्य लेने के लिए जाते हैं। यदि आपको बिना देखा जाये, इसके जरिए आप झलकते हुए विज़न की सीमा निर्धारित करने के लिए आपको कैमरे का अध्ययन करना होगा।
    • कुछ कैमरे एक महत्वपूर्ण बिंदु के लिए उन्मुख होते हैं, जैसे कोने, दरवाजा या पैदल यात्री मार्ग के प्रवेश द्वार। वे उस बिंदु पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर सकते थे। दूसरों के पास एक विशाल या बड़े दृश्य पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है, जैसे कि गलियारा या भवन की तरफ।
    • कई मामलों में, वातावरण में अन्य वस्तुओं, जैसे बक्से, कुर्सियाँ, तालिकाओं और इतने पर होगा। आप कैमरे से छिपाने के लिए इसके पीछे क्रॉल करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • छिपकली छवि आपके होम सुरक्षा सिस्टम चरण 11

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    2
    जिस पथ को आप ले लेंगे उसका ग्राफ़ लें अगर आपने देखा है कि कैमरा नीचे इशारा कर रहा है, तो आप इसे डोडिंग द्वारा अनक्यूट कर सकते हैं। अगर कैमरा दूरी को इंगित करता है, तो आप अपनी दृष्टि के बाहर दीवार के पास क्रॉल कर सकते हैं छिपने की कोशिश करने से पहले संभव मार्गों की योजना बनाने के लिए बेहतर सड़कों का पता लग सकता है।
  • यह आपको अपने विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए कागज के शीट पर कैमरे के माध्यम से जाने के लिए संभव मार्गों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। पर्यावरण का सरल चित्र बनाओ, कैमरे के दर्शन के संभावित क्षेत्र को छाया में रखें और आप जिस संभव का उपयोग कर सकते हैं, उनको संभव नज़र आने वाली सड़कों का प्रतिनिधित्व करने के लिए रेखा खींचें।
  • कुछ कैमरे को व्यापक दृश्य के लिए और अधिक एंजल लेंस से लैस किया जा सकता है। इसे ध्यान में रखने के लिए, आपको कैमरे के लिए अनुमानित क्षेत्र को बनाना चाहिए जो आपको मूल रूप से सोचा था।
  • स्नीक विगत आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप दूर निकल जाएं तो सावधानी बरतें। जब आप किसी कैमरे के नीचे दीवार को बिना किसी को देखे जाने के लिए दबाते हुए आप मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं हालांकि, वे आपको पकड़ सकते हैं यदि आपके कपड़े का एक टुकड़ा या आपके अंगों में से एक को रिकॉर्डिंग में रिकॉर्ड किया गया हो। इसलिए, आपको हमेशा यथासंभव कैमरा जितना संभव हो सके उतना स्थान के संभावित क्षेत्रों को देना चाहिए।
  • चुपके से पहले, आप कैमरे के परिप्रेक्ष्य से अंतिम दृश्य के रूप में देखने की कल्पना कर सकते हैं कि यह देखने के लिए कि क्या आप कुछ अनदेखी करते हैं
  • जब आप ऑब्जेक्ट्स, डेस्क और कुर्सियों की तरह पीछे झुकाते हैं, तो उन्हें जितना संभव हो उतना करीब लाने का प्रयास करें। यह ऊपर के कैमरों की दृश्यता के कोण को कम करेगा
  • आप वस्तुओं के पीछे चुपके, तो मेज और कुर्सियों की तरह, कि रिक्त स्थान की खोज और संभव के रूप में अंग को रोकने के लिए या कपड़े कैमरे में दर्ज की गई है के रूप में छोटे हो जाते हैं नहीं है ध्यान दें।
  • स्नीक विगत आपका होम सिक्योरिटी सिस्टम चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    सावधानी के साथ वापस आओ जब आप घर लौटते हैं, विशेष रूप से अपने दोस्तों के साथ मजा लेने के बाद, कैमरे के बारे में भूलना आसान हो सकता है और सामान्य रूप से आप जितना हो सके उतना आसानी से जा सकते हैं। आपको कैमरे के चारों ओर क्रॉल करना पड़ेगा, जब आपने छोड़ा था, उसी तरह से किया था, वहां क्या हुआ, इसका कोई निशान नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अलार्म निष्क्रिय करने का प्रयास करते समय विंडो या दरवाज़ा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश न करें ऐसा करने से आपको एस्केप मार्ग की सुविधा मूल्य की तुलना में अधिक लागत आएगी।
    • पूरी तरह से निरीक्षण के बाद कुछ निष्क्रिय करने वाली तकनीकों को स्पष्ट किया जाएगा। यह पड़ोसियों को संदिग्ध लग सकता है या अपराधियों द्वारा भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने अलार्म निष्क्रिय करके कानूनों या अनुबंधों का उल्लंघन नहीं करते हैं। ऐसा करने पर नतीजों का सामना हो सकता है, जैसे कि आप अपने घर को किराए पर लें तो मौद्रिक दंड के रूप में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com