ekterya.com

सेब साफ कैसे करें

आपको हमेशा सेब खाने से पहले फलों को साफ करना चाहिए, क्योंकि इनमें से हानिकारक बैक्टीरिया और कीटनाशकों को समाप्त होता है। सामान्य तौर पर, पाइप से पानी के साथ सेब को साफ किया जा सकता है। हालांकि, जो बहुत गंदे हैं उन्हें सिरका के साथ साफ किया जा सकता है हमेशा सफाई से पहले अपने हाथों को धो लें याद रखें कि यहां तक ​​कि जैविक फल भी जीवाणु हो सकते हैं और आपको उन्हें साफ करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक स्टोर में खरीदा एक सेब को धो लें

स्वच्छ एपल्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहले सेब की जांच करें सेब धोने से पहले, इसे जल्दी से देखें मोल्ड, डेंट या अन्य क्षति के किसी भी निशान पर ध्यान दें यदि आप किसी गंदे या ढाले देखते हैं, तो इसे धोने से पहले सेब के साथ चाकू से काट लें।
  • यदि आप स्टोर में सेब खरीदते हैं, तो उनको चुनें जो गिरावट नहीं दिखाते हैं।
  • स्वच्छ एपल्स चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने हाथों को धो लें जब सेब धो रहा हो, तो यह साफ हाथों से करना महत्वपूर्ण है। एक सेब धोने से पहले पानी और जीवाणुरोधी साबुन चलाने के साथ अपने हाथों को धो लें।
  • धोने के बाद एक साफ कपड़े या कागज तौलिया के साथ अपने हाथ सूखें।
  • स्वच्छ सेब का शीर्षक चित्र 3
    3
    पाइप से पानी से सेब को पास करें पाइप में पानी एक सेब से गंदगी, बैक्टीरिया और अवांछित अवशेषों को दूर करने के लिए पर्याप्त है। सेब को पानी से गुजारें और सभी पक्षों को साफ करने के लिए इसे आवश्यक रूप से घुमाएं जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो इसे एक कागज़ के तौलिया या एक साफ कपड़े के साथ सूखाएं।
  • Video: ऐसे सेब (Apple) के बाग जो आपने आज तक नहीं देखे होंगे

    स्वच्छ सेब का शीर्षक चरण 4
    4

    Video: सभी बिमारियों के लिए काल है सेब का सिरका। फायदे जानकार हैरान रह जाएंगे आप।

    साबुन या डिटर्जेंट का उपयोग न करें सेब को धोने के लिए साबुन या डिटर्जेंट का उपयोग करना जरूरी नहीं है, क्योंकि कचरे को छोड़ने से पेट खराब हो सकता है। सेब साफ करने के लिए अपने आप को टैप करने के लिए पानी का उपयोग करें।
  • विधि 2
    बहुत गंदी सेब कीटाणुरहित

    Video: सिर्फ 10 दिन गुनगुने पानी में सेब का सिरका पियो, शरीर में जो होगा हैरान रह जाओगे। Apple Cider Vinegr

    स्वच्छ सेब का शीर्षक चरण 5
    1



    सिरका और पानी के साथ एक बोतल भरें यदि आपने ताजे सेब उठाए हैं, तो आपको उन्हें साफ करने के लिए पानी से अधिक की आवश्यकता हो सकती है। सेब जो गंदगी और मलबे को सिरका के साथ साफ किया जा सकता है 3 कप पानी और 1 कप सफेद सिरका के साथ एक बोतल भरें। पानी और सिरका को मिलाकर बोतल को हिलाएं
  • स्वच्छ सेब के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    एक स्प्रे का उपयोग करके फल स्प्रे करें सिरका में सेब को सोखना जरूरी नहीं है क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। उन्हें भिगोने के बजाय, सेब के साथ सिरका छिड़कें अपने सेब के सतह को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में जोड़ें। सामान्य तौर पर, इसमें लगभग छह स्प्रे लगते हैं
  • स्वच्छ सेब के नाम से छवि कदम 7
    3
    टोंटी से पानी के साथ सेब को कुल्ला। एक बार जब आपका सेब सिरका से ढक जाता है, तो आप इसे टोंटी से पानी से कुल्ला कर सकते हैं। सभी पक्षों को कुल्ला करने के लिए आवश्यक रूप से घुमाएं सिरका को गंदगी या धूल की किसी भी परत को दूर करना चाहिए।
  • सेब को साफ़ करने के लिए अपनी उंगलियों के अलावा अन्य कुछ भी उपयोग करना आवश्यक नहीं है
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचें

    स्वच्छ एपल्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    विशेष विध्वंस से बचें सेब भिगोना या नल के पानी या सिरका के अलावा अन्य सामग्री का उपयोग करने के लिए उन्हें धोने के लिए शायद ही कभी आवश्यक है। किसी विशेष प्रकार के पानी का उपयोग करना और इसमें सेब को सोखने की इजाजत देता है जिससे स्वाद बदल सकता है। आमतौर पर टोंटी और सिरका के पानी का उपयोग करें यदि वे बहुत गंदे हैं सेब साफ करने के लिए विशेष विध्वंस बहुत उपयोगी नहीं होंगे
  • स्वच्छ सेब का शीर्षक चित्र 9
    2

    Video: तेजी से Motapa Kam करे - एसईबी का Sirka / उपयोग साइडर सिरका वजन तेजी से ढीला करने के लिए

    सेब को धो लें, भले ही वे जैविक हों बहुत से लोग सोचते हैं कि जैविक सेब को धोना आवश्यक नहीं है। जबकि जैविक सेब कम कीटनाशकों का उपयोग करते हैं, फिर भी वे पर्यावरण के बैक्टीरिया से ग्रस्त हैं और परिवहन के दौरान दूषित हो सकते हैं। आपको खाने से पहले इन प्रकार के सेब को पानी से टपका से धोना चाहिए।
  • स्वच्छ एपल्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    ढालना कृषि उत्पादों का तुरंत निपटान न करें यदि कोई छोटा सा हिस्सा ढालना है तो आपको ढालना कृषि उत्पाद को नहीं छोड़ना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि सेब का एक छोटा हिस्सा मोल्ड है, तो उस हिस्से को चाकू का उपयोग करके काट लें। जब तक कि एक सेब पूरी तरह से पर्याप्त ढाले से ढका न हो, उसे छोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com