ekterya.com

अपने हाथों से बुरी गंध को कैसे निकालना

ऐसे कई अप्रिय गंध हैं जो आपके हाथों में रहते हैं, जैसे कि गैसोलीन, प्याज, या सफेद उत्पादों के पीछे छोड़ दिया जाता है। यद्यपि पानी और साबुन इन odors के लिए जिम्मेदार पदार्थों को हमेशा खत्म नहीं कर सकता है, फिर भी अन्य घरेलू उपाय हैं जो उन्हें हटाने में मदद करते हैं। आप जीवाणुरोधी cleansers के साथ बदबू से छुटकारा, जैसे mouthwash या isopropyl शराब, या रसोई में आसान समाधान का पता लगाने, जैसे नींबू का रस या नमक साफ़ कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक त्वरित समाधान के लिए ऑप्ट
अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने हाथ साबुन और ठंडे पानी से धो लें हमेशा इस मामले के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें, चूंकि गर्म पानी छिद्रों को फैलता है और तेल और गंदगी की वजह से खराब गंध को और अधिक गहराई से दर्ज करने की अनुमति मिलती है। साबुन के साथ बहुत सारे फोम करें और ठंडे पानी से घिसने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से रगड़ें।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    अपने हाथों में एक एंटीसेप्टिक मुंह को कुल्ला लें खराब गंध का कारण बनने वाले पदार्थों को निष्क्रिय करने के अलावा, मुंववाश उन हाथों में मौजूद बैक्टीरिया को मारता है जो गंध का उत्पादन भी करते हैं। इसके अतिरिक्त, अरोमा के साथ किस्मों को आपके हाथों को टकसाल गंध के साथ छोड़ दिया जाएगा जो किसी भी लगातार गंध को कवर करेगा।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    3

    Video: योनि और लिंग की बदबू दूर करने के लिए होम मेड हर्बल परफ्यूम : Get rid smell of Private parts

    Video: Why You Should Switch to Natural Deodorant

    अपने हाथों से गंध को दूर करने के लिए एक स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट को रगड़ें। किसी भी स्टेनलेस स्टील ऑब्जेक्ट को पकड़ो (उदाहरण के लिए, एक चांदी का आइटम या एक कटोरा) और ठंडे पानी के एक जेट के नीचे अपने हाथों से सभी को रगड़ें। जब तक गंध को निष्प्रभावी नहीं किया जाता है तब तक ऐसा करते रहें।
  • स्टेनलेस स्टील के साथ रगड़ की विधि सिंक के उपयोग से भी प्रभावी है, अगर यह ऐसी सामग्री का बना है
  • आप स्टेनलेस स्टील साबुन सलाखों कि विशेष रूप से अपने हाथों से odors हटाने के लिए बना रहे हैं खरीद सकते हैं।
  • यह विधि लहसुन या प्याज से गंध को हटाने के लिए उत्कृष्ट है।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    सिरका के साथ अपने हाथों को धोने से बदबू हटा दें जब आप इस घटक के साथ कुल्ला, तो हाथों को एक साथ रगड़ना आवश्यक नहीं है। बस थोड़ा सा सिरका छिड़कें और स्वाभाविक रूप से आपके हाथों को सूखा दें। यदि आप सिरका की गंध को कम करना चाहते हैं तो आप उन्हें साबुन और पानी से धो सकते हैं
  • सिरका मछली या प्याज से गंध को हटाने में प्रभावी है।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    Isopropyl शराब या हाथ sanitizer के साथ अपने हाथों को रगड़ें हाथ में 1 चम्मच (5 मिलीलीटर) डालो और उन्हें एक साथ रगड़ें जब तक उत्पाद वाष्पीकरण न हो जाए और हाथ सुखा रहे हों।
  • चूंकि शराब उन्हें निर्जलीकृत कर सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि यह विधि केवल एक बार आज़माएं और दूसरे का सहारा लें यदि गंध रहता है।
  • विधि 2

    स्क्रब और पेस्ट करें
    अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    गंध को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट लागू करें अपने हाथों में कुछ टूथपेस्ट डालें (आदर्श रूप में, बायकार्बोनेट युक्त एक का उपयोग करें) उन्हें 2 मिनट के लिए रगड़ने के बाद, उन्हें साफ पानी से धो लें
  • छवि का शीर्षकः आपके हाथों से खराब गंध प्राप्त करें चरण 3
    2

    Video: पसीने की बदबू का तुरंत इलाज | तन की बदबू दूर करने के घरेलू उपाय | Decay Body Odour Instantly




    गीला नमक के साथ उन्हें रगड़कर अपने हाथ निकालें अपने हाथों में कुछ नमक डालें और उन्हें एक साथ रगड़ें। आपको इसे बेहतर आसंजन के लिए पानी से मिला देना चाहिए। जब समाप्त हो, पानी से कुल्ला और अपना हाथ सूखें
  • आप अपने हाथों में नमक डालने से पहले डिश डिटर्जेंट के साथ भी साथ-साथ कर सकते हैं। बुरा गंध को हटाने शुरू करने के लिए उन्हें इकट्ठा करें और उन्हें समाप्त होने पर स्वच्छ पानी से कुल्ला।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    ग्राउंड कॉफ़ी के साथ अपने हाथों को कवर करें यदि आप चाहते हैं कि उन्हें अच्छे गंध चाहिए गंध को खत्म करने के लिए ग्राउंड कॉफ़ी को अपने हाथों पर लागू करें यदि आप कॉफ़ी की गंध को छोड़ दें। इस घटक के साथ पूरी तरह से कवर करें और उन्हें पानी की एक कटोरी में धीरे से रगड़ें। एक और विकल्प हाथों पर पूरे कॉफी बीन्स को रगड़ने तक है, जब तक कि खराब गंध गायब नहीं हो जाता।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    बेकिंग सोडा और पानी के साथ पेस्ट तैयार करें एक पेस्ट बनाने के लिए कटोरे में 3 भागों के पानी के साथ बेकिंग सोडा के 1 भाग को मिलाएं। कम से कम 1 मिनट के लिए सभी हाथों से अच्छी तरह से रगड़ें। जब समाप्त हो जाए, तो साफ पानी के साथ पेस्ट कुल्ला।
  • विधि 3

    हाथ धोना
    अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    3 भागों के पानी के साथ 1 भाग हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। इन सामग्रियों का मिश्रण हाथों के लिए एक उपयुक्त निस्संक्रामक बनाने की अनुमति देता है। उन्हें समाधान में 1 से 3 मिनट के लिए भिगोएँ और फिर उन्हें सुखाने से पहले साफ पानी से कुल्ला।
  • अपने हाथों से खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    2
    हाथों की गंध को बेअसर करने के लिए नींबू या चूने के रस का उपयोग करें। यदि आप चाहें, तो आप शुद्ध नींबू का रस का उपयोग कर सकते हैं या त्वचा के साथ अपनी कठोरता को कम करने के लिए थोड़ा पानी से पतला हो सकता है। चूने का रस भी उपयोगी है। पानी के एक कटोरे में इन खट्टे फलों में से किसी को निचोड़ लें और समाधान में अपने हाथ सोखें।
  • 1 भाग के पानी के साथ कटोरे में नींबू या नींबू के रस का 1 हिस्सा रखकर हाथों को भिगोने के लिए पर्याप्त है।
  • अपने हाथों से एक खराब गंध प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    यदि आप अधिक पतला विकल्प पसंद करते हैं, तो पानी के साथ सिरका मिलाएं। पानी के साथ एक छोटी कटोरी भरें और सिरका के 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) जोड़ें। 2 या 3 मिनट के लिए मिश्रण में अपने हाथों को डुबकी। इस समय के बाद साफ पानी से कुल्ला।
  • युक्तियाँ

    • हाथों में लगातार गंधों से बचने के लिए गहन सुगंध के तत्वों के साथ काम करते समय यह दस्ताने का उपयोग करता है। एक और विकल्प विशेष रूप से तैयार किए गए उपकरण खरीदने के लिए है, जो लहसुन के रूप में छील और कटौती करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए हैं ताकि उन्हें अपने हाथों से छूने न मिले।

    Video: Atropic Thinitis - नाक से बदबू आना एवं गंदगी का जमना

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि नमक, नींबू का रस, सिरका और शराब उत्पादों आपके हाथों में कटौती और घावों को परेशान करते हैं। यदि आप त्वचा पर एक कट या अन्य जलन है तो आपको इन अवयवों से बचना चाहिए।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com