ekterya.com

कैसे श्रेणी 5 केबल को घुमाएगी

श्रेणी 5 केबल (या बिल्ली -5 केबल) एक सबसे सामान्य प्रकार की कॉर्ड है जिसका प्रयोग कंप्यूटर से एक नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए किया जाता है। कैट -5 केबल विभिन्न लंबाई के रोल में उपलब्ध हैं। बड़े कंप्यूटर नेटवर्क को जोड़ने के लिए केबल को काटना और कपट करना एक कम लागत वाली प्रक्रिया है। बिल्ली -5 केबल को काटने और गड़बड़ी करने की सीख बहुत आसान है, और कुछ वस्तुओं की आवश्यकता होती है

चरणों

क्रिट कैट 5 चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप की आवश्यकता होगी बिल्ली -5 केबल की मात्रा की गणना करें यदि आपको केवल एक होम नेटवर्क या किसी अन्य छोटे नेटवर्क को तैयार करने के लिए कुछ टुकड़े की आवश्यकता होती है, तो आप कंप्यूटर आपूर्ति स्टोर में तैयार किए गए कुछ टुकड़े केबल खरीद सकते हैं। यदि आपको एक बड़ी राशि की आवश्यकता है, तो अनुमानित कुल केबल की गणना करें, जिसकी आपको आवश्यकता होगी।
  • क्रिट कैट 5 चरण 2 नामक छवि

    Video: 10 वी गणित समान्तर श्रेढ़ियाँ (NCERT) १००% हल

    2
    उन वस्तुओं को प्राप्त करें जिन्हें आपको केबल बनाने की आवश्यकता होगी। आपको तीन चीजों की खरीद करने की आवश्यकता होगी: बिल्ली -5 केबल की कुल लंबाई, आरजे -45 की कुल राशि जो आपके लिए आवश्यक होगी, और एक केबल क्रिप्टिंग टूल। छोटे कंप्यूटर आपूर्ति स्टोर पर बिल्ली -5 केबल खरीदने के लिए सबसे अच्छा है बड़े स्टोर केबल को बड़े रोल में नहीं बेचते हैं केबल के प्लास्टिक टिप्स आरजे -45 टिप्स के रूप में जाना जाता है, जो कि कंप्यूटर सप्लाई स्टोर्स पर भी खरीदा जा सकता है। प्रत्येक केबल को दो अंक की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको उन केबलों की संख्या के संबंध में इन्हें दो बार प्राप्त करना होगा जिन्हें आप तैयार करने जा रहे हैं। जब आप केबल क्रैंप उपकरण खरीदते हैं, तो उस मॉडल की तलाश करें जिसमें तार कटर शामिल है। सुरक्षित होने के लिए, अधिक केबल और टिप्स खरीदने से आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • क्रिट कैट 5 चरण 3 नामक छवि
    3
    वांछित लंबाई के लिए केबल कट आवश्यक केबल की लंबाई की गणना करें, और crimper के तार कटर का उपयोग उस हद तक करने के लिए करें।
  • क्रिट कैट 5 चरण 4 नामक छवि
    4
    कतरन के लिए केबल तैयार करें। अपने दो सिरों पर केबल शीथ का लगभग 12.5 मिमी (0.5 इंच) छिद्र करने के लिए वायर कटर टूल का उपयोग करें। आप देखेंगे कि चार जोड़े में 8 छोटे रंग के तारों को मोड़ दिया गया है। आठ तारों को अलग होने तक प्रत्येक जोड़ी को ध्यान से अनियोजित करें अब केबल उचित क्रम में व्यवस्थित करें बाएं से दाएं, निम्नलिखित क्रम में केबल डाल: हरे और सफेद, हरे, नारंगी और सफेद, नीले, नीले और सफेद, नारंगी, भूरे और सफेद, भूरे रंग।
  • क्रिट कैट 5 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    आरजे -45 टिप में बिल्ली -5 केबल की युक्तियां डालें
  • Video: अंकगणितीय प्रगति मैं समांतर श्रेणी हिन्दी में आरएस अग्रवाल मैं दोस्त शिक्षा

    क्रिट कैट 5 चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    तारों के आदेश का निर्धारण (छवि देखें)।
  • क्रिट कैट 5 चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    यह बड़े करीने से 8 केबल्स को संरेखित करता है, ताकि वे आसानी से आरजे 45 टिप में फिट हो सकें। प्लास्टिक की टिप में केबलों (एक बार में) को ध्यान से सम्मिलित करें, जहां तक ​​वे जाते हैं, समूह को धक्का दे। उजागर तारों को आरजे -45 टिप के 8 धातु संपर्कों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • क्रिट कैट 5 चरण 8 नामक छवि
    8
    केबल पर आरजे -45 टिप को घुमा दें प्लास्टिक टिप को क्रिप्टिंग टूल के इसी स्थान पर रखें, जिससे केबल पर्ची न जाने दें। जगह में टिप के साथ, कुचलना हैंडल पर पर्याप्त दबाव लागू करें। इससे 8 तारों पर टिप कंकड़ कर देगा। आरजे -45 टिप के प्रत्येक धातु संपर्क को इसके संबंधित केबल के साथ संपर्क करना चाहिए। बिल्ली -5 केबल के दूसरे छोर पर प्रक्रिया को दोहराएं
  • क्रिप्ट कैट 5 चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आप चाहें, तो केबल का प्रयास करें यदि आपके पास केबल परीक्षक है, तो उस केबल के दोनों सिरों को डालें, जो आपने उपकरण के रिक्त स्थान में पूरा कर लिया है। यदि कोई अच्छा संकेत है, तो उपकरण यह इंगित करेगा। केबल सामान्य उपयोग के लिए निश्चित रूप से तैयार है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • केबल श्रेणी 5
    • टिप्स या आरजे -45 के प्रमुख
    • बिल्ली -5 केबल के लिए क्रिमिंग टूल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com