ekterya.com

सूक्ष्म प्रक्षेपण कैसे करें

सूक्ष्म प्रक्षेपण एक असाधारण अनुभव को संदर्भित करता है जिसके दौरान सूक्ष्म शरीर भौतिक शरीर छोड़ देता है और सूक्ष्म विमान में यात्रा करता है। लोग अक्सर इस स्थिति को किसी बीमारी के दौरान अनुभव करते हैं या जब वे पास-मौत के अनुभव में शामिल होते हैं, लेकिन उनके लिए सूक्ष्म प्रक्षेपण भी करना संभव होता है इस आलेख में आरंभ करने के तरीके शामिल हैं I

चरणों

भाग 1

सूक्ष्म प्रक्षेपण के लिए तैयार करें
एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
यह सुबह में शुरू होता है। रात में सोने से पहले सूक्ष्म प्रक्षेपण का अभ्यास करने के बजाय, सुबह जब आप अभी भी नींद आ रहे हैं कुछ लोग कहते हैं कि सुबह में चेतना की विश्राम और संवेदनशीलता की आवश्यक अवस्था तक पहुंचना आसान है।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 2 प्रदर्शन करने वाली छवि
    2
    सही वातावरण बनाएं सूक्ष्म प्रक्षेपण को गहरे विश्राम की स्थिति की आवश्यकता होती है, इसलिए यह आपके घर के एक हिस्से में किया जाना चाहिए जहां आप पूरी तरह से आरामदायक हैं। अपने बिस्तर या सोफे पर लेट जाओ और अपने मन और शरीर को आराम करो।
  • कमरे में किसी और की तुलना में केवल सूक्ष्म प्रक्षेपण करना आसान है यदि आप आमतौर पर किसी साथी के साथ सोते हैं, तो सूक्ष्म प्रक्षेपण का अभ्यास करने के लिए दूसरा कमरा चुनें।
  • सूर्य को कवर करें या पर्दे खींचें और कोई शोर निकाल दें जो आपको कमरे से विचलित करता है। किसी भी तरह की रुकावट आपको छूट की स्थिति को परेशान कर सकती है जिसे आपको पहुंचने की आवश्यकता है।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    जाओ और आराम करो चुने हुए कमरे में अपनी पीठ पर लेट जाओ अपनी आंखों को बंद करो और किसी भी ऐसे विचार के बारे में सोचो जो आपको विचलित कर सकता है। अपने शरीर पर ध्यान केंद्रित करें और इसे कैसा लगता है। उद्देश्य पूर्ण छूट की एक शारीरिक और मानसिक स्थिति प्राप्त करना है।
  • फ्लेक्स अपनी मांसपेशियों और फिर उन्हें आराम करो। अपने पैरों से शुरू करो और अपने शरीर के अन्य हिस्सों का पालन करें ताकि धीरे-धीरे सिर तक पहुंच सकें। सुनिश्चित करें कि सभी मांसपेशियों को पूरी तरह आराम कर लें जब आप समाप्त करें
  • एक गहरी सांस लें और पूरी तरह से बाष्पीभवन करें। अपनी छाती और कंधों में तनाव न रखें, बस आराम करो।
  • अपने सांस लेने पर अपना मन लगाइए। बाहरी चिंताओं के विचारों से दूर न करें और शरीर से अपनी आत्मा के प्रस्थान के विचार के बारे में भी चिंता न करें। बस अपने आप को आराम से दूर ले जाओ
  • भाग 2

    शरीर की आत्मा को स्थानांतरित करें
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: Sukshm Sharir - सूक्ष्म शरीर द्वारा भ्रमण by Yogi Anand Ji (Kanpur)

    एक कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य तक पहुंचें इस कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य आमतौर पर राज्य के रूप में जाना जाता है hypnagogic। अपने शरीर और दिमाग को सो जाओ, लेकिन चेतना को पूरी तरह से खोना न दें। सूक्ष्म प्रक्षेपण होने के लिए जागरूकता और नींद के बीच होने के नाते, एक कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य आवश्यक है। निम्न विधि से इस स्थिति तक पहुंचें:
    • अपनी आँखें बंद रखो और अपने मन को अपने हाथ, पैर या उंगली जैसे आपके शरीर के एक हिस्से में घूमते रहें।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • शरीर के उस हिस्से पर ध्यान केंद्रित करें जब तक कि आप इसे पूरी तरह से कल्पना न करें, यहां तक ​​कि आपकी आँखें बंद हो जाए। जब तक आपके सभी अन्य विचार गायब नहीं हो जाते हैं तब तक एकाग्रता के साथ जारी रखें।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 2 का शीर्षक चित्र
  • अपने शरीर के अंग को फ्लेक्स करने के लिए अपने दिमाग का उपयोग करें, लेकिन इसे शारीरिक रूप से आगे नहीं बढ़ें आंदोलन को अपनी उंगलियों में या बाहर निकालना और अपनी उंगलियों को खोलने की कार्यवाही को तब तक विज़ुअलाइज़ करें जब तक ऐसा नहीं लगता कि वे शारीरिक रूप से चलते हैं
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 3 का शीर्षक चित्र
  • शरीर के बाकी हिस्सों में अपनी एकाग्रता का विस्तार करें अपने पैरों, हथियार और सिर को केवल अपने दिमाग में ले जाएँ एक स्थिर एकाग्रता बनाए रखें जब तक कि आप अपने शरीर को अपने दिमाग में ले जाने में सक्षम न हों।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    कंपन की स्थिति दर्ज करें कई कंपन कंपनियां महसूस करती हैं, जो विभिन्न आवृत्तियों की लहरों में पहुंचते हैं क्योंकि आत्मा शरीर को छोड़ने के लिए तैयार होती है। कंपन से डरो मत, क्योंकि डर की उपस्थिति आपको अपना ध्यान राज्य छोड़ सकती है। इसके बजाय, कंपन के शिकार होने के कारण आपकी आत्मा आपके शरीर को छोड़ने की तैयारी करती है।



  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी आत्मा को अपने शरीर से स्थानांतरित करने के लिए अपने मन का उपयोग करें अपने मन में उस कमरे की कल्पना करें जिसमें आप रखना चाहते हैं खड़े होने के लिए अपने शरीर को अपने दिमाग में ले जाएं अपने चारों ओर देखो बिस्तर से निकल जाओ और कमरे के चारों ओर चलो, फिर बारी और बिस्तर पर अपने शरीर को देखो
  • आपका शरीर से बाहर का अनुभव सफल हो गया है यदि आपको लगता है जैसे आप कमरे के दूसरी ओर से अपने शरीर को देख रहे हैं और यह कि आपके चेतना अब आपके शरीर से अलग हो गई है।
  • इस बिंदु पर जाने के लिए इसमें बहुत सारी प्रथाएं हैं अगर आपको अपनी आत्मा को अपने शरीर से उठाने में समस्या आ रही है, तो पहले हाथ या पैर बढ़ाने की कोशिश करें। अभ्यास के साथ जारी रखें जब तक आप कमरे के चारों ओर स्थानांतरित नहीं कर सकते।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 7 प्रदर्शन करने वाली छवि
    4
    अपने शरीर पर वापस आ जाओ आपकी आत्मा हमेशा आपके शरीर से अदृश्य शक्ति के साथ बनी हुई है, जिसे कभी-कभी "रजत रस्सी" कहा जाता है बल आपके शरीर को अपने शरीर को मार्गदर्शन करने दें। अपने शरीर में वापस जाओ अपनी उंगलियों और पैर को शारीरिक रूप से स्थानांतरित करें, न केवल आपके मन में, और चेतना को पुनर्प्राप्त करें
  • भाग 3

    सूक्ष्म विमान का अन्वेषण करें
    1
    पुष्टि करें कि आप अपनी आत्मा को अपने शरीर से बाहर निकालना चाहते हैं एक बार जब आप एक ही कमरे में अपनी आत्मा को अपने शरीर से बाहर निकालने के कार्य में महारत हासिल करते हैं, तो आप यह पुष्टि करना चाहते हैं कि आप वास्तव में दो अलग-अलग विमानों पर थे
    • अगली बार जब आप सूक्ष्म प्रक्षेपण का अभ्यास करते हैं, तो अपने शरीर को देखने के लिए बारी न करें। इसके बजाय, कमरे को छोड़ दें और घर में दूसरे कमरे में जाएं।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 8 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • दूसरे कमरे में एक वस्तु की जांच करें, जो कि आपने भौतिक रूप से पहले कभी नहीं देखा है अपने रंग, आकृति, आकार का एक मानसिक नोट बनाएं और सभी संभावित विवरणों पर ध्यान दें।
    एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 8 बुललेट 2 का शीर्षक चित्र
  • अपने शरीर पर वापस आ जाओ उस कमरे में शारीरिक रूप से जाएं जहां आपने पहले अपने आप को पेश किया था उस आइटम को ढूंढें जिसे आपने अपनी अंतिम सूक्ष्म यात्रा के दौरान जांच की थी। क्या आप उस जानकारी की पुष्टि कर सकते हैं जिसे आपने मनाया था जब आप अपने दिमाग से वस्तु का पता लगाया?
  • छवि शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 9 करें
    2

    Video: VIAJE ASTRAL 100 % SEGURO | SUEÑOS LUCIDOS | ELEVAR LA CONCIENCIA #2 | 8 HORAS DE MUSICA

    Video: Sukshm Shareer Ko Kaise Dekhen - सूक्ष्म शरीर कैसे सिद्ध करें - छाया पुरुष कैसे सिद्ध करें

    परे एक्सप्लोर करें निम्नलिखित सूक्ष्म प्रोजेक्शन सत्रों के दौरान, उन स्थानों पर जाएं, जो आपके लिए कम और कम परिचित हैं। प्रत्येक में आपको उन विवरणों को देखना चाहिए जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा था। प्रत्येक सत्र के बाद, शारीरिक रूप से विवरण सत्यापित करें। कुछ यात्रा कहानियों के बाद आपको पूरी तरह से अज्ञात स्थानों की यात्रा करने के लिए पर्याप्त अनुभव होगा और आपको वास्तव में एक सूक्ष्म प्रोजेक्शन होने का विश्वास होगा।
  • एस्ट्राल प्रोजेक्शन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने शरीर पर वापस आ जाओ कुछ लोग कहते हैं कि सूक्ष्म अनुमान बहुत खतरनाक होते हैं, खासकर जब आपके पास अज्ञात स्थानों का पता लगाने के लिए पर्याप्त अनुभव होता है। अस्ताव्यस्त रूप से पेश करने से पहले, अपने आप को उज्ज्वल सफेद रोशनी में स्नान करने की कल्पना करना अच्छा है। कल्पना कीजिए कि यह आपके चारों ओर एक बादल है और आपकी सोच के अन्य तरीकों से आपकी रक्षा करेगा। कई विवरण हैं, लेकिन आपको यह जानना चाहिए कि जब तक आप इसके बारे में सोचेंगे तब तक आपको कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचेगा। शरीर के बाहर का अनुभव करने की उत्तेजना कुछ लोगों को अपने शरीर से लंबे समय तक रखती है, जिसे चांदी के रस्सी को कमजोर करने के लिए कहा जाता है। अपने घर में अपने शरीर के साथ सावधान रहना सुनिश्चित करें, जबकि आपकी आत्मा कहीं और का अनुमान है
  • रजत रस्सी कभी नहीं तोड़ सकती है, लेकिन यह कहा जाता है कि यदि आप बाहर बहुत ऊर्जा खर्च करते हैं तो आपकी आत्मा को आपके शरीर में लौटने में देरी हो सकती है।
  • कुछ लोग कहते हैं कि राक्षस अपने शरीर को जीवित कर सकते हैं जबकि आत्मा का अनुमान है। यदि आपको डर है कि ऐसा होता है, तो प्रक्षेपण करने से पहले अपने शरीर को कमरे में प्रार्थना के आशीर्वाद के साथ प्रोजेक्ट करें।
  • आपकी आत्मा अन्य सूक्ष्म अनुमानों के साथ भी बातचीत कर सकती है। उस मित्र के साथ आज़माएं जो आपने जितना अभ्यास किया है कुछ लोग कहते हैं कि सूक्ष्म सेक्स अविश्वसनीय है हालांकि, हमेशा अपने शरीर पर लौटने के लिए याद रखना
  • युक्तियाँ

    • सूक्ष्म प्रक्षेपण की कोशिश करते समय सबसे अच्छी बात मानसिक या शारीरिक रूप से थका नहीं होती है, क्योंकि यह आपके लिए ध्यान केंद्रित करना बहुत मुश्किल होगा। सुबह की नींद की भावना एक लंबे दिन के बाद थका होने की तुलना में बेहतर काम करती है।
    • अपने पहले समय पर डरने की कोशिश न करें या आपके शरीर पर लौटने के लिए मुश्किल लग जाएगा।
    • आप कहीं भी चले जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन अपने पहले कुछ समय में बहुत दूर न जाएं। अगर आप सूक्ष्म विमान के लिए नया हो, तो पहले या आस-पास के स्थानों पर चलना या उड़ना।
    • सूक्ष्म प्रक्षेपण में विश्वास की एक महत्वपूर्ण भूमिका है। आपको लगता है कि आप के पास जाएगा, तो आप महसूस कर सकते हैं कि ऐसा होता है। अगर आपको लगता है कि आपकी "रजत रस्सी" "कमजोर" है और आप वापस नहीं आ सकते हैं, तो आप फंस पाएंगे। भावनाओं और तुरंत सूक्ष्म विमान और कुछ भी आप सोच सकते हैं या भय हो ऐसा लगेगा में प्रकट विचार। अपने सकारात्मक विचारों को रखें एक हॉरर फिल्म देखने के बाद एक सूक्ष्म प्रक्षेपण करने की कोशिश मत करो।
    • अगर आपको लगता है कि आपके शरीर पर लौटना मुश्किल है, तो बस कल्पना करो कि आप अपने शरीर को प्रकाश की गति पर हमला करते हैं। आप एक दूसरे के मामले में कहीं से भी वापस लौट सकते हैं। याद रखें कि आपकी आत्मा दूरी और समय से मुक्त है।
    • जब आप अपनी आत्मा को अपने शरीर से छोड़ देते हैं, तो यह मैट रंग में सब कुछ कल्पना करने में मदद कर सकता है। अब कल्पना करो कि आपके रंगीन आत्मा धीरे-धीरे आपके शरीर से बच निकलेगी।
    • कल्पना करें कि एक सफेद या पीले रंग की रोशनी आपको चारों तरफ से घेरेगी, जबकि सूक्ष्म प्रक्षेपण करते हुए आपकी रक्षा के लिए बुरी संस्थाओं से बचा जाए, जो आपकी ऊर्जा को चख सकें, अगर आप उन्हें ऐसा करते हैं। इसके अलावा, आप अपनी कंपन को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं।
    • शरीर से बाहर के अनुभव करते समय कुछ आपको मानसिक या शारीरिक रूप से सूक्ष्म विमान पर नुकसान नहीं पहुंचा सकता है।
    • सूक्ष्म विमान के अंदर परस्पर क्रियाएं सीमित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com