ekterya.com

ब्रोमिन का उपयोग करते हुए जैकुजी का पानी तैयार करने और बनाए रखने के लिए

ब्रोमाइन का उपयोग करके अपने जकूज़ी या गर्म टब को तैयार करना और बनाए रखना बहुत आसान है। यह करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं

चरणों

स्टेप वॉटर ब्रोमिन चरण 1 को सेट अप करें और बनाए रखें
1
पहली बात आपको करना चाहिए पानी का विश्लेषण कर रहा है जिसे आप जकूज़ी के लिए उपयोग करेंगे, और फिर पता करें कि इसे संतुलन बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए। आपको पीएच और क्षारीय स्तर का विश्लेषण करना चाहिए, साथ ही इसकी कठोरता (कैल्शियम स्तर)। बाजार में उपलब्ध किट उपलब्ध हैं जो आपको अपने घर में इन परीक्षणों को करने की अनुमति देती हैं, लेकिन आप पानी का एक नमूना भी ले सकते हैं और इसे अपने स्थानीय पूल और गर्म टब की दुकान में ले सकते हैं। वे निश्चित रूप से आपके लिए ये विश्लेषण करने में सक्षम होंगे।
  • स्पा के नाम से छवि और स्पा जल ब्रोमिन चरण 2 बनाए रखें
    2
    पानी की क्षारीयता के स्तर को समायोजित करता है 80-120 भागों प्रति मिलियन (पीपीएम) का स्तर आदर्श है। एक अनुशंसित उत्पाद अल्कोलिंलिटी ईकरर है, जैव-गार्ड द्वारा निर्मित। बोतलें उन मात्राओं को इंगित करते हैं जिन्हें आपको जोड़ना होगा। अगर आपने स्टोर में विश्लेषण किया है, तो वे आपको बताए गए सटीक राशि बताएंगे।
  • स्पा के नाम से छवि स्पा ब्रोमाइन चरण 3 को सेट अप करें और रखरखाव करें
    3
    पीएच स्तर 7.4 और 7.6 के बीच होना चाहिए। यदि कोई बेमेल है, तो पीएच स्तर के लिए आवश्यक रसायनों की मात्रा जोड़ें। जैव-रक्षक द्वारा निर्मित पीएच डिकरर और पीएच ईन्सरर जैसे उत्पाद का उपयोग करना उचित है। ज्यादातर मामलों में, आपको केवल पीएच स्तर को समायोजित करने के लिए इनमें से किसी भी उत्पाद की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होगी।
  • स्पा के नाम से छवि और स्पा पानी ब्रोमिन को बनाए रखें चरण 4
    4
    पानी की कठोरता जकूज़ी पानी में भंग कैल्शियम की मात्रा को मापें यदि स्तर बहुत अधिक है, कैल्शियम जमा पाइप और उपकरण में होगा। यदि स्तर बहुत कम होता है, जैसा कि नरम पानी के साथ होता है, तो उपकरणों को कुचलना होगा। एक आदर्श स्तर 150-250 पीपीएम के बीच है। यदि पानी बहुत कठिन है, तो आप दाग उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं उपकरणों की रक्षा के लिए स्केल यदि यह बहुत नरम है, तो आप जैव-गार्ड द्वारा निर्मित कैल्शियम कठोरता वृद्धिकर्ता का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टेप वॉटर ब्रोमिन चरण 5 के सेट अप करें और बनाए रखें



    5
    जब पानी ठीक से संतुलित होता है, तो आप ब्रोमिन को जोड़ सकते हैं यदि आप गोलियां उपयोग कर रहे हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप उनमें से 2-3 जोड़ दें। आप अपने जकूज़ी को केंद्रित ब्रोमिन पाउडर के दो चम्मच जोड़कर उत्तेजित कर सकते हैं। इससे पानी के लिए सामग्री का अच्छा रिजर्व होगा।
  • स्पा के नाम से छवि और बनाए रखें स्पा जल ब्रोमिन चरण 6
    6
    जकूज़ी में पानी में क्लोरीन के बिना एक झटका जोड़ें। आप जैव-गार्ड द्वारा निर्मित स्पा शॉक जैसे उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। यह किसी भी अवशिष्ट दूषित पदार्थों के पानी को साफ करेगा।
  • स्पा के नाम से छवि और बनाए रखें स्पा जल ब्रोमिन चरण 7
    7
    अब जब आपने जकूज़ी में पानी तैयार किया है और संतुलित किया है, तो आप इसे कैसे रख सकते हैं?
  • स्टेप वॉटर ब्रोमिन चरण 8 के सेट अप और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    8
    आपको सप्ताह में एक बार निम्नलिखित करना चाहिए। पानी में एक झटका जोड़ें जेट पर 2-3 चम्मच आघात जोड़ें, और 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें। तब यह पीएच, ब्रोमिन, और पानी की क्षारीयता का संबंधित किट या बैंड के साथ विश्लेषण करती है। आम तौर पर आप ब्रोमिन स्तर 3-5 पीपीएम के बीच होना चाहते हैं। सदमे उपचार करने के बाद, यह स्तर अधिक हो सकता है। चिंतित मत हो! अनुमति सीमा के भीतर क्षारीय स्तर को रखें, और पीएच भी अनुमत सीमा के भीतर रहेगा।
  • युक्तियाँ

    • दोनों कामों को समझने के लिए, गर्म टब से क्लोरीन और ब्रोमिन के बीच अंतर की जांच करें। आप लंबे समय में खुद को कुछ अच्छे पैसे बचा सकते हैं!
    • जब आप जकूज़ी के नए मालिक हैं और आप पानी का विश्लेषण करने के बारे में सीख रहे हैं, तो विश्लेषण करना आपके लिए एक अच्छा विचार है, और फिर एक पेशेवर को एक नमूना लेना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि पानी साफ और सुरक्षित है, और आप अपने व्यक्तिगत विश्लेषणों को भी सीख और सत्यापित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि पानी बदबू आ रही है और संदिग्ध दिखता है, तो पेशेवर के साथ एक नमूना लें अच्छी हालत में जैकुजी को कभी जुकाम नहीं होना चाहिए, इसमें भूरे या हरे रंग की उपस्थिति नहीं होनी चाहिए, बहुत कम त्वचा का डंठल या क्षतिग्रस्त हो जाना चाहिए।
    • एक ही जकूज़ी में ब्रोमिन और क्लोरीन का उपयोग न करें वे रसायन होते हैं जो एक दूसरे के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं इसलिए आपको एक सौ प्रतिशत यकीन होना चाहिए कि आपके द्वारा प्राप्त हुए सदमे में क्लोरीन नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com