ekterya.com

जकूज़ी को सही ढंग से कैसे उपयोग करें I

Jacuzzis (जिसे हॉट टब भी कहते हैं) मजेदार हैं, लेकिन वे खतरनाक भी हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि हर कोई मज़ेदार है यह सुनिश्चित करने के लिए इन चरणों का पालन करें!

चरणों

एक भँवर जकूज़ी या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 1 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो इसे उठाओ और इसे एक पोनीटेल या रोटी बनाने के लिए इसे फिल्टर या नाली में फंसने से बचाने के लिए।
  • एक भँवर Jacuzzi या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 2 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि

    Video: TURISTIČKI ROTOR TURIZAM PLUS EMISIJA BR. 9

    2
    सुनिश्चित करें कि जैक्यूज़ी का सही तापमान है, जिससे उन लोगों की संख्या को ध्यान में रखकर जो इसका इस्तेमाल करेंगे। बच्चे कभी नहीं अगर बाथटब में पानी की तुलना में पानी गर्म है (लगभग 90 डिग्री) तो उन्हें जकूज़ी में होना चाहिए। वयस्कों के लिए, पानी का तापमान 104 डिग्री से नीचे रखें। यदि आपके जैकुजी में कोई डिजिटल थर्मामीटर नहीं है, तो तापमान पर नजर रखने के लिए फ्लोटिंग थर्मामीटर खरीदने पर विचार करें।
  • एक भँवर जैकुजी या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जकूज़ी में शराब पीने से बचें शराब और नशीली दवाओं के प्रभावों को जल बढ़ाता है और बढ़ता जाता है। शराब तुम सुन्न, और गर्म पानी में सो रही बहुत खतरनाक हो सकता है डूबने का खतरा बढ़ाने के अलावा, आपका शरीर शरीर के तापमान को विनियमित नहीं कर सकता जब तक कि आप सो रहे हों, जिससे बहुत खतरनाक ओवरहेटिंग हो सकती है।
  • एक भँवर Jacuzzi या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक छवि
    4
    इसके अलावा, यदि आप बहुत थका हुआ हो या जरूरी नहीं तो जकूज़ी का इस्तेमाल करने से बचें, अगर आप सोते हों तो आपको जागने के लिए
  • Video: Whirlpool Tub Bath - 2017 Whirlpool Tub Tips

    एक भँवर जकूज़ी या हॉट टूब सुरक्षित रूप से चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5



    हमेशा जकूज़ी को कवर करते रहें जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। यह ऊर्जा बचाएगा और सब से ऊपर, आप पालतू जानवर या छोटे बच्चों को गिरने से रोकेंगे। इसके अलावा, यह आपको गंदगी और मलबे को प्रवेश करने से रोकने में मदद करेगा। जब आप उपस्थित न हों तो अपने जैकुजी का उपयोग करने से बच्चों और अवांछित मेहमानों को रोकने के लिए लॉक कवर का उपयोग करने पर विचार करें। यह हमेशा कवर में पानी जमा करता है।
  • एक भँवर Jacuzzi या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक छवि
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ क्रम में है, हमेशा अपने जकूज़ी को नियमित रूप से जांचने के लिए पेशेवर को कॉल करें यह भविष्य में अधिक महंगी मरम्मत से बचने में भी आपकी मदद कर सकता है
  • एक भँवर Jacuzzi या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    हमेशा यह सुनिश्चित करें कि एक पेशेवर को सभी विद्युत घटकों को ठीक से स्थापित करें और अच्छे कार्य क्रम में हैं। यदि आपको लगता है कि बिजली की समस्या है, तो जैक्यूज़ी का उपयोग न करें।
  • एक भँवर Jacuzzi या हॉट टब सुरक्षित रूप से चरण 8 का उपयोग करें शीर्षक छवि

    Video: Chris Heria - NEW BEGINNINGS | VLOG 2 S1

    8
    Jacuzzi के पास या पास में बिजली के उपकरणों (टेलीफ़ोन, रेडियो, टीवी या केबल के साथ किसी भी अन्य उपकरण सहित) का उपयोग न करें। अगर पास में पास होना आवश्यक है, तो बैटरी से संचालित डिवाइस का उपयोग करें और उसे पानी से एक सुरक्षित दूरी पर एक मेज पर रखें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि सभी विद्युत आउटलेट गर्म टब से एक सुरक्षित दूरी हैं और स्थानीय बिल्डिंग कोड के अनुसार स्थित हैं। वायर्ड डिवाइसेज और इलेक्ट्रिक आउटलेट्स इलेक्ट्रोक्र्यूशन का असली खतरा हैं, यदि वे गीली हो जाए!
  • युक्तियाँ

    • जब आप सर्दियों के दौरान जकूज़ी का उपयोग करते हैं तो सावधान रहें यदि बाथटब के बाहर का तापमान शून्य से नीचे है, तो किनारे पर छिड़कने वाले पानी जल्दी से फ्रीज कर फिसलन वाले बर्फ में बदल सकते हैं। छोड़ते समय सावधान रहें!
    • हमेशा पानी और साबुन से पहले स्नान करें और एक जकूज़ी का उपयोग करने के बाद पहले स्नान आपकी त्वचा से लोशन और तेल को रोकने के फिल्टर पर निर्माण और पूल में प्रवेश करने से बैक्टीरिया को रोकने, और फिर तैर किसी भी रासायनिक या बैक्टीरिया है कि आपकी त्वचा पर किया गया है, जो चकत्ते पाएगा खत्म करने में मदद और संक्रमण
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने जैकुजी को साफ रखें और बैक्टीरिया को मारने के लिए रसायनों का उपयोग करें। अन्यथा, बीमारियों के लिए गर्म पानी प्रजनन स्थल बन सकता है। सभी स्तरों के रसायनों को उचित स्तर पर रखना सुनिश्चित करें, जिसमें कुल क्षारीयता और पीएच शामिल है, क्योंकि यह आपके निस्संक्रामक की प्रभावशीलता में सुधार करेगी और त्वचा की जलन और मलिनता को रोक देगा।
    • गैर-पर्ची मैट और हैंड्रिक्स स्थापित करने के लिए सुरक्षित रूप से प्रवेश करने पर विचार करें, खासकर अगर कोई जो अपने पैरों पर दृढ़ता से खड़ा नहीं कर सकता है तो जकुझी का उपयोग करेगा
    • जकूज़ी की पहुंच के भीतर सूखा तौलिये रखें ताकि लोग अपने पैरों को सूख सकें, जब वे निकल जाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके जकूज़ी के आसपास का क्षेत्र ठीक से रोशनी है, खासकर रात में। यह स्पष्ट रूप से जमीन को देखने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है ताकि यात्रा, गिरावट या किसी चीज पर कदम न हो।

    चेतावनी

    • स्विमिंग पूल के साथ, तुरंत चले जाएं और अगर आप बिजली देखते हैं या किसी अन्य प्रकार के खतरे में मौसम के दौरान खुद को ढूंढते हैं तो आश्रय की तलाश करें।
    • यदि आपके पास हृदय रोग, उच्च रक्तचाप या मधुमेह है, तो आपको जकूज़ी का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
    • गर्भवती महिलाओं को जकूज़ी में अपने पेट को डूबने से बचना चाहिए क्योंकि गर्भ के लिए तापमान बहुत गर्म है। इसके बजाय, वे केवल अपने पैरों या पैरों को डूब सकते हैं, लेकिन चिकित्सक से परामर्श करना सर्वोत्तम है
    • यह बेहतर है कि 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे जैकुजी का उपयोग न करें, क्योंकि उच्च तापमान के कारण डूबने, बैक्टीरिया के संक्रमण और मस्तिष्क क्षति सहित कई जोखिम हैं। कभी नहीं अकेले या जकूज़ी के पास बच्चों को छोड़ दें और हमेशा अपने बच्चों को प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें
    • सुनिश्चित करें कि गर्म टब का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति जानता है कि आपातकालीन शटडाउन बटन कहाँ है और आपातकाल के मामले में इसका उपयोग कैसे करना है
    • एक स्वच्छ, सूखी और सुरक्षित जगह में रसायनों और आपूर्ति स्टोर करें। यदि कोई बच्चा या पशु उन्हें निगलना चाहें, तो ये उत्पाद घातक हो सकते हैं, इसलिए उनको कोई न रखें, लेकिन आप उन तक पहुंच सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक प्रमुख कवर के साथ एक जकूज़ी
    • आपके जकूज़ी के लिए उपयुक्त स्पा केमिस्ट्स
    • सूखी तौलिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com