ekterya.com

धूम्रपान के नुकसान को कैसे साफ करें

घर में आग लगने के बाद, एक काफी माध्यमिक कार्य किया जाता है, जिसमें सभी नष्ट सामानों की जगह होती है और जिन लोगों को अब भी बना रहता है उन्हें सफाई करनी होती है। आग के बाद रहने वाले सामानों को धुआं और कालिखों के साथ-साथ पानी और रसायनों से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है जो अग्निशामकों ने इस्तेमाल किया है। यहां तक ​​कि अगर आग एक बिंदु, धुआं और कालिख पर ध्यान केंद्रित किया गया था घर में पहुंचा जा सकता है, इस प्रकार की दीवारों, कालीन, असबाब, पर्दे, कपड़े और अन्य निजी वस्तुओं को प्रभावित करने वाले। आप की मरम्मत और अपने क्षतिग्रस्त संपत्ति को बहाल करना चाहते हैं, तो आप दीवारों, कपड़े आइटम, कपड़े और फर्नीचर से धुआं और कालिख साफ करना होगा, साथ ही कमरे में धूम्रपान की गंध को हटा दें।

चरणों

भाग 1
आग के बाद सफाई प्रक्रिया शुरू करें

स्वच्छ धुआं क्षति चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
अग्नि मुख्य से एक परमिट को फिर से अपने घर में प्रवेश करने के लिए अनुरोध करें। एक पेशेवर या किसी पेशेवर की अनुमति प्राप्त किए बिना धुएं से प्रभावित घर या अन्य भवन में प्रवेश न करें कि यह ऐसा करना सुरक्षित है। जब आग लगने के बाद एक इमारत में प्रवेश करने के लिए इंतजार करना पड़ता है, तब उस घटना की गंभीरता और इसे शांत करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपाय पर निर्भर होगा।
  • एक बार अंदर, अपने सामान की क्षति का मूल्यांकन करें। तय करें कि आप किस सामान को साफ करना चाहते हैं और आपको त्यागने की क्या जरूरत है
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 2
    2
    ताजा हवा चलें। वेंटिलेशन बढ़ाने के लिए जितनी जल्दी हो सके सभी कमरों की खिड़कियां खोलें और एक छोटा प्रशंसक लाना जो आपको जगह में हवा का प्रवाह बढ़ाने की अनुमति देता है। यह आपको अवशिष्ट धुँध के किसी भी निशान को साफ करने, धुएं की गंध को कम करने, और स्याही के बिना एक ताजी हवा प्रदान करेगा जिससे आप साँस ले सकें।
  • यदि आप गर्म और आर्द्र जलवायु में रहते हैं तो खिड़कियों के साथ एक डेहिमिडिफायर चालू करें, और पानी के साथ-साथ धुएं के साथ-साथ पानी का नुकसान होता है। इस स्थिति में, कई शक्तिशाली प्रशंसकों के लिए यह महत्वपूर्ण होगा
  • यदि यह काम कर रहा है तो हर दिन हीटिंग फ़िल्टर को बदलें। जब तक कि फिल्टर में सूट का कोई सबूत न हो, तब तक इसे करें।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 3 छवि शीर्षक
    3
    धुएं से नुकसान सफाई से पहले गीली वस्तुओं को सूखी प्रशंसक और dehumidifiers आप यह कर में मदद मिलेगी, लेकिन नली आग बुझाने का इस्तेमाल किया गया है, यह पेशेवरों किराये पर एक सफाई आग या पानी वस्तुओं से क्षतिग्रस्त प्रदर्शन करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
  • अपने बीमाकर्ता से संपर्क करें ताकि वे आपको अनुमोदित बहाली विशेषज्ञों से संपर्क कर सकें, जिन्हें आप संपर्क कर सकते हैं।
  • आप उन वेबसाइटों पर भी जा सकते हैं जिनके पास इस क्षेत्र में विशेष सेवाएं हैं।
  • यदि आप अपने पूरे घर को अपने दम पर सूखना चाहते हैं, तो कालीन और फर्श के नीचे मोल्ड की उपस्थिति पर ध्यान दें। ढालना स्वास्थ्य के लिए एक महान जोखिम हो सकता है और फर्श irreparably नुकसान कर सकते हैं
  • भाग 2
    दीवारों और छत पर धुएं से क्षति को साफ करें

    स्वच्छ धुआं क्षति चरण 4 नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि क्षेत्र पर्याप्त रूप से हवादार है सफाई उत्पादों से धुआं और विषैली गैसों का संयोजन आपके फेफड़ों में जलन पैदा, तो विंडो खोलने (यदि संभव हो) और आप जिस क्षेत्र को साफ करने के ताजा हवा के परिवहन के लिए प्रशंसकों को चालू करने के लिए सुनिश्चित हो सकता है।
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 5
    2
    भारी कार्य के लिए सुरक्षा चश्मा और दस्ताने पहनें खासकर जब आप छत को साफ करते हैं, सुरक्षा दस्ताने अपनी आँखों पर गिरने से सूखा को रोकते हैं, जबकि रबड़ के दस्ताने आपके हाथों की सफाई से रसायनों की रक्षा करेंगे। इसके अलावा, पुराने कपड़े पहनें, जो आपको धुंधला हो जाना या बर्बाद करने की कोई बात नहीं है।
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 6
    3
    कपड़े के साथ फर्श को कवर करें यह फर्श या कालीन के साथ दाग धुंधला हो जाएगा।
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दीवारों की सतह पर ढीली कालिख निकालता है धुएं से नुकसान की सफाई करने का पहला कदम ढीली जुदाई को दूर करना है जो दीवारों पर है। आप इसे वैक्यूम क्लीनर या सूखे रासायनिक स्पंज का उपयोग कर सकते हैं।
  • वैक्यूम क्लीनर की सरल सहायक का उपयोग करें और दीवार की सतह से थोड़ा ऊपर से नोजल रखें। जब तक सभी ढीले बूंदों को दूर नहीं किया जाता है, तब तक इसे एक तरफ दूसरे स्थान पर ले जाएं। अतिरिक्त सोंट को हिला करने के लिए आपको ब्रश संलग्नक का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। सब कुछ जो वैक्यूम क्लीनर आपको फर्श पर रखा कपड़े पर नहीं चूसना चाहिए।
  • वैक्यूम क्लीनर के लिए एक विकल्प के रूप में सूखी रासायनिक स्पंज का उपयोग करें। इस रासायनिक स्पंज की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि यह एक रासायनिक के साथ गर्भवती है जो दीवारों से कालिख और धुएं को निकालता है। बार-बार दीवार पर दाढ़ी के दाग को साफ करने के लिए सूखी स्पंज का उपयोग करें। जब यह कंद के साथ संतृप्त होता है, इसे कुल्ला और इसे शुष्क हवा दें।
  • Video: धूम्रपान (सिगरेट) के हानिकारक प्रभावों को कम करने के प्राकृतिक उपचार द्वितीय

    स्वच्छ धुआं नुकसान 8
    5
    ट्राइसोडियम फॉस्फेट (टीएसपी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के समाधान के साथ कालिख निकालें धुएं से क्षतिग्रस्त दीवारों के लिए एक लोकप्रिय क्लीनर ट्राइसोडियम फॉस्फेट है। हालांकि यह एक अधिक शक्तिशाली सफाई समाधान है, फिर भी दीवारों या छत के नुकसान को साफ करने के लिए बहुत अधिक समय और प्रयास खर्च करना आवश्यक है
  • अपने हाथों और अग्रजों की रक्षा में मदद करने के लिए भारी शुल्क दस्ताने की एक जोड़ी रखो, साथ ही आंखों की सुरक्षा भी। एक पुराने कपड़ों को पहनें जो आपको बर्बाद करने का मन न हो।
  • लगभग 3.8 एल (1 गैलन) गर्म पानी के साथ एक मानक बाल्टी भरें और टीएसपी का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • टीएसपी समाधान के साथ एक स्पंज को मिलाएं और दीवार या छत को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। एक बार में एक अनुभाग को साफ करें
  • आप को साफ करने वाले अनुभाग को कुल्ला करने के लिए साफ पानी वाले गीले कपड़े का प्रयोग करें।
  • जब तक आप पूरी दीवार या छत को साफ नहीं करते तब तक सफाई जारी रखें
  • धोने या धोने की प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, जो संचित होने वाली सूट की मात्रा के अनुसार कई बार है। दीवारों को पानी से भिगोकर खत्म न करें या दीवारों और बेसबोर्डों को घुसना करने के लिए सावधान रहें
  • अगर सफाई प्रक्रिया के बाद धुएं का नुकसान अभी भी दिखाई दे रहा है, तो आपको शायद अभी भी दीवार या छत पर प्राइमर की एक परत को लागू करने और उन्हें फिर से रंगना होगा। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि वे ऐसा करने से पहले जितना संभव हो उतना स्वच्छ हो।
  • ध्यान रखें कि टीएसपी एक मजबूत क्लीनर है और त्वचा और आंखों पर परेशान होने वाला प्रभाव हो सकता है। सावधान रहें कि आपकी त्वचा के संपर्क में आने की अनुमति न दें और अगर ऐसा हो, तो तुरंत धो लें और गंभीर चिड़चिड़ापन की उपस्थिति के लिए देखें।
  • स्वच्छ धुआं क्षति 9 शीर्षक वाला छवि
    6
    एक वाणिज्यिक सफाई उत्पाद के लिए देखो दीवारों और अन्य सतहों से कालिख हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए कई अच्छे वाणिज्यिक सफाई उत्पादों हैं आप ऐसे समाधानों का विकल्प चुन सकते हैं जो भारी धुआं से क्षति को साफ करने के लिए शक्तिशाली हैं या जो बच्चों और पालतू जानवरों को प्रभावित नहीं करने के लिए पर्याप्त हैं इंटरनेट पर सरल खोज करके आप कई विकल्प हो सकते हैं, लेकिन यहां कुछ सुझाव हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं:
  • Degreaser "Unsmoke Degrease-All": धुआं से सबसे खराब क्षति को खत्म करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है।
  • Degreaser "लाभ परमाणु": यह एक उच्च प्रदर्शन वनस्पति degreaser सॉल्वैंट्स के बिना, साथ ही लोगों और पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है।
  • "Chemspec Smoke-Solv तरल वाल वॉश": दीवारों की सफाई के लिए एक तरल है जो कि विशेष रूप से धुलाई के निशान को खत्म करने और दीवारों में मौजूद स्याही को समाप्त करने के लिए तैयार की जाती है।
  • स्वच्छ धुआं क्षति 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    दीवारों से धुएं की गंध को दूर करने का प्रयास करें सूख साफ करने के बाद, आपको धूम्रपान की गंध का ख्याल रखना चाहिए। दीवारें धुएं को अवशोषित कर सकती हैं और इसे वापस कमरे में फिल्टर कर सकती हैं। ऐसी बहुत सी आम घरेलू सामान या आमतौर पर सुपरमार्केट में बेचा आप अपने घर की दीवारों में धूम्रपान के सुस्त गंध हटाने के लिए, पहली नजर में भले ही धुएँ के रंग का या गंदा दिखाई उपयोग कर सकते हैं।
  • दीवारों के आधार पर प्लास्टिक की एक शीट रखो, जिससे पानी और उन्हें बेसबॉन्स में जकड़ने से बचाया जा सके।
  • गर्म पानी के साथ एक बाल्टी भरें और डिटर्जेंट के कुछ बड़े चम्मच, कुछ बुलबुले बनाने के लिए पर्याप्त जोड़ने .. साबुन के पानी से दीवारों को साफ करने के एक मुलायम कपड़े या स्पंज का उपयोग करें।
  • आप सफेद सिरका का भी उपयोग कर सकते हैं आप सफेद सिरका (आप भी फर्नीचर और फर्श पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं) का उपयोग कर धो सकते हैं दीवारों को साफ कर सकते हैं। हालांकि सिरका की मजबूत गंध है, यह खराब गंध का एक शक्तिशाली तटस्थता हो सकता है
  • दीवारों और आसपास के क्षेत्र को एक गंध निकालनेवाला जैसे "फरवरी" के रूप में स्प्रे करें यह अत्यधिक विपणन उत्पाद खराब गंध को अवशोषित करने के लिए साइक्लोडेक्सट्रिन को रोजगार देता है। धुएं की गंध को कम करने के लिए दीवारों और प्रभावित क्षेत्र को स्प्रे करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इस उत्पाद की खुशबू धूम्रपान की गंध की तुलना में सुखद बदलाव होगी!
  • स्वच्छ धुआं क्षति 11 शीर्षक छवि
    8
    यदि आपके घर में धूम्रपान से गंभीर नुकसान उठाना पड़ा है, तो एक अनुभवी पेशेवर से परामर्श करें यद्यपि धुआं नुकसान का पेशेवर उन्मूलन पर्यावरण के लिए बहुत ही महंगा और संभावित हानिकारक हो सकता है, फिर भी ऐसी कंपनियां हैं जो पारिस्थितिकीय धुआं हटाने की प्रक्रियाएं करेंगे।
  • वाक्यांशों के लिए "अग्नि और पानी की बहाली की बहाली" जैसे येलो पेज या इंटरनेट खोजें
  • भाग 3
    घर के कपड़े की वस्तुओं में धूम्रपान का नुकसान साफ ​​करें

    स्वच्छ धुआं नुकसान 12
    1
    कपड़े आइटम से सूद को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। वैक्यूम क्लीनर को असबाब, पर्दे या कालीन की सतह से थोड़ा ऊपर रखें और पूरे लेख में एक तरफ से दूसरे तक ले जाएं। कालिख चिकना मूल है और दाग बहुत आसानी से उत्पन्न करता है, इसलिए इसे अतिरिक्त सफाई या दुर्गंधन करने से पहले जितनी जल्दी हो सके इसे खत्म करना आवश्यक होगा।
    • वैक्यूम क्लीनर में कोई सहायक न रखें या ऊर्ध्वाधर एक का उपयोग करें। ब्रश कपड़े में अधिक गर्भवती होने के लिए काज को मजबूर करने के लिए मजबूर करते हैं और इससे भी अधिक कठिन सफाई करते हैं। इसके भाग के लिए, एक ऊर्ध्वाधर वैक्यूम कपड़े या कालीन पर सूप को कुचलने देगा।



  • स्वच्छ धुआं क्षति 13 नाम की छवि
    2
    घर में कपड़ा वस्तुओं को नष्ट करता है किसी भी फर्नीचर या कपड़े की सतह से कालिख हटाने के बाद, आप वस्तुओं deodorize चाहिए हालांकि यह अनुशंसा की जाती है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए व्यावसायिक सहायता चाहते हैं कि इन वस्तुओं से धुएं पूरी तरह से गायब हो जाए, तो आप घर के बनाए गए तरीकों की मदद से उन्हें अपने आप से दूषित कर सकते हैं।
  • गर्म पानी के 3.8 एल (1 गैलन) में 1 कप डिशवाशेर डिटर्जेंट भंग करें। पूरी तरह से सभी वस्तुओं (फर्नीचर कवर, पर्दे, आदि) में विसर्जित कर लें और उन्हें एक वाशिंग मशीन या बाथटब में रात भर सोखें। अगले दिन, उन्हें व्यक्त करें और उन्हें हमेशा की तरह धो लें
  • वस्तुओं के मामले में आप ब्लीच लागू कर सकते हैं, घर के ब्लीच और 3.8 एल (1 गैलन) पानी के साथ 1 टीएसपी के 4 से 6 चम्मच मिलाएं। कपड़े की वस्तुओं को धोएं, उन्हें साफ पानी से कुल्ला और उन्हें सूखें।
  • यदि आप विशेष रूप से प्रतिरोधी गंध को खत्म करना चाहते हैं, तो एक पेशेवर से संपर्क करें जो ओजोन उपचार करता है। गंध को समाप्त करने के लिए यह दुर्गन्ध दूर करने वाला उपचार धुएं के अणुओं को नष्ट कर देता है। इस प्रक्रिया को चलाने के प्रभारी व्यक्ति एक पेशेवर विशेषज्ञ हो सकता है जो आग से क्षतिग्रस्त वस्तुओं की बहाली में हो सकता है जिसमें ओजोन जनरेटर होता है।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 14 नाम की छवि
    3
    कपड़े के सामान को बहुत अच्छी तरह साफ करता है दुर्गंधन प्रक्रिया के बाद, आपको सभी कपड़े वस्तुओं को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए। सभी आइटम जो धो सकते हैं (अधिकांश पर्दे के साथ) एक सूखी क्लीनर को पारंपरिक सूखी सफाई करने के लिए नहीं ले आओ।
  • गर्म पानी में सभी धोने योग्य मदों को धो लें और तरल डिटर्जेंट के साथ आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। संभवतः उन्हें जितना संभव हो उतना साफ करने के लिए उन्हें कई बार धोने की ज़रूरत है
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कालीनों को साफ करने का कोई पेशेवर ध्यान रखना। कालीन पूरी तरह से सूखने के बाद, पेशेवर सफाई (जो शायद दो बार किया जाना चाहिए, एक बार सूख को निकालने के बाद आग लग जाती है, और एक बार घर में बहाली की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद) उन्हें जितना संभव हो उतना साफ करने में मदद मिलेगी। संभव। कुछ मामलों में, फर्श पर मौजूद ढालना के कारण आपको कालीन को दूर करना होगा। यह सिफारिश की जाती है कि आप पेशेवरों को कालीन साफ ​​करने की अनुमति दें ताकि वे पूरी तरह से deodorized हो।
  • भाग 4
    कपड़े के धुएं से क्षति को साफ करें

    स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    1
    उन कपड़ों को अलग करें जो आप उन लोगों से प्राप्त कर सकते हैं जो अपूरणीय हैं आपको किसी ऐसे परिधान को त्यागना चाहिए जिसने छेद या महत्वपूर्ण क्षति को जला दिया हो।
    • अपने प्रकार के कपड़े और धोने के निर्देशों के अनुसार कपड़े को ढेर में व्यवस्थित करें
    • कपड़ों के साथ सावधान रहें, जो केवल सूखी साफ है, क्योंकि एक पेशेवर को उनकी देखभाल करनी चाहिए।
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: फेफड़ों की सफाई कैसे करे - How to clean lungs in hindi

    कपड़ों पर जितना संभव हो उतना साबुन को हटा दें। ऐसा करने के लिए, आप इसे बाहर ले जा सकते हैं और उसे धीरे से हिला सकते हैं या आप सरल सहायक के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं या इसे पूरे सतह पर पार कर सकते हैं।
  • कपड़ों से सूद को निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर ब्रश का कभी इस्तेमाल न करें, चूंकि लकीरें कणों को आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर सकती हैं।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 18 नाम की छवि
    3
    कपड़े के धुएं से क्षति को साफ करता है नियंत्रित शोध से पता चला है कि कपड़ों की सामग्री के आधार पर विभिन्न तरीकों से आग से क्षतिग्रस्त कपड़ों को बेहतर धोना संभव है। कपड़े के कपड़े के प्रकार के लिए एक विशिष्ट सफाई विधि का उपयोग करना संभव के रूप में कई कपड़े पुनर्प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा धुएं से दिखाई जाने वाले कपड़े 5 washes के बाद बहाल किए जाने चाहिए।
  • अगर आपके कपड़े पॉलिएस्टर और कपास का मिश्रण क्रमश: 65% और 35% के अनुपात में 50% और 50% या यहां तक ​​कि अगर यह शुद्ध कपास है, तो इसका एक द्रव डिटर्जेंट का उपयोग अपने मूल स्थिति में लौटने के लिए करें।
  • यदि आपके कपड़े पॉलिएस्टर और कपास का मिश्रण अनुक्रमे 65% और 35% के अनुपात में हैं, 50% और 50% या भले ही यह शुद्ध कपास है, तो डिटर्जेंट पाउडर और ब्लीच का प्रयोग करें (केवल अगर आपका कपड़े स्वीकार करते हैं इस पदार्थ का उपयोग करें)।
  • ध्यान रखें कि सूखे सफाई कपड़े के साथ प्रभावी नहीं है, जो इन प्रकार के कपड़े हैं।
  • इस तथ्य को स्वीकार करें कि 100% पॉलिएस्टर कपड़े पूरी तरह से अपने मूल राज्य को पुनर्प्राप्त नहीं कर सके।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 19 छवि का चित्र
    4
    कपड़े दूषित अपने मूल स्वरूप में कपड़े बहाल करने के बाद, उनके पास अवशिष्ट धुएं की गंध हो सकती है 1 से 5 बार गर्म पानी और अलग डिटर्जेंट के साथ कपड़े धोने से इस बुरी गंध को खत्म करने में मदद मिल सकती है।
  • किसी भी प्रकार के धोने योग्य कपड़े से धुएं की गंध को दूर करने के लिए पाउडर या तरल डिटर्जेंट (बिना या बिना ब्लीच) का उपयोग करें।
  • खराब गंध को खत्म करने के लिए घरेलू डिओडोरोजर का उपयोग करने से बचें ये उत्पाद केवल अस्थायी रूप से बुरी गंध को छिपाना होगा।
  • स्वच्छ धुआं क्षति चरण 20 नामक छवि
    5
    यदि संभव हो तो, सूखी सफाई से बचें। इस तरह की सफाई पूरी तरह से कपड़ों की बुरी गंध को खत्म कर देगी यह सबसे अच्छा है कि आप अपने मूल गुणवत्ता को बहाल करने के लिए आवश्यक रूप से कई बार कपड़े धो सकते हैं।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 21
    6
    एक पेशेवर के साथ संपर्क में रहें यदि खराब गंध बनी रहती है पेशेवर आपके धुएं के अणुओं को नष्ट करने के लिए और खराब गंध को नष्ट करने के लिए अपने कपड़े पर एक ओजोन उपचार करने के लिए जिम्मेदार होगा।
  • भाग 5
    फर्नीचर पर धुआं नुकसान को साफ करें

    स्वच्छ धुआं नुकसान चरण 22
    1
    साफ लकड़ी के फर्नीचर आपको लकड़ी के फर्नीचर को देखभाल के साथ खत्म करना चाहिए या किसी भी क्षति को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचाए।
    • सरल सहायक के साथ वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर फर्नीचर के कालिख की आकांक्षा। सभी लकड़ी के माध्यम से गौण पास न करें क्योंकि यह लकड़ी में कालिख को कुचल सकता है। यदि आपकी लकड़ी का फ़र्नीचर खत्म हो गया है, तो ब्रश लगाव का उपयोग करने पर विचार करें और पूरी तरह से पूरे सतह पर ब्रिकेट को पास करें।
    • सूखी रासायनिक स्पंज के साथ लकड़ी को साफ करें यह दीवारों पर कालिख हटाने की प्रक्रिया के समान है। सूखी स्पंज को एक सीधी रेखा में लकड़ी की सतह पर पार करें जब तक कि पहले एक काली सूखने से नहीं। फिर स्पंज कुल्ला और इसे सूखा दो।
    • लकड़ी को बहाल करने के लिए पॉलिश का उपयोग करें यदि आप बेहतर परिणाम चाहते हैं, तो बहाल करने के लिए क्रीम लाइटनर का उपयोग करें और 5 से 10 मिनट तक लकड़ी पर इसे न रखें। पोलिश के लिए सुपरमार्केट खोजें जो आपके लकड़ी के फर्नीचर के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • स्वच्छ धुआं नुकसान 23
    2
    अपने चमड़े के फर्नीचर को साफ करें चमड़े के फर्नीचर को साफ करना जटिल हो सकता है क्योंकि उन्हें धीरे-धीरे इलाज करना जरूरी है और कपड़े के रूप में उसी तरह धोया नहीं जा सकता है। चमड़े के फर्नीचर पर धुएं की खराब गंध को प्रभावी रूप से समाप्त करने के लिए आप एक हल्के दुर्गंधर का उपयोग कर सकते हैं।
  • वैक्यूम क्लीनर की सरल सहायक का उपयोग कर फर्नीचर के कालिखों की आकांक्षा करें। हालांकि, सभी चमड़े की सतह पर गौण रगड़ना न करें, क्योंकि सामग्री में कालिख को कुचल सकते हैं
  • एक साफ कपड़े पर चमड़े के साबुन को लागू करें और चमड़े के माध्यम से इसे पास करें श्रेष्ठ परिणामों के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें।
  • बराबर भागों में सिरका और पानी के मिश्रण के साथ चमड़े को स्प्रे करें। क्योंकि आप चमड़े को नहीं धो सकते हैं, यह आपके लिए गंध को खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प है मिश्रण को साफ करें और उसके बाद फर्नीचर को स्वच्छ, नम कपड़े से साफ़ करें। चमड़े को संतृप्त करने से बचें
  • बड़े पैमाने पर चमड़े पर बेकिंग सोडा छिड़कें और रात भर बैठें। अगले दिन समाधान की ख्वाहिश करें और यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं।
  • अपने फर्नीचर को हटाने योग्य भागों के मामले में प्रत्येक कुशन और तकिया को अलग से साफ़ करने के लिए मत भूलना।
  • स्वच्छ धुआं क्षति स्टेप 24 शीर्षक वाला छवि
    3
    कपड़े फर्नीचर साफ करें गैर-धोने योग्य कपड़े फर्नीचर लगातार धुएं की गंध को बनाए रख सकते हैं यही कारण है कि आपको जितनी जल्दी हो सके फर्नीचर को साफ करना चाहिए, क्योंकि वे धीरे-धीरे घर के बाकी हिस्सों में धुएं की गंध को छानबीन करेंगे।
  • यदि आप फर्नीचर से कपड़े संरक्षक को निकाल सकते हैं, तो यह करें। इस तरह, एक वॉशिंग मशीन में धुएं की गंध को साफ करना आसान होगा इसके अलावा पानी में 1 कप श्वेत सिरका जोड़ें, जहां आप धोने की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए संरक्षक धो लेंगे।
  • प्रभावित फर्नीचर की पूरी सतह पर बेकिंग सोडा छिड़कें, क्योंकि यह पदार्थ बहुत लोकप्रिय शोषक है।
  • बेकिंग सोडा 1 से 2 दिन तक रहने दें।
  • वैक्यूम क्लीनर की सरल सहायक की मदद से बेकिंग सोडा की आकांक्षा।
  • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि बुरी गंध समाप्त नहीं हो जाती।
  • धुएं के कारण गंध को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए विशेष उत्पाद को खरीदने की संभावना पर विचार करें।
  • चेतावनी

    • सट, चीजें हैं जो आग लगती हैं, द्वारा उत्पादित अवशेष एक स्वास्थ्य खतरा हो सकता है जब यह किसी व्यक्ति की श्वसन प्रणाली में प्रवेश करता है। जब सॉट कण पल्मोनरी एल्वियोली में प्रवेश करते हैं, तो वे खून में छुटकारा पा सकते हैं और शरीर के अन्य भागों तक पहुंच सकते हैं। यदि ये दोष संचित होते हैं, तो वे किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com