ekterya.com

हाथों से पेड़ के रस को कैसे निकालना

ट्री एसएपी दुनिया में सबसे अधिक बोझिल पदार्थों में से एक है। यदि आप किसी बूंद को छूते हैं, तो आपको महसूस होगा कि आप चिपचिपाहट की भावना को खत्म करने के लिए एक घंटे के लिए साबुन और पानी से जूझ रहे हैं। हालांकि, आपके घर में एसएपी को खत्म करने के लिए आपके पास निश्चित रूप से सब कुछ है और यदि आप जानते हैं कि यह कैसे आसान है

चरणों

विधि 1

होममेड सामग्री का उपयोग करें

Video: नीम जूस पीने का गुणकारी फायदा Neem Juice Benefits in Hindi YouTube

1

Video: चेहरे से झाइयां मिटाने के लिये अपनाएं ये 10 उपाय || Treatment For Face Pigmentation

सप को हटाने के लिए खाना पकाने के तेल का उपयोग करें, या तो सब्जी, जैतून, कैनोला या मार्जरीन। अपने हाथ पर थोड़ी मात्रा में तेल डालें और 30 से 60 सेकेंड के बीच एसएपी स्थानों पर धीरे से रगड़ें। जब आप कर लेंगे, अपने हाथों से रस को हटाने के लिए गर्म हाथों से अपना हाथ धो लें और थोड़ा सा डिश साबुन करें।
  • विशेष रूप से कठिन जगहों में, कुछ पाउडर बेकिंग सोडा को सीप पर सीधे डालें और तेल निकालकर इसे हटा दें।
  • 2
    अपने हाथों में चम्मच मूंगफली का मक्खन डालें जैसे ही बालों से चबाने वाली गम को दूर करने में मदद मिलती है, मूंगफली का मक्खन में तेल हाथ से सपा को हटाने के लिए बहुत अच्छा होता है आच्छादित क्षेत्रों पर इसे धो लें और धीरे से आपकी त्वचा को घुसना करने के लिए मालिश करें। यह आपके हाथों से रस निकालना शुरू कर देगा और जब आप गर्म पानी और साबुन के साथ धो लेंगे तो बाकी को निकाल दिया जाएगा।
  • क्या आप मूंगफली के मक्खन से बाहर चला? उसी तरह मेयोनेज़ का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक से ट्री सर्प ऑप ऑफ हेंड हैंड्स 3 चरण
    3
    टूथपेस्ट का उपयोग करें उस क्षेत्र को कवर करें जहां आपके पास एक अच्छी मात्रा में टूथपेस्ट है और इसे अपने हाथों के बीच हल्के से रगड़ें। इसमें शामिल abrasives निश्चित रूप से 1 या 2 मिनट के बाद समस्याओं के बिना गाल को समाप्त होगा। गर्म पानी और साबुन के साथ टूथपेस्ट को इसे खत्म करने के लिए धो लें।
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैंड्स स्टेप 4 इमेज
    4
    बड़े स्थानों पर isopropyl शराब या नेल पॉलिश हटाने का उपयोग करें ये दो तरल आपके हाथों को सूखा सकते हैं, लेकिन वे अविश्वसनीय रूप से प्रभावी हैं एक कपड़ा या स्पंज पर इन उत्पादों में से किसी एक को डालें और इसे धीरे से रगड़ने के लिए और एसएपी को निकाल दें। उसे आपकी त्वचा से रस निकालने का प्रयास करने से पहले कुछ समय के लिए घुमा दें और सुनिश्चित करें कि जब आप किया जाए तो साबुन और पानी से अपना हाथ धो लें।
  • शराब पोंछे, जिनका उपयोग प्राथमिक चिकित्सा किट में या एक निस्संक्रामक के रूप में किया जाता है, एक महान पोर्टेबल समाधान है।
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 5 शीर्षक
    5
    WD40 का थोड़ा सा उपयोग करें कुछ डब्ल्यूडी 40 या किसी अन्य उत्पाद को अपने हाथों पर एक अस्थिर चिपचिपा तेल के आधार पर रखें और इसे "धुलाई" के रूप में प्रयोग करें जैसे कि यह तरल साबुन होता है। सैप रगड़ने के लिए कुछ मिनट व्यतीत करें, जो जल्दी से आना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथ को गर्म पानी और साबुन से धो लें तुरंत समाप्त होने के बाद
  • Video: इस फल का रस सप्ताह में सिर्फ़ 1 बार लगाने से उग जाते गंजो के सिर से नये बाल, पत्ती जलाकर सूँघने से..

    6
    स्वाभाविक रूप से सुखदायक सफाई के लिए गर्म पानी, नमक और शहद के साथ स्नान करें। एक बड़े कंटेनर लें और इसे 2/3 गर्म पानी से भरें। नमक के 2 tablespoons और शहद की एक प्रचुर मात्रा में जोड़ें और मिश्रण तब आप अपने हाथों को बाथरूम में 3 से 5 मिनट के लिए सोख सकते हैं, उन्हें कभी-कभार रगड़ कर सकते हैं हवा में अपने हाथ सूखें और फिर उन्हें साबुन और पानी से धो लें ताकि किसी भी शेष सीप को हटा दें।



  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 7 शीर्षक वाला इमेज

    Video: इस पेड़ कि छाल देती है बवासीर को मात | ess ped ki chal deti hai bavasir ko mat | janiye kaise |

    7
    यदि आप एक प्राकृतिक क्षेत्र में हैं, तो एसएपी पर थोड़ा ढीली मिट्टी खोलें। जबकि रस अभी भी ताजा और गीला है, उस पर थोड़ी मिट्टी रगड़ें। इसे सूखने के लिए रुको और पृथ्वी इसे टुकड़ा करने के लिए कारण होगा और यह आपकी त्वचा को बहुत अधिक चिपके से रोकता है फिर आप अपनी त्वचा से रस को हटाने के लिए थोड़ा सा साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    फर्श, कालीन और कपड़े से सपा को निकालें
    गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 8 शीर्षक
    1
    हमेशा अपने सफाई समाधान को आप जिस सतह की सफाई कर रहे हैं उसके एक छोटे से हिस्से पर परीक्षण करें किसी कपड़े पर WD40, या अन्य वाष्पशील चिपचिपा तेल आधारित उत्पाद को अच्छी मात्रा में स्प्रे न करें और फिर इसे रगड़ने का प्रयास करें सुनिश्चित करें कि आपका समाधान, चाहे जो भी हो, अपने कपड़े या सतह को बर्बाद न करें, एक "दृश्यमान" परीक्षण क्षेत्र ढूंढें। इस सतह पर क्लीनर की एक छोटी बूंद रखें और घुसना करने के लिए इसे रगड़ें। 20 मिनट के लिए छोड़ दें और यह सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र की जांच करें कि आपके द्वारा लागू किए गए समाधान की वजह से सतह को फीका नहीं किया गया है या विकृत नहीं किया गया है।
  • इमेज शीर्षक से ट्री ट्री एसएपी ऑफ ऑर हैड्स स्टेप 9
    2
    कपड़ों से सीएपी को हटाने के लिए आइसोप्राइकल शराब का उपयोग करें कपास की डिस्क का उपयोग आइसोप्राइकल शराब के साथ सिकुड़कर, 90 प्रतिशत यदि संभव हो, तो सर्पिल गति में सपा दाग को कपड़े से हटाने के लिए रगड़ना। यह कपड़े, कालीनों और पर्दे पर काम करता है कपड़े धोने और सुखाने से पहले सैप को निकालने की कोशिश करें, क्योंकि यह सपा कठोर बना सकता है और समाप्त करने में असंभव है।
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैंड्स स्टेप 10 इमेज
    3
    जोखिम के बिना कठोर सतहों से एसएपी को हटाने के लिए यह खनिज तेल का उपयोग करता है खनिज तेल आपकी गाड़ी, फर्श या किसी अन्य कठिन सतह से सैप को धीरे से हटा देगा, जिसके लिए वह इसका पालन करती है। आपको सैप पर नरम तेल आधारित क्लीनर रगड़ना होगा, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे जल्दी से हटा दें
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ द हेड पायथल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    कीटनाशक स्प्रे का प्रयोग करें यद्यपि यह अजीब लगता है, कुछ मजबूत स्प्रे कीटनाशक के कुछ स्प्रे कपड़े, फर्श और कारों की छतों के लिए फंस गए रस को ढीला कर सकते हैं। स्प्रे के साथ सतह स्प्रे करें और इसे कुछ मिनट के लिए घुसना दें, फिर सैप को निकालने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • रस हानिकारक लग सकता है, लेकिन यदि आप इसे अपने हाथों में छोड़ देते हैं, तो यह एक समस्या बन सकती है, खासकर यदि आप अपने हाथों को कपड़े पर या अपने घर में किसी लेख में साफ कर सकते हैं।
    • जितनी जल्दी आप एसएपी को खत्म करते हैं, जबकि यह अभी भी गीला है, इसे हटाने के लिए आसान होगा।

    चेतावनी

    • कपड़े या फर्नीचर से निकालने के लिए रस बहुत मुश्किल है जब तक आप अपने हाथों को मिटा नहीं कर लेते हैं, तब तक कुछ भी छूने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com