ekterya.com

आपका जन्मदिन कैसे जश्न मनाएं

आप शायद उन लोगों में से एक हैं जो अपने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर होने वाले उत्तेजना को जानते हैं। यह ऐसी भावना है कि आप उपहार, पार्टी, मेहमान और मस्ती जो आपको इंतजार कर रहे हैं के बारे में सोचने से नहीं सो सकते। जब आप वयस्क हो जाते हैं, तो आप कुछ जादू खो देंगे, खासकर यदि आप अपने जन्मदिन पर अकेले हों। हालांकि, आपको अकेले अपने जन्मदिन को खर्च करने की संभावना के बारे में निराश नहीं होना चाहिए (या तो क्योंकि आप उसे इस तरह से या आवश्यकतानुसार चाहते थे) यदि आप इसे घर पर या सब कुछ से दूर करने का निर्णय लेते हैं, तो इस दिन का अधिकतम उपयोग करने के लिए कुछ विचार हैं

चरणों

भाग 1

उत्सव की योजना बनाएं
छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 1
1
गणना करें कि आप उत्सव के लिए कितना समय समर्पित कर सकते हैं। कोई भी अपने जन्मदिन पर काम नहीं करना चाहता है (भले ही आपके पास एक उत्कृष्ट नौकरी और अच्छे साथी हों) लेकिन वयस्कों के रूप में, हम में से ज्यादातर को सुबह में अलार्म बंद करना और काम करने के लिए क्रॉल करना पड़ता है, यहां तक ​​कि हमारे जन्मदिन पर भी। जैसा कि आप उत्सव की योजना बनाते हैं, आप को तैयार करना कितना समय है
  • आपको अधिकतर दिन काम पर खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन यह देखने के लिए अपना शेड्यूल जांचें कि क्या आप अपने पसंदीदा बेकरी में नाश्ते के लिए थोड़ा समय पहले जगा सकते हैं या घर पर थोड़ा नाश्ता कर सकते हैं।
  • यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो जितना हो सके उतना सोना पसंद करते हैं, आप अपने जन्मदिन की सुबह सबसे ज्यादा समय निकाल सकते हैं। देखें कि क्या आप लंबे लंच ले सकते हैं या सामान्य से थोड़ी सी पूर्व काम छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप छुट्टी पर हैं या दिन बंद हैं, तो उन्हें इस विशेष तिथि पर उपयोग करने पर विचार करें।
  • Video: उज्जवल भविष्य के लिए ऐसे मनायें जन्मदिन। How to Celebrate Birthday?

    छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 2
    2
    अपने जन्मदिन के लिए एक यात्रा पर जाने पर विचार करें। यदि आपके पास साधन है, तो अपने जन्मदिन के लिए शहर छोड़कर इसे मनाने का शानदार तरीका है। आप जहां जा सकते हैं वहां जा सकते हैं और थोड़ा निष्क्रिय कर सकते हैं। अगर आप अकेले यात्रा करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको किसी के साथ अपने कार्यक्रम का समन्वयन करने की चिंता नहीं होगी, न ही आपको कुछ भी करने के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। यदि आप हमेशा सनी समुद्र तट पर आराम करना चाहते हैं, लेकिन आपके साथी यात्रियों को जंगल में लंबी पैदल यात्रा करना पसंद करते हैं, तो यह आपके मौके पर जाने का मौका है जहां आप चाहते हैं और आप क्या चाहते हैं।
  • यदि संभव हो तो, कुछ सप्ताह पहले अपनी यात्रा की योजना का प्रयास करें ताकि आपको सबसे अच्छा सौदा मिले। इसमें परिवहन के बारे में निर्णय लेने,होटल आरक्षण करें, और अपनी यात्रा के लिए पैक.
  • किसी जगह पर लौटने के लिए हमेशा मज़ेदार होता है जो आपकी पसंदीदा है, लेकिन पूरी तरह से नई जगह की यात्रा से इनकार नहीं करते हैं
  • छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 3
    3
    विशेष जन्मदिन की पेशकश के लिए खोजें संभवतः आपको लगता है कि यह अभी भी बहुत अच्छा है कि आप एक खुशहाल जन्मदिन (या शायद - वैसे भी इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है) को बधाई देने वाले अजीब सर्वर हैं, लेकिन बहुत सारे विशेष ऑफ़र उपलब्ध हैं जो कि आप अपने जन्मदिन पर इसका लाभ उठा सकते हैं। एक रेस्तरां में मिठाई या एक मुफ्त कॉफी पाने के लिए, आपको बस यही कहना था "आज का मेरा जन्मदिन है", और संभवतः एक पहचान दिखाएं। हालांकि, आज ज्यादातर कंपनियां जो विशेष जन्मदिन या बचत प्रस्ताव पेश करती हैं, आपको अग्रिम में पंजीकरण करने की आवश्यकता होती है।
  • अपने जन्मदिन तक के हफ्तों और दिनों में, अपने पसंदीदा रेस्तरां और व्यवसायों की वेबसाइटों को देखने के लिए देखें कि क्या वे अपने जन्मदिन पर ग्राहकों को कुछ खास ऑफर करते हैं। आपको एक मेलिंग सूची में या शायद एक ईमेल सूची में पंजीकृत होना पड़ सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, उन कंपनियों के काउंटर पर गौर करने से डरते रहें, जिनके लिए आप लगातार जाते हैं यदि उनके पास विशेष जन्मदिन कार्यक्रम हैं
  • कई कैफे और रेस्तरां में जन्मदिन की पेशकश उपलब्ध है, लेकिन अन्य स्थानों (जैसे आपके मालिश करनेवाले या स्टाइलिस्ट) की जांच करना मत भूलें।
  • छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 4
    4
    तय करें कि आप उपहार के रूप में क्या चाहते हैं. तथ्य यह है कि आप अकेले अपने जन्मदिन को मनाए जाने के बारे में सोच रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उपहार छोड़ना है। आराम के लिए एक दिन के रूप में अपने जन्मदिन पर विचार करें, अपने आप को इनाम दें, अपने आप को खराब करें और अपने आप को जश्न करें। एक दिन ऐसा कोई उपहार के बिना पूरा नहीं होगा उपहार के साथ आश्चर्यचकित होना आम तौर पर बहुत सुखद होता है, लेकिन उबाऊ उपहार प्राप्त करने पर उसे उत्साह नहीं करना पड़ता था? (जैसे एक गलफुला गेंडा की छवि के साथ स्वेटर जैसे आपकी दादी ने आपको दिया)। आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि अब आप चुन सकते हैं कि आप अपने आप को क्या चाहते हैं।
  • आप अपने जन्मदिन के उसी दिन उपहार खरीदने का फैसला कर सकते हैं, खासकर अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं और आप अपने दिन के जश्न के हिस्से के रूप में उस गतिविधि को शामिल करना चाहते हैं।
  • हालांकि, यदि आप अपने जन्मदिन की खरीदारी करने के लिए समय नहीं ले रहे हैं, या यदि आप अपने अनमोल खाली समय में करना चाहते हैं तो मॉल पर जाना है, तो पहले से ही अपने लिए कुछ अच्छा चुनना सुनिश्चित करें, इसलिए कि आप अपने जन्मदिन पर आपके साथ हैं
  • यदि आप किसी दुकान में खरीदते हैं, तो देखें कि क्या आप उपहार को लपेट सकते हैं। हाँ, यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लग सकता है (आखिरकार, यह नहीं है कि आप पैकेज के अंदर क्या नहीं जानते हैं), लेकिन यह बहुत संभावना है कि आप सावधानीपूर्वक चयनित उपहार खोलने का अनुष्ठान आनंद लेंगे।
  • आप इंटरनेट पर आपके लिए कुछ खास चुन सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप परिवहन की व्यवस्था करें ताकि आप अपने जन्मदिन के पहले या उसी दिन पहुंच सकें।
  • बेशक, खरीदने से पहले, अपने बजट की जांच करें, लेकिन ध्यान रखें कि आपके जन्मदिन पर कुछ बर्बाद करना अच्छा है ऐसा कुछ चुनने की कोशिश करें जो आप वास्तव में चाहते हैं, यह मजेदार है, और आपको लगता है कि आपको खुश कर देगा, भले ही यह थोड़ा तुच्छ दिखता हो। अचानक, कुछ ऐसी चीज है जिसे आप हमेशा चुपके से वांछित करते हैं कि कोई अन्य आपको देता है और शपथ लेता है कि आप कभी इसे अपने लिए नहीं खरीदेंगे। उस व्यक्ति को रहें और अपने आप को इस विशेष दिन पर लाना।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक आपका जन्मदिन अकेला है चरण 5
    5
    अंतिम व्यवस्था को पहले दिन बनाओ यदि आप एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार या पार्टी की तैयारी कर रहे थे, तो बड़े दिन से पहले, आप निश्चित रूप से सफाई, शॉपिंग, कपड़े चुनने, और अन्य चीजों के साथ-साथ विवरणों को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करेंगे। आपका जन्मदिन भी एक बढ़िया दिन है और आपका लक्ष्य इसे यथासंभव विशेष और आराम के रूप में बनाना है।
  • आपके जन्मदिन के एक या दो दिन पहले अपने घर का आदेश दें कई लोगों के लिए यह गड़बड़ में आराम करना मुश्किल है और वे चाहते हैं कि उनका घर ओएसिस हो, खासकर यदि वे अपने जन्मदिन पर अकेले हों।
  • जगह उत्सव को देखो। आप सब कुछ सैंडर्स और गुब्बारे के साथ सज सकते हैं, या बस ताजा फूलों या मोमबत्तियों के एक छोटे से गुलदस्ते के साथ अंतरिक्ष को सुशोभित कर सकते हैं (वे आइटम जिन्हें आप सवार कर सकते हैं और आप सामान्य रूप से नहीं खरीदते हैं)।
  • अपने जन्मदिन का सूट रात से पहले चुनें जो कुछ आराम से है उसे चुनें और आपको अपने साथ आश्चर्यजनक लग रहा है
  • यदि आप घर पर नाश्ते में जा रहे हैं या काम करने के लिए अपने दोपहर का भोजन ले रहे हैं, तो तैयारी को रात से पहले करें ताकि आप को सुबह में चलना पड़े न हो।
  • भाग 2

    महान दिन मनाएं
    छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 6



    1
    एक विशेष नाश्ता ले लो कुछ विशेष का आनंद लें या अपने जन्मदिन की सुबह अपने आप को एक अतिरिक्त अनुमति दें। यहां तक ​​कि अगर आपको काम पर जाना पड़ता है, तो कुछ विशेष तैयार करने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय लें, जैसे फ्रेंच टोस्ट. यदि आपने अपनी तैयारी की रात को पहले बनाया है, तो आप जल्दी से कुछ खाने के लिए तैयार कर सकते हैं
    • यहां तक ​​कि अगर आप सुबह ही कॉफी और टोस्ट पसंद करते हैं, तो आप जो आमतौर पर पीते हैं उससे बेहतर कुछ चुनें।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 7
    2
    अपने जन्मदिन पर बाहर का आनंद लेने के लिए अपना समय ले लो। आपके दिन के अधिकांश दिन आपके जीवन की सामान्य दिनचर्या से बच निकलना चाहिए। अपने जन्मदिन से अधिक का लाभ लेने के लिए उत्सुकता में प्रकृति का आनंद लेने के लिए ग्रामीण इलाकों से बचने के तरीकों की खोज करें। व्यायाम और ताजी हवा आप को फिर से जीवंत बनाने में मदद कर सकते हैं और आपको अपने वर्ष पर प्रतिबिंबित करने का अवसर प्रदान कर सकते हैं।
  • पर जाने पर विचार करें रन शहर के माध्यम से या पास के जंगल के माध्यम से, या यहां तक ​​कि लंबी पैदल यात्रा भी कर सकते हैं। निश्चित रूप से, यदि आप अपने पसंदीदा मार्ग के साथ जाते हैं, तो आपके पास एक अच्छा समय होगा, लेकिन अगर आपके पास साधन है, तो नए क्षेत्रों की खोज करने पर विचार करें।
  • आप बाइक सवारी के लिए भी जा सकते हैं या बस शहर के चारों ओर चल सकते हैं। यदि आपके पास साइकिल नहीं है और किसी शहर में रहते हैं तो पता लगाएं कि आपके क्षेत्र के पास साझा साइकिल प्रणाली है या नहीं। ये सिस्टम अधिक सामान्य होते जा रहे हैं और स्थानों पर जाने के लिए एक सस्ती तरीका प्रदान करते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 8
    3
    खुद के साथ एक नियुक्ति है आपके सपनों की तारीख क्या है? हो सकता है कि पुरानी फिल्मों को देखने और अपने पसंदीदा भोजन या एक संग्रहालय में शांत दोपहर या पूरे दिन खरीदारी, या शहर के सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां में डिनर पर सोफे पर एक अच्छी शाम हो।
  • जब आप अकेला अपना जन्मदिन मनाते हैं, तो दिन आपके लिए होना चाहिए। तो ठीक उसी तरह करो जो आप करना चाहते हैं। इसलिए यदि आप घर पर रहने या छोड़ने का निर्णय लेते हैं, तो एक आराम या मजेदार गतिविधि चुनना सुनिश्चित करें क्योंकि दिन पूरी तरह से आपके लिए है, आपको किसी और के स्वाद या वरीयताओं के अनुकूल होने की चिंता नहीं है।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 9
    4
    पूछें कि आप रात के खाने के लिए क्या चाहते हैं आपके जन्मदिन की सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आप मेनू का फैसला कर सकते हैं। बेशक यह इस तरह होना चाहिए। लेकिन, यदि आप अन्य लोगों के साथ जश्न मनाते हैं, तो आप दूसरों के स्वाद के लिए अपने विकल्पों को अनुकूलित करने के लिए दबाव महसूस कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप अकेले जश्न मनाते हैं, तो आपके पास कुल नियंत्रण होता है यदि आप केवल रात के खाने के लिए जन्मदिन का केक खाना चाहते हैं, तो कोई भी आपको रोक नहीं सकता
  • यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं, तो कुछ आरामदायक क्लासिक्स तैयार करें, जैसे कि ओवन में मीठे आलू और एक मछली पालने का जहाज़.
  • आप अपने पसंदीदा खाना पकाने के एक शो को पहले से भी रिकॉर्ड कर सकते हैं और एक नया नुस्खा आज़मा सकते हैं। कार्यक्रम के प्रस्तोता के साथ एक साथ कुक करें और आप एक पार्टी में महसूस करेंगे (विशेषकर यदि आप ग्लास वाइन के साथ खाना बनाते हैं)
  • यदि आप खाना पकाने की तरह महसूस नहीं करते हैं या आपके पास समय नहीं है, तो आप भोजन का आदेश दे सकते हैं या अपने पसंदीदा रेस्तरां में जा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप जिस चीज़ को पसंद करते हैं और उसका आनंद उठाते हैं यह आपका जन्मदिन है!
  • इमेज शीर्षक जिसमें आपका जन्मदिन अकेला चरण 10
    5

    Video: जन्मदिन मनाने की विधि ।

    मिठाई के लिए कुछ विशेष चुनें कोई जन्मदिन का जश्न आश्चर्य के बिना पूरा हो गया है यदि आप पूरे हफ्ते पूरे जन्मदिन के केक खाने के लिए प्रलोभन नहीं चाहते हैं, तो एक स्थानीय बेकरी में जाकर एक या दो छोटी मफिन खरीद लें। आप यहां तक ​​कि शीर्ष पर हिमस्ती के साथ "जन्मदिन मुबारक हो" लिख सकते हैं।
  • यदि आप सेंकना चाहते हैं, तो अपने आप द्वारा बनाई गई मिठाई का आनंद लें, जैसा एक चीज़केक या एक फ्रेंच खुबानी पाई
  • इसके अलावा, आप बाहर जाकर मिठाई खरीद सकते हैं। यदि आप रात के खाने के लिए जाते हैं, तो एक जगह चुनने पर विचार करें जिसमें विभिन्न प्रकार के डेसर्ट हैं (शर्मीली मत करो और वेटर को यह पता करें कि आपका जन्मदिन है क्योंकि वह आपको शिष्टाचार के रूप में मिठाई दे सकता है)। मिठाई पाने के लिए और कॉफी या शराब के साथ दूसरी जगह चुनने में मजेदार हो सकता है।
  • अगर आपको मिठाई पसंद नहीं है, तो मिश्रित चीज़ों का अच्छा स्रोत चुनें और इसे एक अच्छा शराब में जोड़ें। आप कुछ और चुन सकते हैं जिसे आप प्रसन्नता से देखते हैं कि आप हर दिन नहीं खाेंगे
  • यदि आप अपने जन्मदिन पर अकेले हैं, क्योंकि आप अपने परिवार और दोस्तों से शारीरिक रूप से अलग हैं, तो यह उनके साथ फेसटाइम या स्काइप के माध्यम से वीडियो सम्मेलन बनाने का एक उत्कृष्ट समय होगा। अपने मिठाई पर एक मोमबत्ती रखें और दूसरे व्यक्ति को "जन्मदिन मुबारक हो" गाएं।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 11
    6
    आराम से बिस्तर पर जाने से पहले जैसा कि आप अपना जन्मदिन खत्म करते हैं, अपने आप को आराम करने के तरीके ढूंढें और अपने आप को थोड़ा और लाड़ प्यार करें। टब में गर्म स्नान या लंबी स्नान करें आपके उपहारों में से एक के रूप में सुपर नरम और आरामदेह पजामा की एक जोड़ी खरीदने पर विचार करें। हमें उम्मीद है कि यह आपका सबसे अच्छा जन्मदिन है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com