ekterya.com

सूखी त्वचा के लिए एक मॉइस्चराइज़र कैसे चुनना

सूखी त्वचा के लिए सही मॉइस्चराइजर का चयन भारी है जब आप सौंदर्य प्रसाधन काउंटर उत्पादों में सामना करना पड़ा अनगिनत बोतलें, बोतल और शीशियों देखो हो सकता है। जब सूखी त्वचा के लिए एक मॉइस्चराइजर चुनने पर विचार आपकी समस्या की गंभीरता, का कारण बनता है जब उत्पाद का उपयोग करने के लिए और फिर सामग्री है कि शुष्क त्वचा की समस्या को हल करने के लिए जाने के लिए लग रही है। सूखी त्वचा के लिए मॉइस्चराइज़र 4 मुख्य रूपों में आता है: बाम और तेल, क्रीम, लोशन और सेराम। आप विभिन्न क्षेत्रों के लिए मॉइस्चराइजर की एक से अधिक प्रकार पड़ सकता है।

चरणों

सूक्ष्म त्वचा चरण 1 के लिए ऊष्मा छावनी चुनें

Video: सूखी त्वचा - ड्राई स्किन का ईलाज Dry Skin Treatment : Sanyasi Ayurveda

1

Video: How Do I Get Rid Of A Peeling Nose?

अपनी त्वचा की समस्या का मूल्यांकन करें क्या आपकी त्वचा हर जगह या केवल कुछ क्षेत्रों में सूखी है? क्या यह बहुत सूखा है, बस थोड़ा सा या थोड़ा सूखा? बहुत शुष्क त्वचा लाल, छाल या फटा हुआ है, और आपको डॉक्टर या त्वचा देखभाल विशेषज्ञ की देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। बहुत से लोगों को मौसम में शुष्क त्वचा होती है और उन्हें सर्दियों के महीनों में अतिरिक्त न्यूरॉइराइज़र की ज़रूरत होती है या जब सूरज से बाहर निकल जाता है मध्यम या हल्के से शुष्क त्वचा अधिक सामान्य होती है और ऐसे कई उत्पाद होते हैं जो एक नुस्खे के बिना बेचे जाते हैं जिसमें आप चुन सकते हैं।
  • सूक्ष्म त्वचा के चरण 2 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    2
    अपनी सूखी त्वचा का कारण निर्धारित करें सूखी त्वचा कई चीजों, जैसे एक्जिमा या सोरायसिस, सूर्य के जोखिम, निर्जलीकरण, बुढ़ापे या आनुवंशिकी के कारण हो सकती है अपनी सूखी त्वचा के कारण जानने से आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही न्यूरॉइराइज़र चुनने में मदद मिलेगी।
  • सूक्ष्म त्वचा चरण 3 के लिए उष्मीय उर्वरक चुनें
    3
    बहुत सूखी त्वचा के लिए पेट्रोलियम या तेल के साथ बने उत्पादों को चुनें। तेल जेली या शिया मक्खन जल्दी से स्केल त्वचा को शांत करता है और हाइड्रेशन ठीक करता है। रात में इन उत्पादों का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि वे कपड़े सोख सकते हैं और शरीर को बहुत चिकना कर सकते हैं।
  • चेहरे की बहुत शुष्क त्वचा के लिए, ऐसे उत्पादों की तलाश करें, जिनमें प्राकृतिक तेल शामिल हैं जैसे दही बीज और लैनोलिन
  • आप कहीं भी जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं और यह सूखी त्वचा के लिए एक प्राकृतिक और सस्ता उपाय है।
  • विधि 1
    क्रीम

    सूक्ष्म त्वचा के चरण 4 के लिए उर्फ ​​खुराक चुनें
    1

    Video: सूखी त्वचा - ड्राई स्किन का ईलाज || Dry Skin Treatment (In HINDI)




    बहुत शुष्क या थोड़ा शुष्क त्वचा के क्षेत्रों के लिए, ग्लिसरीन, कोलेजन, शिया मक्खन और हैलुरोनिक एसिड वाले क्रीम देखें।
    • रात में उपयोग करने के लिए सबसे ज्यादा क्रीम चुनें, जिसे आमतौर पर रात क्रीम के रूप में लेबल किया जाता है रात की क्रीम अधिक प्रभावी होती है, जब उन्हें पर्यावरण संबंधी परेशानियों के बिना त्वचा पर घुसना करने की अनुमति होती है।
    • क्रीम की तलाश करें जिसमें मॉइस्चराइजर्स होते हैं, जैसे कि ग्लाइसिन, और इमोलेटर, जैसे कि लेनोलिन।
    • Hyaluronic एसिड, जिसे hyaluronan भी कहा जाता है, त्वचा का एक महत्वपूर्ण घटक है और त्वचा की मरम्मत के लिए एपिडर्मिस में उपस्थित होना चाहिए। शुष्क, क्षतिग्रस्त या झुर्री हुई त्वचा के लिए क्रीम में हायलूरोनिक एसिड की तलाश करें।

    विधि 2
    लोशन

    सूक्ष्म त्वचा चरण 5 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    1
    दिन पर उपयोग करने के लिए लोशन चुनें या थोड़ा सूखा या मिश्रित त्वचा चुनें। लोशन का उपयोग करने पर विचार करें जिनके पास एसपीएफ़ 15 या अधिक है, क्योंकि पराबैंगनी किरणों के संपर्क में शुष्क त्वचा की समस्याएं बढ़ जाती हैं।
    • शुष्क त्वचा के लिए लोशन देखें, जिसमें मुसब्बर, sedum, jojoba और ग्लाइकोलिक एसिड होते हैं।
    • अपनी त्वचा पर लोशन को आज़माएं यह आवश्यक है कि आपके पास एक लोशन है जो आपकी त्वचा को कुछ मिनटों के बाद प्रवेश करती है, लेकिन इससे क्षेत्र को नरम और हाइड्रेटेड छोड़ देता है यदि लोशन तुरन्त गायब हो जाता है और आपको लगता है कि आपको अधिक लोशन का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो दूसरा उत्पाद चुनें।

    विधि 3
    serums

    सूक्ष्म त्वचा चरण 6 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    1

    Video: 11 Common Mistakes About Sunscreen And How To Choose The Best One

    आपकी त्वचा देखभाल आहार में सीरम को शामिल करता है सीरम सूखी त्वचा की विशिष्ट समस्याओं को संबोधित करते हैं।
    • यदि आपकी त्वचा सूखी और लाल होती है, तो सीरम का उपयोग करें जिसमें हरी चाय, लैवेंडर या कैमोमाइल का मुख्य घटक है।
    • विरोधी बुढ़ापे के उत्पादों के लिए, ऐसे उत्पादों की तलाश करें जो कि अंगूर के बीज, विटामिन ए और विटामिन ई होते हैं।
    • आवश्यक होने पर एक वैक्सिंग या लेजर उपचार सनबर्न की वजह से शुष्क त्वचा चंगा करने के लिए, एक सीरम टमाटर के बीज, विटामिन या मुसब्बर का उपयोग कर।

    युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी त्वचा की समस्या के कारणों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो एक डॉक्टर से परामर्श करें

    एक अच्छे न्यूरूराइज़र चुनें

    शुष्क त्वचा की समस्या को हल करने के लिए, दिन और रात के लिए एक अच्छा न्यूरॉइराइज़र चुनें मॉइस्चराइज़र अलग-अलग होना चाहिए। दिन के लिए, सूअर एक्सपोजर से आपकी त्वचा की रक्षा के लिए तेल और न्यूरॉइराइज़र वाले न्यूरूरिज़र के एक ब्रांड का उपयोग करें।

    सूखी त्वचा आमतौर पर उत्पादों के उपयोग के कारण होती है जो आपके त्वचा के प्रकार के साथ अच्छी तरह से नहीं जाते हैं। साबुन और डिटर्जेंट जो बहुत मजबूत होते हैं, वे त्वचा को सुखा सकते हैं। यदि आपको कपड़े धोने का डिटर्जेंट इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप दस्ताने को एक सुरक्षा के रूप में पहनें।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com