ekterya.com

कैसे बिस्तर कीड़े बनाने के लिए आप तुरंत काटने बंद करो

बिस्तर कीड़े दुनिया भर में बढ़ती हुई समस्या बन गई हैं वे किसी भी प्रकार के घर पर आक्रमण कर सकते हैं और घर की सफाई या गंदगी का संकेत नहीं बना सकते हैं। वे भी समाप्त करना बहुत मुश्किल हैं, इसलिए इन मामलों में आपकी पहली कॉल हमेशा विनाशकारी होनी चाहिए हालांकि, आप अपने आप से बग से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं पहली बात यह निर्धारित करना है कि क्या आपको यह समस्या है

चरणों

विधि 1
अपने गद्दा और कमरे का इलाज करें

स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 1
1
एक पोर्टेबल स्टीम लोहा की कोशिश करो बिस्तर कीड़े को मारने के त्वरित तरीके में से एक उन्हें भाप करने के लिए है वे भाप से बच नहीं सकते, इसलिए आप इसे देख सकते हैं किसी पर स्प्रे कर सकते हैं। इन बगों पर भाप को उड़ाने के लिए पोर्टेबल भाप लोहे का उपयोग करें। लेकिन, ध्यान दें: यह समाधान केवल उन लोगों को मारता है जिन्हें आप देख सकते हैं, न कि उन दरारें में छिपाएं बिस्तर कीड़े छिपाना पसंद हैं
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 2
    2
    अपने गद्दा वैक्यूम अपने बिस्तर से शीट निकालें और उन्हें एक डबल कचरा बैग में जमा करें। अपने गद्दे और वसंत का गद्दे वैक्यूम के रूप में सर्वश्रेष्ठ आप कर सकते हैं, उनके तहत सहित
  • अपने गद्दे के साथ पहले से निपटना सबसे तात्कालिक कार्रवाई है जिसे आपको लेना चाहिए। चूंकि बिस्तर कीड़े रात को काटते हैं, इसलिए आपको इन गड़बड़ियों से अपने नींद वाले क्षेत्र को मुक्त करना पड़ता है, यदि संभव हो तो गलियारे को छानने और कवर करना - इस तरह आप अपने बिस्तर में प्रवेश करने से अधिक बेडबग्स को रोकेंगे।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 3
    3
    अपने गद्दा के लिए एक आवरण चुनें कवर विशेष रूप से बिस्तर कीड़े को दूर रखने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए। यह भी फाड़ने के लिए पर्याप्त नहीं होना चाहिए।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 4
    4
    अपने गद्दे और वसंत के गद्दे को कवर करें उन्हें व्यक्तिगत कवर के साथ कवर करें बिस्तर कीड़े इन कवरों के अंदर और बाहर नहीं निकल सकते, जो आपके अंदर काट देने से आपको अंदर से रोकेंगे। ये अंततः मर जाएंगे और बाहर के लोगों को छिपाने के लिए कोई स्थान नहीं होगा। आपको कवर को एक वर्ष के लिए रखना चाहिए
  • स्टॉप बेड बग्स काटने वाला चित्र तुरंत चरण 5

    Video: कीड़े-मकोड़े भगाने के घरेलू उपाय

    5
    कवर को कवर करें यदि वह आँसू यदि आपके कवर के आँसू, इसे दूर फेंक दें और इसे बदल दें बिस्तर कीड़े छोटे उद्घाटन के माध्यम से पारित कर सकते हैं।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 6
    6
    अपने बिस्तर को धो लें इसे बहुत गर्म पानी में धो लें और गरम हवा के साथ सूखा। गर्म पानी को बिस्तरों में पाए जाने वाले कीड़े को मारना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन थैलों को फेंक दें जहां बिस्तर बाहर था, ताकि बिस्तर कीड़े आपके घर में न हों।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाला छवि तुरंत चरण 7
    7
    काले कचरा बैग में कपड़े रखें। एक गर्म दोपहर के दौरान सोने में बैग रखो। गर्मी बिस्तर कीड़े को बैग के अंदर मार डालेगी
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 8
    8
    साफ। यदि आपका कमरा गंदे है, तो इसे साफ करना सुनिश्चित करें अव्यवस्था बिस्तर कीड़े के लिए छुपा स्थानों प्रदान करता है, इसलिए यदि आप ऑब्जेक्ट्स को निकालते हैं, तो आप उनके अस्तित्व की संभावना कम करते हैं।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 9
    9
    अपने कमरे में वैक्यूम करें आप अच्छी तरह से वैक्यूमिंग करके बिस्तर कीड़े की अच्छी मात्रा चूस सकते हैं वैक्यूम बैग या इसकी सामग्री निकालने के बाद सुनिश्चित करें कि आप वैक्यूमिंग समाप्त कर दें।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत 10
    10
    बिस्तर बग इंटरसेप्टर का उपयोग करें ये आपके बिस्तर के पैरों के नीचे रखा गया है। वे बेडबेग को अपने बिस्तर पर चढ़ने से रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं वाणिज्यिक इंटरसेप्टर एक छोटा सा गड्ढा बनाते हैं जो उन्हें बिस्तर के पैरों तक पहुंचने से पहले पकड़ लेता है।
  • स्टॉप बेड बग ब्स्तस शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 11
    11
    अपने बिस्तर को दीवार और फर्नीचर से दूर ले जाएं यदि आपका बिस्तर दीवार या फर्नीचर को मारता है, तो बेडबग्स अभी भी इसे चढ़ने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2
    बिस्तर कीड़े के लक्षणों की सूचना दें

    स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 12
    1
    दरारें में उन्हें देखो बिस्तर कीड़े छुपा में विशेषज्ञ हैं और यह आपके बेडसाइड टेबल पर दरारें, गद्दे या वस्तुओं के पीछे भी कर सकती हैं। उन क्षेत्रों में उनके लिए देखने के लिए एक टॉर्च लें
  • स्टेप बेड बग काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 13

    Video: Wild Boy vs Scorpion : बिच्छू और खतरनाक जंगली लड़का

    2
    अपने निशान खोजें बिस्तर कीड़े, मल के काले धब्बे के पीछे छोड़ देते हैं। सुबह में आप अपने बिस्तर पर खून की बूंदें भी देख सकते हैं।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 14
    3
    काटने के लिए देखो बिस्तर बग काटने के कारण हर कोई प्रभावित नहीं होता है। वास्तव में, केवल 1/3 लोगों का काटा जाता है के बाद उनकी त्वचा पर एक जगह विकसित होती है। काटने आमतौर पर एक छोटे से गुलाबी खुजली उभाड़ना में परिणाम।



  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 15
    4
    उनकी तुलना अन्य कीड़ों के साथ करें यही है, यदि आप एक कीट पाते हैं, तो इंटरनेट से छवियों के साथ इसकी तुलना करें ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि क्या वास्तव में पिस्सू या टिक की बजाय बिस्तर बिग है
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 16
    5
    अन्य कमरों की जांच करें यद्यपि आपका कमरा संक्रमित होने की संभावना है, अन्य कमरों की जांच भी करें उदाहरण के लिए, आप बिस्तर की बगों को अपने सोफे पर ले जा सकते हैं, इसलिए आपका कमरा संक्रमित हो सकता है।
  • Video: Stomach Worms Natural Treatment //पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ //Pet Ke Kido Ka Ilaj

    विधि 3
    विशेषज्ञों को बुलाओ

    स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 17
    1
    तुरंत कीटनाशकों का सहारा न करें ये बिस्तर कीड़े के खिलाफ प्रभावी नहीं हैं, इसलिए आपके बिस्तर और कमरे में भिगोने से ज्यादा मदद नहीं होगी।
  • स्टेप बेड बग ब्वाइट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 18
    2
    एक विनाशक कॉल करें अगर आपको लगता है कि आपके पास बिस्तर कीड़े हैं, तो पहला कदम पेशेवर पेशेवरों को फोन करना है। आपके पास पूरी तरह से समस्या का प्रभार लेने के लिए आवश्यक कौशल और उपकरण नहीं हैं।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाला छवि तुरंत चरण 1 9
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है विनाशकारी को अपने अधिकांश कमरे में खोदना होगा, जिसमें हेडबोर्ड, बेसबोर्ड, कालीन, आपके गद्दे और आपके वसंत के गद्दे शामिल होंगे।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 20
    4
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति व्यवस्थित है यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि पेशेवर हर कोने का निरीक्षण करता है यह बिस्तर कीड़े के छिपने के स्थान का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन छिपे हुए क्षेत्रों को इंगित करना आवश्यक हो सकता है।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाला छवि तुरंत चरण 21
    5
    गर्मी उपचार के साथ परीक्षण करें। विनाशकारी आपके कमरे को बिस्तर कीड़े को मारने के लिए बहुत ही उच्च तापमान में गर्मी कर सकते हैं, जो कि आप अपने दम पर नहीं कर सकते गर्मी उपचार करने की संभावना के बारे में पेशेवर से पूछो।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 22
    6
    प्रशासन को सूचित करें यदि आप अपार्टमेंट की जटिलता में रहते हैं, तो आपको प्रशासन को अपनी समस्या के साथ संवाद करने की आवश्यकता है, चूंकि बिस्तर कीड़े विभाग से विभाग तक जा सकते हैं।
  • विधि 4
    अपने घर से बिस्तर कीड़े रखें

    स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाला छवि तुरंत चरण 23
    1
    दूसरे हाथ के कपड़े तुरंत धो लें यदि आप एक कलेक्टिव स्टोर से घर के कपड़े लाते हैं, तो इसे तुरंत गर्म पानी में धो लें आप यह भी एक गर्म हवा ड्रायर के माध्यम से पारित कर सकते हैं यह प्रक्रिया कपड़े में बगों को मार देगा।
  • स्टेप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत 24 चरण
    2
    फर्नीचर इकट्ठा करने से बचें यह सड़क पर सही स्थिति में एक सोफे के रूप में प्रतीत होता है जो घर ले जाने के लिए आकर्षक हो सकता है। हालांकि, फर्नीचर बिस्तरों की खामियां कर सकते हैं और आप उन्हें घर ले जा सकते हैं।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाली छवि तुरंत 25
    3
    नए गद्दे खरीदें यदि आप किसी गद्दे का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसे पेशेवर रूप से पहले साफ किया गया है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, आप गद्दे और वसंत के गद्दे को विरोधी-कणों के कवर के साथ कवर कर सकते हैं ताकि आप रात को काटने से बग्स को रोक सकें।
  • स्टॉप बेड बग्स काट शीर्षक वाला छवि तुरंत चरण 26
    4
    होटल के कमरे का निरीक्षण करें होटल के कमरे में जाने से पहले, गद्दे का निरीक्षण करके और बिस्तर के चारों ओर क्षेत्र का पता लगाने से बिस्तर कीड़े की जांच करें अपने सामान को बिस्तर से जितनी दूर हो सके रखें।
  • आप अपने सूटकेस के लिए ट्रंक का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि यह बिस्तर से दूर है अपने सामान को मंजिल पर छोड़ने की कोशिश न करें
  • स्टॉप बेड बग ब्स्तस नाम वाली छवि तुरंत चरण 27
    5
    यात्रा के बाद कपड़े धो लें जब आप किसी यात्रा से लौटते हैं, तो तुरंत उन सभी कपड़े धो लें जो आप उच्च तापमान पर यात्रा में ले गए थे। साथ ही, अपने सूटकेस को गैरेज में छोड़ दें (यदि संभव हो तो)।
  • स्टेप बेड बग ब्वाइट शीर्षक वाली छवि तुरंत चरण 28
    6
    दूसरों के बारे में सोचो यदि आपके पास बिस्तर की खाई है, तो फर्नीचर को आपके कमरे से बाहर फेंकना आवश्यक हो सकता है इससे पहले, आपको उन्हें अलग करना चाहिए ताकि अन्य लोग उन्हें दूर नहीं ले जा सकें। आपको एक ही कारण के लिए पीड़ित वस्तुओं पर एक नोट छोड़ने पर विचार करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com