ekterya.com

दमिआना कैसे विकसित करें

दमिअना एक प्रोटीन है जो अपने कामोत्तेजक प्रभाव के लिए जाना जाता है और आम तौर पर हर्बल सप्लीमेंट्स में प्रयोग किया जाता है। इसमें कुछ पीले फूल हैं जो बहुत खुशबूदार और सुंदर हैं जो आपके बगीचे को बहुत अच्छी तरह सजा सकते हैं!

चरणों

Video: Damiana चाय वी.एस. मिलावट (जड़ी-बूटी श्रृंखला) (TURNERA diffusa)

ग्रै डैमिना स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि

Video: Damiana समीक्षा (हर्बल श्रृंखला) Turnera diffusa

1
बर्तनों के लिए सामान्य मिट्टी में बीज बोना सुनिश्चित करें कि मिट्टी नम है और उस स्थान पर बर्तन को जगह दें जहां सूरज यह देता है, ताकि बीज अंकुरित हो सकें। यदि आप वसंत की शुरुआत के दौरान या सर्दियों के अंत में बीज बोते हैं, तो उन्हें बाहर न लें, तब तक इंतजार करें जब तक आप नहीं जानते कि यह बहुत ठंडा नहीं होगा।
  • 2
    विदेश में पौधे को प्रत्यारोपण एक बार जब यह अंकुरित हो गया है और थोड़ी बढ़ी है। फिर, जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लेते कि यह पौधे को बाहर करने से पहले ठंड नहीं आता है। अपने यार्ड में एक धूप जगह चुनें शायद सबसे अच्छी बात यह है कि यह दक्षिणी का सामना करना होगा।
    विदेश में अपने दमिआना संयंत्र के लिए एक और अच्छी सलाह है, यह है कि यदि आप उस जगह पर रहते हैं जहां यह बहुत ठंडा है, तो एक बड़े बर्तन में बीज लगाकर रखें कि आप बाहर जमीन पर रख सकते हैं। इस तरह, जब सर्दी आती है, तो आप बस पॉट को खुदाई कर सकते हैं और इसे ठंडे महीने में अपने घर में डाल सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सनबाथिंग रूम या ग्रीन हाउस है।
  • Video: Damiana (Turnera diffusa) ~ सप्ताह के संयंत्र

    ग्रो डेमियाना चरण 3 नाम की छवि
    3



    सुनिश्चित करें कि जिस मिट्टी पर आप अपने दंडियान लगाए गए हैं वह नम है और अच्छा जल निकासी है। जिस स्थान पर आपका पौधे बढ़ता है वह एक समृद्ध या रेतीली मिट्टी होगी जो कि नम है लेकिन बाढ़ नहीं हुई है।
  • ग्रो डेमियाना चरण 4 नाम की छवि
    4
    इसे तय रखें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी कली का छिलका लग जाए, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपका संयंत्र अच्छा लग रहा है पत्ते फेंक मत - आप उन्हें चाय बनाने के लिए सूख सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • दमिअना काटा जाना आसान है, क्योंकि इसका इस्तेमाल किया जाने वाला हिस्सा इसकी पत्तियां है आमतौर पर गर्मियों के महीनों के दौरान दियामिना पौधे काटा जाता है, यह खिलने लगने के समय के आसपास होता है। पत्तियों को आप कई अनुप्रयोगों में उपयोग करने से पहले सूखा छोड़ देते हैं
    • आप एक दंडियाना चाय बना सकते हैं बस इन सरल निर्देशों का पालन करें एक बार जब पत्तियां सूख जाती हैं, तो बस एक कप में दो चम्मच डालिये और उनके साथ पानी उबालें। इसे लगभग 15 मिनट तक बैठने दो। पत्तियों को हटाने और चाय का आनंद लेने के लिए पानी पर दबाव डालें। यदि आप चाहें, तो आप अपने पत्ते एक "चाय की गेंद" में भी रख सकते हैं, जिसे कप में सीधे रखने के बजाय, चाय के पत्तों को छोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह सुझाव दिया जाता है कि यदि आप चाय बहुत कड़वा पाते हैं, तो बस कुछ शहद डाल दें, लेकिन चीनी जोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह चाय के उपचार गुणों के साथ संघर्ष करने के लिए माना जाता है।

    चेतावनी

    • किसी भी चिकित्सा पूरक के साथ, आपको साइड इफेक्ट्स से अवगत होना चाहिए। सीने में दर्द, घरघराहट, सांस और पित्ती की तकलीफ के रूप में एलर्जी प्रतिक्रियाओं की रिपोर्ट है। यह सुझाव दिया जाता है कि आप एक दिन में 200 ग्राम दमिअना से अधिक न हो। 200 ग्राम से अधिक मात्रा में गंभीर जब्ती हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com