ekterya.com

बिना खिड़कियों के कमरे को कैसे तैयार करें

एक पूरा तहखाना आपके घर में मूल्य जोड़ सकता है, और आप और आपके परिवार के लिए रहने के लिए एक सुखद और कार्यात्मक जगह बन सकता है दुर्भाग्य से, अधिकांश बेसमेंट नें जगह पर हैं कुछ अच्छा के बजाय एक तहखाने की तरह, विशेष रूप से खिड़कियों के बिना क्या आपका तहखाने एक तहखाने की तरह दिखता है? अपने तहखाने या किसी अन्य अंधेरे कमरे में कुछ प्रकाश देने के लिए इन सुझावों को लागू करें

चरणों

बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई दे रही है
1
जितना चाहें उतना चमकदार रंगों का उपयोग करें तहखाने में सबसे ज्यादा सतहों को हल्के रंग से चित्रित किया जाना चाहिए जिससे कि अधिक रोशनी प्राप्त हो सके। उदाहरण के लिए, दीवारों को सफेद या गर्म स्वर पेंट करना चाहिए जैसे कि पीले, हल्के लाल और संतरे। कालीन या टाइल के लिए हल्के या उज्ज्वल रंग भी चुनें। यहां तक ​​कि बड़े फर्नीचर कमरे में कितना उज्ज्वल दिखता है, इसलिए गर्म और जीवंत रंगों में डिजाइनों के साथ कुर्सी और कुर्सियां ​​चुनें।
  • मेक अ विंडलेस रूम प्रारम्भ लाइट स्टेप 2 नामक छवि

    Video: कीटनाशक खुद तैयार करें रासायनिक से 100 गुना ज्यादा प्रभाव साली

    2
    इसके विपरीत बनाएं कुछ गहरा फर्नीचर (उदाहरण के लिए साइड टेबल्स) या एक काले टेपेस्ट्री चुनें जो बड़े सतहों के हल्के रंगों के साथ विरोधाभासी हो। दीवारों और छतों के लिए अंधेरे मोल्डिंग चुनें। ये उपाय हल्के रंग की चमक को उजागर करते हैं और एक अधिक प्राकृतिक स्वर की भावना देते हैं।
  • मेक अ विंडलेस रूम प्रारम्भ लाइट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: किचन, बाथरूम, फर्श की पीली चिपचिपी tiles को चमकाएं बिना मेहनत, 2 असरदार तरीकों से ।

    चमक विकल्प एक्सप्लोर करें छत से लटका होने के कारण अन्य कमरे के लिए ठीक है, लेकिन तहखाने में यह दो समस्याएं पैदा करता है सबसे पहले, कई बेसमेंट में कम छतें होती हैं, इसलिए फांसी दीपक गतिशीलता को रोक सकते हैं। दूसरा, लैंप को लटका देते हुए अंतरिक्ष में जगह लेती है जो कि कमरे को भी छोटी दिखती है इसका समाधान करने के लिए, छत की छत रोशनी चुनें और दीवार लैंप, टेबल लैंप और फर्श लैंप के साथ पूरक करें - अप्रत्यक्ष प्रकाश छत रोशन करेगा और यह महसूस करने से छुटकारा पायेगा कि यह एक गुफा है
  • बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देने वाली छवि लाइट चरण 4

    Video: हलवाई वाली जलेबी की रेसिपी | असली हलवाई के राज़ | Instant Perfect Crispy Jalebi in Hindi

    4
    सही प्रकाश चुनें। पहले, उन फ्लोरोसेंट बल्ब फैशन से बाहर हैं। गरमागरम सफेद रोशनी के स्पॉटलाइट प्रकाश को और अधिक प्राकृतिक दिखेंगे। और एक बेहतर विकल्प कुल स्पेक्ट्रम स्पॉटलाइट का उपयोग करना है जो सामान्य बल्बों की तुलना में थोड़ी अधिक लागत है, लेकिन जो सूर्य की प्राकृतिक रोशनी की नकल करते हैं



  • बनाओ एक विंडोलेस रूम दिखाई देने वाली छवि चरण 5 प्रकट होता है

    Video: किचन की चिकनाई मिनटों में कैसे साफ करे।।how to clean kitchen within seconds

    5
    अपने तहखाने को अपने सारे घर की तरह लग जाएं यदि आपके तहखाने ने कंक्रीट की दीवारों या लकड़ी के पैनलों को उजागर किया है, तो ड्राईव स्थापित करें और कमरे में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इसे पेंट करें। यदि आपके पास झूठी छतें हैं और उतार चढ़ाव वाले हैं, तो उन्हें ड्राईवाल और पेंट के साथ कवर करें। ध्यान रखें कि ड्राईव का उपयोग करने के लिए आपके तहखाने में एक वर्ष के लिए पूरी तरह सूखा होना चाहिए। यदि आपका तहखाने गीला या नम है, तो ड्राईवॉल एक अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि यह पानी में भिगोकर और ढालना विकास को लाभ देता है। आपको छत और दीवारों के लिए एक प्रणाली देखना चाहिए जो कि निविड़ अंधकार और ढीली है, जो नमी और समय के साथ क्षय को अवशोषित नहीं करता है। आप सभी उजागर पाइप और नलिकाओं को कवर करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें बाकी के कमरे से मेल करने या दीवार पर लटकने वाले फर्नीचर, पौधे या वस्तुओं के साथ रचनात्मक रूप से छुपा सकते हैं।
  • मेक अ विंडलेस रूम ऑफ़ द लाइट चरण 6
    6
    अधिक स्थान खोलें यदि आपके बेसमेंट में अनावश्यक कॉलम, खंभे या दीवारें हैं, तो उन्हें फेंकने पर विचार करें (यदि आप निश्चित नहीं हैं तो सिविल इंजीनियर से परामर्श करें)। मंजिल क्षेत्र अधिक खुला है, जगह उज्ज्वल होगी।
  • मेक अ विंडलेस रूम ऑफ़ द लाइट स्टेप 7 नामक छवि
    7
    कुछ पौधों को प्राप्त करें। पौधों को जहरीले पदार्थों को निकालने और साइट पर ऑक्सीजन जोड़ने से किसी भी कमरे में स्वस्थ बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त वे अधिक रोशनी की सनसनी दे सकते हैं। बेशक, सभी पौधे तहखाने में नहीं टिक सकते हैं, इसलिए उन्हें खरीदने से पहले अच्छी तरह जानें।
  • युक्तियाँ

    • अपने तहखाने की मुख्य प्रकाश को एक डिमर से लैस करें, ताकि आप किसी भी समय अपने इच्छित प्रकाश की मात्रा को आसानी से बदल सकें।
    • पूर्ण-स्पेक्ट्रम प्रकाश न केवल आपके तहखाने, बल्कि आपके मनोदशा को भी रोशन कर सकता है: यह मौसमी उत्तेजित विकार (एसएडी) वाले लोगों में अवसाद के लक्षणों को सुधारने के लिए दिखाया गया है।
    • दर्पण का उपयोग अधिक चमक और अधिक विशालता की उपस्थिति देने के लिए करें।

    चेतावनी

    • दीवारों या स्तंभों को हटाते समय बहुत सावधान और सावधान रहें आप किसी आवश्यक समर्थन संरचना को निकालना नहीं चाहते हैं। अगर आपको संदेह है, तो एक पेशेवर ठेकेदार से पूछें।
    • बेसमेंट बाढ़ के लिए जाना जाता है और कालीन इन के साथ नहीं मिलता है, इसलिए फ़र्श के लिए टाइल्स और अन्य विकल्पों पर विचार करें।
    • घर की बिजली व्यवस्था में कुछ करने से पहले (उदाहरण के लिए दीपक स्थापित करना), सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं यदि नहीं, तो नौकरी के लिए योग्य व्यक्ति को किराए पर लें
    • चूंकि नमी, लीक और बाढ़ के कारण बेसमेंट आम तौर पर नम या पानी की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जैविक घटकों के साथ बनाई गई सामग्री का उपयोग करने से बचें। इसमें लकड़ी, कॉर्क और बांस शामिल हैं, हार्डवेयर के हार्डवेयर स्टोर, ड्राईक्ल, लकड़ी सबफ्लोर्स, कपड़े, लेटेक्स, चमड़े और कागज के कई ब्रांड हैं। ढालना आर्द्र वातावरण में बढ़ता है और कार्बनिक पदार्थ पर फ़ीड। अपने तहखाने को मोल्ड फार्म में न लगाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com