ekterya.com

Tumblr पर एक कमरे की तरह डिजाइन कैसे करें

सामाजिक नेटवर्क Tumblr के उपयोगकर्ताओं के ब्लॉग पोस्ट ब्राउज़ करने में थोड़ा समय व्यतीत करें और आप जल्दी से कुछ एहसास करेंगे: हर किसी को सबसे रचनात्मक तरीके से सबसे आश्चर्यजनक और सजाया गया कमरा लगता है! एक महान कमरा होने पर टुम्ब्लर पर एक अनौपचारिक परंपरा की तरह जो उपयोगकर्ता स्वयं और उनके जीवन के कई फोटो लेते हैं, वे आम तौर पर एक कमरा चाहते हैं, जिससे वे गर्व से बिना शर्मिंदा प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आपके कमरे में कोई गुम है, तो अपने टॉम्बलर डेस्क के माध्यम से एक ग्लैमरस रूम चाहने के बजाय, कार्रवाई करें! थोड़े समय और प्रयास के साथ, टॉमब्लर की सस्ते कमरे जैसे सस्ते कमरे बनाने में आसान है।

चरणों

भाग 1

अपने कमरे को सजाने
मेक अ टंब्लर रूम स्टेप 2 नामक छवि
1
दीवार पर एक महाविद्यालय जोड़ें एक दिलचस्प बात यह है कि आप टंब्लर उपयोगकर्ताओं के कमरे के कई फोटो देखेंगे दीवार पर एक कोलाज है। यह वही है जो ऐसा दिखता है: आपके द्वारा चुनी गई डिज़ाइन से जुड़े चित्रों का संग्रह। ये व्यक्तिगत फोटो हो सकते हैं, छवियां, पत्रिकाओं से कट जाती हैं या यहां तक ​​कि मूल कला के टुकड़े जिन्हें आपने बनाया है। आपके कोलाज के आकार के साथ ही आपकी दीवार के किनारों की कोई सीमा नहीं है, इसलिए रचनात्मक हो जाओ!
  • इस अनुच्छेद के प्रयोजनों के लिए, हम एक पंक्ति में कुछ उदाहरणों के साथ जारी रखें। मान लीजिए कि तीन युवा लोग, डेविड, करेन और लुइस, अपने उबाऊ कमरे को टूमलर जैसे महान कमरों में बदलने की कोशिश कर रहे हैं। इन लोगों का अनुसरण करते हुए वे अपने कमरे में एक टम्बलर शैली जोड़ते हैं, हम आपको अपना खुद का कमरा ठीक करने के दौरान किए जा सकने वाले फैसले का एक विचार प्राप्त करेंगे
  • आइए दाऊद के साथ शुरू करें दाऊद को अपने जीवन की हर घटना का दस्तावेजीकरण और उसके सेलफोन पर कैमरे के साथ अपने दोस्तों की एक आदत है क्योंकि डेविड एक साल में विश्वविद्यालय का अध्ययन करने के लिए विदेश जाएंगे, तो वह स्थानीय फार्मेसी को अपनी तस्वीरों का बड़ा संग्रह करने का विकल्प चुन सकता है ताकि वह अपने बचपन के लिए कोलाज बना सके। जब वह अपनी तस्वीरों को वापस ले लेता है, तो डेविड को पूरी दीवार को कवर करने के लिए पर्याप्त है, तो वह ऐसा करता है, एक तरह की "यादों की दीवार" बना रहा है
  • मेक ए टंब्लर कक्ष चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    आकर्षक शीट्स प्राप्त करें आपका बिस्तर आपके टम्ब्लर कमरे का मुख्य आकर्षण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह प्रतीत होता है। चादरें जरूरी (इंटरनेट पर हर किसी के लिए क्या धागा केवल गिनती अपनी तस्वीरों को देखने के भेद कर सकते हैं) बहुत महंगा होना जरूरी नहीं है, लेकिन, स्वच्छ दाग से मुक्त हो और अपने कमरे में अन्य सजावट के साथ अच्छी तरह से गठबंधन करना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि शीट्स के रंग आपके कमरे से मेल खाएंगे, तो कमरे में दीवार, चादरें या अन्य फर्नीचर के शीट के रंग से मिलान करने का प्रयास करें। सफेद रंग की तरह तटस्थ रंग हमेशा लगभग ठीक काम करते हैं।
  • आइए अब करेन पर ध्यान दें। करेन वर्तमान बिस्तर एक छोटे से andrajoso- अभी भी एक पुराने और पहना कवर रजाई अपने रजाई पंख रिसाव करता है कि उपयोग कर रहा है देखने के लिए करता है, और पत्रक में से एक क्रैनबेरी रस का एक शर्मनाक दाग है कि विफल हो गया है है हटा दें। सस्ते में अपने बिस्तर को सजाने के लिए, आप एक नर्म नए कवर एक बिसात पैटर्न है कि अपने रात्रिस्तंभ से मेल खाता है के साथ (जो आमतौर पर एक पूर्ण रजाई हो रही से सस्ता है), के साथ साथ सफेद चादर की एक बुनियादी सेट प्राप्त करना चाहते हो सकता है बहुमुखी।
  • छवि शीर्षक 2587355 3
    3
    जगह लटका सजावट। टम्ब्लर कमरों में एक अन्य आम प्रवृत्ति कमरे के कुछ हिस्सों को लटका या कवर करने वाली सजावट का उपयोग करती है। टंम्ब्लर उपयोगकर्ता अक्सर बैनर, कंबल, मोती, पुराने कपड़े, बेडपैड्स, आदि जैसे पर्दे, बिस्तर पर्दे या अस्थिर डिवाइडर लटकाते हैं। इस प्रकार की फांसी की सजावट आपके कमरे में एक अतिरिक्त शैली देती है, साथ ही गोपनीयता की एक अतिरिक्त डिग्री।
  • चलो लुइस से मिलते हैं लुइस एक पेरूविआन विनिमय छात्र है जो वर्तमान में अमेरिका में रहता है। और उसके अपने देश में बहुत गर्व है। लुइस के लिए एक तार्किक विकल्प एक पेरू की तरह अपने दरवाजे पर एक पुराने पेरू ध्वज लटका हो सकता है जब तक आप अपने झंडे का अपमान करने के बारे में चिंतित नहीं हैं, तब तक टुम्ब्लर पर अपने देश के लिए अपने प्यार की घोषणा करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • मेक ए टंब्लर कक्ष चरण 6
    4
    ज्ञान के साथ अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें टम्बलर कमरे अक्सर एक महान प्रभाव प्राप्त करने के लिए अपरंपरागत प्रकाश का उपयोग करते हैं। क्रिसमस रोशनी, एलईडी लाइट बैण्ड या अन्य सजावटी फांसी वाली रोशनी का उपयोग करने वाले कमरे देखने के लिए असाधारण नहीं है, जिससे कमरे को एक अनोखी और आरामदायक चमक मिल सके। यहां तक ​​कि साधारण दीवट एक सजावटी स्क्रीन का उपयोग करके दिलचस्प हो सकती हैं - आप इसे स्वयं कर सकते हैं या सस्ते कीमतों में इसे सस्ते कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • करेन के परिवार ने अभी तक अपनी क्रिसमस रोशनी नहीं हटाई है, इसलिए वह इन स्ट्रिप्स में से एक उधार लेगी और उसे अपने बिस्तर के सिर पर रखेगी। महान दिखने के अलावा, रात में बिस्तर में पढ़ने के लिए आप इस प्रकाश का भी उपयोग कर सकते हैं आप अपनी चाची के पुराने लावा लैंप को अपने बेडसाइड टेबल पर रख सकते हैं ताकि यह एक महान पुराने जमाने का स्पर्श हो सके।
  • छवि शीर्षक 2587355 5
    5
    रेट्रो और एंटीक फर्नीचर खरीदें टम्ब्लर के कमरे में फर्नीचर को यह देखना नहीं है कि यह एक सजावट की दुकान (जैसे आईकेईए) की एक सूची से आया था। वास्तव में, यदि आप एक अनूठी छाप देने की तलाश कर रहे हैं, तो आप विलक्षण और प्राचीन फर्नीचर के बाहर बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं। पुराने फर्नीचर का प्रयोग कक्षा में, रेट्रो आकर्षण के एक बिट या यहां तक ​​कि एक व्यंग्यात्मक मोड़ के साथ अपने कमरे को परिष्कार की हवा देने के लिए किया जा सकता है (विशेषकर यदि आप उन्हें निश्चित रूप से सरल या आधुनिक तत्वों के साथ जोड़ते हैं)। सबसे अच्छा, इस्तेमाल किया फर्नीचर अक्सर बहुत सस्ता है (हालांकि अच्छी गुणवत्ता की प्राचीन वस्तुएं बहुत महंगा हो सकती हैं)
  • दाऊद अपने कमरे Tumblr के लिए फर्नीचर खरीदने के लिए एक बड़े बजट की नहीं है, तो यह बचत की दुकान में $ 20 लेता है और एक पुराने कुर्सी हास्यास्पद दिखने चुनें: 1970 के दशक में से एक के साथ एक तीक्ष्ण नारंगी हाशिये के साथ नीचे भाग वह अपने कंप्यूटर के लिए एक कुर्सी के रूप में उपयोग करने के लिए अपने आधुनिक कार्यालय डेस्क पर जगह लेने का फैसला करता है, इसलिए नहीं कि वह जोड़ता है, लेकिन क्योंकि यह इतना सुसंगत नहीं है कि यह एक अविस्मरणीय छाप देता है।
  • छवि शीर्षक 2587355 6
    6
    अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए अपने कॉन्फ़िगरेशन को व्यवस्थित करें यह सिर्फ आपके कमरे में ही नहीं है - यह भी इसके बारे में है आप जो कुछ भी करते हैं उसका उपयोग कैसे करें अपने फर्नीचर और सजावट की स्थिति की कोशिश करें ताकि वे उन कोणों से दिखाई दे सकें जिनसे आप तस्वीरें ले सकते हैं और एक शानदार प्रभाव डाल सकते हैं। इसके अलावा, अपने आप के लिए, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप जिस संगठन का चयन करते हैं वह यह है कि आप आसानी से अपना रास्ता बना सकते हैं (यदि आप सजावट पर ठोकर खाएंगे तो कोई भी अच्छा नहीं होगा)
  • अगर आप आगे बढ़ने के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप इंटीरियर डिजाइन के बारे में बुनियादी सिद्धांतों की जांच करने पर विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फेंग शुई एक चीनी डिजाइन प्रणाली है जिसमें एक सुखद और "संतुलित" प्रभाव के लिए एक कमरे में फर्नीचर को ध्यान में रखकर शामिल किया गया है।
  • छवि बनाओ एक टम्बलर कक्ष चरण 3
    7
    एक नया विचार वॉलपेपर या एक नया दीवारों पर पेंट करें. यदि आपके पास समय, पैसा और शक्ति है, तो अपना टम्बलर कमरे देकर नई दीवारें पूरी तरह से जिस तरह से दिखती हैं, उसे पूरी तरह बदल सकती हैं। हालांकि, ये महत्वपूर्ण परियोजनाएं हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें न केवल ज्ञान बनाने की आवश्यकता होगी बल्कि आपके माता-पिता या संपत्ति के मालिक की अनुमति भी होगी। यदि आप अपनी वर्तमान दीवारों से नफरत करते हैं लेकिन उन्हें बदल नहीं सकते, चिंता न करें - आप उन्हें सजावट के साथ कवर कर सकते हैं
  • लुइस अपने कमरे की साधारण सफेद दीवारों को व्यक्तित्व का एक सा देने के लिए एक रचनात्मक समाधान चाहता है बहुत विचार-विमर्श के बाद, वह प्रत्येक तरफ एक मोटी ऊर्ध्वाधर लाल पट्टी को चित्रित करके अपनी दीवारों में से एक को विभाजित करने का फैसला करता है। समाप्त होने पर, इसकी दीवार एक विशाल पेरूविज झंडा दिखती है
  • एक टेम्बलर रूम स्टेप 1 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    अधिक विचार प्राप्त करने के लिए महान टम्बलर कमरों की जांच करें। यद्यपि ऐसे रुझान हैं जो कई टम्बलर कमरों में समान हैं, लेकिन टंबर की तरह एक कमरे बनाने का एक भी "सही" तरीका नहीं है। चूंकि टंबलर पर हर कमरा थोड़ा अलग है, इसलिए विचारों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, बस टुम्ब्लर पर जाकर चित्रों को देखना शुरू करना है अन्य उपयोगकर्ताओं से शैली के विचार पाने से डरो मत - सभी महान कलाकारों के पास स्वयं के प्रेरणा स्रोत हैं नीचे आपको एक टम्बलर मिलेगा जिसे आप शुरू कर सकते हैं:
  • https://tumblr-rooms.tumblr.com/
  • भाग 2

    अपना कमरा "तुम" बनाओ

    Video: DIY School Supplies & Room Organization Ideas! 15 Epic DIY Projects for Back to School!

    एक टेम्बलर कक्ष चरण 7 को बनाएं
    1
    अपनी दीवारों को व्यक्तिगत अर्थ के साथ उद्धरण जोड़ें एक सजाने की प्रवृत्ति जिसने टंबलर पर उड़ान ले ली है, एक कमरे की दीवार पर उद्धरण रख रही है। ये उद्धरण अक्सर भावुक या प्रेरक हैं, लेकिन टम्बलर के कमरे की दीवारों पर अजीब या अजीब उद्धरण खोजने के लिए असंभव नहीं है। अपने कमरे को अपने स्वयं के व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने के लिए, एक नियुक्ति चुनें जिसका मतलब है या जो आपके लिए गहरा है।
    • डेविड हमेशा अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी विंस लोम्बार्डी से एक उद्धरण प्यार करता था है अपने पुराने फुटबॉल कोच ने एक बार कहा, "पूर्णता अप्राप्य नहीं है, लेकिन अगर हम पूर्णता का पीछा, हम उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।" हालांकि, इसकी दीवार-आकार की कोलाज के साथ, इस बोली को दीवार पर रखने के लिए कोई जगह नहीं है। दाऊद अपने कोलाज में प्रत्येक शब्द के पत्रों को छूकर रचनात्मक बनाता है, दीवार पर नकारात्मक स्थान के साथ एक प्रभावशाली डिजाइन तैयार करता है।
  • Video: How Star Wars Attack Of The Clones Should Have Ended

    मेक ए टंबलर रूम स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Aadhar से Jio का SIM खरीद कर मौज लिया है तो मुसीबत भी उठानी होगी...

    2



    अपने अतीत की यादें शामिल करें जैसे-जैसे लोग बड़े हो जाते हैं, बड़े होते हैं और रोमांच होते हैं, वे स्वाभाविक रूप से बाधाओं और समाप्त होते हैं और उनके द्वारा किए गए कार्यों के अन्य छोटे लेकिन महत्वपूर्ण विवरणों को जमा करते हैं। यदि आप अपने कमरे की एक तस्वीर टम्बलर के लिए ले जा रहे हैं, तो प्रमुख रूप से इन प्रकार के मदों में से कुछ प्रदर्शित करने से आपके कमरे में एक अनोखी और आरामदायक उपस्थिति हो सकती है। इसके अलावा, एक सरल स्तर पर, यह आपके सभी शांत सामान को दिखाने का एक शानदार तरीका है।
  • ऐसी जानकारी से सावधान रहें जो आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानती है आपके असली नाम, पता, फ़ोन नंबर या वित्तीय जानकारी वाले कुछ भी न दिखाएं, जब तक कि आप इस जानकारी के साथ सहज न हों तो टम्ब्लर पर अजनबियों के लिए उपलब्ध हो।
  • उदाहरण के लिए, लुइस अपने डेस्क पर एक पुरानी हस्तलिखित और चमड़े की बडी नुस्खा किताब रख सकते हैं कि उसकी दादी ने पेरू के व्यंजनों के लिए अपना प्यार दिखाने के लिए उसे दिया था। हालांकि, आप संभवत: अपना कवर नहीं दिखाना चाहते, जो कहते हैं: "लुइस कुविस के लिए, प्यार के साथ, दादी फ्लोरेस।" तस्वीर में उसका असली नाम होने के बाद से इंटरनेट के यादृच्छिक प्रयोक्ताओं के लिए अपनी पहचान का पर्दाफाश किया जा सकता है, लुइस तस्वीर के लिए लोमो नमक के नुस्खा में किताब खोलने के बजाय फैसला करता है।
  • मेक ए टंब्लर रूम स्टेप 8 नामक छवि
    3
    अपनी रूचियों की घोषणा करने के लिए पोस्टर को रखें पोस्टर्स गर्व से और सीधे अपनी रुचियों को देखने के लिए सभी को देखने के लिए। टंबलर के लिए अपनी तस्वीरों में पोस्टर शामिल करें, आपकी तरह की चीजों को अपनी पहचान की घोषणा के बिना या कमरे के चारों ओर निजी यादों को व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करने के लिए आनंद लेने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, क्योंकि ये आम तौर पर बहुत बड़े होते हैं, पोस्टर को दीवारों में रिक्त स्थान को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो अन्यथा उबाऊ दिखेंगे।
  • करेन लगभग सभी क्लासिक चट्टानों को प्यार करता है, इसलिए उसे पोस्टर की कमी नहीं होती है। ऑनलाइन शॉपिंग के एक दिन के बाद, पुरानी पोस्टर पर कुछ ऑफ़र प्राप्त करें और, जल्द ही इसकी दीवारों को ऑलमन ब्रदर्स, लेड जेपेलीन और चक बेरी रॉकेंडो की छवियों से सजाया गया है।
  • छवि शीर्षक 2587355 12
    4

    Video: How to On/Off Mobile Torch/Flash Light Quickly in Hindi

    गर्व से दिखाएं कि आप क्या पढ़ना, देखना और सुनना पसंद करते हैं किताबों, रिकॉर्ड, फिल्मों और अन्य प्रकार के ऑडियोज़विज़ुअल मीडिया आपके अच्छे स्वाद को दिखा सकते हैं यदि आप उन्हें अपनी तस्वीरों में शामिल करते हैं। अपने बिस्तर पर अपने कुछ पसंदीदा विनील रिकॉर्ड को छोड़ने का प्रयास करें या अपने बुकशेल्फ़ पर पुस्तकों का क्लोज-अप लें ताकि दुनिया को दिखाने के लिए आप क्या पसंद करें।
  • उसके लिए प्यार के साथ रॉक एंड रोल, कैरन ने अपने कमरे में पर्याप्त रिकॉर्ड किए हैं, इसलिए वह अपने संगीत के ज्ञान को दिखाने के लिए यादृच्छिक रूप से उसकी तस्वीरों के द्वारा उन्हें खिसकाती है वह दीवार पर अपना पसंदीदा एल्बम कवर को चिपक कर थोड़ा सा आगे भी जाता है।
  • छवि शीर्षक 2587355 13
    5
    बाहर कपड़े छोड़कर अपने फैशन अर्थ को दिखाएं डिस्प्ले पर अपने कपड़े रखने से आपके व्यक्तित्व के रूप में सुराग छोड़ने का एक तरीका हो सकता है या आप कुछ अच्छे कपड़ों को दिखा सकते हैं। लोग अक्सर अपने फैशन भावना का उपयोग दूसरों को उनके बारे में सोचने के तरीके को बदलने या उनकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए करते हैं, लेकिन कभी-कभी यह अच्छा लग रहा है। सुनिश्चित करें कि जो भी कपड़े आप बाहर छोड़ते हैं वह स्वच्छ और झुर्रियों से मुक्त होता है
  • दाऊद अपने फैशन भावनाओं पर खुद को गर्व करता है, इसलिए वह अपनी कुछ तस्वीरों में अपने दरवाजे पर लटका एक विंटेज डिस्को शर्ट छोड़ देता है वह अपनी कोठरी के दरवाज़े को भी छोड़ देता है जब भी वह कर सकता है। यह दिखाने का क्या बेहतर तरीका है कि आपके पास महान खजाने की पूरी अलमारी है?
  • भाग 3

    फोटो अपने कमरे में
    छवि शीर्षक 2587355 14
    1
    अपने कमरे के सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्राप्त करने के लिए अपने कंप्यूटर या वेबकैम की स्थिति जानें। यदि आप एक वेब कैमरा या आपके कंप्यूटर में निर्मित कैमरे के साथ Tumblr के लिए तस्वीरें लेने जा रहे हैं, तो स्थिति की कुंजी है आप इस तरह के कैमरों के साथ चित्रों को स्थानांतरित करने और तस्वीरें लेने की स्वतंत्रता नहीं है, इसलिए आप अपने सभी दिलचस्प फर्नीचर और सजावट को डेस्क के पीछे रख सकते हैं जहां आपका कंप्यूटर स्थित है। लैपटॉप में कैमरे थोड़ा और अधिक स्वतंत्रता प्रदान करते हैं, लेकिन आपको उन कोणों को रखना होगा जो निर्मित कैमरे के लेंस के अंदर फोटो खिंच सकते हैं।
    • इन प्रकार के प्रतिबंधित कैमरों के साथ कार्य करना, शॉट में आपके पूरे कमरे को शामिल करना मुश्किल हो सकता है। वास्तव में, यदि आप अतिरिक्त कार्य करने के लिए तैयार हैं तो यह आपके पक्ष में काम कर सकता है फर्नीचर रखने और चक्रों में दिलचस्प सजावट आपको रोचक संयोजन बनाने में मदद कर सकती है।
  • छवि शीर्षक 2587355 15
    2
    चमकदार रोशनी के लिए अंधा खोलें यदि आपके कमरे में सूरज की ओर खिड़कियां आती हैं, तो अपने कमरे को थोड़ा सा प्राकृतिक प्रकाश देने के लिए दिन के दौरान खोलने का प्रयास करें दिन के दौरान उज्ज्वल शॉट एक गहरे और गड़बड़ कमरे को एक साफ, खुली जगह में बदल सकते हैं। हालांकि, सूर्य के प्रकाश का विवरण खराब हो सकता है, जो आपके कमरे में अंधेरे होने पर दिखाई नहीं दे रहे हैं, इसलिए तस्वीर लेने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका कमरा साफ और सुव्यवस्थित है।
  • सावधानी बरतें जब सीधे प्रकाश की ओर खिड़की की रोशनी के लिए तस्वीर लगती है अगर सूरज बहुत तेज है इससे आपके कैमरे के शेष शॉट में विवरण प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। इस मामले में एक पक्ष या विकर्ण कोण एक बेहतर विकल्प हो सकता है। अग्रभूमि शॉट्स को स्थान देने की कोशिश करें ताकि फ़ोकल ऑब्जेक्ट उज्ज्वल प्रकाश की बजाए छायांकित पृष्ठभूमि के खिलाफ हो।
  • मेक ए टंबलर रूम स्टेप 10 नामक छवि
    3
    रात में दीपक या सजावटी रोशनी का प्रयोग करें रात में अपनी सबसे दीपक और सजावटी रोशनी बनाएं अपने कमरे में पर्याप्त रूप से प्रकाश करने की कोशिश करें ताकि आपका कैमरा उचित मात्रा में विस्तार कर सके। कमरा इतनी चमकीला नहीं होना चाहिए कि आप सुगंधित, अस्पष्ट रोशनी वाले कमरे की छायादार गुणवत्ता खो दें, लेकिन इतना अंधेरा नहीं है कि छाया और प्रकाश के बीच का अंतर अस्पष्ट है। इसे ठीक से देखने के लिए थोड़ा प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है
  • रात में अपने कमरे को तस्वीर करते समय फ्लैश का प्रयोग न करें। अक्सर, यह रोशनी के तीव्र और अनियमित पैटर्न और चमकदार वस्तुओं में एक कष्टप्रद चमक पैदा कर सकता है। दुर्भाग्य से, एक फ्लैश के बिना, कैमरे के शटर को एक छवि प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक खुले रहना पड़ता है, जिससे धुंधली चित्र हो सकते हैं यदि आप फ़्लैश के बिना स्पष्ट शॉट नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो कमरे उज्ज्वल करने का प्रयास करें या ट्राइपोड का उपयोग करें ताकि कैमरा पूरी तरह से अभी भी आयोजित हो।
  • छवि शीर्षक 2587355 17
    4
    अपनी अधिकतम जगह बनाओ कमरे अक्सर संकीर्ण और क्लॉस्ट्रोफोबिक रिक्त स्थान हो सकते हैं। यदि यह आपके कमरे का वर्णन करता है, तो दृश्य युक्तियों का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके कमरे को यथासंभव बड़े पैमाने पर देखने के लिए मात्रा में वृद्धि करते हैं। सही रंग और पोजिशनिंग विकल्पों के साथ, आप अपने छोटे कमरे को बहुत बड़ा दिख सकते हैं नीचे आपको कुछ चीजें मिलेंगी जिनकी आप कोशिश कर सकते हैं:
  • चौड़े और खुले स्थान की छाप बनाने के लिए हल्के रंग, सफेद, पेस्टल्स और अन्य तटस्थ रंगों का उपयोग करें।
  • अलमारियों और तालिकाओं पर कई आइटम छोड़ने से बचें यह एक भीड़ भरे उपस्थिति बना सकता है।
  • मिरर जोड़ें, जो कमरे को बहुत अधिक बड़ा बनाने के लिए हल्का और रंग दोनों को दर्शाता है
  • अपने फर्नीचर को मंजिल पर खुली जगह बनाने के लिए जगह
  • छवि शीर्षक 2587355 18
    5
    ठीक विवरण प्राप्त करने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाली डिजिटल कैमरा का उपयोग करें सबसे अच्छी तस्वीरों के लिए, आप एक वेब कैमरा, अपने कंप्यूटर पर एक अंतर्निहित कैमरा या किसी मोबाइल फोन पर कैमरे का उपयोग नहीं करना चाहेंगे। इसके बजाय, आपको एक अच्छी गुणवत्ता वाली डिजिटल कैमरा का उपयोग करना चाहिए बड़े कैमरे के स्पष्टता और विस्तार से मुकाबला करना मुश्किल है, लेकिन ध्यान रखें कि विस्तार के इस अतिरिक्त स्तर पर कब्जा होगा सब कुछ, टुकड़ों, स्पॉट और अन्य बदसूरत निशान, तो आपको अपने कमरे को अनुसार साफ रखना होगा।
  • डिजिटल कैमरों के साथ, आंतरिक रूप से शूटिंग के दौरान आपको आमतौर पर आईएसओ सेटिंग 800 से नीचे रखना चाहिए। आमतौर पर इन सेटिंग्स को मैन्युअल रूप से समायोजित करना संभव है - अधिक जानकारी के लिए अपने कैमरे के निर्देश पुस्तिका देखें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि कमरा मूल है और आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है टम्बलर के अधिकांश कमरे दिलचस्प हैं क्योंकि मौलिकता का एक तत्व है उन नियुक्तियों का चयन करें, जो आपके लिए सार्थक हों, ऐसी छवियां जो आपको मुस्कुराएं और उन चीजों को मुद्रित करें जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं, न कि केवल उन चीजों को जो आपको अच्छा लगेगा। यदि आप ऐसी चीजें चुनते हैं जो आप वास्तव में पसंद करते हैं तो आपका कमरा आपके व्यक्तित्व को बहुत अधिक दर्शाता है
    • अपने कमरे में वस्तुओं को रखें जो आपकी रुचियों और प्रतिभा को प्रतिबिंबित करता है।
    • शब्दों के साथ उज्ज्वल रंग की तकिए या तकिए का उपयोग करें
    • आप या तो नियमित फोटो या पोलराइड फोटो भी ले सकते हैं, एक स्ट्रिंग लटका सकते हैं और एक लकड़ी क्लिप के साथ स्ट्रिंग पर फ़ोटो रख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Afiches
    • समाचार पत्र
    • चित्र
    • बिस्तर
    • फर्नीचर
    • एलईडी रोशनी
    • तकिए
    • फ़ोटो
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com