ekterya.com

एक ईसाई के रूप में भगवान के करीब कैसे जाना

कई ईसाईयों का लक्ष्य है भगवान के नजदीक जाना। सौभाग्य से, यह हासिल करने के कई तरीके हैं, औपचारिक या अनौपचारिक रूप से प्रार्थना करने से, बाइबल पढ़ने के लिए। यदि आप अधिक मिलनसार होना चाहते हैं, तो आप अपने पादरी से बात कर सकते हैं या अपने चर्च में अधिक सक्रिय रूप से भाग ले सकते हैं। इस अनुच्छेद को और अधिक विचार रखने के लिए रखें जो आपको एक ईसाई के रूप में ईश्वर के करीब पहुंचने में मदद करते हैं।

चरणों

विधि 1
प्रार्थना करना

एक ईसाई चरण 1 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
1
यदि आप भगवान से परिचित नहीं हैं और उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते (जैसे। बस नाम से), आपको अपने कमरे में खुद को लॉक करना शुरू करना चाहिए इस तरह, आप महसूस कर सकते हैं कि आप सर्वशक्तिमान के साथ अकेले हैं।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    2
    एक गहरी साँस लें और आपको परेशान करने वाली सभी चीजों को अपने मन में साफ़ करने का प्रयास करें। तब मैंने जोर से कहा "हाय, भगवान मैंने आपके लिए यह क्षण आरक्षित किया है कृपया, क्या आप मुझसे बात कर सकते हैं? " यह शायद पहली बार में बेतुका लगता है, लेकिन ध्यान रखें कि भगवान वास्तव में आपकी बात सुनते हैं और आपके लिए परवाह करते हैं - याद रखें कि वाक्यांश "पूछो और उसे दिया जाएगा" भगवान से आपसे बात करने के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में ईश्वर के करीब बनें छवि का शीर्षक
    3
    अब, जैसा आप किसी दोस्त या किसी व्यक्ति के साथ करेंगे, जिसे आप वास्तव में भरोसा करते हैं, परमेश्वर से आज़ादी से बात करें और उसे बताएं कि आपको क्या परेशान है आप उसे कुछ महान चीज़ों के बारे में भी बता सकते हैं जो आपके साथ हुआ (जैसे आपकी टीम ने सिर्फ एक खेल जीता है, जिसे आप को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित किया है या आपको एक नई दोस्ती करनी है)। भगवान हमेशा सुनता है और समझता है, इसलिए मूर्ख की तरह महसूस न करें
  • Video: Vivek & Rajiv in Conversation

    एक ईसाई चरण 4 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    4
    गर्व या अभिमानी होने की कोशिश न करें, या बहुत अधिक प्रार्थना करें विस्तार से बताएं। बस अपने जीवन में जो कुछ भी महत्वपूर्ण है वह सब करने के लिए प्रयास करें, हालांकि मदद और ज्ञान की मांग करने के लिए कुछ भी छोटा नहीं है। प्रार्थना एक स्वार्थी अधिनियम नहीं होना चाहिए
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    5

    Video: सांई बाबा हिन्दू थे या मुसलमान? जानिए शिर्डी के बाबा के जीवन से जुड़ा एक रहस्य

    याद रखिए कि परमेश्वर के कामों के लिए उसके अपने कारण हैं, इसलिए उस पर भरोसा करें संभवत: आपको जब आप चाहें तो आप क्या उम्मीद करते हैं, लेकिन वह किसी कारण के लिए सब कुछ नहीं करता है।
  • यह भी ध्यान रखें कि जो कुछ भी होता है वह किसी "तीसरी व्यक्ति" के परिणामस्वरूप हो सकता है जिसमें कोई कार्रवाई या व्यक्तिगत निष्क्रियता शामिल है, जो आपकी कुछ प्रार्थनाओं का विरोध करता है, और भगवान मतभेदों में पार्टियों के खिलाफ कभी काम नहीं करता है स्वतंत्र इच्छा से, वे मसीह या भगवान का पालन न करें, और न ही उनके दुरूपयोग को रोक सकते हैं जो शामिल हो सकते हैं। इसलिए, यह उन पर (दुर्भाग्यवश) निर्भर करता है
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में ईश्वर के निकट बनने वाला चित्र
    6
    अपने पापों को मान लें अपने जीवन में और आपके लिए वास्तव में महत्वपूर्ण अन्य बातों के लिए अपने सभी मौजूदा समस्याओं के लिए प्रार्थना करो। आप एक कर सकते हैं प्रार्थना डायरी यदि आप प्रार्थना करने में सहज महसूस नहीं करते हैं या यदि आप अपने अनुरोध और उनके परिणाम रिकॉर्ड करना चाहते हैं।
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    7
    ओरा अक्सर। हालांकि यह स्पष्ट हो सकता है, भगवान से दो या दो बार एक दिन प्रार्थना करो। सुनिश्चित करें कि आपके शब्द दिल से आते हैं और सोचें कि आप प्रार्थना करते हैं कि आप उसे सामना कर रहे हैं। अपनी महिमा की पूजा करो! हालांकि, वह आपका होना चाहता है सबसे अच्छा दोस्त, जो सही और सही, पवित्र ईश्वर, न्यायाधीश से अधिक है, क्योंकि "वह [परिपूर्ण] प्रेम है"। वह मुझे चाहता है आप आत्मा में प्रार्थना करते हैं, साथ ही समझ में भी। वह चाहता है कि आप अन्य लोगों के लिए प्रार्थना करें ताकि वे पश्चाताप करते हैं और भी चंगा किया
  • एक ईसाई चरण 8 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    8

    Video: Samadhi Movie, 2018 - Part 2 (It's Not What You Think)

    यदि आप प्रार्थना में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो अपने ईसाई मित्रों से इस बारे में परामर्श करें या इंटरनेट पर आलेखों को खोज और पढ़ें।
  • विधि 2
    भगवान से संपर्क करने के लिए वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें

    एक ईसाई चरण 9 के रूप में भगवान के करीब बनने वाला चित्र
    1
    विचार करें कि ईश्वर हमेशा आपकी ओर से है (हमेशा आपके साथ) एक करीबी मित्र के रूप में इस तरह, आपको शुरू होने की संभावना अधिक होगी उससे बात करो अधिक से अधिक यह अपने आप को अपने आप के करीब लाएगा भरें पवित्र आत्मा का, आप को लाभ होगा।
    • ध्यान रखें कि वह आपके दैनिक जीवन के दौरान आपसे बात कर सकते हैं। आप प्रार्थना के दौरान अपने दिल की बात कर सकते हैं ( "यह है कि आप कभी भी माना जाता है संभव है!") या अन्य लोग हैं, जो जानते हुए भी कि तुम क्या कहा प्रार्थना में, या यहाँ तक कि परिस्थितियों का कोई तरीका नहीं द्वारा दिन भर में बहुत ही असामान्य इसके अलावा, आपको आम तौर पर "क्यों" का जवाब देने में अधिक दिलचस्पी होगी "क्या?" या "जब?" कभी-कभी, आप "हां", एक "नहीं" या "नहीं, अब के लिए" के साथ जवाब देंगे।
  • एक ईसाई चरण 10 के रूप में ईश्वर के करीब बनें छवि का शीर्षक



    2
    अपने प्रश्नों के बारे में अपने बच्चों के मंत्री, पुजारी, पादरी या शिक्षक से बात करें। सामान्य तौर पर, उन्होंने बाइबल का अध्ययन किया है और संभवत: आपके लिए अपने कई प्रश्नों का उत्तर दिया है। बातों से पूछें कि आप भगवान जानना चाहते हैं, और क्यों है कि हम pecar- को वह क्यों की अनुमति देता है या जब "सही" किया (संभवतः) अपने लोगों को क्यों समस्याएं हैं करने के लिए दुख का कारण बनता स्वतंत्र इच्छा की अनुमति देता है - क्यों वह अनुमति उनके बेटे, का सामना करना पड़ा ब्लेड और हम सभी के लिए क्रूस पर मृत्यु हो (हत्यारों सहित) - क्यों मसीह स्वर्गीय पिता पर लौटने के लिए की जरूरत है वह पवित्र आत्मा, आदि भेजा क्यों आप ईश्वर के बारे में बहुत सी बातें सीखेंगे, जिसे आप पहले नहीं जानते थे यह जानकारी आपको अपने गैर-ईसाई मित्रों को ईश्वर, यीशु मसीह और पवित्र आत्मा के बारे में समझाती है।
  • एक ईसाई चरण 11 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाला चित्र
    3
    बाइबल पढ़ें. ईश्वर को बेहतर जानने के लिए आप उसके करीब पहुंचने में मदद करेंगे, और बाइबल ईश्वर का लिखित शब्द है। तुम्हें क्या पसंद है? क्या आप नापसंद करते हैं? क्या उसे खुश करता है? आप क्या मानते हैं? क्या आप मूर्खता पर विचार करते हैं? आपको बाइबल में इन सवालों के जवाब मिलेगा, इसलिए दैनिक पढ़ने की योजना बनाएं इंटरनेट पर, आप बहुत से पढ़ने वाली योजनाएं पा सकते हैं, इसलिए आपके लिए सबसे उपयुक्त एक का चयन करने का प्रयास करें। भक्ति उपयोगी हैं क्योंकि वे मार्गों की व्याख्या करते हैं जो हमारे जीवन से संबंधित हैं और इसे अच्छी तरह से करते हैं। आप खुद को एक खरीद सकते हैं या एक ऑनलाइन खोज सकते हैं। एक उत्कृष्ट पुस्तक जो भगवान के वादे बताते हैं, जो जीवन के कठिन दौरों में भी सत्य हैं, है हमेशा सच, जेम्स मैकडोनाल्ड द्वारा इसमें, लेखक आपको उन शास्त्रों तक ले जाता है जो आपको मुश्किलों के दौरान प्रोत्साहित करेंगे और आपको आशा देगा।
  • एक ईसाई चरण 12 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    4
    भगवान से कुछ भी वादा न करें कि आप पूरा नहीं कर सकते यदि आप वादा रखने में नाकाम रहे हैं, तो अपने कदमों पर वापस जाएं और उसके साथ चीजों में संशोधन करें। आप संभवतः अन्य लोगों के साथ बातें करना चाहते हैं, या शायद नहीं। प्रार्थना के दौरान, अपनी भावनाओं को पहचानें ताकि आप उन्हें बेहतर समझ सकें। अपना दिल खोलें और ईमानदार हो, क्योंकि वह पहले से जानता है कि अंदर क्या है यह आवश्यक है कि आप अंदर क्या देख सकते हैं और आप सम्मान के साथ ईमानदार हैं। यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आप केवल अपने आप से झूठ होंगे क्योंकि वह पहले से ही सत्य को जानता है
  • एक ईसाई चरण 13 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाला चित्र
    5
    चर्च में ध्यान दें इस तरीके से, आप बहुत कुछ सीखेंगे और आप भगवान के साथ मिलकर और अधिक महसूस करेंगे। नोट्स लेना सुनिश्चित करें! वे आपकी मदद करेंगे और बाद में, आप उनकी समीक्षा कर सकते हैं और अपने जीवन के सिद्धांतों को लागू करने का सही तरीका निर्धारित कर सकते हैं।
  • एक ईसाई चरण 14 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाला चित्र
    6
    सक्रिय रूप से चर्च में भाग लेता है गाना चर्च में उन क्रियाओं में भाग लेना जिनसे आप करना चाहते हैं (अपने सिर, खड़े, बैठो आदि झुकाव) पर्याप्त नहीं है। जितना आप कर सकें उतना स्वयंसेवा करें, दूसरों की सहायता करें, आदि धन्य हो.
  • एक ईसाई चरण 15 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    7
    आपके विचारों, भावनाओं और कार्यों के साथ ईमानदारी से सबसे अच्छा होना चाहिए भगवान किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में शुद्ध है, इसलिए आप शुद्ध हैं, अधिक संभावना यह है कि भगवान आपके दिल को छूएंगे और आपके गहरी इच्छाएं.
  • एक ईसाई चरण 16 के रूप में ईश्वर के निकट बनने वाला चित्र
    8
    हिंसा और झगड़े से बचें संतुलित और शांत या नैतिक स्तर पर रहें एक स्थायी शांत बनाए रखने में मदद पाने के लिए बाइबल पढ़ें
  • एक ईसाई चरण 17 के रूप में ईश्वर के निकट बनने वाला चित्र
    9
    यदि आप कैथोलिक हैं, तो हर दो या तीन महीनों में कम से कम एक बार कबूल करें यह आपको एक और ईसाई जीवन जीने और भगवान के करीब लाने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक ईसाई चरण 18 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    10
    आप एक बच्चे रहे हैं, एक किशोर या एक वयस्क, क्रम में एक ही विश्वास के साथ लोगों को "अक्सर जाना" है कि तुम्हारा को मजबूत किया है, तब भी जब दो, तीन या अधिक लोगों का मानना ​​है कि भगवान सब का जवाब देता कोशिश सवाल इसका यह अर्थ नहीं है कि आप अपने आप को गैर-विश्वासियों के साथ नहीं घे सकते हैं, लेकिन हर बार जब आप प्रार्थना करते हैं, तो आप जो भी पूछते हैं, उस पर विश्वास करते हैं, अन्यथा, आप प्रभु के पथ का अनुसरण करने के लिए भगवान के पास पर्याप्त नहीं मिल सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • "अपने मन को परेशान मत करो," जॉन 14:11। नम्र होना (समर्पण और धनुष) भगवान से पहले, और वह तुम्हें उठा देगा
    • हर बार जब आपको कोई समस्या है, तो मदद के लिए भगवान से पूछें यह आपको जिस तरीके से उम्मीद करता है, उसे हल नहीं कर सकता है, लेकिन परिणाम के साथ शायद आप खुश रहेंगे यीशु ने कहा, "पूछो, और यह तुम्हें दिया जाएगा- तलाश, और आप मिल जाएगा-दस्तक, और यह तुम्हारे लिए खोला जाएगा।"
    • भगवान में "खुद को प्रसन्न करें" और वह आपको अपने दिल की इच्छाएं देगा। "भगवान के लिए अपना रास्ता प्रतिबद्ध" (भजन 37: 2-5)
    • यह आवश्यक नहीं है कि आप एक पुजारी हो, देवता या पादरी हो ताकि वह परमेश्वर के करीब आ सके। आप व्यक्तिगत प्रार्थनाओं के माध्यम से, या "शिशु विश्वास" (या वास्तव में "एक बच्चे की तरह") की सरल "केंद्रित शर्तों" में भगवान पर भरोसा करके कर सकते हैं।
    • यीशु ने कहा "अपने सारे मन और अपनी सारी आत्मा के साथ, अपने सारे बल और अपने सारे मन से अपने परमेश्वर यहोवा से प्रेम करो" और "अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्रेम करो।"
    • आपके अंदर एक नई लौ को हल्का करने के लिए युवा समूहों और वयस्कों के पीछे हटने में सहायता करें
    • भगवान में आराम और विश्वास करो यदि आपको लगता है कि आपकी समस्याएं बहुत भारी हैं, तो वापस जाएं और भगवान की योजना को स्वीकार करें, जो हमेशा अच्छा और कभी बुरा न हो। "विश्वास की खेती करें ... भगवान में विश्वास करो और अच्छा करो ..."
    • वाक्यों को दोहराना न करें जो आपको नहीं लगता। भगवान चाहता है कि आप उससे बातचीत करें, खाली शब्दों को पढ़ने के लिए न करें। एक दोस्त के रूप में उसे सोचो
    • "मैंने पहले ही यह आदेश दिया है: मजबूत और साहसी हो! डर या निराश मत हो! क्योंकि जहां कहीं तू जाएगा वहां तुम्हारा परमेश्वर यहोवा तुम्हारे साथ होगा ", यहोशू 1: 9
    • ईश्वर के बारे में मत भूलना सावधान रहें यह भूलना बहुत आसान है, लेकिन हमेशा ईश्वर पर ध्यान केंद्रित करें। इसे शुरुआत से ढूंढ़ें, जबकि आप इसे पा सकते हैं

    चेतावनी

    • मुकदमे के दौरान, न्यायाधीशों ने यीशु से पूछा, "जब हमने आपको भूख देखा और हम आपको तृप्त किया, और प्यास दिया और हमने तुम्हें पीने के लिए दिया?" उन्होंने उत्तर दिया, "मैं तुमसे सच सच कहता हूं, जैसे ही तुमने इन भाइयों में से किसी एक के साथ किया , छोटे लोगों के लिए भी, आप ने मुझे यह किया "।
    • बाइबल कहती है, "गर्व गिरने लगता है - और एक अभिमानी आत्मा, विनाश के लिए!" इसलिए, दूसरों के बारे में अधिक सोचें उदाहरण के लिए, अन्य लोगों के साथ ईश्वर का प्रेम साझा करने के लिए उपयोगी, विनम्र और विचारशील होने के लिए उपयोग करें
    • गर्व न करें, झूठे नम्रता का मतलब है कि आप हैं बिना अपनी विनम्रता और आपकी उपलब्धियों पर गर्व है भगवान की स्तुति करो और अन्य
    • एक बच्चा या युवा व्यक्ति शायद ही कभी अपने माता-पिता को अलग करने से रोका जा सकता है और पति या पत्नी ऐसा करने के लिए निर्धारित होता है (जैसे एक तलाक)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com