ekterya.com

कैसे शादी के निमंत्रण खरीदने के लिए

निमंत्रण पहले देखने होंगे कि आपके अतिथि आपकी शैली को देंगे शादी

. सुनिश्चित करें कि निमंत्रण आपके दिन की दृष्टि को दर्शाते हैं। आप पारंपरिक लेखन शैली का उपयोग कर सकते हैं या प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं और कुछ और व्यक्तिगत रूप से लिख सकते हैं। जब तक आप स्पेनिश, कला और शिष्टाचार में एक डिग्री है, से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है अपनी खुद की बनाने के लिए invitaciones- इस निमंत्रण में इसका सबूत है की कोशिश नहीं करते हैं, अपनी शादी की एक छवि बनाने। जो भी आप करते हैं, याद रखें कि निमंत्रण इस विशेष दिन को साझा करने के लिए अपने मेहमानों को प्राप्त करने की खुशी को दर्शाते हैं।

चरणों

चित्र खरीदें शादी आमंत्रण चरण 1

Video: पिता ने बेटी की शादी के कार्ड पर कुछ ऐसा लिखवा दिया की, देखकर चौंक जायेंगे आप

1
खोज शुरू करें शादी की वस्तुओं में विशेषज्ञता वाले स्टोर पर जाएं और निमंत्रण देखें। आप इंटरनेट पर तस्वीरें देख सकते हैं, हालांकि इस संक्षिप्त नज़र से यह निर्णय लेने के लिए पर्याप्त है अधिकांश ऑनलाइन प्रदाता मुक्त नमूने या कम लागत पर भेजते हैं, जो आपके कुल आदेश में जोड़ देगा।
  • खरीदें शादी निमंत्रण कदम शीर्षक 2 छवि
    2
    मित्रों और परिवार की सूची बनाओ जिनसे आप निमंत्रण भेजेंगे। याद रखें कि प्रत्येक दंपती या परिवार के लिए आपको निमंत्रण भेजना होगा, इसलिए लोगों की संख्या के हिसाब से आदेश देना जरूरी नहीं है। यह आपके लिए निमंत्रण या शादी की घोषणाओं, या दोनों के संयोजन के लिए है। यदि आप केवल शादी की घोषणा करने जा रहे हैं, तो 300 और 600 के बीच भेजने के लिए सामान्य है। निमंत्रण के लिए, औसत 100 है। पैसे बचाने के लिए आमंत्रणों की संख्या कम करने की कोशिश नहीं करना याद रखें। प्रत्येक $ 1 निमंत्रण के लिए (आप शायद आपकी मां से नहीं सुनेंगे) पर विचार करें, आपको कम से कम $ 50 का उपहार मिलेगा। लेकिन याद रखना याद रखें कि रिसेप्शन पर प्रति व्यक्ति लागत प्रति है, यदि आपके सभी मेहमानों में भाग लेने का फैसला किया जाए
  • छवि शीर्षक खरीदें शादी के निमंत्रण चरण 3
    3
    याद रखें कि यह निमंत्रण मुद्रित करने के लिए (दो से तीन सप्ताह और छह सप्ताह लग सकते हैं) में समय लगता है और यह एक या दो सप्ताह का समय लग लिफाफे पर पता शामिल करना होगा। प्रेषक का पता मुद्रित होना चाहिए, जब तक कि आप उसी लिखित पते को 500 लिफाफे में लिखना और लिखने के लिए समय लेना चाहते हैं, इसके अलावा, प्रत्येक निमंत्रण के प्राप्तकर्ता का पता।
  • छवि शीर्षक खरीदें शादी निमंत्रण कदम 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से अपने साथी और माता-पिता का नाम लिखें। यह अजीब लग सकता है, लेकिन दुल्हन के लिए कई बार मूलभूत जानकारी नहीं जानने के लिए प्रेस में कई बार जाना पड़ता है, जैसे कि माता-पिता के नाम को लिखने का सही तरीका, यह नहीं कि पूरा नाम लिखना, चैपल का नाम, आदि
  • छवि शीर्षक खरीदें शादी के निमंत्रण कदम 5
    5
    देखें! सुनिश्चित करें कि कम से कम दो लोग प्रोटोटाइप पढ़ते हैं जो डिजाइनर या प्रिंटर आपको भेजता है। प्रोटोटाइप की समीक्षा करने के लिए केवल एक ही न हो, क्योंकि आप स्मृति से जानकारी जानते हैं और शायद आप संभावित त्रुटियों को अनदेखा कर सकते हैं।
  • चित्र खरीदें शादी के निमंत्रण शीर्षक 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप पहले से यह जानकारी प्राप्त करें: आपके माता-पिता (जैसे "मिस्टर एंड मिसेज़ स्मिथ" या "जॉन एंड जेन स्मिथ") - वही नाम लिखने का सही तरीका - शादी की तारीख और समय - शादी के स्थल (पता, इमारत का नाम, ) - रिसेप्शन की तारीख, समय और स्थान।
  • चित्र खरीदें शादी के निमंत्रण शीर्षक 7



    7
    पत्रों की शैली, रंग और आकार चुनें। याद रखें कि सरल फ़ॉन्ट प्रकार आपको आमंत्रण में और शब्द जोड़ने की अनुमति देते हैं। अलंकृत फ़ॉन्ट केवल बड़े आकार में अच्छे लगते हैं। अगर आप कुछ न कहीं अलंकृत प्रकार के फ़ॉन्ट पर अपनी आंखों को देखते हैं, तो इसे केवल एक सरल फ़ॉन्ट के साथ संयोजन करने पर विचार करें, केवल नाम के लिए सशक्त फ़ॉन्ट का उपयोग करें और शेष पाठ के लिए सरल और छोटे फ़ॉन्ट। फ़ॉन्ट चुनते समय, यह देखने के लिए सुनिश्चित करें कि नामों के शुरुआती अक्षर उस फ़ॉन्ट में दिखे। यदि आपको पसंद है, तो नाम का पहला अक्षर कैसा दिखता है, तो आप निश्चित रूप से अंतिम परिणाम को पसंद करेंगे। जब तक आप कला में एक कॉलेज की डिग्री नहीं है, अपने लिए निमंत्रण स्रोत और पृष्ठभूमि का चयन करने की कोशिश मत करो।
  • चित्र खरीदें शादी के निमंत्रण शीर्षक 8
    8
    कार्ड या पंजीकरण कोड शामिल न करें - यह अशिष्ट और बुरे स्वाद में माना जाता है। आपको इस बात पर भरोसा करना चाहिए कि आपके माता-पिता, दुल्हन बच्चे और प्रायोजक इस जानकारी को फैलाने के लिए ख्याल रखते हैं। लोग उन्हें पूछेंगे! अगर आपको लगता है कि आपको निमंत्रण में एक पंजीकरण कार्ड रखना चाहिए, तो इसे सही ढंग से करें बड़ी लाल अक्षरों में स्टोर के लोगो के साथ उन पंजीकरण कार्ड का चयन न करें। इसके लिए, आप असाइन किए गए सीटों के लिए व्यक्तिगत कार्ड का उपयोग कर सकते हैं (यह एक छोटा रिक्त कार्ड है जो रंग और आपके निमंत्रण के विषय से मेल खाता है)। वेबसाइट उन लोगों के लिए भी बेहतर विकल्प हैं जो पंजीकरण कार्ड को नफरत करते हैं। तुम्हें पता है, कुछ कस्टम कार्ड, जो निश्चित रूप से लिखने के अपने आमंत्रण पर "एमी और जॉन एक्स स्टोर में पंजीकृत कर रहे हैं" की तुलना में बेहतर हो जाएगा मुद्रित कर सकते हैं। "तुम एक नक्शे के शामिल करने के लिए स्वागत, अतिरिक्त फोटो के स्थान तक पहुँचने के लिए एक वेब पेज बना सकते हैं रजिस्टर स्टोर लिंक, युगल के बारे में कहानियां, आदि, और बेहतर स्वाद का भाव माना जाता है।
  • छवि शीर्षक खरीदें शादी के निमंत्रण कदम 9
    9
    निमंत्रण के रूप में उसी स्थान पर धन्यवाद कार्ड खरीदें इसका कारण बहुत आसान है: सबसे पहले, इस तरह आप अपने माता पिता को एक बार में सब कुछ के लिए भुगतान करने के लिए मिल जाएगा। दूसरा, यदि आप तुरंत उन्हें आदेश नहीं देते हैं, तो आप शायद कभी नहीं करेंगे और अगर आप सोचा: नहीं, तुम में से 500 खाली किसी भी दुकान पर आप कार्ड धन्यवाद एक पैकेट, नहीं खरीद सकते हैं के बाद से केवल 12 केवल स्थानों है कि बेचने के निमंत्रण आप बड़ी मात्रा में बेचा कार्ड धन्यवाद के पैक में आते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें शादी के निमंत्रण 10

    Video: बहन को उतारा मौत के घाट, फिर खुद को भी मार ली चाकू

    Video: अनुष्का-विराट ने खरीदा बेहद आलीशान घर, कीमत और अंदर का नजारा देखकर खुला रह जाएगा मुंह !

    10
    एसआरसी कार्ड पर विचार करें, जिसे "उपस्थिति पुष्टिकरण" भी कहा जाता है यदि आपके रिसेप्शन में प्रति व्यक्ति एक मेनू के साथ डिनर शामिल है, तो आपको उनकी आवश्यकता होगी। गणना करें: यदि आप 25 डॉलर प्रति डिश के एक डिनर के लिए भुगतान करने जा रहे हैं, केवल दो व्यंजन बेकार हैं, तो आप पहले से ही एसआरसी कार्ड के रूप में ही खर्च कर चुके होंगे और सबसे अधिक संभावना है, ऐसा होगा यदि आप पुष्टिकरण कार्ड नहीं भेजते हैं
  • छवि शीर्षक खरीदें शादी के निमंत्रण कदम 11
    11
    तय करें कि अग्रिम में आप निमंत्रण कैसे भेजेंगे, उस जगह के अनुसार जहां स्वागत किया जाएगा और जहां आपके मेहमान रहते हैं ज्यादातर मामलों में, आपको उन्हें 6 से 8 सप्ताह अग्रिम में भेजना होगा। कुछ जगहों पर वे 6 सप्ताह का नोटिस और अन्य में पसंद करते हैं 8. अगर आपके पास कम समय है, तो डाक कोड के आमंत्रणों को क्रमबद्ध करें और उस क्रम में उन्हें भेजें। उसी दिन सभी निमंत्रण भेजें और सभी उत्तरों का ट्रैक रखें। समारोह और रिसेप्शन के लिए पुष्टिकताओं की संख्या के अनुसार आपको यथासंभव एक सूची की आवश्यकता होगी।
  • चित्र खरीदें शादी निमंत्रण कदम 12
    12
    एक ही प्रिंट की दुकान में इनमें से अधिक या सभी आइटम खरीदने की कोशिश करें: विज्ञापन कार्ड, सामान्य से कार्ड, निमंत्रण और लिफाफे, समारोह कार्यक्रम, पुष्टिकरण कार्ड और लिफाफे, आरक्षण कार्ड, कैसे-मैप, नैपकिन और पेपर लेख धन्यवाद।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक छोटे से समारोह करने जा रहे हैं या यदि यह आपकी दूसरी शादी है, तो आप निमंत्रण बनाने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। आपका परिवार समझ जाएगा
    • आम तौर पर, दो चीजें जो शिपमेंट की कीमत बढ़ाती हैं वह निमंत्रणों का वजन और आकार होती है। आकार ज्यादा बात नहीं करता है यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे निमंत्रण का तौलना सुनिश्चित करें कि वह वह बजट फिट बैठता है जिसे आप भेजना चाहते हैं यह आमतौर पर प्रमाणित मेल द्वारा भेजा जाता है प्रत्येक लिफाफे में पुष्टिकरण कार्ड की वापसी के लिए एक टिकट शामिल करना याद रखें (यदि आप करते हैं तो आपके मेहमानों से बेहतर प्रतिक्रिया होगी)। यदि शादी के लिए अभी भी कई महीने शेष हैं और आपके पास एक सीमित बजट है, तो अगले महीनों के लिए शिपिंग दर देखें यदि आप इस कारक पर विचार नहीं करते हैं, तो अंतिम लागत आपके बजट से अधिक हो सकती है
    • निमंत्रण में तलाकशुदा माता-पिता को शामिल करने का सबसे आसान तरीका उनके नाम अलग-अलग लिखना है ताकि यह इंगित न हो कि वे शादीशुदा हैं।
    • निमंत्रण बनाने के कई तरीके हैं आप "थर्मागोनिक प्रिंटिंग", "उभरे हुए पत्र", "झुकाव", "टाइपोग्राफिक मुद्रण", "उत्कीर्ण", "उभरा हुआ" आदि जैसे शब्द सुनेंगे। इन सभी शैलियों के बीच एक बड़ा अंतर है, विशेषकर जब यह औपचारिकता के स्तर की बात आती है। ज्यादातर उभरे हुए अक्षर पसंद करते हैं, जो कि थर्मोग्राफिक के समान है "रिकॉर्ड" निमंत्रण बहुत खूबसूरत हैं लेकिन बहुत महंगा भी हैं, और सबसे निराशाजनक बात ये है कि अधिकांश लोगों को यह नहीं पता कि अंतर कैसे बताना है। झुकाव तब होता है जब दूसरे दो संभव नहीं होते हैं, उदाहरण के लिए, जब एक उच्च संकल्प (चित्र या फोटोग्राफ के लिए) की आवश्यकता होती है या जब आप एक बहुत ही मूल निमंत्रण तैयार करते हैं जो नियमित प्रिंटर नहीं बना सकते हैं। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि कुछ प्रिंटर इस के लिए फिल्म का इस्तेमाल नहीं करते हैं, और अंतिम परिणाम एक घर का प्रभाव जैसा दिखता है एक पेशेवर से यह काम करने के लिए पूछें और इसी तरह के काम के नमूनों से पूछें ताकि आपके पास संदर्भ हो। इच्छुक लोग टाइपोग्राफिक, उत्कीर्ण या थर्मागोनिक मुद्रण के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं I यह बहुत अच्छा और स्पष्ट है अगर सही ढंग से किया
    • लेखन में कई संशोधनों हैं। पेशेवर निमंत्रणों की समीक्षा करते हैं और आपको मुफ्त में सलाह देते हैं, भले ही आप अपनी सेवाओं को निमंत्रण के डिजाइन और मुद्रण के लिए अनुबंध न करें। कार्ड के प्रकार को चुनने के अलावा, सावधान रहें कि आप निमंत्रण कैसे चुनते हैं। यह व्याकरण, कला और शिष्टाचार के विचार के साथ कोई होना चाहिए, और जो अन्य निमंत्रण लिखने की प्रतिलिपि नहीं करता है

    चेतावनी

    • निमंत्रण पर लापरवाह मत करो! सच में, सच्चाई यह है कि जो आमंत्रण पर आप खर्च करते हैं, उसके लिए प्रत्येक डॉलर के लिए आपको उपहार में $ 40 प्राप्त होंगे। यदि आप निमंत्रण के सामान या उनमें से संख्या पर पैसा बचाते हैं, तो शायद आप अपने परिवार को गलत संदेश भेजते हैं और कम मूल्य के उपहार भेजते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप निमंत्रण चुनते हैं जो आपके बजट को ठीक करते हैं। गुणवत्ता के आमंत्रणों को खोजने के लिए अनावश्यक होना आवश्यक नहीं है। अपनी प्राथमिकताओं के बारे में स्पष्ट रहें
    • सुनिश्चित करें कि आप निमंत्रण के शिपिंग मान जानते हैं याद रखें कि वर्ग आमंत्रणों को एक अतिरिक्त भुगतान की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com