ekterya.com

कैसे नीलम क्वार्ट्ज को साफ करने के लिए

नीलम एक प्रकार का बैंगनी क्वार्ट्ज है जो कि केंद्र को इंगित करने वाले क्रिस्टल को घनी संकुचित करता है। सतह पर जमने से गंदगी और मलबे को रोकने के लिए आपको इसे नियमित रूप से साफ करना चाहिए। आप इसे साबुन, पानी और एक नरम ब्रश टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि एमिथिस्ट को हवा में सूखने दें और इसे बहुत अधिक गर्मी में प्रकट न करें

चरणों

भाग 1
वह जगह तैयार करें जहां आप इसे साफ करेंगे

स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 1 नामक छवि

Video: क्वार्ट्ज क्रिस्टल और अमेथिस्ट साफ करने के लिए कैसे

1
एक सपाट सतह पर एक डिश तौलिया रखें शुरू करने के लिए, एक सपाट सतह पर एक डिश तौलिया फैलता है, जैसे एक काउंटरटॉप आपको उस जगह में नीलम रखने के लिए इसे सूखना चाहिए और इसे पानी में भिगोने के बाद रगड़ना चाहिए।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 2 नाम वाला छवि
    2
    एक तौलिया में अमेथिस्ट के भारी टुकड़े करना आप अपने हाथों से आसानी से छोटे टुकड़ों को स्थानांतरित कर सकते हैं हालांकि, यदि आप बड़े टुकड़ों को धोने के लिए जा रहे हैं, तो उन्हें एक पुराने तौलिया में लपेटें और उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए एक ठंडे बस्ते के रूप में उपयोग करें।
  • यदि एमिथिस्ट के टुकड़े बहुत बड़े होते हैं, तो उन्हें नली के साथ बाहर धोने के लिए शायद आसान हो सकता है, क्योंकि उनके आकार के कारण उन्हें सोखना संभव नहीं है।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    साबुन पानी के साथ एक सिंक या कटोरा तैयार करें। नीलम को डूबने के लिए पर्याप्त सिंक या कटोरा चुनें। फिर, कपड़े धोने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पानी के साथ कंटेनर भरें
  • गरम या ठंडे पानी के बजाय गर्म पानी का उपयोग करें। अत्यधिक तापमान में एमिथिस्ट को तोड़ने का कारण हो सकता है।
  • इसे साफ़ करने के लिए एक हल्के dishwashing डिटर्जेंट का उपयोग करें
  • भाग 2
    एमिथिस्ट साफ करें

    स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 4 नामक छवि
    1
    Scrubbing से पहले नम कपड़े के साथ अमेथिस्ट को भिगो दें या साफ़ करें। आप 15 से 20 मिनट के लिए साबुन पानी के छोटे टुकड़ों में मिस्री कर सकते हैं। इस तरह, गंदगी ढीली हो जाएगी और यह साफ़ होना आसान होगा। यदि जियोइड जलमग्न करने के लिए बहुत बड़ा है, तो गर्म पानी में एक तौलिया डुबकी और डिशवाशिंग डिटर्जेंट की थोड़ी मात्रा जोड़ें। फोम और तौलिया के साथ अमेथिस्ट के किनारों को साफ करें।
    • यदि तौलिया गंदा हो जाता है, तो आप साफ़ करते हैं, कुल्ला करते हैं और डिटर्जेंट डिटर्जेंट जोड़ते हैं।
    • उस बिंदु पर आप केवल गंदगी को ढीला कर देंगे, इसलिए ज्यादा चिंता न करें, अगर आप इसे पूरी तरह से हटा नहीं सकते हैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि स्क्रिबिंग प्रक्रिया को जारी रखने से पहले नीलम के रूप में संभव के रूप में गीला हो।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 5 नामक छवि
    2

    Video: ASMR सफाई अमेथिस्ट (कोई आवाज)

    टूथब्रश के साथ किसी भी शेष मिट्टी को निकालें और नीलम को कुल्ला। इसे भिगोने के बाद, आप इसे टूथब्रश से साफ़ करना चाहिए। इसे किसी भी शेष तेल या गंदगी को हटाने के लिए उपयोग करें जो कि एमिथिस्ट से जुड़ा हुआ है। किसी भी दरार और दरार के माध्यम से ब्रश को नीलम में धकेलने के लिए सुनिश्चित करें कि डर्टीस्ट क्षेत्रों में अधिक मजबूती से साफ़ करें।
  • साफ पानी के कटोरे में नीलम को कुल्ला, जैसा कि आप टूथब्रश से साफ़ करते हैं। इस तरह, आप गंदगी या जमी हुई मल के किसी भी अवशेष को निकाल सकते हैं जो आपने ढीला कर दिया है।
  • एमिथिस्ट का एक बहुत गंदा टुकड़ा के मामले में, इस प्रक्रिया में लगभग 30 मिनट लग सकते हैं। धैर्य रखें और अपने आप को एक आरामदायक स्थिति में रखें जब आप साफ़ हों।
  • नीलम गहने के लिए आप इसे बहुत कठिन रगड़ने की आवश्यकता नहीं कर सकते, क्योंकि गंदगी संचित करने की संभावना नहीं है। अगर यह एक भौगोलिक है, तो इसे बहुत समर्पण की आवश्यकता होगी, जबकि एक गहना को एक नम कपड़े के साथ त्वरित रूप से साफ होना चाहिए।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 6 नाम वाली छवि
    3



    नीलम को कुल्ला। एक बार जब आप लथपथ या नीलम को मल लेते हैं, तो इसे पूरी तरह से कुल्ला। रबीनिंग प्रक्रिया के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करने के लिए खुद को सीमित करें याद रखें कि गर्म या ठंडा पानी इस क्वार्ट्ज को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • आप क्रिस्टल स्पष्ट पानी में नीलम के छोटे टुकड़े सोख सकते हैं या पानी नल कर सकते हैं। पानी साफ हो जाने तक उन्हें कुल्ला करना सुनिश्चित करें। यदि आप उन्हें साबुनी पानी में छोड़ देते हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • आपको संभवतः नली के साथ अमेथिस्ट के बड़े टुकड़े को कुल्ला करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी का उपयोग करें और नली में दबाव उच्च नहीं है। नली में पानी साफ हो जाने तक नीलम का टुकड़ा स्प्रे करें।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 7 नामक छवि
    4
    नीलम हवा सूखने दें इसे मैन्युअल रूप से सूखने की कोशिश न करें, खासकर गर्मी के साथ इसे धोने के बाद, इसे एक तरफ सेट करें इसे फिर से उपयोग करने से पहले, इसे हवा के साथ पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें
  • भाग 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 8 नामक छवि
    1
    सप्ताह में एक बार गहने साफ करें यदि आप एमेथिस्ट गहने का उपयोग करते हैं, तो उन्हें अधिक बार साफ करने के लिए आवश्यक होगा इस तरह, आप खुद को रोगाणुओं को उजागर करने से बचेंगे आप सप्ताह में एक बार इन ज्वेल्स को साफ कर सकते हैं।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 9 नामक छवि
    2
    ज्यादा गर्मी का उपयोग करने से बचें अमेथिस्ट सामान्य रूप से गर्मी और चरम तापमान के प्रति बहुत संवेदनशील होता है। आपको इस प्रकार के क्वार्ट्ज के साथ गर्म पानी का उपयोग नहीं करना चाहिए आपको इसे गर्मी उपचार के साथ सूखी नहीं करना चाहिए, जैसे हेयर ड्रायर धीरज रखो और अपने दम पर नीलम को सूखा दें।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 10 नाम की छवि
    3
    जब आप एमिथिस्ट सूखते हैं तो प्राकृतिक प्रकाश का विकल्प चुनें यह क्वार्ट्ज प्राकृतिक प्रकाश के साथ बेहतर सूख जाता है यदि संभव हो तो, प्राकृतिक प्रकाश में नीलम को सूखा रखें आप इसे अपने घर के पोर्च पर या खिड़की के पास सूख सकते हैं।
  • स्वच्छ अमेथिस्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे उस क्षेत्र में संग्रहीत करें जिसमें स्थिर तापमान होता है। नीलम तापमान परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील है। इसलिए, यह धोने के बाद, उस क्षेत्र की तलाश करें जो इसे स्टोर करने के लिए एक स्थिर तापमान है।
  • युक्तियाँ

    Video: घर पर शुद्ध और कैसे रिचार्ज कण

    • संचय करने से गंदगी और धूल को रोकने के लिए नियमित रूप से एमिथिस्ट को साफ करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com