ekterya.com

एक विध्वंस और रीमॉडेलिंग के दौरान धूल को कैसे रखा जाए

गृह मरम्मत, विशेष रूप से उन विध्वंसों की बड़ी मात्रा में शामिल होने पर, कई कमियां हैं एक रीमॉडेलिंग प्रोजेक्ट की मुख्य समस्या यह है कि धूल और कचरे की मात्रा उत्पन्न होती है। निर्माण की धूल आपके घर में आसानी से यात्रा करती है, ताकि आपके सभी फर्नीचर, फर्श और सामान पर एक मोटी फिल्म बनाई जा सके। परियोजना के बाद सभी धूल साफ करने की समस्या से बचने के लिए, आप विध्वंस और रीमोडलिंग के दौरान धूल को नियंत्रित करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरणों

छवि डिस्टोमिशन और रीमॉडेलिंग चरण 1
1
नवीकरण के दौरान संभव के रूप में कई दरवाजों को बंद करें। यह निर्माण धूल को बनाए रखने में मदद करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है जिन कमरों को निर्माण टीम में प्रवेश नहीं करना पड़ता है, उन्हें हर समय दरवाजे बंद रखना चाहिए। कमरों, साथ ही साथ बाथरूम, बंद किए जाने चाहिए जब कोई भी उनका उपयोग न करे। अपने घर में दरवाजे बंद करने से धूल और मलबे के फैलाव को कम करने में बहुत मदद मिलेगी।
  • डिस्मिोलिशन और रीमोडलिंग के दौरान कंटिया डस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कार्य क्षेत्र के चारों ओर प्लास्टिक शीट रखें। एक इमारत की धूल को नियंत्रित करने के लिए सबसे प्रभावी समाधानों में से एक है पुनर्निर्मित क्षेत्र के आसपास प्लास्टिक शीटों को फेंकना। आप अपने हार्डवेयर स्टोर के पेंट गलियारे में सस्ती शीट पा सकते हैं। इस प्रकार, आप उन्हें एक टेप या अपरिष्कृत फास्टनरों, जैसे स्टेपल का उपयोग कर लटका सकते हैं पारित होने की अनुमति देने के लिए प्लास्टिक शीट्स के बीच में लंबा ऊर्ध्वाधर कटौती करने पर विचार करें।
  • डिस्मिोलिशन और रीमोडलिंग के दौरान कंटिया डस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक दबाव अंतर बनाने के लिए पाउडर को बाहर निकालें। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक खिड़की खोलना और एक प्रशंसक चालू करना है जो एक खुली खिड़की का सामना करता है। इससे धूल को हवा में धकेल दिया जाएगा और दबाव में अंतर के कारण इसे अपने घर के अन्य क्षेत्रों में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा।
  • डिमोलिशन और रीमॉडेलिंग चरण 4 के दौरान शीर्षक वाली छवि
    4
    Tarps या प्लास्टिक शीट्स का उपयोग करके अपने घर के फर्श को सुरक्षित रखें एक इमारत की धूल से अधिक आसानी से बर्बाद हो गई चीजों में से एक मंजिल है दृढ़ लकड़ी के फर्श खत्म अतिरिक्त धूल से प्रभावित हो सकता है और निर्माण धूल कालीनों पर गहराई से जमीन हो सकती है, जहां साफ करना मुश्किल है। अपने घर के नवीकरण के दौरान फर्श के किसी भी क्षेत्र में प्लास्टिक शीटिंग या टैरप्स डालकर इस समस्या से बचें।
  • डिमोलिशन और रीमोडलिंग के दौरान कंटेंट डस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    पानी के ठंडा उपकरणों का उपयोग करें और जब भी संभव हो तो वैक्यूम क्लीनर से लैस हो। कुछ निर्माण कार्य बड़ी मात्रा में धूल का उत्पादन करते हैं, उदाहरण के लिए, लकड़ी या टाइलें काटने या किसी भी सतह को रेत करते हैं। धूल को कम करने के लिए, कई उपकरणों को वैक्यूम धूल संग्रह बैग से या एक पानी के शीतलन प्रणाली से सुसज्जित किया जा सकता है। आप हमेशा एक पंप पर पानी पंप के साथ देखा जाना चाहिए, जो वास्तव में धूल को खत्म कर देगा। मीटर आरी, परिपत्र आरी और हाथ सैंडर्स को धूल संग्रह बैग से सुसज्जित किया जाना चाहिए जो मक्खियों की मात्रा को कम करते हैं।
  • छवि जिसमें डिस्टोमिशन और रिमोडलिंग के दौरान डस्ट किया गया चरण 6
    6
    घरेलू नलिकाएं पर आधारित हीटिंग और कूलिंग सिस्टम बंद करें यदि आपके घर की हीटिंग और शीतलन प्रणाली हवा के आंदोलन को मजबूर करने के लिए नलिकाओं का उपयोग करती है, तो संभव है कि सभी रीमॉडेलिंग के दौरान इसे बंद करें। जबरन हवा प्रणाली आसानी से निर्माण धूल हिला और अपने घर भर में वितरित (प्रक्रिया के दौरान बंद दरवाजे और प्लास्टिक की चादरें से बचें) हीटिंग और कूलिंग बंद करें और रजिस्टरों और नलिकाएं के छिद्रों पर प्लास्टिक या कागज चिपके पर विचार करें।
  • डिमोलिशन और रीमॉडेलिंग के दौरान कंटिया डस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यथासंभव अधिक से अधिक काम पूरा करें आप ऐसे कार्य कर सकते हैं जो आप बाहर कर सकते हैं। इसमें एक शक्ति के साथ काटने की लकड़ी या टाइलें शामिल हैं I इन कार्यों को बाहर करना और फिर आंतरिक में कटौती सामग्री लाने से घर में निर्माण धूल की मात्रा काफी कम हो जाती है।
  • युक्तियाँ

    • आप फर्श की रक्षा के लिए तार और प्लास्टिक शीट्स को परिमार्जन करना पसंद कर सकते हैं। मसनीट (पतले और हल्के लचीले बोर्ड जो विभिन्न आकारों में आते हैं, एक प्लाईवुड के रूप में बड़े होते हैं) और भूरे रंग के निर्माण के पेपर का उपयोग करें। कागज रोल में आता है, इसलिए इसे पहले रखें। फिर शीर्ष पर मसजिटा जगह। आप आसानी से एक कमरा के हर कोने के आकार और आकार के लिए मसिनाइट काट कर सकते हैं। इस तरह, मौजूदा कमरे में एक नया फर्श लगाने के लिए, एक समान तरीके से, पूरे कमरे में एक तंग फिट होगा। कोई धूल या मलबे नहीं होगी और मजदूर चलने में सक्षम होंगे, कुछ भी हानिकारक बिना सामग्री और उपकरण छोड़ दें यदि आप केवल तिरपाल या प्लास्टिक शीट्स का इस्तेमाल करते हैं, तो वे हमेशा चले जाएँगे, कोनों झुकाएंगे, श्रमिक गलियों और तेजी से यात्रा करेंगे और भारी उपकरण या कचरा ले जाने में मुश्किल होगी। अंत में यह बढ़ जाएगा और इसलिए दिन आसान हो जाएगा। मसनीट के साथ, आपके साथ काम करने के लिए एक चिकनी और ठोस फर्श होगा। आप जोड़ों को नीले या चिपकने वाली टेप के साथ भी गोंद कर सकते हैं ताकि आपके पास क्लीनर और कड़े खत्म हो।

    चेतावनी

    • सीसा युक्त पाउडर के उत्पादन के साथ विशेष देखभाल करें, जो साँस लेना हानिकारक हो सकता है। अगर संभव हो तो स्क्रैपिंग और रेडिंग लीड पेंट से बचें और अगर आप रेत चाहिए तो हवा में झपकी से धूल को रोकने के लिए पानी के स्प्रेयर का इस्तेमाल करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्लास्टिक शीट्स
    • टेप
    • प्रशंसक
    • tarps
    • धूल संग्रह बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com