ekterya.com

अच्छे बच्चों को कैसे बढ़ाएं

एक माता पिता होने के नाते तनावपूर्ण है, लेकिन पुरस्कृत हालांकि, एक अच्छे पिता बनने के लिए आपको अच्छे बच्चों को उठाना होगा

चरणों

छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम उठाओ चरण 1
1
अपने बच्चों को घर के नियमों को सिखाओ (और आप उन्हें क्या चाहते हैं)। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन आपको घर पर नियम निर्धारित करना चाहिए और आपको जल्द ही ऐसा करना होगा क्योंकि जब आप उन्हें सजा देंगे तब वे परेशान होंगे। बच्चों को थप्पड़ करना अच्छा नहीं है, लेकिन उन्हें सीढ़ियों पर बैठने के लिए उन्हें मजबूर करके उन्हें दंड देने और उन्हें चेतावनी देने के लिए सज़ा देना अच्छा है।
  • छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम उठाना 2 चरण
    2
    ली। उन्हें पूरे दिन टेलीविजन देखना शुरू न करें। उन्हें सोने के लिए पढ़ें और उन्हें शैक्षिक किताबें भी दें जो उन्हें पढ़ाने और अकेले लिखने के लिए सिखाती हैं।
  • इमेज का शीर्षक, ब्राइंग अप गुड बच्चे चरण 3
    3
    आपको एक उदाहरण होना चाहिए। बच्चों की नकल उनके माता-पिता करते हैं आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आप अपने बच्चों को नहीं करना चाहेगा, भले ही वे मौजूद न हों।
  • ब्रींग अप गुड बच्चे चरण 4
    4
    उन्हें स्वस्थ रहने के लिए और उनके स्वाद का विस्तार करने के लिए सिखें। उन्हें फलों और सब्जियां खाने शुरू करें, और अपने दांतों को ब्रश करना सीखें। आपको अपने स्वाद को अलग-अलग खाद्य पदार्थों में विस्तारित करना चाहिए, लेकिन उन्हें खाने के लिए मजबूर न करें।
  • छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम उठाओ चरण 5

    Video: छोटे बच्चों को पढ़ाने के 5 अच्छे तरीके – Parenting tips for Kids Study in Hindi




    5

    Video: बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं | बच्चों का वजन कैसे बढ़ाएं

    प्यार और सम्मान जैसा कि आपके बच्चे बड़े होते हैं, वे अधिक सम्मान और गोपनीयता चाहते हैं, लेकिन एक ही समय में वे आपके प्यार को चाहते हैं। उन्हें सम्मान करने के लिए जानें और चुंबन के बिना उन्हें अधिक परिपक्व प्रेम दें
  • छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम 6
    6
    कभी उसे मत बताना "यदि आप बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं, तो मैं आपको एक बच्चे की तरह व्यवहार करूंगा।" यह काम नहीं करता है और यह केवल पुराने बच्चों को परेशान करता है।
  • छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम 7
    7
    उन्हें शिक्षित करें आपको उनसे यह पूछना चाहिए कि उन्होंने आज स्कूल में क्या किया, वे क्या पसंद करते हैं और जो उन्हें पसंद नहीं है, और विशेष रूप से उन्हें मुश्किल लगता है
  • इमेज का शीर्षक है ब्राइंग अप गुड बच्चे चरण 8
    8
    उन्हें खुद बनें। अपने बेडरूम के डिजाइन का चयन न करें या उन्हें बताएं कि वे क्या काम कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते, क्योंकि इससे उन्हें बेकार, नाराज, डर लगता है और आप के साथ परेशान हो जाएगा।
  • छवि बढ़ाना अच्छा बच्चा कदम 9
    9
    अपने छोटे बच्चों के जीवन में अपने बड़े बच्चे भाग लें आपको अपने बड़े बच्चों को एक तरफ नहीं छोड़ना चाहिए या उन्हें ऐसा महसूस करना चाहिए कि उन्हें एक उदाहरण होना चाहिए। उन्हें अपने सबसे कम उम्र के बच्चों के संगोपन में भाग लेने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com