ekterya.com

मारिजुआना छँटाई कैसे करें

आपको मारिजुआना पौधों का अच्छा ख्याल रखना चाहिए, साथ ही उन्हें सावधानीपूर्वक फसल काटा जाना चाहिए चुभने के लिए उन्हें छँटाई और इसके लिए दस्ताने का उपयोग करें। आपको पौधों के ऊपर छिड़कना चाहिए ताकि पत्तियों को अधिक प्रकाश प्राप्त हो सके और पौधे के नीचे से मृत या पीले रंग के पत्तों और छोटे कूड़े को हटा दें। अपने मारिजुआना संयंत्र से अधिक से बचें या, अन्यथा, आप अपनी विकास क्षमता को कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने आप को तैयार करें
ट्रिम मारिजुआना चरण 1 नामक छवि
1
दस्ताने पहनें मारिजुआना पौधों से राल को कुल्ला करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको डिस्पोजेबल रबर के दस्ताने वाले चिपचिपा कोशों से अपने हाथों की रक्षा करनी चाहिए।
  • ट्रिम मारिजुआना चरण 2 नामक छवि
    2
    सही उपकरण का उपयोग करें मारिजुआना पौधों नाजुक हैं और मोटे तौर पर इलाज किया जा रहा संवेदनशील हो सकता है। आप उन्हें सावधानी से छँटाई चाहिए इसके लिए, सही उपकरण सिलाई कैंची या एक तेज रसोई चाकू हो सकते हैं।
  • मारिजुआना ट्रिम करने के लिए, कैंची का उपयोग बागवानी के लिए भी किया जाता है।
  • आप अपनी अंगुलियों से बड़े प्रशंसक के आकार का पत्ते तोड़ सकते हैं या कैंची या छंटाई वाले कतरों का इस्तेमाल करके उन्हें काट सकते हैं।
  • टिम मारिजुआना चरण 3 नाम की छवि
    3
    कटौती को अलग करने के लिए एक प्रणाली बनाएं जिस पत्ते को आप काटते हैं, उसे केवल खारिज नहीं किया जाना चाहिए। आप उन्हें मारिजुआना या हैशिश खाद्य पदार्थ तैयार करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए, आपको रोपण से पहले मारिजुआना पौधों के पास तीन बेकिंग ट्रे या कुछ अन्य विस्तृत कंटेनर की व्यवस्था करनी चाहिए। इनमें से किसी एक ट्रे में, आपको कूड़े को अवश्य रखना चाहिए जो आपने अभी तक छांट नहीं किया है। दूसरे में, आप ककून आप प्रूनिंग समाप्त रखना चाहिए और तीसरे में, आप हमारे संयंत्र से पत्ते और अन्य संयंत्र सामग्री जगह चाहिए।
  • ट्रिम मारिजुआना चरण 4 नामक छवि
    4
    सही समय पर पौधे काटा। वहाँ मारिजुआना संयंत्र के शीर्ष है, जो pistils या संयंत्र के प्रजनन अंगों से फैला हुआ सफेद बाल के एक समूह होना चाहिए। पेस्टिल पौधों की उम्र के रूप में सफेद से भूरे रंग के रंग बदल जाएगी। आपको पता चल जाएगा कि संयंत्र फसल के लिए तैयार है जब करीब 70% पिस्टिल ने गहरे लाल भूरे रंग का रंग प्राप्त कर लिया है।
  • टिम मारिजुआना चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्धारित करें कि क्या आप पौधे को सूखा या गीला काट लेंगे ज्यादातर मामलों में, लोग मारिजुआना पौधों को पहले काटाते हैं और फिर उन्हें सूखाते हैं, जिसे "गीला छंटाई" कहा जाता है। इससे पत्तियों और कलियों के अलग होने की सुविधा मिलती है, और कलियों का उत्पादन बेहतर लग रहा है। हालांकि, कुछ मामलों में, लोग पौधों के कोकूनों को सूखे करते हैं और फिर उन्हें छिड़कते हैं, जिसे "सूखा छंटाई" कहा जाता है और कम आर्द्रता के वातावरण में छंटाई का पसंदीदा तरीका है। इसका कारण यह है कि पत्तियों को सूखने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है और कलियों को धीरे-धीरे सूखने के लिए आवश्यक होता है
  • विधि 2

    कलियों की कटाई
    टिम मारिजुआना चरण 6 नामक छवि
    1
    एक प्रशंसक आकृति में पत्तियों को काटें। ये बड़े पत्ते हैं जिनमें पांच अंक हैं (केंद्र में एक बड़े और लंबे और हर तरफ दो छोटे)। आप इन पत्थरों को अपनी उंगलियों से हटा सकते हैं या उन्हें कैंची या छंटाई वाले कतरों के साथ छिड़क सकते हैं।
    • कुछ मामलों में, लोग पौधे को ठीक करने के बाद इन पत्तियों को काटते हैं। इस तरह, सूखने की प्रक्रिया धीमी पड़ती है, स्वादिष्ट कली का उत्पादन करती है।
  • टिम मारिजुआना चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कैसे अपने खरपतवार से बीज निकालने के लिए?

    Chalices छिड़क ये पत्तियां कि कलियों से सीधे बढ़ती हैं, जो बहुत कम हैं, इसलिए आप उपजी नहीं देख सकते, केवल सुझाव आप कैंची के साथ उन्हें छँटाई कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक ट्रिम मारिजुआना चरण 8
    3
    पौधों पर कोकून छोड़ दो सामान्य तौर पर, पौधों (जो कि शीर्ष के नजदीक है) में जाने वाले कोकून को छोड़ना उचित है ताकि सूखने की प्रक्रिया धीमा हो। यदि आपके पास पर्यावरण में उच्च आर्द्रता है, तो आपको कोकून को निकालकर सुखाने की प्रक्रिया में आगे बढ़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ट्रिम मारिजुआना चरण 9
    4
    उन्हें ठीक करने के लिए शाखाएं लटकाएं। उन शाखाओं को निकालने के बाद कि कलियों का उत्पादन किया है और उन्हें अलग-अलग टुकड़ों में विभाजित किया गया है, तो आपको उन्हें ठीक करना चाहिए (जो कि उन्हें सूखा है)। ऐसा करने के लिए, उन्हें रस्सी या तार संबंधों का उपयोग करके एक कांटेन्टलाइन पर लटका दें। इस तरह, सभी हिस्सों को हवा में उजागर किया जाएगा आपको उन कमरे में लटका देना चाहिए जिनके तापमान 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) है, लेकिन 29 डिग्री सेल्सियस (85 डिग्री फारेनहाइट) से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • सबसे पहले, शाखाओं को सूखे में मदद करने के लिए बड़ी मात्रा में वातन करने के लिए एक प्रशंसक या हवा की एक धारा का उपयोग करें
  • धीरे-धीरे वेंटिलेशन कम करें क्योंकि शाखाओं को इस तरह से सूखना पड़ता है जिससे कमरे की नमी बढ़ जाती है। हालांकि, आर्द्रता 50% से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • फसल का पौधा सीधे सूर्य के प्रकाश, गर्मी या नमी से उजागर नहीं होना चाहिए। उत्तरार्द्ध विशेष रूप से हानिकारक है क्योंकि यह मोल्ड का कारण बना सकता है और इसके बदले में, फसल को बर्बाद कर सकता है
  • आपका लक्ष्य धीरे-धीरे और स्वाभाविक रूप से शाखाओं को सूखने के लिए होना चाहिए, जो एक सप्ताह से अधिक समय ले सकता है। इस तरह, जब आप कोकूनों को धुएं, तो उनके पास सुखद स्वाद होगा।



  • टिम मारिजुआना चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    पौधे को त्यागें सभी कड़ियां हटाने के बाद सभी शाखाओं के बाकी पत्तों को छिलकाएं। इसके लिए, कोई सही विधि नहीं है कुछ लोग प्रत्येक स्टेम की पत्तियों को मजबूती से खींचने के लिए पसंद कर सकते हैं, जबकि अन्य उन्हें कटौती करना पसंद करते हैं। मारिजुआना पौधे के सभी कोकूनों और पत्तियों को छाँटने के बाद, आप इसे खाद बिन में या कचरा में रखकर इसे छोड़ देना चाहिए।
  • विधि 3

    नियमित रख-रखाव करें

    Video: बड सॉर्टर - कैनबिस क्रमबद्ध आकार द्वारा

    टिम मारिजुआना चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    मृत पत्तियों को निकालें जब फसल का मौसम आ जाता है, तो आपको जीवित पौधों की शाखाओं से सभी पत्तियों से मरने या मरने वाले पंखे के रूप में निकालना शुरू हो जाना चाहिए (आप उन्हें पहचान सकते हैं क्योंकि उनके पास पीले रंग का रंग होगा) इस प्रक्रिया के माध्यम से, पौध अपनी पत्तियों को बनाए रखने में बर्बाद किए बिना स्वस्थ पत्तियों का उत्पादन करने के लिए जितना संभव हो सके उतना ऊर्जा को समर्पित कर सकता है, जो कि वैसे भी मर सकते हैं। पत्तियों को हटाने के लिए आपको एकमात्र काम करना है, उन्हें एक कोमल पुल देना और कभी-कभी दृढ़ता से करना
    • संयंत्र की कुछ पत्तियों को मरने के लिए यह सामान्य है
  • टिम मारिजुआना चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी शाखाओं और कलियों को छंटनी जो सीधे ट्रंक से जुड़े नहीं हैं शाखाएं अपनी पौधों के मुख्य स्टेम से बढ़ने के बाद अपनी स्वयं की शूटिंग और शाखाएं तैयार करना शुरू कर देंगे। हालांकि, मुख्य शाखाओं के छोर पर पत्तियों से सपा से उन्हें पर्याप्त प्रकाश और ऊर्जा प्राप्त करने में कठिनाई होगी। इसलिए, आपको इन पत्तियों और कलियों को छिड़कना चाहिए।
  • टिम मारिजुआना चरण 13 नामक छवि
    3
    पौधे के शीर्ष पर पत्तियां छिड़कें। यदि पत्तियां मुख्य स्टेम से सीधे और बाहर बढ़ने वाली पत्तियां हैं, तो आपको उनको छांट देना चाहिए। इस तरह, न केवल आप शाखाओं को अधिक से अधिक प्रकाश प्राप्त करने की अनुमति देंगे, लेकिन आप नई शाखाओं के विकास को भी प्रोत्साहित करेंगे।
  • यदि पौधे की ऊर्ध्वाधर वृद्धि के लिए आपके पास स्थान सीमित है, तो संयंत्र के ऊपरी भाग को छिड़कना आवश्यक है।
  • ट्रिम मारिजुआना चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    संयंत्र में एफआईएम छंटाई या अपील करें FIM छंटाई संयंत्र के हाल के एक प्रकोप ( "टिप" के रूप में जाना जाता है) इतनी के रूप में डबल ककून उत्पादन करने के लिए का एक हिस्सा काटने की प्रक्रिया को दर्शाता है। अस्थिर छंटाई के आधार पर पूरे शूट को वापस लेने का उल्लेख है। इसी तरह, एफआईएम छंटनी के कारण पौधे को ऊपर की तरफ बढ़ने की बजाय बढ़ जाती है।
  • एफआईएम और अस्थिर छंटाई थोड़ा अलग परिणाम उत्पन्न करते हैं, इसलिए आपको जांच करनी चाहिए कि स्वभाव के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है।
  • आप अपने मारिजुआना संयंत्र प्रूनिंग FIM चाहते हैं, आप एक नया प्रकोप का पता लगाने और छंटाई कैंची या अन्य काटने साधन के साथ इसकी लंबाई के दो तिहाई कटौती करना होगा।
  • ध्यान रखें कि छंटाई एफआईएम कुछ जोखिम उठाती है, क्योंकि हर बार जब आप फैलने लगते हैं, तो यह एक बड़ा मौका है कि संयंत्र एक बीमारी का अनुबंध करेगा।
  • यह संभव है कि पौधे FIM छंटाई के बाद धीरे-धीरे बढ़ता है, जो सामान्य है।
  • टिम मारिजुआना चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पैकेजिंग मारिजुआना - कैनबिस छंटाई

    अपने संयंत्र में सुपर फसल विधि लागू करें यह उस अभ्यास को संदर्भित करता है जिसके द्वारा पौधे की एक शाखा ऊतक को आंशिक रूप से क्रश करने के लिए मजबूती से कड़ा हो जाती है। इस तरह से, संयंत्र अधिक बल के साथ शाखा को ठीक कर सकता है और पुनर्निर्माण कर सकता है, और अधिक कुशल तरीके से पौधों के अंदर पोषक तत्व और पानी प्रसारित होता है।
  • एक पुरानी शाखा चुनें जो अभी भी लचीला है और अभी भी एक हरे रंग का रंग है, भूरा या वुडी नहीं।
  • अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच की शाखा का मध्य बिंदु लें और इसे चुटकी। फिर, दूसरे स्थान से शाखा को उस स्थान के ऊपर चुटकी करें जहां आप पहली बार इसे चुटकी लेते थे।
  • धीरे-धीरे शाखा को एक चाप में एक तरफ झुकाएं, धीरे-धीरे कोण को बढ़ाना जब तक कि आप शाखा को तोड़ न दें। इसके अलावा, आपको उस गुब्बारे में कुछ सफेद मलिनकिरण का पालन करना चाहिए जहां आप काम कर रहे हैं।
  • आस-पास की शाखा में या उसके खिलाफ तुला शाखा का समर्थन करें ताकि यह अपने वजन का समर्थन करे।
  • ट्रिम मारिजुआना चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    कम कलियों को छाँटो। यदि आप पाते हैं छोटे कलियों कि संयंत्र के निचले भाग में बढ़ने देखते हैं कि, तो आप बांधना या उन्हें काटना कर सकते हैं, क्योंकि सबसे बड़े और सबसे प्रचुर मात्रा में खिलता है कि शीर्ष के निकट बढ़ने की ऊर्जा नाली है सब वे क्या करेंगे।
  • ट्रिम मारिजुआना चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    अक्सर छंटाई से बचें पौधे को छंटाई के बाद ठीक होने और ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको हर तीन से चार दिन में एक से अधिक बार छाछ नहीं करना चाहिए। अक्सर, यह पौधे को एक महीने में दो बार छिड़कने की आवश्यकता होगी। संयंत्र के प्रारंभिक चरण के दौरान वनस्पति (यानी, जब पहली बार के लिए चादरें उत्पादन), तो आपको अधिक बार छँटाई करने के लिए, साथ ही जरूरत है जब फूल चरण (यानी, कलियों का उत्पादन) दृष्टिकोण के अंत।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप उन्हें एक खुले कंटेनर में स्टोर करते हैं तो आप उन्हें लंबे समय तक सूखने और कूकरों को लंबे समय तक रख सकते हैं यदि आप उन्हें कनस्तरों या रिसैजेबल रीमेसेबल बैग में रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • जिस स्थान पर आप मारिजुआना का इलाज करते हैं वह बहुत अच्छी तरह से हवादार होना चाहिए और बहुत अधिक आर्द्रता नहीं है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com