ekterya.com

कैसे आउट-ऑफ-बॉडी अनुभव है

क्या आप इसे करने के लिए मरने के बिना सूक्ष्म विमान पर फ्लोट करना चाहते हैं? घर पर ब्रह्मांड का पता लगाने के लिए क्या आप कुछ घंटों के लिए अपने शरीर को छोड़ने के लिए लंबा हैं? लोगों का दावा है कि मौत के दौरान अनुभव के दौरान या विश्राम तकनीक के माध्यम से, जैसे कि ध्यान, असाधारण अनुभव होने का अतिरिक्त अनुभव होता है। कुछ लोगों के लिए, एक असाधारण अनुभव होने के नाते आप अपनी वंडरलैंड में ऐलिस की तरह हो सकते हैं। उद्देश्य को जानने के लिए इस अनुभव को कैसे पढ़ना चाहिए।

चरणों

विधि 1

अपने शरीर और मन को तैयार करें
छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक चरण चरण 1
1
एक चुप जगह चुनें, जो आराम लगता है आप घर के अंदर या बाहर हो सकते हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि आप आरामदायक महसूस करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप बाधित नहीं हैं सुबह में 4:00 बजे के बीच एक्स्ट्राकोर्पोरल अनुभव अधिक सामान्य होते हैं। मीटर। और 6:00 एक मी, लेकिन अगर आप इसे रात में करने की कोशिश करते हैं या जब आप थके हुए होते हैं, तो आप शायद केवल सोते रहेंगे
  • छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव में से एक है चरण 2
    2
    एक आरामदायक स्थिति खोजें, या तो बैठे या झूठ बोलना बहुत से लोग अपनी पीठ पर झूठ बोलना चुनते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि अगर आप सोते हैं, तो आपको इस स्थिति में अस्थायी नींद पक्षाघात होने की अधिक संभावना है।
  • Video: अपनी आत्मा को महसूस कर सकते हैं केवल 3 मिनट में Out Of Body Experience in less than 3 minutes

    छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का चरण 3
    3
    अपने आप से वाजिब है कि आप एक आउट-ऑफ-बॉडी का अनुभव लेंगे। अपने आप से "जाग जगो-श्वास न हों" या "मुझे एक सुप्रसिद्ध सपना होगा" कहें। इसे दोबारा दोहराएं जब तक कि यह आपके मन में एकमात्र सोचा न हो।
  • छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का चरण 4
    4
    अपनी आँखें बंद करो और आराम करो। अपने बाहरी वातावरण की कम जानकारी बनें विचारों या विचारों के बिना अपना मन छोड़ दें इस मामले में, ध्यान तकनीक मन को खाली रखने के लिए सेवा कर सकती है, जबकि शेष केंद्रित और जागरूक हो सकता है।
  • Video: NDE, OBE शरीर के बाहर का अनुभव out of body experience(ओशो रजनीश ) Osho Rajneesh

    छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक चरण चरण 5
    5
    अपने आप को रहने की अनुमति दें लगभग सो असल में, नींद आना उद्देश्य के विपरीत होगा इसके बजाय, जब तक आप लगभग सो रहे न हो जाएं, जबकि आपकी उत्तेजना और मानसिक स्थिति से अवगत होने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 2

    अपने कंपन को नियंत्रित करें
    छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव में से एक है चरण 6
    1
    शरीर में कंपन की एक सनसनी लगती है। जैसा कि आप अधिक आराम करते हैं, आपको अपने मन और शरीर के भीतर जो कुछ भी हो रहा है, उसके चारों ओर के कमरे में होने वाली चीज़ों की तुलना में अधिक ध्यान देना चाहिए। आपके शरीर के कंपन को रक्त और श्वास की अधिक नब्ज और कोशिकाओं के व्यक्तिगत आंदोलनों से आने का अनुभव करने का प्रयास करें। आप सोच सकते हैं कि आपको एक तूफान या हवा की तरह लगता है आप स्थानांतरित करने के लिए एक महान आवश्यकता महसूस करेंगे, खासकर यदि यह आपकी पहली बार है बस आवाज़ पारित होने तक अधिक से अधिक आराम करें, लेकिन सो मत करो।
  • ह्यूज़ ए आ आउट ऑफ़ बॉडी एक्सपिरियंस स्टेप 7
    2
    कंपन की गति को कम करने की कोशिश करें। आपके शरीर की गति धीमी हो रही है और कंपन की आवाज और उत्तेजना कमजोर हो रही है। जल्द ही सबकुछ पूरी तरह से चुप हो जाएगा और आपका शरीर स्थिर हो जाएगा
  • छवि का शीर्षक है एक शारीरिक अनुभव का चरण 8
    3



    आपके शरीर को रोकना कुछ लोग कहते हैं कि आपको लगता है कि आपके पास एक प्रमुख कंबल है जो आपके ऊपर रहता है। आप अचानक महसूस कर सकते हैं कि आप अपने हथियार या पैरों को स्थानांतरित नहीं कर सकते घबराओ मत! यदि आप अपने आप को स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं, तो आप जाग सकते हैं हालांकि, आप अपनी आँखें, मुंह, नाक और चेहरे को स्थानांतरित कर सकते हैं, इसलिए अपने शरीर के उन हिस्सों को दूसरों के बदले थोड़ा सा स्थानांतरित करने का प्रयास करें।
  • विधि 3

    रस्सी पद्धति के साथ अपने शरीर से निकल जाओ
    छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक चरण चरण 9
    1
    लगता है कि आपके हाथों में एक अदृश्य गर्भ धारण हो रही है अपने हाथों को वास्तव में मत चलाना या रस्सी को कल्पना न करें। "स्ट्रिंग विधि" पर आधारित है रस्सी की कल्पनाशील भावना, मानसिक चित्र में नहीं बनावट, मोटाई और रस्सी के मज़बूतपन पर ध्यान केंद्रित करें। रस्सी के बल और अपने वजन के पुल से अपनी बाहों में तनाव महसूस करें।
    • यदि आपको रस्सी तकनीक का उपयोग करने में समस्याएं हैं, तो सीढ़ी की कल्पना करने का प्रयास करें। कुछ लोगों को लगता है कि यह आसान है, खासकर यदि वे रस्सियों की तुलना में सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए अधिक आदी हैं।
  • छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक चरण 10
    2
    अपने आप को धक्का करने के लिए रस्सी का उपयोग करें और चढ़ाई शुरू करें। मांसपेशियों के अनुबंध को महसूस करते हैं और आपके शरीर को खींचते समय बढ़ते हैं। इसे कल्पना न करें - कल्पना करें कि आप इसे शुद्ध अंधेरे में कर रहे हैं। ऊपर जाइए रखें जल्द ही आप अपने शरीर को छोड़ देंगे, जिससे "प्रक्षेपण का प्रतिबिंब" हो सकता है
  • अगर आप शरीर में कंपन होते हैं जैसे आप ऊपर जाते हैं, तो अधिक आराम की कोशिश करें क्योंकि अन्यथा आप केवल अधिक ऊर्जा खो देंगे और यह अधिक कठिन होगा
  • यदि आपको समस्याएं हैं, तो जब आप श्वास लेते समय श्वास और आराम करते हैं, तो चढ़ने की कोशिश करें।
  • रस्सी की विधि अपने आप को फ्लोटिंग देखने के सबसे अधिक प्रतीकात्मक तकनीक का एक अधिक व्यावहारिक रूप है। हालांकि शरीर से बाहर चलना अचानक फिल्मों में एक बेहतर छवि है, यह वास्तविक जीवन में जितना प्रभावी नहीं है।
  • Video: चेतावनी: दैहिक अनुभव, ध्यान के उच्च राज्य, बहुत गहरी से बाहर।

    छवि का शीर्षक है एक शारीरिक अनुभव का चरण 11
    3
    अपनी सूक्ष्म आँखें खोलें एक बार जब आप जानते हैं कि आप शरीर के बाहर हैं, तो अपनी आँखें खोलें। आपको अपने बिस्तर के किनारे से अपने कमरे को देखना चाहिए, और आप देखेंगे कि आपका शरीर अभी भी अपनी आंखों के साथ स्थिर स्थिति में बंद रहता है।
  • यदि आप चाहते हैं, तो अपने माथे के निचले केंद्र में, अपनी तीसरा आंख खोलने का प्रयास करें।
  • विधि 4

    बदलते स्थानों की विधि के साथ अपने शरीर से बाहर निकलें
    छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का चरण 12
    1
    आपके आस-पास के स्थान के प्रत्येक विवरण को विज़ुअलाइज़ करें। सुनिश्चित करें कि आप बिस्तर पर जाने से पहले अपने चारों ओर अच्छे लगते हैं। अब कमरे में प्रत्येक ऑब्जेक्ट की जगह और आकार को याद रखने और महसूस करने का प्रयास करें, क्योंकि यह आपको झूठ कहां से दिखता है।
  • छवि का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का चरण 13
    2
    अपने आस-पास के स्थान की कल्पना करें, क्योंकि यह कमरे में एक अलग स्थान से दिखाई देगा। एक बार जब आप अपने दिमाग की आंखों में कमरे की छवि को साफ कर लें, तो उस परिप्रेक्ष्य को उस छवि को देखने की कोशिश करें जैसे कि आप अपने शरीर पर या उसके पास खड़े थे। एक तरह से, आपको पहले से महसूस करना होगा कि आपने अपना शरीर छोड़ा है।
  • ह्यूज़ ए आ आउट ऑफ़ बॉडी एक्सपिरियंस स्टेप 14
    3
    अपने शरीर से उठो और उस जगह पर जाएं जहां से आप कल्पना कर रहे थे। बहुत आराम से रहो, परन्तु इस बात पर दृढ़ रहें कि उस बिंदु तक थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी ही लीजिए। लगता है कि आप कैसे उठकर उस स्थान पर जा सकते हैं और अपने परिप्रेक्ष्य को बदलते हुए कल्पना कर सकते हैं। फिर, अपनी सूक्ष्म आँखें खोलें
  • युक्तियाँ

    • शांत रहो! यदि आप बहुत उत्तेजित हो जाते हैं, तो आप जल्दी से भौतिक दुनिया में वापस आ जाते हैं। जब आपको लगता है कि आप बहुत उत्तेजित हो रहे हैं, तो एक जगह पर ध्यान दें, जैसे आपके हाथों में या दीवार पर।
    • धैर्य रखें क्योंकि यह तुरंत नहीं होगा।
    • कंपन के दौरान आप अपने शरीर से क्यों नहीं निकल सकते? क्योंकि आप बहुत अधिक मूल्यवान ऊर्जा खर्च करेंगे, जो आपके अनुभव को धुँधली और कम कर देगा जब तक कंपन गायब न हो जाए, तब तक आराम से आप थोड़ा ऊर्जा का उपयोग कर छोड़ सकते हैं।
    • एक और तरीका छत पर एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करना और छत के माध्यम से बिंदु को रेंगने और दीवार के नीचे जमीन पर जब तक यह नीचे झूठ बोलता है जहां तक ​​नहीं पहुंचता है, उस पर ध्यान केंद्रित करना है। यह आपके सूक्ष्म शरीर को अपने भौतिक शरीर में घूमने के लिए पैदा करेगा, जब तक कि इसे से जारी नहीं किया जाता है।
    • स्थानांतरित न करें यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो आप सब कुछ बर्बाद कर देंगे। कोई भी आपको आग्रह करता हूं कि आप ले जाने का मन ही आपका शरीर है जो आपको पूछ रहा है कि आपका दिमाग सो रहा है - अगर आप शरीर पर ध्यान नहीं देते हैं, तो यह सोचना होगा कि आपका दिमाग सो रहा है और सो जाएगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • यदि आप सूक्ष्म विमान में खो गए हैं, तो आपको बस इंतजार करना होगा। शरीर अपनी प्राकृतिक आवश्यकताओं से इनकार नहीं कर सकता - यदि यह भूख लगी है, तो आपकी सूक्ष्म शरीर तुरंत आपके भौतिक शरीर में वापस आ जाएगी और आप जागेंगे
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनकी पीठ पर नींद आती है, जब वे सोते हैं तो उन्हें सपने और अतिरंजित अनुभव मिलता है।
    • आंखों पर पट्टी का इस्तेमाल करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप यह अपेक्षा करते हैं, तो भौतिक शरीर को देखने के लिए आप को झटका लगा सकता है और सदमे आपको अपने शरीर में लौटा देगा। तैयार।
    • ध्यान रखें कि केवल आप इस अनुभव को एक दुःस्वप्न में बदल सकते हैं जब आप एक बुरे मूड में होते हैं तो कभी भी आउट-ऑफ-बॉडी का अनुभव करने की कोशिश न करें। नकारात्मक विचारों से बचें
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि सूक्ष्म विमान अन्य आत्माओं द्वारा बसा हुआ है, कभी-कभी राक्षसों और स्वर्गदूत भी जिन्हें आप अपनी यात्रा पर पा सकते हैं। यदि आप इन बातों में विश्वास करते हैं और आपको लगता है कि वे आपके सपने में दिखाई देंगे, तो वे प्रकट होने की संभावना है यदि आपका मन नकारात्मक विचारों से भरा हुआ है, तो जब आप सूक्ष्म विमान पर होते हैं, तो आपको खतरनाक या समस्याग्रस्त इकाई मिल सकती है। यदि आप एक बुराई इकाई पाते हैं, तो इसे अनदेखा करें, इसे मजबूती से बताने या अपने शरीर पर वापस जाने के लिए कहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com