ekterya.com

अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन के लिए क्या देना है यह जानने के लिए कैसे करें

पुरुषों के लिए (कभी-कभी अच्छी तरह से योग्य) प्रतिष्ठा उनके लिए कुछ खरीदने के लिए मुश्किल होती है। दबाव जब आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन के लिए क्या देना है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना असंभव है, हर दुल्हन अपने प्रेमी को एक जन्मदिन का उपहार देने में सक्षम होने से अधिक है जो वह प्यार करेगा।

चरणों

भाग 1

उपहार महसूस करो
अपने जन्मदिन के चरण 1 के बारे में पता करें कि आपका ब्वॉयफ्रेंड कैसे प्राप्त करें
1
अपने प्रेमी के शौक और रुचियों के बारे में सोचें। आप अपने खाली समय में क्या करते हैं? क्या आप पढ़ या वीडियो देखने के बारे में? आप अपने पैसे किस पर खर्च करते हैं? इन प्रकार के सवालों के बारे में सोचकर आप अपने प्रेमी के लिए सही उपहार चुनने की शुरुआत कर सकते हैं। जो कुछ भी आपको उन चीजों को प्राप्त करने में मदद करता है, वह निश्चित रूप से आपको मुस्कान देगा।
  • अपने जूते रखो सोचो कि वह खुद के लिए क्या खरीद सकता था अगर वह पैसा था और खुद को उपहार देना चाहता था अक्सर, जो लोग ऐसा करते हैं वे उपहार भी देते हैं जो प्राप्तकर्ता को उन लोगों की तुलना में सबसे अच्छा लगता है जो किसी अन्य दृष्टिकोण से चीजों को देखने की कोशिश नहीं करते हैं।
  • अपने जन्मदिन के चरण 2 के लिए आपका प्रेमी पता करने के लिए शीर्षक वाला चित्र

    Video: जानिए आपकी शादी लव मैरिज होगी या अरेंज.? । Your wedding will be a love marriage or arranged marriage

    2
    सुराग के लिए सुनो वह जानता है कि उसका जन्मदिन आ रहा है और आप उसे कुछ अच्छा कर सकते हैं जैसा कि आप कर सकते हैं। संभवतः वह अपनी रोजमर्रा की बातचीत में कुछ सुराग जारी करके आपकी सहायता करने की कोशिश करता है। वह अपने जन्मदिन से तीन या चार सप्ताह पहले सुराग सुनना चाहता है यदि आप एक गीत कई बार चलाते हैं, तो निश्चित रूप से कुछ और चीजें आप की जांच करनी चाहिए
  • आपके प्रेमी के व्यक्तित्व पर निर्भर करते हुए, यह सुराग सूक्ष्म हो सकता है वह सीधे जाने के लिए नहीं कह रहा है कि वह वास्तव में किसी को अपनी पसंदीदा फिल्म श्रृंखला का संग्रह संस्करण देने के लिए चाहेंगे। अगर वह अधिक आरक्षित है, तो वह कुछ कहने की अधिक संभावना है "मैंने देखा कि संग्रह हफ्ते कुछ हफ्ते पहले आते हैं, यह वाकई अच्छा लग रहा था!"
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 3 के बारे में जानें
    3
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछो वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने जन्मदिन की इच्छा के बारे में अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है। उनसे बात करें जब आपका प्रेमी यह देखने के लिए नहीं है कि क्या उनके पास कोई विचार है जो मदद कर सकता है यदि आप कुछ के लिए जाने का फैसला करते हैं, तो उन्हें गुप्त रखने के लिए कहें।
  • अपने जन्मदिन के चरण 4 के बारे में पता करें कि आपका ब्वॉयफॉर फॉर दी बिहार्ड
    4

    Video: भूलकर भी गिफ्ट में ना दें ये 5 चीजें वरना आप बर्बाद हो जायेंगे | Don't Gift These 5 Things To Anyone

    अपने दोस्तों के अपने स्वयं के समूह से देखें ऐसा लगता है कि आपका प्रेमी आपके दोस्तों के समूह के करीब है यदि आप अपने प्रेमी को उपहार देने के बारे में जोर देते हैं, तो अपने दोस्तों से कुछ सलाह मांगें वे आपको उन उपहारों के प्रकार के बारे में उपयोगी जानकारी दे पाएंगे जो उनके प्रेमी ने सराहना की हैं और आपके लिए देने का एक अच्छा विकल्प क्या हो सकता है।
  • अपने जन्मदिन के चरण 5 के बारे में पता करें कि आपका ब्वॉयफ्रेंड कैसे प्राप्त करें
    5
    कुछ विचारों के लिए अपने प्रेमी से पूछें। लोगों को अपने जन्मदिन के लिए क्या करना है, यह जानने के लिए जब हर कोई मानसिक हो तो मानसिक रूप से हो सकता है यदि आप थका हुआ महसूस करते हैं और कुछ भी अच्छा नहीं सोच सकते हैं, तो कुछ सुझावों के लिए बस अपने प्रेमी से पूछें अगर आपको उससे थोड़ी मदद की ज़रूरत है तो उसे कोई दिक्कत नहीं होगी। वास्तव में, जो लोग पूछते हैं, वे अक्सर सबसे ज्यादा सराहना करते हैं।
  • कुछ विशेष के बारे में मत पूछो उसे बताने की कोशिश करें कि वह किसी खास शृंखला से लाल और ग्रे बक्से के साथ एक ऊन टोपी चाहती है, उसे कहने के बजाय उसे कुछ अच्छा सर्दियों सामान चाहिए। आप अपने प्रेमी के बारे में क्या जानते हैं उसके साथ अंतराल को भरें, इस तरह आप उसे कुछ विशेष दे देंगे जो वह प्यार करता है।
  • भाग 2

    उपहार की योजना बनाएं
    अपने जन्मदिन के चरण 6 के बारे में पता करें कि आपका ब्वॉयफ्रेंड कैसे प्राप्त करें
    1
    एक बजट की स्थापना करें गणना करें कि आप अपने प्रेमी के उपहार के लिए उचित रूप से कितना भुगतान कर सकते हैं इसके बारे में सख्त रहें और अपने बजट से अधिक कुछ भी न देखें। जो सोचता है उसके विपरीत, किसी उपहार के मौद्रिक मूल्य पर इसका कोई बड़ा प्रभाव नहीं है कि प्राप्तकर्ता कितना मज़ा आएगा दरअसल, प्राप्तकर्ता सस्ते उपहारों का आनंद लेते हैं जितना महंगे हैं, जब तक कि दोनों उनके लिए विशेष हैं
    • अपने प्रेमी के साथ आने वाले समय को ध्यान में रखें यदि वे छह महीने या उससे कम समय के लिए डेटिंग कर रहे हैं, तो उन्हें कुछ महंगा मत दें, भले ही आप इसे आसानी से खर्च कर सकें आप नहीं जानते कि संबंध कितने समय तक खत्म होंगे। अगर अंत में वे लंबे समय तक एक साथ हैं, तो आपको उन्हें आश्चर्य करने के लिए कई जन्मदिन होंगे।
    • यदि आप कुछ नवाचार या बिक्री पर खरीदते हैं तो आप उस पैसे के लिए अधिक भुगतान कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। ज्यादातर समय वे एक गारंटी के साथ आते हैं, और संभवत: आपके प्रेमी को कोई परवाह नहीं है या यह नहीं पता है कि किसी ने उससे पहले उसे थोड़ा इस्तेमाल किया था
  • अपने जन्मदिन के चरण 7 के बारे में जानते हैं कि आपका ब्वॉयफॉर फॉर दी विथ द इमेज
    2
    अपने शौक और रुचियों पर कुछ शोध करें अगर आपको बहुत समय पता नहीं है कि आपके प्रेमी समय को कैसे पारित करता है, तो कुछ शोध करें एक घंटे में आप इंटरनेट पर बहुत कुछ सीख सकते हैं। अपने शौक और रुचियों को देखकर कुछ समय व्यतीत करें और आप उनके बारे में जो कुछ भी बोलते हैं उसे पढ़ें। प्रशंसकों और उत्साही लोगों को समर्पित किसी भी वेबसाइट पर जाएं, और उन क्षेत्रों में देखें कि नया क्या है।
  • उपहार के बारे में सोचते समय आपको अपने अनुभव और ज्ञान के स्तर को ध्यान में रखना पड़ सकता है यदि आपका प्रेमी स्केट पर चढ़ता है, क्योंकि वह चलना सीखता है, तो उसे शुरुआती लोगों के लिए एक बोर्ड देने का अर्थ नहीं है जो शायद सवारी करने से नफरत करेंगे। उसी समय, उसे कोई मछली पकड़ने वाली रॉड देने में कोई मतलब नहीं है अगर वह केवल दो या तीन बार मछली पकड़ने में चली गई है
  • यदि आप फंस रहे हैं, तो समान हितों वाले लोगों से सहायता मांगें लगभग किसी भी मनोरंजन के लिए इंटरनेट पर समुदाय कल्पनाशील हैं खोज मंच और अन्य समूह, जो आपके प्रेमी को पसंद करते हैं, उससे बात करने के लिए समर्पित है। एक खाता बनाएं और अपनी स्थिति समझाएं। सदस्य आपको उपयोगी सलाह देने की संभावना रखते हैं जो आपको अपने प्रेमी को देने के लिए मार्गदर्शन करेगा जो वह चाहेंगे।
  • आप ऐसे सूचियां पा सकते हैं जो "ऐसे व्यक्ति के लिए 10 उत्कृष्ट उपहार जो कुछ चलना पसंद करता है" जैसी कुछ कहता है। ये उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन कभी-कभी ये चीज़ें बेचने के लिए केवल एक मार्केटिंग उपकरण होते हैं। यदि आपको इस प्रकार की एक सूची का विचार मिलता है, तो कुछ वास्तविक टिप्पणियां ढूंढने का प्रयास करें ताकि यह देखने योग्य हो कि क्या यह इसके लायक है या नहीं।



  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 8 के बारे में पता करें
    3
    कुछ व्यावहारिक उपहार या ऐसे लोगों के बारे में सोचें जो कि भावनात्मक अर्थ हैं। जबकि आपका उपहार उन श्रेणियों में से एक में फिट है, वह इसकी सराहना करेंगे यह आपके सामानों के संग्रह में सिर्फ एक अतिरिक्त नहीं होना चाहिए। यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो आप वास्तव में उपयोग करने जा रहे हों या कुछ ऐसा जब आप इसे देख सकें, आपको उन सभी खुश क्षणों की याद दिलाती है जिन्हें आपने साझा किया था।
  • खुद को उत्पादों तक सीमित न करें कभी-कभी, अनुभव एक बेहतर उपहार हो सकता है अपने सभी दोस्तों और परिवार का एक वीडियो अपने प्रेमी की अपनी पसंदीदा यादों को साझा कर लें। एक गतिविधि को शेड्यूल करें जिसे आप जानते हैं कि वह आनंद लेगा और एक साथ कर सकता है। यह संभव है कि वह अपने उपहार को नहीं सिखा सकें, क्योंकि वह किसी भौतिक चीज़ के साथ होगा, लेकिन उसके लिए इसका अधिक अर्थ होगा।
  • विशिष्ट खराब उपहारों से दूर रहें अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन पर दाढ़ी बनाने के लिए टाई या एक किट की तरह कुछ देना मुमकिन हो सकता है। यह समझ में आता है - यह एक प्रेमी के लिए एक अच्छा उपहार क्या है इस सवाल का सामान्य और स्पष्ट जवाब है। दरअसल, ये उपहार तंग आ रहे हैं। यदि यह प्रेमिका के लिए एक उपहार की तरह लगता है, तो अन्य विकल्पों पर विचार करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि उसे वह पसंद है।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 9 के बारे में पता करें

    Video: (बच्चे होंगे पूरी तरह आपके वश में)सभी मां-बाप को यह टोटका अवश्य ही करना चाहिए

    4
    इसे एक ही विचार में कम करें बहुत से लोग अपने प्रियजनों के लिए एक महान उपहार और अन्य छोटे होने की गलती करते हैं यह देखना आसान है कि क्यों सब के बाद, यह हमेशा बेहतर नहीं है? वास्तव में, एक महान मुख्य उपहार के साथ छोटे उपहार देने से मुख्य उपहार कम खास दिखाई देगा। कई उपहारों के बजाय एक उपहार में अधिक प्रयास करें
  • भाग 3

    अपने प्रेमी को जन्मदिन का उपहार दें
    अपने जन्मदिन के लिए चरण 10 के बारे में पता करें
    1
    इसे अच्छी तरह से पहले से तैयार करें कुछ बातों को तनावपूर्ण नहीं माना जाता है कि आपका उपहार आपके प्रेमी के जन्मदिन के लिए समय पर तैयार होगा या नहीं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है, यह सुनिश्चित करने के कुछ सप्ताह शुरु करें। अपना ऑर्डर ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए जो समय लगेगा उसे जांचें मत भूलो कि, कभी-कभी, उत्पाद क्षतिग्रस्त या दोषपूर्ण होते हैं, इसलिए आपको उन्हें वापस करना होगा।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 11 के बारे में पता करें
    2
    इसे एक आश्चर्य के रूप में रखें यदि आप अपने या अपने प्रेमी के दोस्त को जानते हैं जो आश्चर्य को बर्बाद कर सकता है, तो उसे न बताएँ कि आप अपने प्रेमी को अपने जन्मदिन के लिए क्या दे देंगे। यदि आप चाहें तो अपने प्रेमी को कुछ सुराग दें, लेकिन उसे अनुमान लगाने में सहायता के लिए पर्याप्त कुछ नहीं है कि आप उसे क्या देंगे। अगर आप उम्मीद नहीं करते हैं तो वह आपके उपहार की सराहना करेंगे।
  • अपने जन्मदिन के चरण 12 के बारे में जानने के लिए आपका बेटा
    3
    प्रस्तुति पर ध्यान दें एक सुंदर प्रस्तुति आपके प्रेमी को वह उपहार खोलने के लिए उत्साहित करेगी जिसके लिए वे प्रतीक्षा कर रहे हैं। यदि आप ऐसा कुछ देते हैं जिसे लपेटा जा सकता है, तो सुनिश्चित करें कि रैपिंग पेपर और रिबन एक दूसरे के पूरक हैं, और यह कि उपहार ध्यानपूर्वक लिपटे हुए हैं। अगर आप उन्हें कार्ड पर लिखे गए कुछ चीज देंगे, एक ऐसा कार्ड चुनें जिसे आप चाहें और हस्तलिखित करने के लिए थोड़ा प्रयास करें।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 13 के बारे में जानकारी प्राप्त करें
    4
    एक चिंतनशील नोट जोड़ें इस बारे में बात करें कि आप उनके बारे में क्यों परवाह करते हैं और आपने क्यों सोचा कि वह उपहार चाहेंगे यहां तक ​​कि अगर यह सही नहीं है, तो यह दिखाया गया है कि पुरानी कहावत "इरादा क्या मायने रखता है" सच है। लोग उन उपहारों की सराहना करते हैं जिनके लिए कई महीनों से पूछे गए उपहार के रूप में जितना ज्यादा पैसा और प्रयास किए जा सकते हैं, उतने ही खर्च किए जाते हैं। जब आप थोड़ी कोशिश करते हैं और आप जो कुछ चाहते हैं, उसके करीब आते हैं, आप इसे प्यार करेंगे।
  • कुछ सरल लिखिए अगर वे कुछ महीनों तक एक साथ रहे हों यह थोड़ा असहज है कि आप उनके बारे में बात करते हैं जैसे कि यह आपकी दुनिया है यदि आप एक दूसरे से लंबे समय तक एक दूसरे को नहीं जानते हैं। वे एक साथ कितने अच्छे हैं, इसके बारे में बात करें, लेकिन उस पर बहुत दबाव मत डालें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ गलत हो जाने पर उपहार रसीद बचाएं
    • अपने जन्मदिन पर अपने प्रेमी के साथ कम से कम अधिकांश दिन खर्च करने की योजना बनाएं
    • अपने करीबी मित्रों और परिवार को बताएं कि आप उसे क्या दे देंगे ताकि वह दो समान उपहारों के साथ समाप्त न हों।

    चेतावनी

    • अपना जन्मदिन मत भूलो! आपको सूचित करने के लिए फेसबुक पर विश्वास न करें। अगर आपको लगता है कि आपको याद नहीं रहेगा, तो इसे नीचे लिखें
    • रिश्ते समाप्त होने पर उसे आप को उपहार देने की उम्मीद मत करो। वह ऐसा कर सकता है, लेकिन वह बाध्य नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com