ekterya.com

खाना पकाने के लिए एक शक्तिशाली परवलयिक सौर स्टोव कैसे बनाया जाए

इस rar फ़ाइल में आविष्कारक 2012 (.ipt) और विधानसभा (.iam) के घटकों, साथ ही .igs, .SAT, DWG, DWF, 3 डी मैक्स, 3 डी उपकरण, 3 डी पीडीएफ .wrl, Catia V5 जैसे अन्य स्वरूप हैं , जो आसानी से कई कार्यक्रमों के साथ खोला जाता है। यह सौर कुकर कोई प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश के रूप में अंदर और बाहर के रूप में लंबे इस्तेमाल किया जा सकता है, यहां तक ​​के माध्यम से करता है, तो एक कांच की खिड़की बंद कर दिया। अधिकांश सिस्टम सौर कुकर छोटे और कम बिजली की हैं, तो मैं बड़े आयाम है कि उपग्रह सहित 15 मिनट में disassembled किया जा सकता का एक पोर्टेबल इकाई तैयार किया गया छमाही में तोड़ा जा सकता है और जब घुड़सवार 2.4 मीटर के एक व्यास दे गया है एक परिणाम के रूप में एक बहुत बड़ा विकिरण सतह एक छोटी सी जगह तापमान वृद्धि में प्रकाश ध्यान केंद्रित करने की जब वहाँ उज्ज्वल सूरज औसत 600 डिग्री सेल्सियस परिलक्षित, और अधिक प्रकाश 2000 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

चरणों

सोलर रसोई वापस शीर्षक वाली छवि
1
एक ट्रक नियमित आकार या किसी कार की छत में कर सकते हैं परिवहन, 15 मिनट में स्थापित किया जा सकता है, और खाना पकाने के लिए समर्थन पर किसी भी धातु की पन्नी प्रकाश स्टोव आधा मीटर गहरी आधा मीटर चौड़ा रखा जा सकता है, और उच्च आधा मीटर, जिस पर व्यास में पानी (सूप या स्टू) के 30 लीटर उबलते के लिए तीन बड़े पिज्जा, जबकि या बर्तन में पकाया जा सकता है या पैन आधा मीटर (खाना पकाने आमलेट और तले हुए आलू के लिए एक छोटी सी सेना)।
  • 2
    10 मिमी मोटी प्लाईवुड की शीट, 3 मीटर लंबी और 1.6 मीटर चौड़ी हो जाओ।
  • 3
    सटीक केंद्र निर्धारित करें
  • 4
    एक लकड़ी के पेंच को लकड़ी के किनारे के किनारे से आधा तक मापने के लिए स्क्रू करें
  • 5
    आपको एक तार या पेंच के समान कुछ टाई जाना चाहिए, फिर इसे लकड़ी के विपरीत छोर तक फैलाएं और किनारे से पहले 10 सेंटीमीटर पेंसिल लें इस के साथ हम एक उपाय, कम्पास किनारे जहाँ आप उन्हें, एक पेंच लाने आप परवलय आकर्षित, एक देखा या एक उड़ान कतरनी के साथ वक्र रेखा कट पर और लकड़ी के दो टुकड़े अलग के लिए तक पहुँचने के लिए घूमता है।
  • 6
    बाहरी मंडल के लिए: शीर्ष पर सर्कल के साथ खड़े होने के लिए लकड़ी या प्लाईवुड के टुकड़े पर सीधे किनारे पर चिपकाएं, फिर आपको परिपत्र की सतह के चारों ओर आधी खाई बनाना होगा, फिर खाई में एक लोहे की केबल रखनी होगी (बेहतर अगर इसकी एक प्लास्टिक कवर है) जो कि मोम के मोहरे गोल के ढक्कन के लिए 2 मिमी मोटी है, आपको लगभग 30 की आवश्यकता होगी।
  • 7
    2.4 मीटर का एक चक्र ड्रा और प्रत्येक के बीच 20 सेंटीमीटर की दूरी सर्कल के चारों ओर पर नाखून के आसपास रखा है, तो, ले archwires तैयार किया है, केंद्र दो नाखून जोड़ने पर प्रत्येक रखा जब तक आप पूरे चक्र को कवर किया है और सभी ओवरलैपिंग मेहराब, पिछले एक के ऊपर एक।
  • 8
    इस तरह धनुषों को बांधें: एक तार और जहाँ वे धनुष शुरू तार नीचे से गुजरता है, तो इसके बाद के संस्करण है कि इस प्रकार है, उसी तरह से तार चौथे ऊपर और इतने प्रारंभिक केबल तक पहुंचने के तीसरे नीचे से गुजरता के करीब का उपयोग करता है, तो उन्हें आबद्ध वापस जावक दूर 5 सेंटीमीटर, जिसके माध्यम से पहले तार के ऊपर, इस केबल नीचे चला जाता है के लिए और जहां वह नीचे पारित कर दिया, भूमि के ऊपर से गुजरती हैं। 5 सेंटीमीटर अंतर के साथ ऐसा करते रहें, जब तक कि क्षेत्र का आधे भाग जमीन पर पूरा नहीं हो जाता।
  • 9
    नाखूनों को निकालें और अंतिम तार की अंगूठी के चारों ओर मेहराब की युक्तियां टाई।
  • सोलर रसोई के ऊपर का शीर्षक चित्र
    10
    , व्यास और 2mm या अधिक की मोटाई में ट्यूब मोटे तौर पर 80 मिमी की 150 मिमी के दो टुकड़े काट उन्हें एक ट्यूब 2500 मिमी लंबी और 75 मिमी व्यास के अंत में जगह है और पिछले वृत्त के भीतर क्षेत्र के माध्यम से उन्हें पारित जमीनी स्तर और पिछले चक्र, यह केबल के लिए अच्छी तरह से टाई कनेक्ट करेगा, क्षेत्र में क्षेत्र के कई नोड्स दृढ़ता से बाध्यकारी, पाइप 100mm द्वारा क्षेत्र से बाहर निकलें और 50 मिमी के क्षेत्र के भीतर होना चाहिए, यह और भी बेहतर है अगर आप केबल मिलाप कर सकते हैं



  • 11
    केंद्र में सभी आर्चों को काट लें और फिर उन्हें छोटे वृत्त में टाई दें जहां सभी केबल ओवरलैप होते हैं, छोटे वृत्त के गाँठ के अंदर।
  • 12

    Video: पनीर ढाबा रेसिपी | स्वादिष्ट पनीर ढाबा रेसिपी बनाने की विधि | स्वादिष्ट खाना

    यह संबंध लकड़ी के लिए कई समाचार पत्र और एक्रिलिक रबर (विनाइल) लेता है या अगर यूरिया गोंद (additive डामर सड़क में रखा में कठोर) बेहतर हो क्योंकि यह जलरोधक है। उन्हें बर्बाद कर के बिना समाचार पत्र गम भिगोने, फिर उन्हें पकवान के बाहर पर बाहर निकालना जब तक सभी कवर किया जाता है, एक दिन में सूखा है, तो पत्ते बदल जाता है और एक और दिन सुखाने के लिए अनुमति दी है, के लिए आंतरिक और बाहरी परतों के साथ बार-बार आपके पास कुल 10 परतें हैं ट्यूबों को भी मजबूत करें इसे कई दिनों तक सूखने दें।
  • 13

    Video: जब खाना बनाने का न करे मन तो झटपट बनाएं ये रेसिपी | instant bread recipe | bread breakfast

    अंदर और बाहर की लकड़ी के छेद की जांच करें और कार या शीसे रेशा के रबड़ के लिए पोटीन का उपयोग करें जब तक कि सतह भी तब तक नहीं भरती है। निविड़ अंधकार के रंग के साथ पेंटिंग के द्वारा पनरोक सब कुछ।
  • सोलर रसोई पार्श्व मोर्चा शीर्षक वाला चित्र
    14
    क्या आपको याद है कि 2-मीटर की लंबी ट्यूब जो बिंदु के 7 में इस्तेमाल की जाती है, जो कि गोले की दीवारों पर ट्यूबों को संरेखित करें? दो और दो के बीच भागों में काट एक 30 एक्स 30 सेमी एल या बड़ा है जिस पर वह ऊपर खाना पकाने के बर्तन या चादर बेसाल्ट पत्थर ग्रिल शब्दों में कहें, आदि वेल्ड चाहिए, यह अपने ओवन की सतह है।
  • 15
    चिपकने वाला एक दर्पण खरीदें, एक तेज ब्लेड और धातु के शासक का उपयोग करके 2 सेमी चौड़ा समानांतर स्ट्रिप्स को काट लें, केंद्र से किनारे पर एक पट्टी रखें, फिर 180 डिग्री पर, एक दूसरी पट्टी रखो, इसके आगे एक और किनारे की पट्टी रखो केंद्र के नजदीक किनारे पर, दूसरी तरफ भी ऐसा करते हैं, और तब तक जारी रहें जब तक कि पूरे क्षेत्र को कवर न किया जाए, सुनिश्चित करें कि कोई बुलबुले नहीं छोड़े गए हैं। यह बहुत सारी धूप को प्रदर्शित करने के लिए उपयोगी होगा
  • सोलर रसोई नीचे का शीर्षक चित्र
    16
    पेडेस्टल बनाएं, आपको एक प्लेट की जरूरत है, सबसे आम और मुफ्त या लगभग निशुल्क एक कार टायर है जो काम नहीं करता है। ब्रेक, डिस्क और कैलिपर में शामिल सभी चीजों का उपयोग करें, आपको स्टोव को पुराने ब्रेक सिस्टम का उपयोग करके लॉक रखने में मदद करेगा। ऊपरी केंद्र बनाने के लिए तीन नियमित पैरों के साथ एक समर्थन करें और एक छोटा सा समर्थन (अंगूठी का केंद्र जो फिट बैठता है) जिससे आप 60 मिमी के व्यास और 5 मिमी की एक दीवार की मोटाई के साथ दो 500 मिमी ट्यूबों को लगाएंगे। विपरीत पक्षों पर केंद्र और उनके बीच समानांतर
  • सोलर रसोईघर पार्श्व शीर्षक वाली छवि
    17
    संरचना दीवार (1.5 मिमी या 2 मिमी) के साथ एक ट्यूब के 70mm मेहराब के 4 क्वार्टर से अधिक नहीं है। वेल्डेड ट्यूबों को अंगूठी का पालन करें और उन परोबालिक ट्यूबों के कनेक्शन में घुमाएं जहां समर्थन ट्यूब बाहर हैं। समर्थन के समाप्त होता है और दो नलियों एक तरफ अंगूठी छोड़ने suéldalos और अन्य दो विपरीत नलियों से 100mm लंबे दो नलियों रखें। समर्थन ब्लॉक बोल्ट और नट के साथ खाना पकाने के लिए बाहरी समर्थन जो क्षैतिज खतरे को नहीं बना और नहीं पूरे समर्थन अंगूठी और उपग्रह बारी बारी से केंद्रीय समर्थन के चारों ओर घूमने। हो गया।
  • 18
    पैर मुड़े पाइप 4 कर रहे हैं, समर्थन एक वेल्डेड ट्यूब ऊपरी पैर और एक केंद्रीय धुरा ट्यूब को रोकने के लिए विकर्ण के साथ कनेक्ट करने के लिए दो पक्ष दौर ट्यूब के साथ एक बॉक्स में तुला हुआ है।
  • 19
    समर्थन में 2 अनुरूपी पैर हैं, जिसमें क्षैतिज धातु के प्लेट्स छेद हैं, ताकि आप टायर की धुरा को पेंच कर सकें और स्टोव को जहां आप की जरूरत हो वहां ले जाएं।
  • 20
    आप चाहते हैं, उठाने प्रणाली एक सरल तंत्र है कि किसी को जोड़ों और गठबंधन परवलयिक हिस्सों के कनेक्शन को बनाए रखने के लिए एक लचीला ग्राइंडर के साथ दो सैनिकों की ओर डिस्क कटौती कर सकते हैं, और एक मीटर के एक ट्यूब के साथ खत्म कर दिया जा सकता है एल में दूसरे छोर तक लंबा यह एक लचीला श्रेडर और एक वेल्डिंग मशीन के साथ करना आसान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com