ekterya.com

प्लास्टिक से स्टिकर निकालने का तरीका

प्लास्टर ऑब्जेक्ट्स से स्टिकर हटाने का काम वास्तव में बहुत ही सरल काम है। आप बस इसे खींचने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह संभवतः आंशिक रूप से बरकरार रहेगा या कुछ अवशेष छोड़ देगी। यह इसलिए है क्योंकि कई निर्माताओं स्टिकर को छीलने से रोकने के लिए मजबूत चिपकने वाले का उपयोग करते हैं। इसलिए, चाहे आप इसे हटा नहीं सकते हैं या कचरे को साफ करने के लिए चाहते हैं, मूंगफली के मक्खन के प्रयोग से, एसोप्रोपील अल्कोहल के इस्तेमाल से कई तरह के तरीके काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

रासायनिक समाधान का उपयोग करें
एक स्टीकर प्लास्टिक से कदम निकालें शीर्षक 3 चित्र
1
एक विलायक वार्निश के साथ स्टिकर रगड़ें यह एक बहुत ही शक्तिशाली समाधान है, इसलिए आपको स्टिकर को 5 से 10 मिनट तक सोखने की जरूरत है और फिर इसे एक व्यापक फ्लैट ऑब्जेक्ट से छान डालें ताकि यह पूरी तरह से बाहर आ जाए। कुछ विशेष उत्पाद भी हैं जो समान रूप से काम करते हैं।
  • 2
    स्टिकर निकालने के लिए आइसोप्रोपिल अल्कोहल का उपयोग करें। आइसोप्राइकल अल्कोहल की एक बोतल प्राप्त करें, अधिमानतः 90%। फिर, एक पुराने कपड़े पर एक छोटी सी मात्रा डालें और चिपकने वाला रगड़ना शुरू करें। यह लगभग एक मिनट के बाद बाहर आना शुरू होना चाहिए।
  • Video: फर्श से रंगोली sticker कैसे हटाये।2 मिनट में sticker हटाने का आसान तरीका/HOW TO REMOVE GLUE STICKERS

    3
    स्टिकर पर एक डिगेरेज़र स्प्रे करें स्टिकर को निकालने के लिए आप अपने इलाके में बेचने वाले किसी भी डिज़्रेज़र का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप स्टिकर रखना चाहते हैं, तो पहले प्लास्टिक के किसी क्षेत्र के समाधान का परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इसे नुकसान नहीं पहुंचाता है। फिर, एक साफ कपड़े पर या सीधे चिपकने वाला लेबल या गोंद अवशेष पर degreaser स्प्रे। जब तक स्टिकर बाहर नहीं आता तब तक एक गोलाकार गति में एक तौलिया के साथ रगड़ें।
  • 4
    एक नेल पॉलिश समाधान का उपयोग करें एक नेल पॉलिश कंटेनर में स्टिकर को भिगोएँ यदि आपके पास इस समाधान के लिए पर्याप्त नहीं है, तो उसे एक कपड़ा के साथ लागू करें और स्टिकर पर रगड़ें। यदि आप समाधान के प्रभावी होने के लिए कुछ क्षण प्रतीक्षा करते हैं, तो स्टिकर को हटाने के लिए आपके लिए यह बहुत आसान होगा
  • विधि 2

    तेलों का उपयोग करें
    1
    खाना पकाने के तेल में लेबल भिगोएँ खाना पकाने के तेल के साथ एक कंटेनर भरें और प्लास्टिक की वस्तु को 12 से 24 घंटों तक विसर्जित करें। सब्जी तेल, कैनोला तेल और अन्य स्टीकर घुसना और चिपकने वाला नरम होगा। परिणामस्वरूप, यह उनके हटाने की सुविधा प्रदान करेगा। आप इस विधि को दोहरा सकते हैं यदि यह पहली बार काम नहीं करता है और फिर रेजर का उपयोग करके स्टिकर को धीरे से हटा दें।
  • Video: अब स्टीकर उतारे 2 मिनट में - How to Remove Label tips in hindi from plastic bottles

    2
    स्टीकर के अवशेषों को हटाने के लिए मूंगफली का मक्खन लागू करें। मूंगफली के मक्खन में निहित तेल कई चिपकने वाले पदार्थों को तोड़ते हैं, इसलिए स्टीकर पर एक पतली परत लागू करें (ध्यान रखें कि मूंगफली का मक्खन किसी प्रकार का काम करेगा)। इसे कुछ मिनट के लिए व्यवस्थित करें और स्पंज और गर्म साबुन पानी का उपयोग करके साफ करें।



  • 3
    मेयोनेज़ का उपयोग करें मेयोनेज़ में मौजूद तेल स्टीकर के अवशेषों को तोड़ देता है ध्यान रखें कि स्टिकर को हटाने के लिए किसी भी प्रकार की मेयोनेज़ का इस्तेमाल किया जाएगा, इसलिए अवशेषों पर कुछ रगड़ें और लगभग 15 मिनट तक बैठें। फिर, अवशेषों को साफ करने के लिए एक सूखे कपड़े का उपयोग करें।
  • यदि कचरा मोटा है या पहले आवेदन के साथ नहीं आया है, तो आपको शायद इस प्रक्रिया को दोहराया जाना चाहिए।
  • विधि 3

    चिपकने वाले के अवशेषों को निकालें
    1
    बेकिंग सोडा और गर्म पानी का उपयोग करें। पेस्ट बनाने के लिए बेकिंग सोडा और पानी की एक छोटी मात्रा में मिक्स करें इसके बाद, चिपकने वाला पेस्ट घिसने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें। अगर यह बाहर नहीं आया, तो पेस्ट फिर से दोबारा करें और इसे कई मिनट के लिए व्यवस्थित करें।
  • 2
    तालिका नमक और एक नम कपड़े का उपयोग करें। चिपकने वाला कड़ा करने के लिए एक छोटी सी मात्रा में नमक लागू करें और फिर एक नम निस्संक्रामक कपड़ा का उपयोग करें जब तक कि स्टिकर बाहर आना शुरू न हो जाए। आपको शायद कई गीले कपड़ों का इस्तेमाल करना होगा
  • 3
    गोंद के अवशेषों पर एक इरेज़र रगड़ें एक पारंपरिक पेंसिल रबड़ का उपयोग करें और जब तक वे बाहर आना शुरू नहीं रहता है, तब तक अवशेषों पर सख्ती से रगड़ें। जब तक अधिक या सभी कचरे छोड़ दिए गए हैं, तब तक रगड़ें रखें। अगर उनमें अभी भी हिस्सा है, तो उन्हें हटाने के लिए रेजर का उपयोग करें।
  • Video: कांच की बोतल से स्टीकर कैसे हटाएं । How to Remove Stickers From a Glass Jar Easily / RubisRecipes

    4
    एक रेजर का उपयोग करें कचरे को हटाने के लिए प्लास्टिक की चाकू का इस्तेमाल करना सबसे अधिक उचित है अमेज़ॅन या समान वेबसाइटों पर, आप स्टिकर को हटाने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन वाले लोगों को प्राप्त कर सकते हैं। बस शब्द "जेब चाकू" या "चाकू हटानेवाला" के लिए देखो मलबे के नीचे चाकू का मुद्दा रखें और फिर इसे एक तरफ से दूसरे तक ले जाएं जब तक मलबे बाहर आना शुरू न हो जाए। चाकू का उपयोग करते रहें, जब तक कि ज्यादातर या सभी कचरे ने छोड़ दिया हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप रासायनिक समाधान का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं
    • यदि आपके हाथ में मूंगफली का मक्खन नहीं है, तो आप मार्करन या हाथ लोशन का प्रयोग कर सकते हैं, क्योंकि वे ग्लास में गोंद भंग करने के लिए ठीक काम करेंगे।
    • गर्म पानी के मिश्रण में प्लास्टिक की वस्तु को भिगोएँ और डिटर्जेंट डिशवास्टिंग फिर उन सब अवशेषों को निकालने के लिए ब्रश के साथ रगड़ें जो पिछले विधियों के साथ छोड़े गए हैं।

    चेतावनी

    • नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि कुछ ब्रांडों में एसीटोन होते हैं, जो प्लास्टिक को पिघल सकता है।
    • प्लास्टिक ऑब्जेक्ट के एक छिपे हुए भाग में डीजेरेज़र का परीक्षण करें, क्योंकि वे इस सामग्री के कुछ प्रकार पिघला सकते हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com