ekterya.com

एक जैविक तरीके से बेडबग्स से छुटकारा पाने के तरीके

जैसा कि कोई भी जो बिस्तर पर पीड़ित होने का शिकार है, आपको बताएगा, इन छोटे रक्त चूसने वाले पिशाचों से छुटकारा पाना मुश्किल है क्योंकि यह सोचना है कि रात में सोते समय ये भयानक बग आपके शरीर और आपके बिस्तर के आसपास घूमते हैं। , अपने खून के लिए अपने खुद के जीवन में चूसने यह गाइड आपको बताएगा कि इन राक्षसों को एक सरल, किफायती, गैर-विषाक्त और प्रभावी तरीके से कैसे छुटकारा दिलाया जा सकता है, जिसमें आपके शरीर के पास किसी भी फर्नीचर पर लगे बगों के कई काटने के हमलों को शामिल नहीं किया जाएगा। यह उन लोगों के लिए भी एक आदर्श तरीका है, जो अपने गद्दे को फेंकने और एक नया खरीद नहीं ले सकते, और यहां तक ​​कि यदि आप करते हैं, तो आपको अभी भी इस सूची में सब कुछ करना होगा, क्योंकि यह संभावना है कि यह केवल एक ही जगह नहीं है ये दुखी परजीवी नरक की पैदावार होती हैं।

चरणों

भाग 1
गंदगी साफ करो

बैट बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 1 के साथ मिलें

Video: कैसे बिस्तर बग के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाएं करने के लिए

1
किसी भी गड़बड़ को व्यवस्थित करें जो आपके घर में सर्वोत्तम संभव तरीके से है यह समस्या को अलग करना और स्वच्छ वातावरण में काम करना हमेशा आसान होता है। इसके अलावा, यह मत मानो कि केवल तथ्य यह है कि आपका घर साफ या गंदा है, इसका कारण यह है कि आपके पास एक दुर्व्यवहार है। Bedbugs एक महामारी हैं और किसी भी ऐसे वातावरण को पसंद करते हैं जिसमें आपके पालतू जानवरों सहित गर्म भोजन के शरीर को शामिल किया जा सकता है। आपकी व्यक्तिगत सफाई के साथ कुछ नहीं करना है बेडबेग गंदा कपड़ों के ढेर में छिपाना पसंद करते हैं और (आश्चर्य) आपके बिस्तर, पलंगों और स्प्रिंग्स में। वे सोफा और कंबल के कुशन में आएंगे, और वे सब कुछ कर सकते हैं। हालांकि, ज्यादातर समय वे किसी छेद के माध्यम से प्रवेश करेंगे, कहीं से खुलने या दरारें करेंगे।
  • चित्रित किया जाने वाला छवि बिस्तर की गड़बड़ी से व्यवस्थित चरण 2
    2
    सफाई अच्छी तरह से सब कुछ!
  • सभी कपड़े, बिस्तर, कुशन, कपड़े, आदि को धो लें कपड़े के रूप में गर्म पानी के साथ और यदि संभव हो तो ब्लीच का उपयोग जितना हो सके उतना ही हो सके। एक ब्लीच जो रंगीन वस्त्रों को नुकसान नहीं पहुंचाता है, इस उद्देश्य के लिए बिल्कुल सही होगा।
  • सफाई और mops कालीन और फर्श पहली मंजिल पर ब्लीच का प्रयोग करें और फिर स्प्रे और एमओपी के लिए पानी और शराब के समाधान का उपयोग करें। सभी सतहों को साफ करें जहां पानी और अल्कोहल समाधान का कोई खतरा नहीं है जिससे नुकसान हो सकता है।
  • यदि संभव हो, वायुरुद्ध मुहर सब कुछ के साथ बैग है कि धोया नहीं जा सकता है और इसे बाहर जाने (यदि आप कहीं रहते हैं जहां तापमान बहुत कम है, कहीं न कहीं, जहां यह बर्फ, या नहीं तो में जगह है, यह कहीं गर्मी के संपर्क में डाल दिया लेकिन यह है कि, बैग या आइटम के अंदर है कि नुकसान नहीं करता है क्योंकि अपने लक्ष्य को हवा की आपूर्ति में कटौती करने और अत्यधिक तापमान के साथ बिस्तर कीड़े को मारने के)।
  • संदेह में, बैग को कचरे में फेंक दें (यदि आपके पास ऐसा करने का साधन है)
  • अगर ऐसा कुछ है जो अभी तक उल्लेख नहीं किया गया है, तो उसे बहुत गर्म या ठंडे पानी से साफ करें
  • भाग 2
    बेडबॉग्स को बिस्तर में आने से रोकें

    बैट्स बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 3 के बारे में जानें

    Video: बेकिंग सोडा का प्रयोग करें आपका पूरा घर से बिस्तर बग टू किल!

    1
    दीवार से बिस्तर को अलग करता है ऐसा करने के लिए, यह दूर धक्का दीवारों से इतना है कि अपने बिस्तर और वे के बीच कोई सीधा संपर्क (यानी, आपकी खून मीठा और रसीला करने के लिए कोई आसान तरीका है)। (यदि आपके पास है) गद्दा कवर के साथ बिस्तर ढंक दें और अगर यह एक आधार पर है या जमीन से उठाया और आप सतह पर वैसलीन आवेदन कर सकते हैं, कि पदार्थ पैरों को कवर। ये कीड़े उड़ नहीं सकते हैं, इसलिए उन्हें जो कुछ भी वे पहुंच सकते हैं उन्हें क्रॉल करना होगा। अगर वहाँ कुछ वैसलीन है वहाँ, वे पकड़े होगा और आपको उसे साफ कर सकते हैं और फिर से लगा आवश्यक। यदि आप अधिक सुझाव चाहते हैं, तो लेख पढ़ें जब आप सोते समय मच्छर के काटने से बचें.
    • अपने बिस्तर को कम से कम 30 से 60 सेमी (1 या 2 फुट) दूर कुछ, दीवार, रात की मेज, किताबें, आदि से दूर रखना सुनिश्चित करें। आपका बिस्तर केवल खाली जगह से घिरा होना चाहिए
    • आप विशेष उपकरणों को रख सकते हैं जो कीड़ों की पैरों पर चढ़ने से कीड़े को रोकने में मदद करते हैं। इन उपकरणों के अंदर दो अंगूठियां हैं - कीट ने बाहरी रिंग को बढ़ाया है, जो एक अच्छा पाउडर (श्वास नहीं) के साथ कवर किया जाता है और स्थायी रूप से फंसे रहता है, दूसरे अंगूठी तक चढ़ने के लिए स्लाइडिंग पक्षों से संलग्न नहीं हो रहा है बिस्तर का पैर पाया जाता है
    • सुनिश्चित करें कि बिस्तर के पैर को मंजिल पर काफी अधिक है ताकि बिस्तर की बग़्ति इसे तक नहीं पहुंच सके।
    • सुनिश्चित करें कि कोई शीट या रजाई फर्श के संपर्क में नहीं आती है या आप काटा जाएगा और आप को फिर से सब कुछ धोना होगा
    • कभी भी अपने बिस्तर पर कुछ भी मत डालो जो मंजिल पर है यदि आप सब कुछ फिर से धोना नहीं चाहते हैं
    • बेडबेग आपके बिस्तर पर गिरने के लिए छत सहित किसी भी ऑब्जेक्ट पर चढ़ सकते हैं। यदि प्लेग महत्वपूर्ण है, तो वे भी छत से गिर जाएगी। उस मामले में, विनाशकारी को कॉल करना बेहतर होगा।

    भाग 3
    चिंचियां मारो

    बैट्स बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 4 के बारे में जानें
    1
    छिड़ककर डायटोमेसियस पृथ्वी खाद्य ग्रेड दरारें, छेद, उद्घाटन या किसी अन्य सूखी जगह आपको लगता है कि आप प्रवेश बिंदु हो सकता है जहां बिस्तर कीड़े अपने घर पर हमला। डायटोमैसियस पृथ्वी एक बर्तन है जिसका उपयोग बिस्तर बग के उद्देश्य से किया जाता है। खोल (या पाउडर) के टुकड़े माइक्रोस्कोप से तेज हैं और इन राक्षसों रात खिला की पतली मोमी बाह्यकंकालों चुभ, उन्हें निर्जलीकरण और मर जाते हैं, जो हमारे अंतिम लक्ष्य है के कारण।
  • बैट बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 5 के बारे में जानें
    2
    शराब के मिश्रण को लागू करें (यदि आपकी त्वचा इसे सहन कर सकती है) तब तक सो जाओ जब तक कि infestation नियंत्रित नहीं किया जाता है। आप सोते समय और अधिक कपड़े पहने पर भी विचार कर सकते हैं, और देवियों, अपने बाल वापस करने की कोशिश कर रहे हैं या किसी चीज़ के साथ इसे कवर कर सकते हैं क्योंकि बेडबॉग्ज़ बाल ढीले दिखते हैं जो कुछ भी आप इसे आने से रखने के लिए कर सकते हैं, यह करो! हालांकि बिस्तर कीड़े रोगों को संचारित नहीं करते हैं और ज्यादातर लोगों के काटने के लिए दिखाई नहीं दे रहे हैं, कुछ बहुत खुजलीदार हैं बिस्तर कीड़े आपको कहीं भी काट सकते हैं
  • बैट बग्स टू रीड ऑफ बेड बग्स स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    3



    आप देख सकते हैं कि किसी भी बग को मार डालें और इससे निपटने के लिए तैयार हो जाओ रक्त दाग अपने बिस्तर में, ताकि आप इसे बदलना चाहें। वास्तव में, छोटे खून का खरोंच बिस्तर पर चढ़ने के परिणामस्वरूप बने रहते हैं, जिन्हें वे कुचलकर मर जाते थे, और यह अक्सर होता है कि बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि उनके पास पहले स्थान पर एक बेडबैग का असर है। एक जगह है जहां आप को बारीकी से देखना चाहिए बिस्तरों की तह में है बिस्तर की आखिरी आखिरी हफ्ते में मरना चाहिए, संभवतः दो। हालांकि, उपद्रव की गंभीरता के आधार पर यह जल्दी ही हो सकता है।
  • भाग 4
    Infestation के अंत की गारंटी

    Get-मुक्त हो-की-बिस्तर-बग-जैविक-चरणीय-7-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बैट बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 7 के बारे में जानें
    1
    सब कुछ ठीक है, फिर से साफ! यह किसी भी मृत कीड़े को हटाने और एक और एहतियाती उपाय के रूप में है, अगर अभी भी कुछ अंडे या शिशु कीड़े हैं जो सफाई के प्रारंभिक चरण से बच गए हैं। उन्हें बहुत आसानी से रिक्त किया जा सकता है
  • जाओ-छुटकारा के- बिस्तर बग-जैविक-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बैट्स बग्स ऑर्गेनिकली चरण 8 के बारे में जानें
    2
    सभी चादरें, रजाई और कवर धो लें। सब कुछ धोएं जहां एक बग छुपा हुआ हो।
  • जाओ-छुटकारा के- बिस्तर बग-जैविक-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    बैट्स बग्स ऑर्गेनिक तौर पर चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    गद्दा और तकिए के लिए बेड बग गार्ड खरीदें। धोने की मशीन में तकिए और गद्दा धोना संभव नहीं है, इसलिए उन्हें एक रक्षक में लपेटें, जिसमें एक बेडबग-प्रूफ सील होता है जो किसी को अंदर से जब्त कर देता है और नए लोगों को दिखाई देने से रोकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने बिस्तर के चारों ओर चिपकने वाला टेप रखें, सभी समोच्च में। फिर अपने घर की मंजिल पर नेफ़थलीन बालों डाल दीजिए
    • इसके अलावा, यदि आप धुँधना करने जा रहे हैं, तो गद्दे और आधार या आधार को अलग करना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें एक दूसरे से अलग रखा जाए और अधिमानतः एक दीवार के खिलाफ हो। Bedbugs वास्तव में बाहर आ जाएगा और हाथ से उनमें से किसी को मारना आसान है, या थोड़ा अल्कोहल का उपयोग करें (इस समय एक अधिक केंद्रित संस्करण का उपयोग करें) या स्प्रे कीटनाशक bedbugs के लिए उन्हें सीधे इसे लागू करने के द्वारा
    • आप बहुत कम प्रयास या बल के साथ कीड़े को कुचलने सकते हैं, लेकिन जब आप ऐसा करते हैं तो सावधान रहें, क्योंकि खून की एक धारा (जो शायद तुम्हारा है) बाहर आ सकती है।
    • एक कीट कॉल,, पर प्रकाश के साथ सोने बच्चे तेल, अपने बालों को वापस टाई, शराब के बाद लागू वैसलीन या चाय पेड़ के तेल के साथ bedposts भरने कुछ विचार आप पर विचार कर सकते हैं।
    • बिस्तर की बग रात में भोजन करती है, इसलिए उन्हें एक टॉर्च के साथ अंधेरे में शिकार करना आसान हो सकता है यदि संभव हो तो, जब तक रात में सोते रहें या इसे पूरी तरह से बंद न करें, तब तक प्रकाश को छोड़ दें, क्योंकि कभी-कभी ऐसा करने से रात में काटने की संभावना कम हो जाती है
    • सबसे अच्छा क्रीम या लोशन कि काटने या खुजली के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता Benadryl स्प्रे या मुख्य कण्डूरोधी घटक के रूप में diphenhydramine के साथ कुछ भी नहीं है। कैलेमाइन लोशन इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करता है, लेकिन diphenhydramine खुजली से राहत दिलाने में संपर्क करें और तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प होने के लिए उत्कृष्ट है। इसके अलावा, यह त्वचा पर कोई गुलाबी स्थान नहीं छोड़ता है!
    • आप fumigated जा करने के लिए किया है, वहाँ कि मुख्य रूप से डायटोमेसियस पृथ्वी, जो प्राकृतिक कीटनाशक है और कम विषाक्त है, और केवल देना खिड़कियां खोलने से पहले 2 घंटे के लिए खड़े होकर जाने की आवश्यकता का उपयोग बाजार पर ब्रांडों यह कुछ के लिए बाहर हवा कर रहे हैं 15 मिनट फिर इसे फिर से दर्ज करने के लिए सुरक्षित है यह बेडबेग्स मारने में बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन यह उन्हें छुपा के बाहर ले जाएगा। यह एक बेडरूम में उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है, तो यह वास्तव में सबसे सुरक्षित प्राकृतिक वहाँ कीटनाशकों से एक है।
    • कीड़ों को मारने के लिए प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश एक अच्छा तरीका है एक गर्म धूप दिन पर, अपनी कोठरी, सोफा और बिस्तर, आराम करने वाले, तकिए, कालीनों और पर्दे आदि में सभी दराजों और चीजों को निकालें। अपने पिछवाड़े में, और सीधे धूप में 4 से 5 घंटे छोड़ दें। कीड़े आपकी चीजों को छोड़ देंगे और लॉन की छाया चाहते हैं। यह हाथ से करने के लिए बहुत काम है, लेकिन यह कीड़े मारने के रूप में जटिल नहीं है।

    चेतावनी

    • बिस्तर कीड़े उन्मूलन के लिए सबसे कठिन infestations में से एक हैं। यह संभव है कि प्लेग आपकी क्षमताओं के दायरे से परे है और बार-बार उपचार और आक्रामक हमलों के बावजूद विनाशकारी कॉल करना बेहतर है।
    • यदि बिस्तर कीड़े एक ही गद्दे से बाहर निकलती रहती हैं, तो उसे फेंक दो क्योंकि यह अब और सुरक्षित नहीं है।
    • घर के चारों ओर क्रॉल करने वाले बच्चों और पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक कीटनाशक से सावधान रहें इसे उस स्थान पर लागू करने से बचें, जिसे आप आसानी से पहुंचा सकते हैं या जहां आप इसे श्वास कर सकते हैं। दरारें, कुर्सियां, दरवाजा फ़्रेम, इत्यादि उन्हें काफी सुरक्षित होना चाहिए, लेकिन अगर आपको लगता है कि सुरक्षित नहीं है जो किसी भी क्षेत्र पर संदेह है, तो वहां कौन देख सकता है पर नज़र रखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लाइ।
    • जल और अल्कोहल समाधान (यदि आपको लगता है कि आप पेड़ के तेल की एक छोटी बूंद जोड़ सकते हैं) तो समाधान गंध को बेहतर बनाता है और चाय के पेड़ के तेल में जीवाणुरोधी गुण होते हैं)
    • डायटोमेसियस पृथ्वी
    • प्लास्टिक और पुनर्विक्रय bedspreads (यदि आप उन्हें बर्दाश्त कर सकते हैं) उद्देश्य खटमलों को हवा की आपूर्ति से वंचित रखने तंग स्थानों बनाते हैं, और उनके पैशाचिक कोई उपद्रव जारी रखने के लिए पहले से ही मौजूद लोगों को रोकने के लिए है।
    • वेसिलीन (जिनके पास एक बिस्तर कहीं अधिक है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com