ekterya.com

बच्चों के साथ एक आदमी से शादी करने का निर्णय कैसे करें

जैसा कि हम बड़े हो जाते हैं और रिश्तों को बदलते हैं, किसी के साथ प्यार में गिरना और अधिक जटिल हो सकता है, क्योंकि हमने अपनी पीठ पर अपना जीवन बिताया है। जब किसी रिश्ते को ध्यान में रखना चाहिए तो किसी भी पार्टी के बच्चों, रिश्ते को औपचारिक रूप से बनाने का एक बहुत मुश्किल निर्णय हो सकता है और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। किसी और के बच्चों के साथ व्यवहार करना, खासकर यदि आप बच्चों को उठाने के लिए नहीं उपयोग करते हैं, तो जीवन परिस्थितियों का एक बहुत ही अनवरत और परेशान परिवर्तन हो सकता है, लेकिन यह बहुत फायदेमंद भी है। यह लेख उन चीजों से संबंधित है जिनसे आपको "मैं स्वीकार करता हूं" कहने से पहले संभाल लेना चाहिए, जिनके पास बच्चे हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से तय करें कि बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना चाहे चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आप बच्चों के बारे में कैसा महसूस करते हैं यदि आपके पास कभी बच्चे नहीं थे, तो इसका कारण क्या है? क्या आपके पास मौका नहीं था या क्या आप बच्चे नहीं चाहते हैं? अगर आप बच्चों को पसंद नहीं करना चाहते हैं या नहीं, तो यह पहले से ही एक चेतावनी का संकेत है - क्योंकि आप अपने बच्चों को अस्वीकार या अनदेखा नहीं कर सकेंगे, और आप अपने साथी को अपने बच्चों से दूर रखने में सक्षम नहीं होंगे (कम से कम, आप इसे कोशिश नहीं करेंगे आप स्मार्ट हैं) दूसरी तरफ, अगर आप बच्चों को पसंद करते हैं और उन्हें कभी मौका नहीं मिला, तो यह सकारात्मक संकेत है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चुनें कि क्या बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना है चरण 2
    2
    विश्लेषण करें कि आपके बच्चे एक नए परिवार के साथ मिलकर कैसे चलेंगे यदि आपके पास स्वयं के बच्चे हैं जिन्हें अभी भी आपकी देखभाल की ज़रूरत है, तो इस बारे में सोचना महत्वपूर्ण है कि नए परिवार के लिए इस संक्रमण को कैसे सुविधाजनक बनाया जाए। यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने नए साथी के बच्चों के साथ समय बिताने, ताकि वे एक-दूसरे को जान सकें। यह आपको देखेगा कि कैसे वे साथ आएं, और बाद में आपको बात करने के लिए एक विषय दें।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि क्या बच्चों के साथ मैरी शादी करना चाहेगा चरण 3
    3
    किसी भी प्रश्न का उत्तर दें जो आप महसूस कर रहे हों। वास्तव में, यह कहा जा सकता है कि यदि आपके कोई संदेह है, तो आप शादी करने के लिए या समय नहीं हो सकता है या उस व्यक्ति से शादी करने का समय कभी नहीं हो सकता है। ये ऐसे प्रश्न हैं जिनसे आपको खुद से पूछना चाहिए:
  • क्या मैं उस रिश्ते को संभाल सकता हूं जो बच्चों के साथ आता है?
    छवि शीर्षक शीर्षक से तय करें कि क्या बच्चों के साथ मैरी शादी करना है चरण 3 बुलेट 1
  • मैं किसी और के बच्चों की सौतेली माँ-बाप कैसे बनूं?
  • क्या ऐसा कुछ है जो मैं दीर्घकालिक में आनंद लूंगा? (क्योंकि यह दीर्घकालिक निर्णय है)
  • क्या मुझे बच्चों की पसंद है? क्या मुझे बच्चों की पसंद है?
  • क्या मैं किसी भी शारीरिक या भावनात्मक बाधा से निपट सकता हूं जो कि बच्चों में से कोई भी हो सकता है? क्या मैं उन जिम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार हूं जो इस तरह के ध्यान को शामिल करते हैं?
  • क्या मैं इन बच्चों को पढ़ाने, देखभाल करने और उठाने के लिए आवश्यक समय का निवेश करने के लिए तैयार हूं, जैसे वे मेरा थे? या कम से कम मेरे साथी को अपने बच्चों को उठाने की इजाजत देनी है, जबकि मैं इसे करते समय अपने रास्ते से बाहर रह जाता हूं?
  • क्या यह प्यार काफी मजबूत है कि शुरुआती अराजकता से निपटने के लिए इन बच्चों की देखभाल करने के लिए सीखने का कारण होगा?
  • क्या मुझे और मेरी नई पत्नी की सहायता के लिए अन्य प्रकार के समर्थन हैं?
  • क्या हमें मदद करने के लिए मां की मदद है, या वह बीमार है, अनुपस्थित है या मृतक है? या, क्या आप नाराज हैं और राक्षस से भरे हैं, और क्या आप मेरे लिए यह अधिक मुश्किल बनाने के लिए सबसे अधिक संभावना करेंगे?
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना चाहे क्या चरण 4
    4
    बहुत ईमानदारी से रहें खुद के साथ माता पिता के बीच जटिल व्यवस्था को संदर्भित करने वाले सभी को दूर करने के लिए प्यार हमेशा पर्याप्त नहीं होता है आपको अपनी आँखें खुली हुई होनी चाहिए, यह स्वीकार कर लेना कि एक संभावना है कि आप अपने बच्चों से और आपके साथी (दोनों में से कोई भी) और संभवत: रिश्ते से संबंधित अन्य लोगों से अपने रिश्ते सहित असंतोष दिखाते हैं। पूर्व पत्नी, दादा दादी, आपके साथी के भाई आदि।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से निर्णय लें कि क्या बच्चों के साथ मैरी शादी करना है चरण 5



    5
    पहले बच्चों पर विचार करें यद्यपि आप काल्पनिक और खुशी से भरा महसूस हो सकता है, बच्चे सतर्क हो सकते हैं और यहां तक ​​कि आने वाले आने से भी डरते हैं। याद रखें कि बच्चे आपके जीवन में पहले थे। और याद रखना भी है कि अगर आप और आपके पिता बच्चों के लिए फैसला करते हैं, तो यह आपके बच्चों को "से भी कम" महसूस करने के लिए उचित नहीं होगा। ऐसे कई जटिल भावनाएं और तंत्र हैं जो नाटक में आएंगे, खासकर यदि आपके बच्चे को हिरासत नहीं है और आपके बच्चे या आपके बच्चे आपके साथ रहते हैं - जब वे सप्ताहांत पर यात्रा करने आते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि वे मेहमान की तरह महसूस न करें , बल्कि घर में घुसपैठियों के रूप में।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों के साथ एक आदमी को शादी करना चाहे तय करें चरण 6
    6
    एक परीक्षा लें शादी के साथ जल्दी करने की बजाय लंबी अवधि के लिए समय व्यतीत करके पानी का परीक्षण करना आसान हो सकता है। यहां तक ​​कि एक साथ रहना एक विकल्प हो सकता है यदि आपको इस विचार के साथ सहज महसूस हो। समय बिताते हुए आप यह देखने का मौका देंगे कि क्या आप स्थिति का प्रबंधन कर रहे हैं और बच्चों को देखते हैं कि यह नई स्थिति काम कर सकती है, जिससे उन्हें समय के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी ओर, सह-अस्तित्व का यह समय हमें संकेत भी दे सकता है कि यह मामला काम नहीं करेगा, इसलिए आपको उस संभावना के लिए भी तैयार रहना चाहिए।
  • Video: 4 बच्चों के पिता धर्मेंद्र ने की हेमा से शादी, ऐसा था 1st Wife का Reaction

    चित्र शीर्षक से तय करें कि क्या बच्चों के साथ मैरी शादी करना चाहेगा चरण 7
    7
    संवेदनशील रहें, स्वार्थी न हों, जब बच्चे शामिल होते हैं, तो एक रोमांटिक संबंध की जटिलता बहुलता है मूल रूप से क्योंकि अब आपको सिर्फ युगल के बारे में सोचना नहीं पड़ता है, लेकिन इसमें शामिल अन्य लोग फिल्मों के रोमांटिक संस्करण के बावजूद, जहां दो परिवार एक महान अद्भुत परिवार बनाने के लिए एक साथ आते हैं, वास्तविकता बहुत कठिन है, अधिक महंगी है, घर्षण की संभावना अधिक है, और काम करने की अधिक संभावना है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि क्या बच्चों के साथ मैरी शादी करना चाहेगा चरण 8
    8
    यदि आप आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो सींग से बैल ले लो। यदि आपने सवालों का जवाब दिया है, संदेह का सामना किया है, संभव चुनौतियों पर चर्चा की, आपने तैयारी की कड़ी मेहनत की है। आपको अवश्य पता होना चाहिए कि आगे सड़क कठिन है, लेकिन अगर आप क्षेत्र का कार्य करने के लिए समय लेते हैं और आप वास्तव में जानते हैं कि बाद में क्या हो सकता है, यह प्रेम, समर्पण और दृढ़ संकल्प से भरा यात्रा होना चाहिए दोनों का यह काम करने वाला है
  • Video: शादी का झांसा देकर वर्षो तक लड़की का किया यौन शोषण .....

    युक्तियाँ

    • इन मुद्दों के बारे में बात करने वाले अपने आदमी के साथ बहुत समय बिताएं दोनों अच्छी जानकारी के आधार पर एक संतुलित, स्वस्थ निर्णय लेने के लिए समान रूप से ज़िम्मेदार हैं।
    • यदि आप इस व्यक्ति के साथ और अधिक बच्चे चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह शादी करने से पहले सहमत हों और आप दोनों ने इस बात पर विचार-विमर्श और चुनौतियों पर चर्चा की है कि मौजूदा बच्चों के लिए और आपके वित्त, अंतरिक्ष और जीवन शैली के लिए यह हो सकता है। यह आपकी उम्र, आपके साथी की उम्र और मौजूदा बच्चों के साथ उम्र के अंतर को ध्यान में रखता है। हालांकि इस आदमी के साथ अधिक बच्चे होने के लिए रोमांटिक लग सकता है, कभी-कभी इन कारकों को अपना मन बदलना पड़ता है, बच्चों को उठाने के लिए अब तक 50 तक पहुंचने पर विचार करना कुछ महत्वपूर्ण है।
    • जितना संभव हो, ऐसे निर्णयों में बच्चों को शामिल करना महत्वपूर्ण है, जो उसके बाद से उनके जीवन को प्रभावित करेंगे। उन्हें सुनो और उनसे सीखें
    • याद रखें कि बच्चों, मूल रूप से, विकल्प नहीं हैं उन्हें उन निर्णयों से निपटना चाहिए जिनके लिए जिम्मेदार वयस्कों को करना है। कल्पना कीजिए कि आप अपनी स्थिति में कितना कम महसूस करेंगे, और उनके लिए मुख्य रूप से देखभाल, करुणा और चिंता के साथ व्यवहार करेंगे। आप हमेशा यह चुन सकते हैं कि क्या करना है, जहां जाना है उन्हें जो कुछ कहा जाता है, उन्हें करना चाहिए।
    • बच्चों को मिलने के लिए प्रेसीडेंसी के दौरान अपना समय ले लो, और यह मत भूलो कि उन्हें आसानी से रिश्वत दी जाती है। कुछ कैंडीज और मिठाई अपने रिश्ते में सकारात्मक फल सहन कर सकते हैं। उन्हें सुनें, और उनकी सच्ची जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान दें व्यक्तियों के रूप में किशोरों का सम्मान करते हैं, उनकी चिंताओं और विचारों को सुनना किशोरावस्था मजबूत जुनून और गहरी प्रतिबद्धता की उम्र में हैं, सीमाओं को बनाए रखने और अपनी इच्छा को तोड़ने की कोशिश में एक पंक्ति स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे आपके विश्वासों के अनुरूप हों।

    चेतावनी

    • पिछली विवाह से बच्चों को देखने के लिए यह बहुत आम है, जो नई पत्नी के प्रति असंतोष दिखाते हैं और पत्नी के प्रति उनके प्रति क्रोधित व्यवहार होता है। अंतर यह है कि आप, नई पत्नी के रूप में, उनके पास अधिक शक्ति है, इसलिए अच्छा और समझें।
    • यह मत मानो कि बच्चों की आंखों में आपकी माता-पिता की भूमिका तुरंत होगी। इन बच्चों को अनुशासन का प्रयास न करें, अपने पति को ऐसा करने दें। उसी तरह, आप अपने बच्चों को अनुशासन के लिए जिम्मेदार हैं, और नए साथी को प्राधिकरण की जमानत नहीं देते हैं।
    • अपने बच्चों को "पिता" कहने के लिए मजबूर न करें, खासकर यदि उनके पिता अभी भी जीवित हैं, चाहे वे अपने जीवन में शामिल हों या नहीं। इसके अलावा अपने साथी के बच्चों को आप को फोन करने के लिए मजबूर न करें उसे "अपने पिता" के रूप में न देखें। आप उन्हें भ्रमित करेंगे, आप भी ऐसा नहीं करना चाहिए, भले ही आपके पिता एक अपराधी, नशे की लत, एक शराबी या सिर्फ एक आदमी है जो अपने बच्चों की परवाह नहीं करता है। निश्चित रूप से बच्चों को उन्हें पिताजी और माँ को फोन करने में सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि वे अपने दूसरे पिता को धोखा दे रहे हैं। उनको मत दबाएं, बस बच्चों को तालिकाओं के लिए स्वाभाविक रूप से और कुछ होने लगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com