ekterya.com

कैसे एक सैनिटरी पैड बदलने के लिए

इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि किसी प्रयुक्त सैनिटरी नैपकिन को कैसे बदलने और ठीक से निपटाना है।

चरणों

भाग 1
एक प्रयोग किया तौलिया निकालें

एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
बाथरूम में एक नया तौलिया लें। बाथरूम में आपके पास बहुत अधिक गोपनीयता होगी, सिंक के अलावा आपके हाथों और टॉयलेट पेपर को धोने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी। आप किसी अन्य निजी जगह (आपके बेडरूम की तरह) में बदल सकते हैं, लेकिन बाथरूम सबसे सुविधाजनक जगह है
  • तौलिया बदलने से पहले अपने हाथों को धो लें नए तौलिया को संभालने में आपके पास साफ हाथ होंगे।
  • आपको तौलिया हर 3 या 4 घंटे बदलना चाहिए, जब तक कि आपके पास बहुत प्रचुर मात्रा में प्रवाह न हो। उस स्थिति में, आपको अपने तौलिया को अधिक बार बदलना चाहिए।
  • यह संभव है कि तौलिया को खराब गंध होना शुरू हो जाता है अगर आप इसे सही समय पर नहीं बदलते हैं। एक संतृप्त एक लंबे समय के लिए इस्तेमाल किया तौलिया भी संक्रमण का कारण बन सकता excoriations या चकत्ते और बैक्टीरिया के संचय हो सकता है।
  • एक सेनेटरी पैड स्टेप 2 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    2
    शौचालय पर अपनी पैंट या स्कर्ट और अंडरवियर कम करें और बैठकर या दबाएं। जब आप तौलिया बदलते हैं और इसे शौचालय में पड़ जाते हैं तो मासिक धर्म का प्रवाह शरीर से बाहर निकलना जारी रख सकता है, आप गंदे होने से बचेंगे और अपने कपड़े साफ रखेंगे
  • सुनिश्चित करें कि आपके अंडरवियर और पैंट शौचालय के बाहर के संपर्क में नहीं आते हैं, जब आप उन्हें अपने पैरों पर ले जाते हैं।
  • एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपनी उंगलियों के साथ एक साफ किनारे लेकर तौलिया निकालें और इसे अपने अंडरवियर से हटा दें। अगर इसके पंख होते हैं, तो आपको उन्हें पहले ले जाना चाहिए। यदि आप तौलिया के मोर्चे या पीछे के किनारे लेते हैं और इसे खींचते हैं तो यह आसान है - यह आसानी से अंडरवियर से अलग होना चाहिए।
  • एक सेनेटरी पैड स्टेप 4 बदलें शीर्षक वाला इमेज
    4
    तौलिया को रोल करें ताकि चिपकने वाला पक्ष बाहर की ओर हो और अंदर की गंदे ओर हो। चिपकने वाला तौलिया स्वयं का पालन करने का कारण होगा, इसलिए यह लुढ़का होगा। इसे एक नींद की थैली की तरह रोल करें, लेकिन इतना मजबूत नहीं! आप रक्त को निचोड़ना नहीं चाहते
  • Video: एक सैनिटरी पैड पहनने के लिए कैसे

    एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    नया तौलिया खोलें और इस्तेमाल किया तौलिया डाल करने के लिए रैप का उपयोग करें। यह कचरा कम कर देता है और प्रयुक्त तौलिया को लपेटने का एक शानदार तरीका है। आप टॉयलेट पेपर के साथ भी इसे रोल कर सकते हैं। इससे इसे खोलने से रोक दिया जाएगा और उस व्यक्ति के लिए एक अच्छा शिक्षण नमूना भी होगा जो कचरा ले लेता है या जो आपके बाद बाथरूम में प्रवेश करता है
  • Video: एक पैड बदलने के लिए क्यों अपने शौचालय पर

    एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6



    6
    कचरा में तौलिया फेंको - शौचालय के नीचे कभी नहीं फेंक दो। तौलिए टॉयलेट पेपर की तरह अलग नहीं होते हैं और शौचालय को फ्लश करने के लिए बहुत मोटी और शोषक होते हैं। यदि आप शौचालय में एक तौलिया फेंकते हैं, तो यह संभव है कि आप पाइप को प्लग करेंगे और एक बड़ी, महंगी और शर्मनाक अराजकता बनाएंगे।
  • यदि बाथरूम में कोई कचरा वाला गोदाम नहीं है (आमतौर पर, दीवार पर तल पर एक छोटा कचरा वाला गोदाम होता है या स्थापित होता है), तो बस तौलिया को अपने साथ ले जाओ और जितनी जल्दी हो सके उतनी दूर फेंक दें। शायद सिंक के बगल में बाथरूम में एक कचरा पेटी है।
  • यदि आपके पास घर पर पालना है, तो हमेशा एक कचरा पेटी में सैनिटरी पैड को फेंकना सुनिश्चित करें जिसमें ढक्कन है जानवरों को गंध की ओर आकर्षित किया जा सकता है और खुले कंटेनर से तौलिये ले सकते हैं। वे उन्हें पृथक कर सकते हैं और एक आपदा पैदा कर सकते हैं या वे कुछ हिस्सों को खा सकते हैं, जो उनके जीवन को खतरे में डाल सकते हैं।
  • भाग 2
    एक नया तौलिया रखो

    एक सेनेटरी पैड स्टेप 7 को बदलें शीर्षक वाला इमेज
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सही तौलिया का उपयोग करते हैं कई अलग-अलग प्रकार के तौलिए हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। इस्तेमाल किया तौलिया पर रक्त की मात्रा आपको बता सकती है कि आपका प्रवाह कैसा है: क्या यह प्रचुर, सामान्य या हल्का है? यह भी ध्यान रखें कि आप आगे क्या करेंगे क्या आप बिस्तर पर जा रहे हैं? क्या आप कक्षा में बैठकर बास्केटबॉल खेलेंगे? कुछ तौलिए हैं जो इन सभी चीजों के अनुकूल हैं।
    • अगर आप सोने के लिए जाते हैं तो रात तौलिए का उपयोग करें उनकी अधिकतम अवशोषण क्षमता होती है और आमतौर पर यदि आप अपनी पीठ पर सोते हैं तो लीक से बचने के लिए बहुत लंबा है।
    • पंखों के साथ तौलिए आपको और अधिक सुरक्षा देंगे - पंख तौलिया को जगह में रखेंगे और उत्कृष्ट होंगे, खासकर अगर आप सक्रिय रहने की योजना बना रहे हैं।
    • यदि आपकी अवधि समाप्त होने वाली है और आपके पास बहुत ही हल्का प्रवाह है, तो आप संरक्षक का उपयोग कर सकते हैं, जो बहुत पतले हैं और दाग से अंडरवियर की रक्षा करते हैं।
  • एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    तौलिया के पीछे से कागज की पट्टी निकालें यह अंडरवियर के लिए छड़ी होगी तौलिया के चिपकने वाला पक्ष को उजागर करेगा। अगर तौलिया के पंख होते हैं, तब तक पेपर को हटाने के लिए प्रतीक्षा करें जब तक आप अंडरवियर में तौलिया नहीं डालते।
  • एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने अंडरवियर के केंद्र में तौलिया दबाएं, यह सुनिश्चित करें कि यह केंद्रित है और गोंद कपड़े को मजबूती से पालन करता है सामान्य तौर पर, तौलिया अंडरवियर में बहुत दूर या बहुत दूर नहीं होना चाहिए। तौलिया का केंद्र योनि खोलने के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। तौलिया के आकार से आपको यह पता चलना चाहिए कि यह आपके अंडरवियर में कैसा होना चाहिए।
  • यदि तौलिया के पंख हैं, तो गोंद का पर्दाफाश करने के लिए कागज को हटा दें और अंडरवियर कपड़े पर फ़्लिप करें।
  • यदि आप अपनी पीठ पर बैठते हैं या झूठ बोलते हैं, तो आप तौलिया को नितंबों की तरफ थोड़ा आगे कर सकते हैं।
  • शुरुआत में कुछ लीक हो सकते हैं, लेकिन जैसा कि आप तौलिये और अपनी अवधि का उपयोग करने के लिए अधिक इस्तेमाल करते हैं, आपको प्लेसमेंट का बेहतर विचार होगा।
  • एक सेनेटरी पैड बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    4
    खड़े हो जाओ, अपनी पैंट खींचो और फिट की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपको सहज महसूस हो रहा है और तौलिया आगे या बहुत पीछे नहीं है अगर आपको लगता है कि आप असुविधाजनक हैं, तो आप तौलिया को बदल सकते हैं या एक नया प्रयास कर सकते हैं।
  • इससे पहले कि आप अपनी पैंट डाल दें, आप शौचालय पेपर के साथ खुद को साफ कर सकते हैं या फिर ताजा और साफ महसूस करने के लिए गीली पोंछ सकते हैं
  • एक सेनेटरी पैड स्टेप 11 नाम वाली छवि
    5
    बाथरूम छोड़ने से पहले अपने हाथ धोएं जब आपके तौलिया बदलते या खुद को सफाई करते समय आपके बैक्टीरिया से संपर्क हो सकता था, तो गर्म साबुन वाले पानी के साथ अपने हाथ धो लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com