ekterya.com

कैसे अपने बेडरूम के लिए रंग का रंग चुनने के लिए

एक बेडरूम को अपने रहने वाले को शांति प्रदान करनी चाहिए रंगीन रंग आप अपने बेडरूम के लिए चुनते हैं तो अंतरिक्ष को अच्छी तरह से समन्वित और आरामदायक दिखना चाहिए। बेडरूम पेंट का सबसे अच्छा रंग आमतौर पर एक आरामदेह माहौल तैयार करता है, लेकिन आप रंगों और बारीकियों के लिए विकल्प चुन सकते हैं जो मिश्रण में जुनून का संकेत देते हैं। बचें, फिर भी, रंग बहुत ऊर्जावान है क्योंकि इससे आपको आराम मिलेगा।

चरणों

विधि 1
अपना स्थान समन्वय करें

एक बेडरूम चरण 1 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
1
अपने फर्नीचर पर अपने रंग संयोजन को आधार बनाएं अगर आपके बेडरूम में पहले से फर्नीचर है, तो उन पर आधारित रंगों का चयन करें। गले, कुर्सियां ​​और बेडपैड्स जैसे प्रमुख टुकड़ों को ध्यान में रखकर, और उन रंगीन रंगों के साथ रंगीन रंग चुनें, जो उन tonalities के साथ मिलते हैं। यदि आप एक पूरी तरह से नया रंग पेश करते हैं, तो आप कुछ ऐसा चुन सकते हैं जो झटके लगी होगी, या अपने कमरे में बहुत सारे रंग होने के कारण भीड़ लग जाएंगे।
  • एक बेडरूम चरण 2 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    2
    अपने पेंटिंग की समृद्धि को उजागर करने के लिए एक पूरक रंग के लिए ऑप्ट चुनें। पूरक रंग रंग व्हील के विपरीत पक्ष में पाए जाते हैं, जैसे लाल और हरे, पीले और बैंगनी, नीले और नारंगी। एक रंग का एक सूक्ष्म टोन चुनें और इसे अपने पूरक की एक प्रमुख टोन के साथ संयोजित करें आप इसे केवल पेंट के साथ प्राप्त कर सकते हैं, या आप रंग और अन्य सजावट के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    3

    Video: ध्यान से चुने रंगों को पेंट कराते वक़्त Dhyan se Chunen Ghar ke liye Rang With English Subtitle

    मोनोक्रैमिक और संबंधित रंगों के साथ चिकनी संयोजन रखें। संबंधित रंग वह होते हैं जो क्रोमैटिक सर्कल में एक-दूसरे के बगल में होते हैं, और मोनोक्रैमिक रंग उसी सूक्ष्मता वाले होते हैं, लेकिन अलग-अलग रंग के रंग के होते हैं दोनों ही मामलों में, इन संयोजनों में एक समान और सुरुचिपूर्ण अपील है।
  • एक बेडरूम चरण 4 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    4

    Video: वास्तु टिप्स – घर की दीवारों के रंग के लिए | घर की दीवारों पर रंग | Lucky Colour on walls

    एक शैली या थीम चुनें रंग का सही रंग एक विषय को स्पष्ट कर सकता है, लेकिन गलत रंग इसे नष्ट कर सकता है।
  • एक आधुनिक बेडरूम के लिए सफेद, काले या समान तटस्थ रंगों पर चिपकाएं।
    एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें शीर्षक 4 छवि
  • दालचीनी या दमास्कू टोन के साथ अपने कमरे को एक विदेशी स्पर्श दें
    एक बेडरूम कदम 4 बुलेट 2 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
  • अधिक परंपरागत शैली बनाने के लिए हाथीदांत का विकल्प या अधिक विशद स्वर।
    एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें शीर्षक वाला छवि 4 चरण 4 बुलेट 3
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    5
    जोर देने के लिए अपने सबसे बहादुर रंगों को बचाओ। उज्ज्वल और साहसी रंग बहुत ऊर्जावान और भारी हो सकते हैं। इसके बजाय, अपनी पेंटिंग के लिए एक नरम स्वर के लिए विकल्प चुनें और अन्य डिजाइन विवरण के साथ रंग के उज्ज्वल छूएं पेश करें।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    6
    रंग के कई रंगों के उपयोग पर विचार करें परंपरागत रूप से दीवारों को एक रंग में चित्रित किया जाता है, लेकिन आप एक अलग रंग की दीवार को चित्रित करके नाटक और गहराई जोड़ सकते हैं। यह एक "जोर दीवार" यह अन्य दीवारों की तुलना में अधिक जीवंत और जीवंत टोन बनती है।
  • एक शयनकल्प चरण 7 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    7
    निर्णय लेने से पहले एक रंग परीक्षण लें रंग का एक नमूना खरीदें और उस रंग के साथ एक दीवार के एक कोने को पेंट करें और देखें कि कमरे के प्रकाश के साथ यह कैसे होता है यदि आप चाहें तो आप क्या देखते हैं, आगे बढ़ते रहें अन्यथा, एक नया चयन करें और पुनः प्रयास करें।
  • विधि 2
    रंग का मनोविज्ञान

    एक बेडरूम चरण 8 के लिए रंग चुनें रंग चुनें



    1
    अपने बेडरूम के आकार पर विचार करें यदि आपके पास एक छोटा कमरा है, तो दीवार पर हल्के रंगों का उपयोग करना बेहतर होगा क्योंकि ये अधिक विस्तृत और खुले रूप प्रदान करते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा कमरा है, तो आप उज्ज्वल और अधिक उज्ज्वल टन के साथ प्रयोग कर सकते हैं जो अंतरिक्ष को लगाते हैं, एक गर्म वातावरण बनाते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    2
    ऊपर देखो बहुत से लोग केवल दीवारों पर क्या रंग लगाते हैं, इसके बारे में सोचते हैं, लेकिन आप कमरे को अलग वातावरण देने के लिए अपने बेडरूम की छत को पेंट कर सकते हैं। यदि आपके पास कम छत है, तो आप इसे सफेद या हल्के पीले रखकर इसे बढ़ा सकते हैं यदि आपके पास ऊंची छत है, तो आप इसे दीवारों के रंग से एक या दो बार गहरा रंग के साथ चित्रित करके एक गर्म और करीब स्थान बना सकते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट का रंग चुनें
    3
    गर्म और ठंडे रंगों के बीच का अंतर पता है आम तौर पर गर्म रंग एक आरामदायक महसूस करते हैं, लेकिन गर्म रंगों के उज्ज्वल रंग हड़ताली और दमनकारी हो सकते हैं। कोल्ड टोन लगभग हमेशा शांति की भावना प्रदान करते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनने वाला छवि शीर्षक 11
    4
    लाल या नारंगी रंग के चमकीले रंगों के लिए ऑप्ट बर्गंडी लाल या तन नारंगी चित्रित दीवारों आपके कमरे में गर्मी और जुनून को प्रेरित कर सकती हैं। उज्ज्वल और नीयन टोन आसानी से इसे बहुत जीवंत और आराम करने के लिए ऊर्जावान बनाने के लिए अंतरिक्ष में डूब सकते हैं।
  • एक बेडरूम कदम 12 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    5
    पीले रंग के रंगों के साथ खेलें सुनहरा स्वर गर्मियों को देते हैं, जबकि पीला स्वर अंतरिक्ष खोलते हैं और अतिरिक्त प्रकाश का भ्रम पैदा करते हैं। हालांकि, दीवार पर इस्तेमाल करने के लिए मजबूत पिल्ले आमतौर पर बहुत नाटकीय हैं
  • एक बेडरूम चरण 13 के लिए पेंट रंग चुनें चुनें
    6
    एक कमरे को एक हवादार और शुद्ध सनातन देने के लिए नीले रंग का उपयोग करें। दिव्य आपको आकाश और समुद्र की याद दिलाता है और इसलिए, एक खुली, नि: शुल्क वातावरण बनाता है। मध्यम और गहरा ब्लूज़ का प्रभाव बहुत अधिक है, लेकिन वे समान रूप से आरामदायक हो सकते हैं।
  • Video: जब प्यार Kisisi होता है {HD} - सलमान खान - ट्विंकल खन्ना - जॉनी Lever- (इंग्लैंड उपशीर्षक के साथ)

    एक बेडरूम चरण 14 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    7
    शांति और रोमांस की हवा बनाने के लिए वायलेट का उपयोग करें। वायलेट में रोमांटिक अर्थ हैं, लेकिन लाल या गुलाबी की तुलना में कम बोल्ड और चौंकाने वाला है स्पेक्ट्रम के ठंडे पक्ष पर एक वायलेट शांति और सद्भाव की भावना पैदा कर सकता है, खासकर जब लालितों जैसे हल्के टन में इस्तेमाल किया जाता है।
  • एक बेडरूम चरण 15 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
    8
    एक उत्तेजक वातावरण बनाने के लिए प्रकृति के रंग ले लो। मध्यम और गहरे भूरे रंग में विशेष रूप से शामक प्रभाव होता है लाइट साग भी दीवारों की पेंटिंग के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन अंधेरे, संतृप्त हिरणें त्वचा की सबसे अधिक त्वचा के साथ अच्छी तरह से मिश्रित नहीं करती है इसलिए उन्हें बचा जाना चाहिए।
  • Video: सावधानी से चुने अपने घर के रंग || Carefully Choose paint For Your House

    एक बेडरूम के लिए पेंट का रंग चुनें
    9
    तटस्थ रंगों पर विचार करें तटस्थ पेंट रंग सबसे बहुमुखी हैं और आप अपने फर्नीचर और सजावट के लिए चुनते हुए किसी भी रंग संयोजन के साथ अच्छे दिख सकते हैं। एक जगह का विस्तार करने के लिए शुद्ध सफेद के साथ रहें, ग्रास कमरे में ताजगी का स्पर्श पेश करता है, और क्रीम और टोस्ट गर्मी का एक स्पर्श जोड़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक सजावटी खत्म के साथ गहराई जोड़ें एक बार जब आप दीवार पर आधार रंग आते हैं, तो इसे एक टेक्सचर फिनिश या रंगीन तामचीनी के साथ पेंट करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, अभ्रक, तांबा, जस्ता, कांस्य, पुरानी सोना और जला चांदी जैसे खनिज और धातु समाप्त एक सूक्ष्म लेकिन प्रभावी तरीके से प्रकाश को दर्शा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com