ekterya.com

आधा ट्यूब या रैंप कैसे बनाएं

इस आलेख के माध्यम से एक प्लेट 3 मीटर (10 फुट) और 1.5 मीटर (5 फुट) चौड़ा के आधार पर एक आधा पाइप बनाने का तरीका जानें।

चरणों

बिल्ड ए हाल्प्पाइप या रैंप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: EXPENDEDORA CASERA de DULCES - Funciona con DINERO

तय करें कि आप अपने आधे पाइप को कितना अधिक चाहते हैं और प्लेटफ़ॉर्म कितने चौड़े होना चाहिए। यह संरचना के तल के लिए कम से कम 120 सेमी (4 इंच) चौड़ा होना चाहिए। आपको ट्यूब के कमरे का एक पूर्ण पैमाने पर टेम्पलेट बनाने की आवश्यकता होगी ताकि आप एक ही आकार के अपने सभी समर्थन कर सकें। इसकी उपयोगिता के लिए 6 मिमी (¼ इंच) प्लाईवुड शीट का उपयोग करने की सलाह दी जाती है
  • आप बहुउद्देशीय टेप के साथ टुकड़े डाल सकते हैं, लेकिन यह जोड़ों आधा लकड़ी कटौती करने के लिए जहां अपने ब्लेड आदेश भागों धारण करने के लिए में एक प्लाईवुड में 2 सेमी (¾ इंच) और लकड़ी शिकंजा का उपयोग कर 2 सेमी (¾ इंच) से मिलने के लिए बेहतर है एक साथ।
  • इसकी लंबाई के लिए आधा में एक प्लाईवुड शीट कट। असल में, इसे 60 सेमी (23 इंच) बनाने की कोशिश करें ताकि आप एक शीट के दो टुकड़े प्राप्त करें।
  • 60 सेमी (23 इंच) की कटौती से एक चादरें छमाही में काटें और उन्हें लंबे टुकड़े तक का पालन करें। यह 60 x 300 सेमी (2 x 10 फीट) के एक आयताकार के रूप में समाप्त होना चाहिए।
  • अब 150 सेमी (5 फीट) का एक वर्ग बनाओ और इसे आयत में संलग्न करें ताकि यह एक विशाल बूट जैसा दिख सके।
  • 150 x 150 सेमी (5 x 5 फुट) के ऊपरी मायावी वर्ग में एक कील रखें जो आयत से जुड़ा नहीं है।
  • इस नाखून शाफ्ट का प्रयोग करें और सीधे नाखून नीचे नीचे कोने के लिए शीर्ष कोने (जहां वर्ग 150 x 150 (5 x 5 फीट) आयत मिलती है) से त्रिज्या के रूप में सीमांकित करता है।
  • एक आरा का उपयोग करके इस त्रिज्या को काटें। (** चेतावनी:। प्लाईवुड केवल यदि आप के लिए पर्याप्त सामग्री है पर त्रिज्या आकर्षित करने के लिए विधि का उपयोग टिप: एक कील डाल या अपने रेडियो के आधार में पेंच, वांछित दूरी रेडियो टेप प्रदान करता है और टेप का इस्तेमाल मीट्रिक जब आप त्रिज्या खीचते हैं तो पेंसिल का मार्गदर्शन करने के लिए)
  • बिल्डर ए हाल्प्पीप या रैंप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्यूब के प्रत्येक तिमाही के लिए दो साइड पैनल बनाने के लिए टेम्पलेट का उपयोग करें। उन्हें 2 सेमी प्लाईवुड (¾ इंच) के 2 परतों का उपयोग करने के लिए कि आप एक शीट में शामिल होंगे। उनके साथ जुड़ने के लिए, पेंट ट्रे में लकड़ी का गोंद लगाओ और प्लाईवुड की पूरी सतह पर गोंद की एक परत को समान रूप से फैलाने के लिए एक रोलर का उपयोग करें जिसे आप बेस के रूप में उपयोग करेंगे। शीर्ष शीट को गोंद पर रखें ताकि अनाज 90 डिग्री को छेद कर सके। किनारों को फिट बनाएं दो शीट्स को 3,17 सेमी (1 ¼ इंच) मोटी लकड़ी के शिकंजा के साथ पेंच करें जब गोंद सूख जाता है (रात भर) साइड पैनल का निर्धारण करने के लिए आपके टेम्पलेट का उपयोग करें। उन्हें एक परिपत्र देखा या एक आरा के साथ कटौती।
  • बिल्ड ए हाल्प्पिप या रैंप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरमीडिएट समर्थन करने के लिए टेम्पलेट का उपयोग करें। एक सामग्री के रूप में दो का उपयोग करते हुए, समर्थन प्लाईवुड की चादरें 2 सेमी (¾ इंच) के साथ ही बनाया जा सकता है। किनारे पर दो इंच के बारे में स्प्लेमाएं का उपयोग करें
  • बिल्ड अ हाल्प्पाइप या रैंप चरण 4 नामक छवि
    4
    114 सेमी की लंबाई (9 फीट से 3 फीट) के साथ कई 2x4 बीम कट करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सभी की समान लंबाई है, काटने गाइड का उपयोग करें।



  • बिल्ड ए हाल्प्पीप या रैंप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    साइड पैनल के किनारे (जहां संक्रमण की सतह होगी) के साथ 2x4 बीम के फ्लैट किनारे को संरेखित करें और प्रत्येक के बीच कुछ इंच के अंतराल के साथ इन्हें स्क्रू करें फिर एक ही रिक्ति का उपयोग करते हुए मध्यवर्ती पैनल के दूसरे छोर को खंगालना। मध्यवर्ती पैनल पर मुस्कराते हुए (ताकि आप उन्हें नाखून या स्क्रू कर सकें) वांछित कुल चौड़ाई प्राप्त करने के लिए आवश्यक के रूप में कई मध्यवर्ती पैनलों का उपयोग करें और फिर विपरीत दिशा में साइड पैनल का उपयोग करें। फर्श को फिट करने के लिए आपको बीम के आधार को कम करना होगा।
  • बिल्ड ए हाल्प्पाइप या रैंप चरण 6
    6
    आपको प्लेटफॉर्म के तहत एक संरचना बनाना होगा जो न केवल आपके वजन का समर्थन करता है, लेकिन भारी लैंडिंग अब आपको संरचना को जमीन पर ठीक करना है ताकि यह गिर न जाए। स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप मंच के पीछे एक निर्माण या तय समर्थन मुस्कराते हुए तय कर सकते हैं। यह कैसे करना है के बारे में एक पेशेवर से सलाह लें मध्यवर्ती पैनलों को संरचना से जुड़ा होना चाहिए, उन्हें शरीर के बोल्ट के साथ ठीक करना चाहिए।
  • बिल्ड ए हाल्प्पाइप या रैंप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    संरचना फर्म है एक बार, आप युगल संक्रमण की सतह के लिए होगा। सीडीएक्स 9 मिमी (⅜ इंच) प्लाईवुड इस के लिए पर्याप्त लचीला होना चाहिए। एक ही दिशा में दो शीट रखें। लंबाई जोड़ों को तोड़ो और फिर अनाज के बाद 60 सेंटीमीटर (2 फीट) कटौती करें। जोड़ों को सैंडविच करना सुनिश्चित करें ताकि उनकी बेहतर पकड़ हो। और अंत में, उन्हें 2x4 में स्क्रू करें
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आधा पाइप ठीक से तय हो गया है, यदि नहीं, तो कंक्रीट का उपयोग करें या जमीन में पाइप के क्वार्टर के लगभग 15 सेमी (6 इंच) दफन करें।
    • सावधानी: यदि आप एक ऊर्ध्वाधर 1.5 मीटर (5 इंच) के साथ 3 मीटर (10 इंच) लंबा की एक रैंप का निर्माण, यह एक पूल, मज़ा लेकिन व्यावहारिक कुछ भी नहीं के उथले अंत में स्केट करने जैसा होगा। एक 3 मीटर (10 इंच) रैंप के लिए यह सुझाव दिया जाता है कि आपके पास ऊर्ध्वाधर का 270 सेमी और 30 सेमी (1 इंच) का त्रिज्या है।
    • यदि फर्श असमान है, तो आप नीचे का समर्थन कर सकते हैं। सिर्फ यकीन है कि वे फर्म हैं सुनिश्चित करें
    • कि लकड़ी के झुकने को कम करने के लिए 2x4 बीम कम हैं यदि आपको पता लगाना है कि उन्हें कैसे मजबूत करना है तो आप लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • यह सिर्फ एक आधा पाइप बनाने का सुझाव है, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह काम करता है।
    • किसी व्यावसायिक बिल्डर से मदद के लिए पूछें या किसी कंपनी से इंटरनेट के माध्यम से योजनाओं के लिए पूछें जो रैंप में माहिर है
    • ऊर्ध्वाधर रैंप का निर्माण न करें, आपका पहला आधा पाइप 240 सेमी (8 फुट) की त्रिज्या के साथ 90 से 120 सेमी (3 से 5 फीट) ऊंचा होना चाहिए। कार्यक्षेत्र रैंप पेशेवर स्केटिंगर्स के लिए हैं और सबसे अधिक पेशेवर स्केटिंग करने वालों को रैंप बनाने का तरीका पता है
    • पेशेवरों से सलाह लें कि कैसे ठीक से ठीक करें और निर्माण करें ताकि आप वजन को पकड़ सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com