ekterya.com

फर्नीचर कैसे खरीदें

भले ही आप एक नए स्थान पर जाते हैं या यदि आप अपने पुराने सजावट से थक चुके हैं, तो नया फर्नीचर खरीदना एक दिलचस्प संभावना है जो पूरी तरह से आपके स्थान का रूप बदल सकती है। हालांकि, आप जो पसंद करते हैं उसे चुनने के अलावा फ़र्नीचर खरीदने में कुछ खास रणनीति है। फर्नीचर की दुकान पर जाकर एक बड़ी खरीद लेने से पहले, कुछ महत्वपूर्ण विचारों पर ध्यान दें।

चरणों

भाग 1
सही फर्नीचर चुनें

खरीदें फर्नीचर कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना स्थान मापें अपने कमरे को मापने के दाहिने पैरों से शुरू करें और फर्नीचर की आदर्श आकार चुनें। हालांकि यह संभव है कि आप केवल "आँख से" उपाय निर्धारित कर सकते हैं, आप एक बड़ी गलती को समाप्त कर सकते हैं और कुछ बहुत बड़ा या बहुत छोटी खरीद सकते हैं आपके पास सटीक मापन होने के बाद, आप अपनी खोज पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और वास्तव में फिट नहीं होने वाली चीज़ों को खरीदने की संभावना कम होगी।
  • खरीदें फर्नीचर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: घर के लिए सही फर्नीचर कैसे चुनें by Meenu's World

    वह शैली निर्धारित करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। हाल के वर्षों में, पहले से कहीं अधिक फ़र्शिश शैली हैं चाहे आप कुछ आधुनिक, पारंपरिक, पुराने या अनूठे खोज रहे हों, आपके लिए बाज़ार में कुछ है हालांकि, जब आप खरीदारी करते हैं, तो विक्रेता के लिए आपकी विशिष्ट शैली से कुछ खरीदने के लिए आपको मनाने के लिए आसान हो सकता है। इसलिए, कुछ खास बातों के साथ शॉपिंग पर ध्यान दें। तो आप आसानी से यह निर्धारित कर सकते हैं कि फर्नीचर का कौन सा भाग सही है और अपने विकल्पों को अधिक आसानी से कम करें
  • Video: Furniture wholesale market delhi //लकड़ी के फर्नीचर खरीदें सस्ते में (sofa repairing available)

    खरीदें फर्नीचर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    रंग को ध्यान में रखें जबकि सिद्धांत में चमकीले रंग और मजेदार मॉडल उत्कृष्ट हो सकते हैं, आपको उन रंगों और मॉडलों के लिए देखना चाहिए जो पिछले है। जब आप बाज़ार में एक फर्नीचर के टुकड़े की तलाश में होते हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जो पिछले कई सालों के लिए हैं और विशेष रूप से रंग के संदर्भ में प्रतिस्थापन की आवश्यकता नहीं है। अपने अधिकांश फर्नीचर के लिए एक अच्छी तटस्थ स्वर चुनें और फिर एक या दो रंग या मॉडल का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं। इस तरह, आपके पास कुछ वर्षों बाद भी अपने फर्नीचर को प्यार करना जारी रखने का बेहतर मौका होगा क्योंकि आपकी शैली बदलती है
  • खरीदें फर्नीचर कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी जीवन शैली पर विचार करें हालांकि यह संभव है कि आप हमेशा पुराने मख़मली क्रीम सोफे चाहें, यह संभावना है कि फर्नीचर का यह टुकड़ा लंबे समय तक नहीं रहेगा यदि आपके पास कुछ बच्चे हों और आप कई पालतू जानवरों के गर्व मालिक हैं। सुनिश्चित करें कि आप उच्च गुणवत्ता के फर्नीचर खरीदते हैं यदि आप उन्हें अक्सर और निम्न गुणवत्ता का उपयोग करते हैं तो उनका उपयोग कम होता है और आप पैसे बचाने की कोशिश करते हैं यदि आवश्यक हो, तो कपड़े के लिए देखो जो कई लोगों के साथ घर का समर्थन करता है और रंगों पर भी ध्यान देता है।
  • खरीदें फर्नीचर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गुणवत्ता पर ध्यान दें यदि आप फर्नीचर रीटेल स्टोर (उदाहरण के लिए, Ikea) में जाते हैं, तो आप उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की तुलना में कम कीमतों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक ठोस टुकड़े में निवेश करने जा रहे हैं, जिसे आप कई सालों तक रहने की उम्मीद करते हैं, तो आपको गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए। फर्नीचर तीन प्रकार की लकड़ी से बना है: ठोस लकड़ी, मंडित और प्लाईवुड या ढंका। ठोस लकड़ी है जो आप चाहते हैं और थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं - हालांकि, जैसा कि नाम से पता चलता है, यह ठोस लकड़ी है और 100% अच्छी गुणवत्ता है मंडित की लकड़ी में उच्च गुणवत्ता की लकड़ी में शामिल प्लाईवुड का एक कोर है, जबकि प्लाईवुड का चूरा और लकड़ी का टुकड़ा है। यदि आप असबाबवाला फर्नीचर की तलाश कर रहे हैं, आधार के स्प्रिंग्स की गुणवत्ता, भरने का पदार्थ और समर्थन प्रणाली की संरचना की जांच करें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो केंद्र में एक पांचवें पैर के साथ एक सोफे की तलाश करें ताकि आपके पास बेहतर समर्थन हो।
  • हार्डवुड पर्णपाती पेड़ से आते हैं - जबकि नरम जंगल शंकुधारी पेड़ों से आते हैं। लकड़ी का नरमता या वास्तविक कठोरता के साथ नाम का कोई संबंध नहीं है।
  • यदि फर्नेस क्रिक्स या शोर करता है, तो यह बहुत अच्छी गुणवत्ता वाला नहीं है और आपको इसे खरीदना नहीं चाहिए।
  • यदि फर्नीचर मूल रूप से नाखून और गोंद से लैस है, तो आपको इसे या तो नहीं खरीदना चाहिए। एक अच्छी गुणवत्ता के फर्नीचर के लिए, शिकंजा और डौलल्स बेहतर सामग्री हैं।
  • कीमत हमेशा फर्नीचर के एक टुकड़े की गुणवत्ता का संकेत नहीं होगा - इसलिए, इसे खरीदने के लिए आगे बढ़ने से पहले इसे बहुत सावधानीपूर्वक जांचना सुनिश्चित करें।
  • भाग 2
    सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें




    खरीदें फर्नीचर चरण 6 खरीदें छवि शीर्षक
    1
    अपने सभी फर्नीचर को एक बार में खरीदना न करें। नए और उत्साही घर मालिकों की एक आम गलती एक ही जगह में सभी फर्नीचर खरीदना है दुर्भाग्य से, यह दो समस्याएं पैदा कर सकता है: आप थोक फर्नीचर के लिए एक उच्च मूल्य का भुगतान करेंगे, भले ही आपको लगता है कि आप कम भुगतान करते हैं और आप ऐसा कुछ खरीद सकते हैं जिसे आप वास्तव में पसंद नहीं करते और केवल इसे अपना स्थान भरने के लिए खरीदते हैं। अपने फर्नीचर को कई महीनों के दौरान खरीदें जब तक आप अपने द्वारा खरीदे गए फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े की कीमत पता नहीं करते हैं, एक ही दर से पूरे गेम को खरीदने के जाल में मत आना। सबसे पहले इसे देखने के लिए विभाजित करें कि क्या यह वाकई उचित मूल्य है।
  • खरीदें फर्नीचर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    0% वित्तपोषण से बचें फर्नीचर कंपनियां अक्सर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में 0% वित्तपोषण का विज्ञापन करती हैं - हालांकि, आप जो भी जानते हैं या नहीं पता है कि आधार मूल्य में उन्होंने जो ब्याज वे सामान्य रूप से चार्ज करेंगे उन्हें निर्धारित करते हैं इसलिए, आप सोचेंगे कि आपको एक अच्छी पेशकश मिलती है, जब आप वास्तविकता में उसी राशि (या अधिक) का भुगतान करेंगे, जो आमतौर पर फर्नीचर के समान टुकड़े के लिए भुगतान करते हैं। जबकि आपको 0% वित्त पोषण के साथ अच्छा सौदा मिल सकता है, जब निर्णय लेने और घर लेने के लिए फर्नीचर चुनने पर मुख्य मार्गदर्शिका नहीं बनें।
  • खरीदें फर्नीचर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: फर्नीचर खरीदने से पहले जान लें शुभ दिन, नहीं तो भुगतना पड़ेगा नुकसान

    झुंझलाहट से डरो मत। हालांकि कई लोगों के लिए यह एक दुकान में परेशान करने के लिए असुविधाजनक है, फर्नीचर सामान्य संपत्ति है जिसके लिए आप सौदा कर सकते हैं फ़र्नीचर स्टोर मुनाफा कमाने के लिए कीमत बहुत बढ़ाता है - इसलिए, आपको कीमत बताए जाने के लिए उन्हें तय नहीं करना पड़ता है। यदि आप अच्छे हैं, तो आप मूल कीमत से 10% से 20% की छूट प्राप्त कर सकते हैं, जबकि विक्रेता अभी भी लाभ कमाएगा। यदि आप कीमत पर आरामदायक गड़बड़ी नहीं महसूस करते हैं, तो मुफ्त ऐड-ऑन सेवाओं के लिए पूछें, उदाहरण के लिए, आप उन्हें पूछ सकते हैं या अपने घर में फर्नीचर लाएं या अतिरिक्त सजावट उत्पादों का अनुरोध करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र खरीदें फर्नीचर चरण 9
    4
    इस्तेमाल फर्नीचर खरीदने पर विचार करें फ़र्नीचर का इस्तेमाल किया हुआ टुकड़ा जरूरी नहीं कि खराब गुणवत्ता का है, यह केवल यह दर्शाता है कि किसी अन्य व्यक्ति को इसे होने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। अपने क्षेत्र में प्रयुक्त फर्निचर ऑनलाइन, एंटीक स्टोर में और दूसरे हाथ के उत्पादों के लिए स्थानीय दुकानों में देखें। यह संभावना है कि आपको कुछ अच्छी चीज मिल सकती है, हालांकि थोड़ा सा इस्तेमाल किया जाता है, एक डिपार्टमेंटल स्टोर में आप जितना भुगतान करते हैं उससे ज्यादा कीमत के लिए। ध्यान रखें कि भले ही इस्तेमाल किया गया फर्नीचर अच्छी स्थिति में न हो, आप इसे बेहतर बना सकते हैं और अपने घर पर खुद को साफ कर सकते हैं।
  • खरीदें फर्नीचर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक नमूना के रूप में रखा गया फर्नीचर खरीदने पर विचार करें एक नमूना के रूप में रखा गया फर्नीचर, जो खरीददारों के लिए स्वाद और प्रशंसा करने के लिए बाहर रखा जाता है। इस वजह से, उनके पास थोड़ा सा पहनना पड़ सकता है, लेकिन आमतौर पर अच्छी स्थिति में होगा। फर्नीचर खरीदने का सबसे अच्छा हिस्सा क्या है जो एक नमूना के रूप में रखा गया है? आप उन्हें विज्ञापित कीमत पर 50% छूट के साथ मिल सकते हैं। विक्रेता को उस फर्नीचर के बारे में पूछें, जिसे एक नमूना के रूप में रखा गया है और वह बिक्री के लिए है या केवल एक को इंगित करता है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और शुरूआत करना शुरू करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको फर्नीचर के एक टुकड़े के बारे में संदेह है, तो लौटने से पहले कुछ सप्ताह प्रतीक्षा करें। इस तरह से आपको पता चल जाएगा कि क्या आप वास्तव में इसे पसंद करते हैं या अगर यह आपको थोड़ी चकित कर रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com