ekterya.com

कैसे रेत दृढ़ लकड़ी फर्श

बहुत से लोग घर पर चमकदार दृढ़ लकड़ी फर्श का सपना देखते हैं। आप इसे एक निजी परियोजना में प्राप्त कर सकते हैं - हालांकि, इससे अधिक समय लगेगा और अधिकतर लोगों के लिए विश्वास करना मुश्किल होगा। रेत के लिए काफी समय लें, क्योंकि जल्दबाजी की नौकरी आपको शारीरिक रूप से निकाला जाएगा और आपकी मंजिल को बर्बाद करने का जोखिम अपनाएगा।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक सैंडिंग करना

रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संभावना है कि मंजिल के नेतृत्व में है। कई पुराने घरों में फर्श खत्म में सीसा हुआ है। इस अभ्यास को 1 9 78 में संयुक्त राज्य अमेरिका में समाप्त हुआ। UU।, 1 99 0 में कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में, और 1 9 20 या उससे पहले अधिकांश पश्चिमी देशों में। यदि आपका देश आपके देश में प्रतिबंध से पहले बनाया गया है, तो आप अपने फर्श का परीक्षण करने और फिर से एक सुरक्षित खत्म करने के लिए सीसा नौकरियों में एक प्रमाण पत्र के साथ एक फर्श फिनिशर को किराए पर ले सकते हैं। यदि आप रेत को अपनी तरफ से एक पुरानी मंजिल चुनते हैं, तो ये सावधानी बरतें:
  • इसमें नलिकाओं, प्रवेश द्वार और प्लास्टिक शीट्स के साथ रोशनी शामिल होती है। यह किसी भी रेतीली नौकरी के लिए एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह धूल सफाई की सुविधा प्रदान करेगा।
  • सैंडर के लिए एक उच्च दक्षता फिल्टर (एचईपीए) वैक्यूम से कनेक्ट करें। एक "धूल-मुक्त" विन्यास वास्तव में इसे पूरी तरह समाप्त नहीं करता, लेकिन यह उपयोगी है
  • HEPA फिल्टर और पुराने कपड़े के लिए श्वसनिका पहनें काम के क्षेत्र के बाहर कपड़े न पहनें
  • गर्भवती महिलाओं और बच्चों को घर से दूर रखें जब तक कि दिन का काम खत्म नहीं हो जाता है और हेपा, तरल या सूखी वैक्यूम के साथ क्षेत्र को निर्वात कर दें।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नाखून और स्टेपल के लिए जाँच करें सभी नाखूनों को हथौड़ा जो बाहर चिपक जाती है पुरानी मंजिल से सभी धातु clamps या फास्टनरों को निकालें, क्योंकि वे अपने मशीन से sandpaper फाड़ सकते हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    किराए पर एक ड्रम sander आदर्श बात यह है कि उसे किराए पर लेने वाला एक स्टोर ढूंढना और यह आपको सिखाता है कि इसका उपयोग कैसे करना है। जांचें कि ड्रम sander के रियर व्हील फर्म है, और यह कि ड्रम फर्श पर सपाट या लगभग सपाट है। सैंडपेपर रखने से पहले मशीन से सभी धूल निकालें
  • यदि आपकी मंजिल सपाट है और कोई विरूपण दिखाई नहीं दे रहा है, तो आप ऊर्ध्वाधर कक्षीय सैंडर (एक पोर्टेबल नहीं) का इस्तेमाल कर सकते हैं। मंजिल को नुकसान पहुंचाए बिना उपयोग करना आसान है, लेकिन इसे आमतौर पर अधिक समय लगता है।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Words at War: Apartment in Athens / They Left the Back Door Open / Brave Men

    4
    सैंडर पर किसी न किसी धैर्य वाली सैंडपैड स्थापित करें किसी न किसी sandpaper ड्रम इतना है कि यह पूरी तरह से गठबंधन है, और sandpaper के अंतिम छोर और फिर सामने सुरक्षित करता है चारों ओर रखें। कुछ सैंडर्स इसे शिकंजे के साथ सुरक्षित करेंगे, लेकिन दूसरों के पास एक हड़पने वाली पट्टी होती है और उन्हें सैंडपेपर वेजेज की आवश्यकता हो सकती है। अधिकतर मंजिलों के लिए, एक 36 धैर्य वाली सैंडपैड शुरू होने के लिए उपयुक्त होगा। अपने मंजिल कोई गंभीर क्षति है और केवल खत्म की एक पतली परत है, तो आप इस चरण को छोड़कर 60 धैर्य sandpaper के साथ शुरू कर सकता है।
  • अक्सर, आपको ड्रम के लोडिंग स्लॉट में सैंडपेपर वेजेज डालकर सैंडपैड वर्दी बनाना होगा।
  • कपड़ा कोटिंग के साथ सैंडपेपर अधिक महंगा है, लेकिन ड्रम में फाड़ने की संभावना कम है।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक छिपे हुए क्षेत्र में अभ्यास करें एक कोठरी का फर्श या एक बिंदु चुनें जो आमतौर पर फर्नीचर के साथ कवर किया जाता है ड्रम सैंडर जमीन से ऊपर उठाएं और इसे कम करने से पहले इसकी अधिकतम गति तक पहुंचें। यह तुरंत चलेगा, इसलिए चलना शुरू करने के लिए तैयार रहें। एक स्थिर गति से आगे बढ़ें, फिर इसे बंद करने से पहले सैंडर को उठाएं। शेष मंजिल के साथ जारी रखने से पहले इसे परमानंद करें। यदि आप मशीन को चालू या बंद करते हैं, जब यह मंजिल पर होता है, तो आप इसे खरोंच कर देंगे।
  • यदि धूल के बादल दिखाई देते हैं, तो रोकें और सुनिश्चित करें कि धूल बैग ठीक से जुड़ा हुआ है। किसी भी स्थिति में, एक श्वासयंत्र या कम से कम एक धूल मुखौटा का उपयोग करना एक अच्छा विचार है।
  • यह भी आंखों और कानों के लिए सुरक्षा का उपयोग करने के लिए सिफारिश की है
  • यदि आप अंकों के एक दोहराव वाला पैटर्न देख रहे हैं, तो मशीन के साथ कुछ गलत होने की संभावना है। सुनिश्चित करें कि आपने सैंडपेपर फ्लैट रखा है, बेल्ट पहना या संपीड़ित नहीं है, और यह कि भागों दृढ़ता से सशस्त्र हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    निर्धारित करने के लिए कहां आरंभ करें अधिकांश मशीनों को कॉन्फ़िगर किया जाता है ताकि ड्रम के एक तरफ दूसरे से थोड़ा कम हो, रेत को अधिक आक्रामक तरीके से यदि यह बाईं तरफ है, तो बाएं दीवार पर शुरू करें यदि यह सही पक्ष है, तो दाएं दीवार पर शुरू करें
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सैंड ब्लैकेट अनाज के एक छोटे से कोण पर सैंडर को झुकाव पहले रेतीली कदम के लिए, आप फर्श पर 7 डिग्री से 15 डिग्री के कोण पर रेतीली मशीन को स्थानांतरित कर सकते हैं। इससे फर्श पर सूक्ष्म भिन्नताओं के स्तर को मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह नरम अनाज के अधिक से अधिक हिस्से को हटाने या लहरों को पैदा करने की संभावना को कम करता है, जब एक ढीले या अनियमित मंजिल के कुछ क्षेत्रों में अधिक बार रेत करते हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी के फर्श चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जब आप रेत हो तो निरंतर आगे बढ़ें एक ही कोण पर पूरे क्षेत्र का रेत। एक स्थान पर मत रहो - अन्यथा, सैंडर वांछित से रेत की गहराई कर सकता है यह किसी न किसी रेत को पुराने सील को हटा देना चाहिए और फर्श के अनियमित भागों को ले जाना चाहिए। तेजी से चलने की गति से शुरू करें अगर यह पुराने खत्म में घुसने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो एक मध्यम गति पर धीमा हो
  • यह कक्षीय सैंडर्स के साथ एक बड़ी समस्या नहीं है, जो किसी बिंदु पर रोका जाने पर तात्कालिक क्षति पैदा करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जारी रखें जब तक आप फर्श के अधिकांश रेत में नहीं होते हैं जब आप दीवार तक पहुँचते हैं, तो अपने शुरुआती बिंदु पर और पीछे की तरफ एक छोटे से क्षेत्र को आगे ले जाने के लिए, उस क्षेत्र के माध्यम से जाने से पहले, जिसे आप पहले सैंडिंग करते हैं दीवार के पास चलो और जब तक आप रेत के सामने पूरे क्षेत्र को नहीं दोहराते हैं यदि आपको एक से अधिक बार एक बिंदु के माध्यम से जाने की आवश्यकता है, तो लीवर को एक पल के लिए बढ़ाएं क्योंकि आप दिशा उल्टा करते हैं। यह थोड़े समय के लिए फर्श ड्रम बढ़ाएगा, जिससे आप दिशा को उलटते समय फर्श पर एक चिह्न छोड़ने से रोकेंगे।
  • यदि आप रेत के लिए एक बड़े कमरे में जा रहे हैं, तो शायद आपको कम से कम एक बार सैंडपेपर को बदलना पड़ेगा।
  • एक ड्रम sander दीवार के किनारे पर पहुंचने में सक्षम नहीं होगा। बस किनारों को बिना सैंडिंग के लिए छोड़ दें, बाद में रेत उन्हें किनारों के लिए एक सैंडर के साथ।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कमरे के छोटे किनारे खत्म करो अब आपके पास कमरे के एक छोर पर रेत के बिना एक क्षेत्र होगा, जहां आप प्रत्येक पास की शुरुआत में रोका था। फ्लिप और रेत इस क्षेत्र की तरह उसी कोण पर पहले चलते हैं
  • छवि रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 11 शीर्षक
    11
    धूल की ख्वाहिश धूल को व्यवस्थित करने दें, फिर इसे ठीक धूल के लिए तैयार किए गए एक पेशेवर वैक्यूम क्लीनर से साफ करें। जब आप उस मशीन को चुनते हैं जिसे आप किराए पर ले रहे हैं, तो उस के लिए देखो जो कोमल पहियों हैं और जो बिना फर्श पर निशान छोड़ते हैं
  • श्वासयंत्र के साथ रहें जब तक कि धूल न हो।
  • सैंडर की धूल की थैलियों को खाली करें जब वे आधा भरा हो।
  • भाग 2
    यह चिकनी करने के लिए फर्श चिकना करें

    रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    1
    एक मध्यम अनाज sandpaper का उपयोग करें इस बिंदु पर, आपकी मंजिल पुरानी खत्म हो जाएगी, लेकिन यह संभावना है कि कई खरोंच अभी भी दृश्यमान हैं। ड्रम sander पर एक 60-धैर्य sandpaper रखें इस समस्या का ख्याल रखना। आदर्श रूप में, आपको एक मध्यम तनाव के साथ एक एल्यूमीनियम ऑक्साइड sandpaper का उपयोग करना चाहिए।
    • कभी भी किसी न किसी रेतीले पेपर से सीधे एक ठीक से, सीधे ग्रेड से बढ़कर 80 से 80 ग्रेड तक नहीं जा सकते हैं। यह मंजिल पर गहरे खरोंच छोड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक रेत दृढ़ लकड़ी के तल 13 चरण
    2
    मंजिल पर पेंसिल अंक छोड़ दें (वैकल्पिक)। इस स्तर पर, यह नोटिस करना मुश्किल हो सकता है कि प्रभावी सैंडिंग कैसे है एक पेंसिल लें और फर्श पर चिकनी सुराग के निशान खींचें। जब पेंसिल के निशान गायब हो जाते हैं, तो आप यह जानते होंगे कि आपने पहले से ही उस क्षेत्र को रेत से भरा है।
  • आप इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं या फेंडर अनाज के साथ रेत के पिछले चरणों में से कोई भी।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह कमरे के विपरीत दिशा से शुरू होता है पहले पास में, आप लंबे समय तक बने रहेंगे और फिर अपने शुरुआती बिंदु को कवर करने के लिए एक छोटा एक होगा। इस बार यह विपरीत दीवार पर शुरू होता है, इसलिए नए लंबी और छोटी पास में समान विभाजन रेखा नहीं होगी यदि आप पहले की तरह एक ही पैटर्न का उपयोग करते हैं, तो वह पंक्ति दिखाई दे सकती है, खासकर यदि आप फर्श को वार्नशिप करने की योजना बना रहे हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    अनाज दिशा में सैंडपेपर पहली रेत के समान विकर्ण पथ में रेत न करें, क्योंकि आपकी मंजिल पट्टियों के साथ समाप्त हो सकती है। रेत सीधे पैलेट की दिशा में। पहले के रूप में, इस चरण के अंत में धूल को निर्वात करें।
  • याद रखें कि आपको सैंडर को चालू या बंद नहीं करना चाहिए, जबकि यह मंजिल के संपर्क में है
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    80 धैर्य वाली सैंडपैंट वाली पॉलिश यह अधिक आसानी से और प्रभावी रूप से एक मंजिल पालिशगर का उपयोग किया जा सकता है, लेकिन आप एक ड्रम sander का उपयोग कर सकते हैं। यह 60 धैर्य वाली सैंडपैंट से छिद्रों को हटा देगा। जब समाप्त हो जाए तो फर्श को फिर से वैक्यूम करें।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    100 भूरा सैंडपेपर के साथ कुछ फर्श समाप्त करें। यह केवल तभी आवश्यक है जब आप फर्श को वार्न करने की योजना बना रहे हों या अगर आपकी मंजिल मेपल या बर्च का बना है इन सतहों पर 80 धैर्य के सैंडपैप की धारियां अधिक दिखाई देती हैं।
  • भाग 3
    कमरे के किनारे रेत

    रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक बढ़त sander का उपयोग करें ये पोर्टेबल टूल आपको दीवार के किनारे तक पहुंचने की अनुमति देते हैं।
    • यदि आप कक्षीय सैंडर का उपयोग कर रहे हैं, तो यह संभव है कि आप दीवारों पर पहले से ही पहुंच गए हों। इस मामले में, आप इस खंड को छोड़ सकते हैं और किसी भी पोर्टेबल सैंडर के साथ कोनों पर समाप्त कर सकते हैं।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 1 9
    2
    एक 36 अनाज sandpaper के साथ शुरू करें इस छोटे शेष क्षेत्र के लिए, आप पूरे मंजिल में उपयोग किए गए कुछ चरणों को छोड़ सकते हैं। हालांकि, आपको पिछले खत्म को हटाने के लिए किसी न किसी अनाज के सैंडपैड से शुरू करना होगा।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    वाल्व की ओर एक घुड़दौड़ का पैटर्न पैटर्न का उपयोग करके छोटी त्रिकोणीय गतियों का उपयोग करके दीवार पर किनारों को पीछे और पीछे की ओर ले जाएं। पार्श्व आंदोलनों की तुलना में, यह निशान छोड़ने की संभावना कम होगी। अधिकांश उपकरणों को डिज़ाइन किया गया है ताकि दीवार पर सही दिशा में (दक्षिणावर्त) आगे बढ़ें, बजाय विपरीत दिशा में।
  • रेत दृढ़ लकड़ी फर्श चरण 21
    4
    एक बेहतर सैंडपेपर के साथ दोहराएं। अब आप सीधे 80 धैर्य की सैंडपैड का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • यदि आप 100 धैर्य के सैंडपैण्ड से समाप्त करना चाहते हैं, तो आपको फर्श और कागज को जलाने से बचने के लिए विशेष तकनीकों का उपयोग करना होगा। आपको एक कम गति विकल्प के साथ एक सैंडर की आवश्यकता होगी और, अधिमानतः, एक "खुली परत" sandpaper।
  • छवि रेत दृढ़ लकड़ी के फर्श चरण 22 शीर्षक
    5
    धूल की ख्वाहिश अब फर्श वार्निश करने के लिए तैयार होगा या यह मोम मंजिल तक गंदगी, घर्षण और भारी वस्तुओं को दूर रखने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • उम्मीद के साथ गहरे धब्बे या असमान क्षेत्रों sanding जारी रखने के लिए प्रलोभन का विरोध है कि वे गायब हो जाएगा। यदि वे पूर्ण रेत का काम करने के बाद गायब नहीं हो जाते, तो इसका मतलब है कि वे रेत के लिए बहुत गहरी हैं।
    • सैंडपैड को अच्छी स्थिति में रखने के लिए, इसे 15 से 26 डिग्री सेल्सियस (60 से 80 डिग्री फारेनहाइट) के तापमान पर और 45% सापेक्ष आर्द्रता पर रखें।

    चेतावनी

    • हमेशा सैंडिंग और पुनर्स्थापन के दौरान पर्याप्त वेंटिलेशन है।
    • सैंडिंग इन सतहों पर अधिक कठिन हो सकता है और अधिक समय ले सकता है:
    • बहुत अनियमित पैलेट, या केंद्र में बहुत भारी या धधकन-
    • कठोर औद्योगिक लकड़ी, जब 1 या 2 बार से अधिक sanding, यह दृढ़ लकड़ी के चढ़ाना घुसना संभव है-
    • अतिरिक्त कठिन दृढ़ लकड़ी मेपल (1 9 20 से पहले)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com