ekterya.com

कैसे रंग और एक कमरे को सजाने के लिए

आप एक नए घर, एक घर या एक छात्रावास के कमरे, कैसे को सजाने के लिए निर्णय लेने से में कदम चाहे एक खाली कमरे भारी हो सकता है। आप सजाने के कुछ बुनियादी नियम जानने के लिए और कुछ प्रेरणा मिल जाए (भी हो सकता है कुछ के साथ आप पहले से ही है!), आप एक अद्वितीय अंतरिक्ष कि तुम घर पर फोन करने के लिए खुश कर बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

प्रेरणा प्राप्त करें और योजना बनाएं
सजाने के लिए एक कक्ष चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
कमरे के उद्देश्य और पर्यावरण का निर्धारण करें रहने वाले कमरे का वातावरण बेडरूम से बहुत अलग होगा। कमरे का उपयोग के बारे में सोचो और कैसे आप महसूस करने के लिए जब आप इसे में हैं चाहते हैं (आराम करने के लिए, दोस्तों के साथ पूरा करने के लिए, काम करते हैं या सो? के लिए एक जगह है)।
  • कमरे का कार्य सामान्य रूप के रूप में महत्वपूर्ण है। एक बेडरूम का मुख्य कार्य को आराम और नींद के लिए एक जगह होने के लिए है, इसलिए भले ही आप उन बोल्ड प्रिंट प्यार कर सकते हैं, बेहतर और अधिक कार्रवाई के साथ एक कमरे में रखा जा सकता है।
  • उन शब्दों की एक सूची बनाएं, जो बताते हैं कि आप कमरे में कैसा महसूस करना चाहते हैं: उत्पादक, शांत, मिलनसार, प्रेरित इन शब्दों को ध्यान में रखते हुए जब आप सजते हैं और खुद से पूछते हैं कि यदि फर्नीचर, रंग और हाइलाइट आप चुनते हैं, तो आप जो वातावरण चाहते हैं उसका योगदान करें।
  • पर्यावरण को बढ़ाने में मदद करने के लिए रंग सिद्धांत पर थोड़ा शोध करें। उज्ज्वल रंग सौहार्दपूर्ण व्यवहार के पक्ष में है, इसलिए वे एक कमरे में अच्छी तरह से काम करते हैं। एक पूरी तरह से एक रंगीन कमरा दिलचस्प नहीं है, लेकिन यदि आप एक ऐसा वातावरण चाहते हैं, जो एक बेडरूम की तरह शांतता को प्रेरित करता है, तो यह अच्छी तरह से काम करता है।
  • सजाने के लिए एक कमरा चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    पत्रिकाओं और डिजाइन ब्लॉग में विचार प्राप्त करें अपने जैसे कमरों की छवियों को इकट्ठा करने के लिए Pinterest जैसे वेब पेज का उपयोग करें बस उन कमरों का चयन करें जो वास्तव में आपको प्रेरणा देते हैं और उन जगहों की तरह दिखते हैं जहां आप अपना समय बिताना चाहते हैं। आपके पास एक अच्छा संग्रह होने के बाद, छवियों की समीक्षा करें और अपनी स्वयं की डिज़ाइन योजना में शामिल करने के लिए सभी सामान्य तत्वों की पहचान करें।
  • और साथ ही फर्नीचर, प्रकाश वरना आप प्रेरणादायक कमरे में उभरते देख कुछ भी - रंग, बनावट, विषयों और शैलियों (, देहाती आधुनिक या समुद्री) की तरह की जांच करना।
  • कमरे की शैली को ध्यान में रखना याद रखें अगर प्रेरणादायक कमरों में से एक आपको खुश महसूस करता है, तो यह पहचानने की कोशिश करें कि वह स्थान क्या है जो उस भावना को लाता है। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि कई प्राकृतिक प्रकाश हैं? या चमकीले रंग?
  • Video: आपके कमरे का रंग भी पलट सकती है आपकी किस्मत (The color of your room can also turn your fate)

    सजाने के लिए एक कमरा चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कमरे की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई को मापें और एक योजना बनाएं। कई वेबसाइट और अनुप्रयोग हैं जो आपको कमरे के माप में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं ताकि आप फर्नीचर के लेआउट का परीक्षण कर सकें। आप देख सकते हैं कि रानी का आकार बिस्तर छोटे कमरे में बैठता है या यदि डेस्क बिस्तर के पैर में या सामने की दीवार पर बेहतर दिखता है या नहीं।
  • हर बार जब आप फर्नीचर का एक टुकड़ा खरीदते हैं तो माप लें, ताकि आप गलती से फर्नीचर खरीद सकें जो कि कमरे में फिट नहीं है।
  • यह भी लेता रिक्त स्थान को ध्यान में सिर्फ कमरे में कर रहे हैं: हो सकता है आप अगर वहाँ कई तंग कमरे के लिए अग्रणी कोनों हैं दरवाजा में एक विशाल सोफे खर्च नहीं कर सकते हैं। दरवाजे और लिफ्ट को मापें और सुनिश्चित करें कि आप बड़े फर्नीचर को खत्म कर सकते हैं। यहां तक ​​कि सोफे के पैरों को भी खोलने से मदद मिल सकती है
  • आउटलेट्स के स्थान को चिह्नित करें ताकि आप एक विचार प्राप्त कर सकें कि आप रोशनी, टीवी, कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कनेक्ट कर सकते हैं।
  • विधि 2

    डिजाइन के कुछ बुनियादी पहलुओं को जानें
    सजाने के लिए एक कमरा चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1
    कमरे के लिए एक "मुख्य" टुकड़ा चुनें एक तकिया, गलीचा, कपड़े, कला या फर्नीचर के टुकड़े का चयन करें, जो आपके सजग फैसले के बाकी हिस्सों को "मार्गदर्शक" करता है यह टुकड़ा रंगीन होना चाहिए ताकि आप एक पूर्ण पैलेट के साथ काम कर सकें। इसके अलावा, आपको ऊर्जा और पर्यावरण से संबंधित होना चाहिए जो आप स्थापित करना चाहते हैं।
    • रंगों में रोक नहीं है:, मुख्य भाग के डिजाइन (ज्यामितीय, जैविक) और बनावट पर विचार के रूप में अच्छी तरह से कैसे कमरे के बाकी के साथ उन तत्वों का उपयोग करने के रूप में।
    • मुख्य टुकड़ा कुछ नया होना जरूरी नहीं है यह आपके पास पहले से हो सकता है या आपके द्वारा क्लासिफाइड विज्ञापनों में पाए जाने वाले प्राचीन या क्लासिक का कुछ हिस्सा हो सकता है।
  • सजाने के लिए एक कक्ष चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    रोशनी को प्राथमिकता दें और कमरे में कम से कम तीन प्रकाश स्रोत स्थापित करें। सजावट का एक बार अनदेखा लेकिन मौलिक हिस्सा पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था कर रहा है खिड़कियों या टेबल और फर्श लैंप से प्राकृतिक प्रकाश का प्रयोग करें और छत रोशनी से बचने का प्रयास करें।
  • विश्वविद्यालय के कर्कश और किराये के स्थान पर अक्सर छत पर एक निश्चित प्रकाश होता है। आप, यह एक सस्ता Ikea मकड़ी के रूप में और अधिक आकर्षक कुछ करने के लिए बदल सकते हैं प्रकाश नरम करने के लिए एक स्क्रीन के साथ या स्कार्फ लटका या कवर यह (मूल रोशनी उन्हें बदलने के लिए जब आप के लिए कदम को बचाने के लिए याद)।
  • याद रखें कि प्रकाश आपके कमरे में रंगों को देखने के तरीके को प्रभावित करेगा। हरे रंग की सुंदर छाया, जिसके साथ आप दीवारों को चित्रित करते हैं, उन्हें बुरे प्रकाश के साथ दलदल के पानी के रूप में देखा जा सकता है।
  • प्रकाश स्रोतों को बनाने के लिए दर्पण और अन्य चिंतनशील सतहों का उपयोग करें
  • Video: ध्यान से चुने रंगों को पेंट कराते वक़्त Dhyan se Chunen Ghar ke liye Rang With English Subtitle

    सजाने के लिए एक कमरा चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3



    कमरे में एक रंग रंगो जिसका मुख्य टुकड़ा है। आप विभिन्न वातावरणों को बढ़ाने के लिए रंग के उज्ज्वल या अधिक निडर संस्करण का चयन कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप एक रंग चुनते हैं, तो पूरक रंगों या समानता का पालन करें (चुना रंगों के विपरीत या जो कि इसके ठीक बाद में हैं रंग पैलेट) संयोजन से टन को रोकने के लिए
  • सजाने के लिए एक कक्ष चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    नकारात्मक (रिक्त) स्थान से डरो मत आपको कमरों और फर्नीचर के साथ कमरे के हर वर्ग इंच को भरना नहीं पड़ता है (कमरा फोकस, पूर्ण और भीड़ से बाहर हो जाएगा)
  • एक कमरे में बहुत सी जगह होने से पूरे वातावरण को अधिक शांत और शांत महसूस हो सकता है
  • यदि आपके पास एक बड़े कला या कुछ चीज है जिसे आप बाकी के कमरे से उजागर करना चाहते हैं, तो उसे नकारात्मक स्थान के साथ घेरने का प्रयास करें यह ध्यान आकर्षित करेगा और उस विशेष टुकड़े को बढ़ा देगा।
  • सजाने के लिए एक कमरा चरण 8 का शीर्षक चित्र
    5
    प्रत्येक कमरे के संतुलन और प्रवाह को ध्यान में रखें कभी-कभी एक कमरे में "अजीब" लग सकता है और संतुलन के साथ सबसे अधिक संभावना होती है एक संतुलित कमरे का मतलब है कि आपके पास एक भारी दीवार या एक तरफ फैंटे दीवार के सामने दिलचस्प कपड़े और कलाकृति नहीं होती है। इसे ठीक करने में थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन चीजों को चारों ओर ले जाने की कोशिश करनी चाहिए ताकि कमरे में प्रबल होने वाले आइटम समान रूप से फैले हुए हों।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कमरे के चारों ओर चलने की कोशिश करें कि कोई बाधा नहीं है और आप आसानी से अगले कमरे में या टेबल, सोफे या बिस्तर पर जा सकते हैं
  • यदि आप प्रिंट का उपयोग करते हैं, तो कमरे को संतुलित करने का प्रयास करें यदि आप एक धारीदार वॉलपेपर का उपयोग करते हैं, तो कम संरचित और अधिक पारिस्थितिक विवरणों को शामिल करने की कोशिश करें, जैसे फूलों के डिजाइन के साथ एक तकिया।
  • विधि 3

    किराए पर एक जगह सजाने
    सजाने के लिए एक कमरा चरण 9 का शीर्षक चित्र
    1
    पता करें कि आपको बदलने की क्या अनुमति है किराये के नियमों का उल्लंघन करने के लिए सुरक्षा जमा खोना न करें मकान मालिक से पूछो या देखने के लिए आप पेंट करने के लिए अनुमति दी जाती है अपने अनुबंध की जांच (और आप के लिए कदम यदि आप मूल रंग के लिए दीवारों फिर से रंगना करने के लिए है जब) या किसी अन्य बड़े बदलाव कर सकते हैं।
  • सजाने के लिए एक कमरा चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपको कमरे में रंग देने की अनुमति नहीं है, तो रचनात्मक बनें! एक बनावट और रंगीन कालीन के साथ सजाने के लिए, एक अस्थायी वॉलपेपर रखो या वॉलपेपर की एक शीट फ्रेम करें और बधाई देने के लिए उसे लटकाएं खाली दीवारों को जीवन में लाने के लिए रंगीन फ़ोटो और कलाकृति लटकाएं
  • आपका मकान मालिक आपको तटस्थ रंग जैसे कि सफेद, क्रीम या भूरे रंग की दीवारों को पेंट करने की अनुमति देने के लिए सहमत हो सकता है
  • किसी बुकशेल्फ़ के पीछे वॉलपेपर रखें या अपने दराज के अंदर और रंगों के छिपे हुए छू को जोड़ने के लिए एक उज्ज्वल रंग को रंग दें
  • याद रखें कि आप जो कुछ भी निकालते हैं उसे रखने के लिए जब आप आगे बढ़ने का समय आ जाए यदि आप उपकरण, अंधा या प्रकाश को बदलते हैं, तो मूल को कहीं सुरक्षित रखें
  • सजाने के लिए एक कमरा चरण 11 का शीर्षक चित्र
    3
    कैबिनेट हैंडल, हल्के स्विच प्लेट और लेटेस जैसे उपकरण बदलें यह संभावना है कि आपके मकान मालिक ने सबसे सस्ता विकल्प चुना है उपकरण अपने डिजाइन योजना से मेल करने का पता लगाएं और कुछ के साथ सस्ते और पुराने की जगह अधिक "आप" (फिर से, मूल उपकरण रखने के लिए जब आप ले जाने के लिए उन्हें फिर से जगह याद!)।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे रुझानों को अनदेखा करें जो अप्रचलित हो जाएंगे।
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ घर पर रहते हैं, तो उन्हें मालिकों के रूप में देखें उन परिवर्तनों के बारे में उनसे बात करें जिनसे आप महत्वपूर्ण बनाना चाहते हैं और कुछ महत्वपूर्ण होने से पहले उनकी सहमति लेते हैं।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com