ekterya.com

पारिस्थितिक विवाह कैसे करें

शादियों अक्सर असाधारण कारनामों जिसमें पैसा, देखभाल, विस्तार और समय के लिए ध्यान का एक बहुत बनाने दुल्हन के लिए सबसे बढ़िया दिन बिताया और दुल्हन खर्च कर रहे हैं। आप एक जोड़े को पर्यावरण की दृष्टि से और सामाजिक रूप से जागरूक हैं, तो आप इस तरह के एक महत्वपूर्ण घटना उम्मीद सक्रिय रूप से अपने परिवार के साथ अपने पारिस्थितिकी और conocimientossociales कौशल और मित्रों द्वारा साझा का प्रदर्शन यह कैसे संभव है एक पर्यावरण शादी है और अभी भी सुंदरता और कई परिष्कार का सार रखने के लिए विचार कर सकते हैं ।

चरणों

विधि 1

निमंत्रण
1
पुनर्नवीनीकरण निमंत्रण करें। निमंत्रण और लिफाफा पुनर्नवीनीकरण कागज से बनाया जा सकता है। बेहतर अभी तक, अगर आपके पास धैर्य और कौशल है, तो अपना पेपर बनाएं और पेपर में पेपरल दबाएं। निमंत्रण छपाई के बजाय, अपने इलाके में एक सुलेखक लिखिए, जो आपके लिए है। छपाई की प्रक्रिया में उपयोग की जाने वाली ऊर्जा को छोड़ दें, अपने स्थान के करीब किसी को किराये पर ले जाएं और प्रभाव प्रभावी होगा।
  • 2
    वैकल्पिक रूप से, सभी पेपर निमंत्रणों से बचना और निमंत्रण इलेक्ट्रॉनिक रूप से भेजें। आप मेहमानों को एक व्यक्तिगत शादी की वेबसाइट पर सभी आवश्यक जानकारी के साथ निर्देशित कर सकते हैं, और आप सामान्य निमंत्रण में शामिल हो सकते हैं, जैसे कि स्थानीय होटल के लिंक, स्थान के एक इंटरेक्टिव मानचित्र और खुश जोड़े के फोटो ।
  • विधि 2

    पंजीकरण
    1
    यह एक पर्यावरण दुल्हन रजिस्ट्री का उपयोग करता है, जिनमें से कई ऑनलाइन पाए जा सकते हैं इसके अलावा, जब आप शादी की रजिस्ट्री के लिए लेख चुनते हैं, तो केवल पारिस्थितिक वस्तुओं का चयन करें यदि कोई ऐसा स्टोर है जिसे आप जैविक उत्पादों को बेचना पसंद करते हैं, लेकिन शादी का रिकॉर्ड नहीं है, तो पूछें कि क्या वे आपके लिए एक डाल करने के लिए परेशान होंगे? यह नियमित रूप से इसे स्टोर करने के लिए प्रोत्साहित हो सकता है!
  • 2
    दान के बजाय धर्मार्थ दान करें यदि आप रजिस्ट्री को अपने और अपने पति को उपहार देने पर कम ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं और जरूरतमंदों को संसाधनों के निर्देशन पर अधिक ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं, तो आप धर्मार्थ कारणों के लिए संभव दान का रिकॉर्ड बना सकते हैं। अपने मेहमानों को सुझाव दें कि उपहार के बजाय, उन्हें उस दान को दान करने के लिए दान करना चाहिए जो पर्यावरणीय कारणों का समर्थन करता है ऐसे कई विकल्प हैं, जैसे प्रकृति के लिए विश्व फाउंडेशन, पानी के संरक्षण के लिए एक संगठन, या आप अपने नाम पर कुछ एकड़ उष्णकटिबंधीय वन भूमि भी खरीद सकते हैं।
  • विधि 3

    शादी के कपड़े और अंगूठियां
    1
    शादी के लिए रीसायकल या किराया सूट आप उन सूटों को केवल एक बार पहन लेंगे, इसलिए कई संभावनाएं हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं एक पोशाक या सूट किराये पर लेना एक जवाब है। किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य के शादी की पोशाक को रीसाइक्लिंग करना एक और विकल्प है पुन: उपयोग और रीसायकल करने का यह एक शानदार तरीका है!
  • 2
    माल या दूसरे हाथ के लिए दुकान की अलमारियों को खोजें और सूट को अपने आकार और शैली में बदल दें। कुछ लोगों को एक ऐसे कपड़े या सूट ढूंढने का एक सही समाधान मिल जाता है जिसे कुछ बदलावों के साथ फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है यदि आप सिलाई मशीन के साथ कुशल हैं, तो अपनी खुद की शादी की पोशाक को पर्यावरण के अनुकूल वस्त्रों के बने रहने पर विचार करें।
  • 3
    रीसाइक्लिंग, किराए पर लेने या पुनः उपयोग करने के लिए आपके दृष्टिकोण का पालन करने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करें। ब्राइड्समेड्स, सम्मान का मैट्रॉन, गॉडफादर और किसी और को शादी में महत्वपूर्ण भूमिकाएं बताएं, और उन्हें ऐसा ही करें। क्या वे साधारण कपड़े पहनते हैं जिनका फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है या पहले से ही किसी रंग के विषय का पालन करने वाले कपड़े थोड़ी लचीली रहें और किसी विषय के भीतर रंगों की एक श्रृंखला को फिट करने दें। दुल्हन हमेशा सुनिश्चित करें कि निरंतरता बनाए रखा है यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम में `bridesmaids विकल्प की जाँच करें।
  • छवि शीर्षक वाली शादी

    Video: TU NE SERAS PLUS JAMAIS PRÉCOCE APRES AVOIR REGARDE CECI

    4
    अपने शादी के छल्ले के लिए पुनर्नवीनीकरण सोने का उपयोग करें सोने और अन्य कीमती धातुओं के खनन से इसके बाद के विनाशकारी माहौल को छोड़ दिया जाता है, जिससे आर्सेनिक कचरा छोड़ता है और खनन शोषण से संबंधित अन्य समस्याएं होती हैं। डायमंड माइनिंग का भी पर्यावरण पर नकारात्मक परिणाम है। अब कई जौहरी हैं जो सोने की पुनरावृत्ति करते हैं और इसे शादी के अंगूठे में बदल देते हैं। यह न केवल सोने की रीसाइक्लिंग का एक शानदार तरीका है, बल्कि यह भी पिछले दिनों के लिए एक अद्भुत संबंध है और जो हमारे सामने चले गए हैं उनके प्यार और जीवन भी हैं।
  • 5
    एक मोहरे की दुकान या वस्तुओं की बिक्री से प्राचीन रिंग खरीदें और बस उन्हें अपने आकार में बनाएं।
  • 6
    एक टैटू शादी की अंगूठी पर विचार करें आप इसे कभी नहीं खो देंगे!
  • विधि 4

    जगह और यात्रा
    1
    घर के पास शादी के लिए जगह का चयन करें जगह करीब है, कम दूरी की यात्रा करने के लिए ले जाएगा और कम ऊर्जा की खपत उस स्थान पर विचार करें जिसमें प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक प्रकाश है और सभी बिजली के प्रकाश के बजाय सूर्य का लाभ उठाते हैं। अन्य विचारों में हीटिंग या एयर कंडीशनिंग को चालू किए बिना उच्च या निम्न तापमान का सामना करने के लिए जगह की क्षमता शामिल है।
  • 2
    एक ऐसी जगह चुनें जहां आप बीच में यात्रा करने से बचने के लिए दोनों समारोह और रिसेप्शन का जश्न मना सकते हैं।
  • 3
    परिवहन के साथ रचनात्मक रहें एक घुड़सवार गाड़ी प्रभावी है और एक ही समय में रोमांटिक इसी तरह, बाइक-टैक्सी मज़ेदार और कार्बन मुक्त हैं शादी की पार्टी के अंदर वाहन को साझा करने की व्यवस्था करें और मेहमान को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • 4
    कार्बन कैलकुलेटर का उपयोग करें आपकी शादी में कितने मेहमान आएंगे और वे कहां से आ रहे हैं? उनके कार्बन पदचिह्न की गणना करके और एक कम्पेसाटर खरीदकर उनकी यात्रा को ऑफसेट करने के लिए आमंत्रण में एक आवेदन शामिल करें
  • छवि शीर्षक वाली शादी
    5



    सबसे ऊपर, शादी को छोटा रखें तैयार करने के लिए भोजन की मात्रा के लिए अधिक मेहमान अधिक यात्रा प्रभाव, लागत और साइट आकार आवश्यकताओं के बराबर होंगे इसके अलावा, क्या दुल्हन और दुल्हन 200 लोगों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं? सबसे घनिष्ठ साहस के लिए जाओ और अपने सभी परिवार और दोस्तों को अपने सभी ध्यान से इलाज करें
  • विधि 5

    फूल
    1
    स्थानीय रूप से विकसित फूलों की व्यवस्था का उपयोग करें यदि आप कम यात्रा करते हैं, तो आप कूलर पहुंचेंगे और आप अपने स्थानीय समुदाय का समर्थन करेंगे।
  • 2
    जैविक फूल चुनें जिन्हें कीटनाशकों या जड़ी बूटियों के साथ इलाज नहीं किया गया है
  • 3
    निष्पक्ष व्यापार फूल चुनें यदि आप फूलों की व्यवस्था चाहते हैं जो दूर की ओर से यात्रा की आवश्यकता होती है, तो उचित व्यापार फूलों पर विचार करें। फूलों का उद्योग वर्तमान में अपनी खराब स्थितियों और निष्पक्ष व्यापार के फूलों की जांच के लिए जांच कर रहा है ताकि कामगारों की शर्तों को ध्यान में रखा जाए।
  • 4
    फूलों की व्यवस्था का पुन: उपयोग करें शादी के स्थल से स्वागत स्थान तक फूलों को लेने के लिए किसी के लिए व्यवस्था करें। यह एक तार्किक समाधान है या फिर फूलों को बर्बाद कर और अपनी लागतें कम करें बेहतर अभी तक, पौधों और फूलों के साथ सजाने के लिए जो बढ़ना जारी रख सकते हैं।
  • 5
    ऐसे जगह का चयन करें जहां फूल पहले से ही खिल रहे हैं, साथ ही साथ एक वनस्पति उद्यान भी है, और पूरी तरह से फूलों को खरीदने से बचें।
  • विधि 6

    स्वागत मेनू
    1
    कार्बनिक और स्थानीय रूप से उगाए जाने वाले उत्पाद का चयन करें जो वर्तमान में रिसेप्शन पर भोजन के लिए मौसम में है। स्थानीय किसानों की सहायता से यात्रा लागत और दूरी को कम करने का एक शानदार तरीका है यह आपको स्थानीय विशिष्टताओं को दिखाने का अवसर प्रदान कर सकता है कार्बनिक भोजन स्वास्थ्य संबंधी जागरूक और सूचित रहने के तरीके के बारे में ध्यान देने के साथ शादीशुदा जीवन शुरू करने के इरादे का प्रतीक है।
  • 2
    कम मांस या मांस रहित स्वागत के लिए मेनू पर विचार करें मांस उत्पादन में एक उच्च पर्यावरणीय लागत है, और अपनी शादी में कुछ स्वादिष्ट शाकाहारी विकल्पों पर प्रकाश डालने से आपके मेहमानों को नए खाद्य पदार्थों की कोशिश करने के लिए नए विचार मिल सकते हैं। खाद्य पदार्थों से बने शाकाहारी स्नैक पदों पर गौर करें, जो भी मांस का उपभोग करते हैं, वे रोजाना भोजन करते हैं
  • 3
    अधिक आपूर्ति न करें बड़ी घटनाओं में भोजन की एक बड़ी मात्रा बर्बाद होती है और शादी अलग नहीं होती है। भोजन की सावधानीपूर्वक गणना करें बचा हुआ देखते हैं, तो खाद्य पदार्थों पैक करने के लिए प्रदाताओं पूछने के लिए और यह फ्रीज जब भी संभव हो, जब स्वच्छता और सुरक्षा के लिए संभव नहीं है, उन्हें संभव के रूप में ज्यादा के रूप में उर्वरक के रूप में इसका इस्तेमाल करने के लिए कहें।
  • Video: अच्छी खबर #भीनमाल के पास भालणी गांव के किसान लादूराम विश्नोई ने परम्परागत खेती में किया नवाचार !

    वेनिस केक 2553 शीर्षक वाली छवि
    4
    शादी के केक को सरल रखें एक सरल केक अभी भी सुरुचिपूर्ण हो सकता है और महंगी एक, संसाधनों और गहन कार्य से अधिक एक ही अर्थ व्यक्त करता है सरल थीम का उपयोग करें और प्लास्टिक की सजावट के बजाय जैविक, खाद्य फूलों के लिए विकल्प चुनें।
  • 5
    बर्तन और व्यंजन का उपयोग करें जिन्हें धोया जा सकता है। डिस्पोजेबल आइटम से बचें नैपकिन कपड़े से बना होना चाहिए। डिस्पोजेबल आइटम के बजाय चश्मा और कप का उपयोग करें अगर आप किसी खाद्य सप्लायर का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी आवश्यकताओं को इस पहलू में स्पष्ट रूप से जाना जाता है, जिसमें सेवा के लिए स्रोत और बर्तन शामिल हैं
  • विधि 7

    हनीमून
    1
    एक पारिस्थितिक विचारशील हनीमून लो। कोस्टा रिका के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में एक कार्बनिक कॉफी खेत में मदद करने की तरह, अपने हनीमून के गंतव्य के लिए ईकोटोरिज़्म पर विचार करें।
  • 2
    यदि आप यात्रा करते हैं, तो इसे पारिस्थितिक रूप से रखें और इसे मस्ती का हिस्सा बनाएं, जैसे ट्रेन से यात्रा करना या नौकायन नाव पर भी।
  • 3
    इसके विपरीत, यात्रा को अपने घर के करीब रखें और एक स्थानीय हनीमून बनाएं, जब आप अपने क्षेत्र के बारे में अधिक खोज करते हैं। एक यात्रा पर एक साथ यात्रा करने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ फैशन डिजाइनर अब रात के लिए इस्तेमाल होने वाले दुल्हन गाउन पर और दिन के लिए हर रोज पहनने पर फिर से काम करने में विशेषज्ञता प्राप्त कर रहे हैं। वे संबंधों, सेक्विन, फीता, फुलाया आस्तीन आदि निकाल सकते हैं। और उस पोशाक को फिर से डिज़ाइन करें जो आप अक्सर उपयोग कर सकते हैं।
    • मौलिकता पर विचार करें - विदेश में शादियों के लिए अपने मेहमानों के लिए एक अच्छा समय के लिए संभावनाओं का एक विशाल मनोरम दृश्य खोलें। पेड़ों के नीचे जाओ और फिर "अपने मेहमानों को मुक्त करें" उन्हें स्थान का पता लगाने, पैदल चलना, या एक शादी पिकनिक को एक साथ साझा करने का लाभ लेने की इजाजत देता है। इस प्रकार की शादी अधिक लोकप्रिय हो रही है और स्वस्थ लोगों के लिए एक स्वस्थ ग्रह के महत्व के बारे में आपकी साझा जागरूकता मनाते हुए इस अवसर को वास्तव में मेहमानों के बारे में शामिल करने की भावना को प्रतिबिंबित करती है।
    • डिस्पोजेबल कैमरे या डिस्पोजेबल टेबल कैमरों की बजाय आपके साधारण फ़ोटो के लिए डिजिटल कैमरे का उपयोग करें अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, 24 लाख से अधिक डिस्पोजेबल कैमरे का उपयोग केवल एक बार किया जाता है और फिर प्रत्येक वर्ष फेंक दिया जाता है उन तस्वीरों को विकसित करने के लिए बहुत अधिक मात्रा में रसायनों की आवश्यकता होती है, जो पारिस्थितिक नहीं हैं। वे बहुत कम गुणवत्ता की तस्वीरें भी लेते हैं। सरल तस्वीर लेने के लिए अपने दोस्तों के लिए एक या दो डिजिटल कैमरों को किराए पर विचार करें। आप और अधिक चित्रों है कि बहुत अधिक गुणवत्ता के हैं, और ज्यादातर कंपनियों है कि इस सेवा की पेशकश तस्वीरों की वेबसाइटों पर होस्टिंग सेवाएं प्रदान करते हैं, ताकि आपके सभी मेहमानों यादें वे बनाने में मदद की आनंद ले सकते हैं के साथ खत्म।
    • संगीत के लिए, एक ध्वनिक बैंड पर विचार करें और इलेक्ट्रिक बैंड या डीजे से प्रवर्धित संगीत की बिजली खपत से बचें।
    • एक व्यापारी जो पहले से ही पारिस्थितिकी है किराया आप पारिस्थितिकी के अनुकूल डीजे या फोटोग्राफर या पर्यावरण-अनुकूल वीडियोगोग्राफर पा सकते हैं, जो पहले से ही उच्च प्रदर्शन वाले कम बिजली वाले उपकरणों का उपयोग करके और किसी भी शेष कार्बन उपयोग को ऑफसेट करके अपने कार्बन उपयोग को कम कर सकते हैं।
    • सब कुछ छोड़ दो और बस चले जाओ! यदि एक पारंपरिक समारोह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है, तो आप और आपके प्रियजन शहर में चले जा सकते हैं और फिर और वहां पर शादी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विरोधियों का होगा ऐसे कुछ लोग होंगे जो शिकायत करेंगे कि यह आपके जीवन में एकमात्र घटना होगी जहां आपको चौंका देना चाहिए और परिणाम के बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए। हालांकि, अगर आप वास्तव में एक शैली सम्मान रहने वाले वातावरण में, का मानना ​​है कि इस तरह की शिकायतें करने के लिए दे रही है आप केवल अपने जुनून को धोखा नहीं कर रहे हैं, लेकिन एक जगह है कि लोगों की चेतना में थोड़ा बढ़ता बनाने का अवसर नहीं देते संभावनाओं के प्रदर्शन के माध्यम से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com