ekterya.com

एक जकूज़ी को साफ कैसे करें

काम या मज़ा के एक लंबा दिन के बाद जकूज़ी में आराम से डिस्कनेक्ट करने का एक सुखद तरीका है। लेकिन लामा, गंदे पानी और गंदगी के जमा होने से भी सबसे सुरुचिपूर्ण टब भी अप्रिय लग सकते हैं। अपने जकूज़ी को साफ करके, आप यह जान सकते हैं कि इस तरह से इसे बनाए रखना आपके द्वारा कल्पना से कहीं कम कठिन है। इसके अलावा, अपनी जकूज़ी साफ करने के बाद, यहां तक ​​कि आपके पड़ोसियों को स्नान भी करना पड़ेगा!

चरणों

भाग 1
जकूज़ी को निकालें

स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 1
1
इसे जलाने से पहले जकूज़ी के पाइप को शुद्ध करने पर विचार करें। Jacuzzis कई प्रकार के ढालना, बैक्टीरिया और अन्य जीवों को विकसित करने के लिए अनुकूल तापमान पर काम करता है जो कि उनमें से आंतरिक भागों में जमा हो सकता है। आप अपने पाइपों के माध्यम से एक विशेष क्लीनर को परिचालित करके अपने Jacuzzi क्लीनर को रख सकते हैं, एक प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है "पाइप उतरें" बैक्टीरिया और गंदगी हटाने और साफ करने के लिए
  • निश्चित रूप से आप स्विमिंग पूल के लिए उत्पादों के स्टोर में पाइप को साफ करने के लिए एक उत्पाद खरीद सकते हैं, लेकिन यह भी संभावना है कि आप इसे स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर ले लें। यह निर्दिष्ट करना सुनिश्चित करें कि आपको एक हॉट टब के लिए एक पाइप डिसालर की आवश्यकता है, क्योंकि पाइप को साफ करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों हैं
  • ध्यान रखें कि आपके द्वारा खरीदे गए पाइपों के लिए उत्पाद को साफ करने के प्रकार पर निर्भर करते हुए आवेदन प्रक्रिया अलग-अलग हो सकती है। सामान्य तौर पर, आप सफाई उत्पाद को अपने जकूज़ी में जोड़ देंगे, जबकि आप उसे उत्पाद लेबल पर दिखाए गए समय के लिए चलते रहेंगे।
  • पिपिंग जिसकी जमा होती है, उसके परिणामस्वरूप कम दबाव जेट, बादल पानी या उच्च दबाव और पंप मोटर को तनाव हो सकता है। पाइप को स्केल करने से जकुझी का काम ठीक से और कुशलता से होगा।
  • स्वच्छ एक हॉट टब स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    जकूज़ी को अनप्लग करें इसे अनप्लग करने के लिए भूल जाने से पंप शुरू हो सकता है जब पर्याप्त पानी नहीं होता है, जिससे पंप मोटर और जकूज़ी फ़िल्टरिंग तंत्र को नुकसान हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से बंद हो गया है, आप फ्यूज बॉक्स में जा सकते हैं और सर्किट की बिजली की आपूर्ति काट कर सकते हैं, जिससे इसे फीड किया जा सकता है, इसे स्थिति में डालकर "बंद" या "बंद"।
  • जैक्यूज़ी को बंद करने जैसे सर्किट ब्रेकर को डिस्कनेक्ट करने से, अन्य लोगों को गलती से इसे बदलने पर रोक सकता है अगर आप इसे साफ करते समय ब्रेक लेते हैं या जब आप अधिक उत्पाद खरीदने के बाहर जाते हैं। एक क्षतिग्रस्त पंप अत्यधिक और अनावश्यक व्यय हो सकता है।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 3
    3
    जकूज़ी को निकालें आपको जकूज़ी उपयोगकर्ता के मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करके इसे करना चाहिए। बहुत बार, इसमें एक एकीकृत पलायन पंप या प्लग नाली का उपयोग जक्कू जलाशय से पानी निकालने में शामिल होगा। कई निर्माताओं पानी से भरे जकूज़ी के पैर क्षेत्र छोड़ने की भी सलाह देते हैं।
  • यदि एक गंदे तरल पाइप से निकल गए थे, तो पाइप खाली हो गए थे, यह संभव है कि आपको जकूज़ी में सभी पानी खाली करना होगा। ऐसा करने के बाद, किसी भी शेष कणों को हटाने के लिए पूरी तरह से टब को कुल्ला। फिर आप जकुज़ी के पैर क्षेत्र को फिर से भर सकते हैं, यदि आवश्यक हो
  • भाग 2
    जकूज़ी साफ करो

    स्वच्छ एक हॉट टब चरण 4 शीर्षक छवि
    1
    इसकी सतह पर जकूज़ी के लिए क्लीनर लागू करें कई मामलों में, जकूज़ी के लिए विशेष रूप से तैयार क्लीनर गंदगी को मार देंगे ये विशेष क्लीनर भी टब से क्षति से बचाएंगे, जो अन्य क्लीनर वाले घर्षण कणों के कारण हो सकते हैं। एक नली के साथ जकूज़ी के अंदर स्प्रे करें और फिर इसे गीला करे और फिर क्लीनर और एक कपड़ा या स्पंज के साथ रगड़ें।
    • शीसे रेशा टब के साथ Jacuzzis संचय और रोगाणुओं के लिए प्रतिरोधी हैं। यदि आपके जैकुजी में ऐक्रेलिक टब है, तो आप शायद इसे हल्के बहुउद्देशीय बाथरूम क्लीनर के साथ साफ कर सकते हैं।
    • गहरी सफाई के लिए आप 50 भागों प्रति मिलियन (पीपीएम) के क्लोरीन समाधान का मिश्रण कर सकते हैं। यह मिश्रण 1/4 चम्मच डाइक्लोरो को 1 9 लीटर (5 गैलन) पानी से जोड़कर मिश्रण बनाएं।
    • जकूज़ी के अंदर के आवरण या टब को साफ करने के बाद, इसे ध्यान से कुल्ला और एक पुराने तौलिया के साथ साफ करें। ध्यान रखें कि इसकी सतह पर क्लीनर के निशान को छोड़कर जैकुज़ी के रासायनिक संतुलन को प्रभावित किया जा सकता है, जो पानी की पारदर्शिता को पार कर सकता है या एक ऐसा वातावरण बना सकता है जिसमें ढालना या बैक्टीरिया विकसित हो।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 5
    2
    फ़िल्टर को सावधानीपूर्वक निकालें और साफ़ करें अक्सर, ये पंप के चारों ओर स्थित पैनल या कैबिनेट के माध्यम से पहुंच सकते हैं। कुछ फिल्टर के लिए आपको खोलने या clamps कि जगह में फिल्टर कवर पकड़ खोलने की आवश्यकता हो सकती है। यह एक अच्छा विचार है कि चित्र को कैसे अलग करना शुरू करने से पहले इसे इकट्ठा किया जाता है, इस प्रकार आपको पता चलेगा कि यह कैसा दिखता है जब यह पूरी तरह से इकट्ठा होता है। एक बार फ़िल्टर हटा दिए जाने के बाद, आपको निम्नलिखित करना चाहिए:
  • पानी के जेट के साथ फिल्टर स्प्रे करें फिल्टर अवशेषों के अधिकांश को हटाने के लिए एक उच्च दबाव उद्यान नली टिप पर्याप्त होना चाहिए। इसे साफ़ करने के लिए ब्रश का उपयोग न करें, इससे कणों को गहराई से फ़िल्टर में घुसना हो सकता है।
  • जकूज़ी क्लीनर के साथ फिल्टर कैबिनेट के अंदर या 50 पीपीएम डाइक्लोरो समाधान और पानी के साथ रगड़ें। ध्यान रखें कि बैक्टीरिया या कार्बनिक पदार्थ, जैसे मोल्ड, फिल्टर कैबिनेट में बढ़ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह पहली नज़र में साफ प्रतीत होता है, तो इसे इस तरह रखने के लिए इसे अच्छे धो लें।
  • कम से कम एक घंटे के लिए अपने फिल्टर को विसर्जित करें जो वसा में कटौती करता है यह संभावना है कि सामग्री और जकूज़ी के मॉडल के लिए सही समाधान उपयोगकर्ता के मैनुअल में निर्दिष्ट है, लेकिन यदि नहीं, तो आपके क्षेत्र में पूल आपूर्ति स्टोर के एक विक्रेता आपके जकूज़ी के लिए सही उत्पाद खोजने में मदद कर सकता है ।
  • क्लोरीन समाधान में फिल्टर को नापसंद करते हैं। 50 पीपीएम पर क्लोरीन का समाधान बहुत अच्छी तरह से करने के लिए सूखने की क्रिया और गंदगी जो तेल में कटौती करने के लिए उत्पाद में भिगोने के बाद बनी हुई है को दूर करेगा। आप इस मिश्रण को 1 लीटर (5 गैलन) पानी के साथ 1/4 चम्मच डाइक्लोर मिलाकर मिश्रण बना सकते हैं।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 6

    Video: लोहा काटने की ऑटोमेटीक मशीन -automatic steel cutter

    3

    Video: Environmental Regulation and the North American Free Trade Agreement (NAFTA)

    डिशवॉशर में फिल्टर धो लें यह एक समाधान में भिगोने का एक विकल्प है जो वसा में कटौती करता है और इसे डाइक्लोरो और पानी के कुल्ला के साथ कीटाणुरहित करता है। सबसे पहले आप जितना गंदगी निकालना चाहते हैं, उतनी ही आप पानी के दबाव के जेट के साथ नली का उपयोग कर सकते हैं। एक बार जब आप इसे साफ कर लेते हैं, तो डिस्टवशेर में फिल्टर डालें और फिर निम्नलिखित करें:
  • डिटर्जेंट की सामान्य मात्रा का उपयोग करें और गर्मी सुखाने चक्र को बंद करें। सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए डिशवॉशर में दो बार फिल्टर धो लें
  • धोने के चक्रों के बीच, आप फ़िल्टर को चालू करना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि यह पूरी तरह से हर जगह धोया जाता है।
  • डिशवॉशर में फ़िल्टर को धोने का प्रयास करने से पहले अपने उपयोगकर्ता के मैनुअल की जांच करें। कुछ जाकुझी आपके डिशवॉशर के नसबंदी के तापमान का सामना करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया जा सकता है।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 7
    4
    अपने फ़िल्टर को पुनः स्थापित करें यह एक युग्मन में फिसलने और इसे कवर करने के लिए कवर पैनल को दबाए जाने के रूप में सरल हो सकता है, लेकिन शायद आपको इसे निस्तारण करने से पहले उस फिल्टर के फोटो की जांच करनी चाहिए, जिसमें उसे अधिक जटिल डिजाइन है। सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक हिस्सों और clamps जगह में सुरक्षित हैं।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 8
    5
    प्रभावी क्लीनर के साथ समस्या क्षेत्रों को कवर यदि आप विशिष्ट सफाई एजेंटों का उपयोग करते हैं, तो आप जकूज़ी से कुछ प्रकार की गंदगी को बेहतर तरीके से साफ कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वॉटरमार्क द्वारा निर्मित सफेद लाइनें सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों के मिश्रण से भंग कर सकती हैं। स्पंज या कपड़ा के साथ दाग वाले इलाके के समाधान को लागू करें और साफ करने के लिए रगड़ें। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप निम्न करें:
  • गंदगी और चिपचिपा कार्बनिक पदार्थों को हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें। बेकिंग सोडा के अतिरिक्त घर्षण, इसकी सफाई गुणों में जोड़ा जाता है, आप कपड़े या स्पंज के साथ गंदगी को समाप्त करने में मदद करेंगे, लेकिन साथ ही यह बहुत नरम होगा ताकि ऐक्रेलिक टब को खराब न करें।
  • जैप या चिपकने वाले पदार्थों पर जैकीज़ में या उसी के कवर पर जैतून का तेल लगाने का प्रयोग करें। जब तक चिपचिपा भागों को भंग करना शुरू नहीं हो, तब तक दाग वाले इलाके पर तेल की खपत करें, फिर एक कपड़े, हल्के साबुन और पानी से सतह को पोंछ लें।
  • भाग 3
    जकूज़ी को फिर से भरें




    स्वच्छ एक हॉट टब चरण 9 शीर्षक छवि
    1
    नामांकित जैकुजी पानी की रेखा में पानी जोड़ें आप पहले जकूज़ी में जो पानी जोड़ते हैं, उसे फ़िल्टर के माध्यम से जाना होगा। फिल्टर के प्रवेश द्वार के अंदर नली रखें, ताकि यह पाइप को इसके माध्यम से बहती है और, अंत में, एक ही जल रिजर्व के लिए।
  • स्वच्छ एक हॉट टब चरण 10 शीर्षक छवि
    2
    जकूज़ी को फिर से कनेक्ट करें यदि आप फ्यूज बॉक्स से विद्युत शक्ति काटते हैं, तो आपको उसे वापस करना होगा "पर" या "पर" जकूज़ी को सक्रिय करने से पहले कुछ मिनट के लिए जकूज़ी काम करते हैं, पंप को सुनते समय और अजीब शोर का पता लगाने के लिए फिल्टर करते हैं। यह संकेत दे सकता है कि आपने फ़िल्टर को ग़लत ढंग से पुनः स्थापित किया है या आपने उस जगह को फ़िल्टर को पकड़कर व्यवस्थित रूप से समायोजित नहीं किया है।
  • आप जकूज़ी में सभी वायु वाल्वों को भी बंद करना चाहेंगे। जब आप पानी का इलाज करते हैं तो यह जकूजी को बहुत गर्म होने से रोक देगा।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 11
    3
    अपने जकूज़ी के लिए अनुशंसित रसायनों के साथ पानी का इलाज करें। ध्यान रखें कि आपके जकूज़ी का अनुशंसित संयोजन मॉडल के अनुसार भिन्न होगा, लेकिन आम तौर पर आप यह मान सकते हैं कि आपको शॉक एजेंट की आवश्यकता होगी, एक निस्संक्रामक और संभवत: एक पीएच नियामक रासायनिक उपचार को जोड़ने के बाद अपनी साफ जकूज़ी को कवर करें और निर्देशों में संकेत के लिए प्रतीक्षा करें।
  • शॉक और कीटाणुशोधन उपचार की प्रतीक्षा अवधि समाप्त हो गई है जब जैकुज़ी का परीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि जकूज़ी के लिए क्लोरीन और पीएच स्तर स्वीकार्य हैं स्वीकार्य स्तर आमतौर पर उपयोगकर्ता के मैनुअल और जकूज़ी निर्देशों में दर्शाए जाएंगे।
  • Video: ¿HAY ALGUIEN MUERTO tras la PUERTA de esta CASA ABANDONADA? Encontramos un COCHE dentro

    भाग 4
    जकूज़ी को साफ रखें

    स्वच्छ एक हॉट टब चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    जकूज़ी साप्ताहिक को असंतुष्ट करता है जकूज़ी के आकार और रसायनों के आकार के आधार पर आप पानी का इलाज करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, जिस तरह से आप ऐसा कर सकते हैं, वहां कई छोटे अंतर हैं। ज्यादातर मामलों में, आपको पानी को साफ और साफ रखने के लिए हर सप्ताह जकूज़ी में क्लोरीन या ब्रोमिन टैबलेट डालने की आवश्यकता होगी।
    • कभी भी ऐसे मिश्रणों का मिश्रण न करें जो विशेष रूप से संगत नहीं हैं। ध्यान रखें कि पानी के इलाज के लिए रसायनों के गलत मिश्रण का इस्तेमाल करके एक गंभीर खतरा हो सकता है।
  • स्वच्छ एक हॉट टब चरण 13 शीर्षक छवि
    2
    एक महीने में एक बार जकूज़ी फ़िल्टर साफ करें फिल्टर जकूज़ी का एक हिस्सा है जिसे जानबूझकर कणों को पकड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह मामला है, यह सिफारिश की जाती है कि आप महीने में कम से कम एक बार इसे साफ़ करें, यद्यपि आप इसे दो-दो सप्ताह सफाई पर विचार कर सकते हैं यदि जकूज़ी बहुत बार प्रयोग किया जाता है। एक साफ फिल्टर न केवल जकूज़ी के उचित कामकाज को सुनिश्चित करेगा, बल्कि फिल्टर के जीवन को भी लम्बा खींच देगा।
  • स्वच्छ एक हॉट टब कदम शीर्षक छवि 14
    3
    प्रत्येक तीन महीनों में जकूज़ी टब को साफ करें अधिकांश ऐक्रेलिक बाथटब बैक्टीरिया, ढालना और अन्य प्रकार के संचय के लिए प्रतिरोधी होते हैं। हालांकि, अक्सर जकूज़ी को साफ करके, आप मलबे के संचय से बचने से पहले एक मोटी परत बन जाएंगे जो निकालना मुश्किल है।
  • स्वच्छ एक हॉट टब चरण 15 शीर्षक छवि
    4
    एक महीने में जकूज़ी कवर को साफ करें जैकुजी कवर का बाहरी भाग सबसे ज्यादा सूर्य के प्रकाश और तत्वों के संपर्क में है, इसलिए यह धूल और चिपचिपा पदार्थ जैसे कि सप जैसे चीजें एकत्र करने के लिए प्रवण है। महीने में कम से कम एक बार आवरण को साफ करें जैक्यूज़ी कवर के बाहर के लिए व्यावसायिक विनाइल संरक्षक भी अप्रिय दरारें विकसित करने से रोकने में मदद करेंगे।
  • जकूज़ी कवर के पीछे को साफ करके और इसे नली के जेट से धुलाई करें। कवर के इस तरफ क्लीनर का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आप हाथ पर एक अतिरिक्त फिल्टर करना चाह सकते हैं हर बार फिल्टर को प्रतिस्थापित करने की कोई जरूरत नहीं है, यह गंदा हो जाता है। इसके तत्काल सफाई से इसकी उपयोगी ज़िंदगी बढ़ जाएगी हालांकि, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक को सफाई या गहराते समय उपयोग करने के लिए हाथ पर एक अतिरिक्त फिल्टर होने पर, सफाई प्रक्रिया के दौरान जकूज़ी को उपयोग में रहने की अनुमति होगी।

    चेतावनी

    • जबकि एक 50 पीपीएम डाइक्लोरो समाधान और पानी एक असाधारण सफाईदार है, यह आपकी त्वचा, आंखों और फेफड़ों को परेशान कर सकता है। जलन को रोकने के लिए दस्ताने, चश्मे और लंबे समय से संभाला ब्रश पहनना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, इस समाधान से जारी गैसों को साँस लेने से बचें।
    • हल्के सफाई एजेंटों का उपयोग करने के लिए याद रखें, क्योंकि ऐब्रेसिव ऐक्रेलिक परत या नीरस अपने खत्म कर सकते हैं। कोई भी बाथरूम क्लीनर बेहतर काम करेगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाथरूम क्लीनर
    • ट्रे
    • क्लोरीन की गोलियाँ
    • डिचोर (वैकल्पिक)
    • फिल्टर के लिए क्लीनर
    • बाग़ नली (स्प्रे नोजल के साथ)
    • स्पंज
    • विनाइल रक्षक
    • पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com